mp mirror logo

नोटबंदी: मंत्री बता रहे हैं नरेंद्र मोदी की जीत, पर मुहर नहीं लगा रहे आंकड़े

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल आठ नवंबर को नोटबंदी की घोषणा की थी। पीएम मोदी ने रात आठ बजे घोषणा की थी कि उसी रात 12 बजे से 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट मूल्यहीन हो जाएंगे। एक साल बाद भी इस बात को लेकर बहस जारी है कि नोटबंदी का फैसला जनहित में था या नहीं। मंगलवार (सात नवंबर) को ट्विटर पर #DeMoWins हैशटैग ट्रेंड करने लगा। 

Read More

Patwari exam 2017 model paper : जानिए! कैसे करें पटवारी परीक्षा 2017 की परीक्षा की तैयारी

भोपाल। मध्य प्रदेश प्रोफ़ेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने पटवारी परीक्षा की तारिख घोषित कर दी है। यह 9 नवंबर से 31 दिसम्बर के बीच होंगी। इसकी भर्ती की अंतिम तिथि 11 नवंबर है। मध्यप्रदेश के मूल निवासी ही परीक्षा में भागीदारी कर सकेंगे। पहली बार परीक्षा के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक रखी गई है। इसके साथ ही नौकरी की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है। पटवारी परीक्षा मे पदों की 
कुल संख्या 9235 है।

Read More

महाराष्ट्र के मंत्री के विवादित बोल- ‘बिक्री बढ़ानी है, तो महिलाओं पर रखें शराब का नाम’

महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा, “अगर शराब की मांग बढ़ानी है, तो उसका नाम महिलाओं के नाम पर रखा जाना चाहिए।” शनिवार को वह नंदुरबार जिले में एक चीनी की फैक्ट्री में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, “अगर आप अपनी शराब का नाम महाराजा रखेंगे, तो उसे कौन खरीदेगा। अगर आप महारानी का इस्तेमाल करेंगे, फिर देखिए। शराब के नाम आमतौर पर बॉबी और जूली होते हैं। यही तरीका होता है, इनकी मार्केटिंग का।”

Read More

हिमाचल चुनाव : मनाली में नींव बनाने और बचाने की जंग

नई दिल्ली: बरसों पुरानी खूबसूरती और अपनी हरियाली के लिए मशहूर पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश का कुल्लू और मनाली पर्यटन स्थल किसी पहचान का मोहताज नहीं है. देश के साथ विदेश से भी पर्यटक यहां घूमने के लिए आते हैं. पर्यटन क्षेत्र होने के साथ क्षेत्र की राजनीति का भी यहां की फिजाओं में खासा प्रभाव रहा है. 2008 में परिसीमन के बाद कुल्लू और मनाली दोनों विधानसभा क्षेत्र अलग-अलग हो गए थे. हिमाचल प्रदेश की विधानसभा सीट संख्या-22 मनाली विधानसभा, मंडी विधानसभा क्षेत्र के अंर्तगत और 2008 में परिसीमन के बाद कुल्लू से अलग होकर अस्तित्व में आई. 

Read More

हिमाचल चुनाव- 100 साल बाद भी जनता कांग्रेस पर भरोसा नहीं करेगी: PM नरेंद्र मोदी

सुंदरनगर(मंडी): पीएम नरेंद्र मोदी ने मंडी के सुंदरनगर में कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 100 साल बाद भी जनता कांग्रेस पर भरोसा नहीं करेगी. जनता ने लोगों का विश्‍वास खो दिया है. हिमाचल सरकार जनता के साथ जुड़ी होनी चाहिए लेकिन ऐसा नहीं है. इसलिए नौ नवंबर को चुनाव हिमाचल को दिव्‍य, भव्‍य बनाने का फैसला होगा. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस आठ नवंबर को उनका पुतला जलाने के लिए नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर काला दिवस मनाने जा रही है. उस दिन कांग्रेस उनके खिलाफ छाती पीटने वाली है. लेकिन मैं उससे डरने वाला नहीं हूं. 

Read More

‘फेक न्यूज’ पर लगाम कसेगी मोदी सरकार, उठाया यह बड़ा कदम

फर्जी खबरों (फेक न्यूज) पर लगाम कसने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने बड़ा और कड़ा कदम उठाया है। सरकार ने फैसला किया है कि वह अब से फर्जी खबरों और गलत रिपोर्टिंग करने वाले अखबारों को अपने विज्ञापन नहीं देगी। सूत्रों के मुताबिक, अनैतिक रिपोर्टिंग करने वाले मीडिया संस्थानों को विज्ञापन और दृश्य प्रचार निदेशालय (डीएवीपी) के विज्ञापन जारी करने पर रोक लगाई जाएगी। 

Read More

J-K बीजेपी नेता के अंतिम संस्कार में उमड़ा सैलाब, आतंकियों ने की थी हत्या

शोपियां। दक्षिण कश्मीर में बीजेपी युवा गौहर हुसैन भट के अंतिम संस्कार यात्रा में जनसैलाब उमड़ा दिखाई दिया। भट की जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। गौहर हुसैन भट का शव किलूरा के एक बगीचे से बरामद किया गया। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है।

Read More

कश्मीर: बीजेपी नेता को आतंकियों ने घर से उठाया, गला रेत कर पड़ोसी गांव में फेंक दिया

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में बीजेपी के युवा नेता गौहर अहमद भट की आतंकियों ने गुरुवार को हत्या कर दी। उनकी उम्र महज 25 साल थी। एक पुलिस अफसर ने बताया कि भट्ट को शोपियां स्थित उनके घर से शाम करीब 6 बजे अगवा किया गया। उनका गला कटा शव बाद में पास के गांव से बरामद किया गया। 

Read More

IBPS PO की प्री परीक्षा का रिजल्ट हुआ घोषित, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

अगर आपने भी द इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन IBPS की परीक्षा दी है तो जल्द अपना रिजल्ट चेक करें, IBPS ने प्रोबेशनरी ऑफिसर्स (PO) और मैनेजमेंट ट्रेनी के लिए आयोजित की गई ऑनलाइन परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. यह नतीजे IBPS प्री परीक्षा के हैं. जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी है वह अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें IBPS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देखना होगा.

Read More

NTPC हादसा: राहुल गांधी गुजरात दौरा बीच में छोड़कर पीड़ितों से मिलने पहुंच रहे रायबरेली

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली के NTPC प्लांट में बड़ा हादसा होने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में चल रही अपनी नवसर्जन यात्रा को विराम देकर उत्तर प्रदेश के रायबरेली जाएंगे. जहां वह एनटीपीसी ऊर्जा संयंत्र में हुए विस्फोट के मृतकों और घायलों के परिजनों से मिलेंगे. इस हादसे में 20 मजदूरों की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. घायलों का इलाज चल रहा है. गंभीर रुप से घायलों को लखनऊ भेज दिया गया है. NTPC का यह प्लांट रायबरेली के ऊंचाहार में है. बताया जा रहा है कि बॉयलर फटने से यह हादसा हुआ है. इस घटना के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एनटीपीसी की घटना बहुत दुखद है. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के कारण मै अपनी नवसर्जन यात्रा को छोड़ कर रायबरेली लिए जाउंगा.

Read More