mp mirror logo

सरकार पर कर्ज के भारी दबाव से रुका भारत की स्वायत्त रेटिंग में सुधार: फिच

वेडिट रेटिंग एजेंसी फिच रेटिंग ने आज कहा कि सरकार पर कर्ज के भारी दबाव के कारण भारत की रेटिंग में सुधार रुक गया है.

फिच का यह बयान ऐसे समय आया है जब एक ही दिन पहले पेश बजट में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राजकोषीय घाटे का लक्ष्य सकल घरेलू उत्पार्द जीडीपी के 3.2 प्रतिशत से बढाकर 3.5 प्रतिशत किया है.

Read More

राजस्थान उपचुनाव : अजमेर, अलवर लोकसभा सीटों पर कांग्रेस, मांडलगढ विधानसभा सीट पर भाजपा आगे

राजस्थान की अलवर और अजमेर लोकसभा तथा मांडलगढ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनावों के लिए मतों की गिनती शुरू हो गयी है.

मतगणना के के लिए निर्वाचन विभाग ने सुरक्षा के कडे प्रबंध किये हैं. सिर्फ पासधारकों को मत गणना स्थल तक जाने की अनुमति है. मतगणना कर्मियों के पास जाने की अनुमति किसी को नहीं है.

चुनाव परिणाम मध्याहन पूर्व आने की संभावना है.

Read More

अब मोदी सरकार के मीडियाकर्मी रखेंगे ट्रेंडिंग खबरों पर नजर !

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस परियोजना के तहत अनुबंध के आधार पर हर जिले में मीडियाकर्मियों की भर्ती की जाएगी। ये लोग सरकार के ‘आंख-कान’ होंगे तथा जमीनी स्थिति के बारे में अवगत कराते रहेंगे। सूत्रों ने कहा कि ये मीडियाकर्मी सरकार की नीतियों को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया लेंगे और इन इलाकों में ट्रेंड कर रही खबरों का अनुसरण करेंगे।

Read More

कासगंज हिंसा को राज्यपाल राम नाइक ने बताया यूपी पर कलंक

लखनऊ। यूपी के कासगंज में तिरंगा यात्रा के बाद से शुरू हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर राज्यपाल राम नाइक का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि कासगंज में जो हुआ वो किसी को भी शोभा नहीं देता। यह घटना राज्य पर कलंक के समान है। सरकार इसकी जांच कर रही है और ऐसे कदम उठाए कि फिर से ऐसी घटना ना हो।

इससे पहले घटना को लेकर राज्य सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं। खबरों के अनुसार सरकार ने हिंसा करने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की तैयारी की है वहीं इस मामले में कुछ अधिकारियों पर गाज गिर सकती है। इनमें कासगंज एसपी सुनील कुमार का नाम भी बताया जा रहा है। इसके अलावा यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतक क परिजनों को 20 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की है।

Read More

IPCC Result 2017: ICAI ने घोषित किए आईपीसीसी नवंबर परीक्षा के रिजल्ट

ICAI IPCC Result Nov 2017: इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने IPC नवंबर परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थी अब अपने रिजल्ट्स चेक कर सकते हैं। ICAI ने रविवार को नतीजे घोषित किए। बता दें लगभग 2,13,585 उम्मीदवार इस इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल हुए थे। परीक्षा 419 केंद्रों पर आयोजित हुई थी। अहमदाबाद के रहने वाले धर्मेंद्रभाई सेठ ने ऑल इंडिया रैंकिंग में पहला स्थान प्राप्त किया है। वहीं दूसरे स्थान कोलकात के अरविंद जयराम और तीसरे पर मुंबई की सिमरन केस्सर रहीं। अभ्यर्थियों का ओवरऑल पासिंग परसेंटेज 26.72 फीसदी रहा। रिजल्ट्स के साथ ही मेरिट लिस्ट भी जारी कर दी गई है। चलिए अब आपको बताते हैं रिजल्ट चेक करने का तरीका। उम्मीदवार अपने नतीजे वेबसाइट icaiexam.icai.org और icai.nic.in से चेक कर सकते हैं।

Read More

पीएम नरेंद्र मोदी ने लालू पर कसा तंज ? कहा- भ्रष्टाचार करने पर कोई नहीं बचेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा है कि भ्रष्टाचार एवं कालेधन के खिलाफ लड़ाई अभी नहीं थमने वाली। यह युवाओं के भविष्य की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में शामिल कोई भी व्यक्ति अब बच नहीं सकेगा। एनसीसी के एक समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री बोले कि एक समय था जब भ्रष्टाचार की चर्चा होती थी और लोग मानते थे कि बड़े-बड़े लोगों का कुछ नहीं होता है, लेकिन अब हालात बदल चुके हैं। आज भ्रष्टाचार के कारण तीन पूर्व मुख्यमंत्री जेल में हैं । माना जा रहा है कि इशारा उनका चारा घोटाले में हाल में जेल पहुंचे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालूू यादव की तरफ था। मोदी ने कहा कि आज देश का नौजवान भी भ्रष्टाचार से मुकाबले को उठ खड़ा हुआ है। पूरे देश में भ्रष्टाचार के प्रति नफरत का भाव समाज में पैदा हो गया है।

Read More

Republic Day 2018: ऐतिहासिक सम्मेलन में शरीक होने नई दिल्ली पहुंचे आसियान देशों के 10 नेता

वियतनाम के प्रधानमंत्री न्गुण्न शुआन फुक, म्यांमा की नेता आंग सान सू ची तथा सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग भारत आसियान शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आज यहां पहुंचे। ये नेता राजधानी में इस ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन के एक दिन पहले यहां पहुंचे हैं। यह एक अभूतपूर्व कार्यक्रम होगा। इसमें भाग लेने वाले 10 आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्ष/शासनाध्यक्ष गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि भी होंगे।

Read More

पद्मावती विरोध प्रदर्शन: बिहार में दिखाईं गईं तलवारें तो लखनऊ में फूल देकर लोगों को हॉल में जाने से रोका

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर हो रहा पूरे देश में विरोध प्रदर्शन अभी थमता नहीं दिख रहा। सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद ये फिल्म देश भर के सारे सिनेमा हॉल में रिलीज होनी है लेकिन विरोध इतना ज्यादा हो रहा है कि कई सिनेमा हॉल फिल्म के शो रोकने पर मजबूर हो रहे हैं। हालांकि पुलिस और प्रशासन दर्शकों और सिनेमा हॉल को सुरक्षा देने की बात कर रहे हैं लेकिन देश के अलग अलग हिस्सों से तोड़-फोड़ और हिंसा की खबरे सामने आ रही हैं। 

Read More

खास अंदाज में भारत पहुंचा मोदी का ये मेहमान, 5000 km खुद उड़ा कर लाया प्लेन

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिनों पहले अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में कहा था कि इस बार का गणतंत्र दिवस अपने आप में ऐतिहासिक होगा. इसकी वजह थी कि गणतंत्र दिवस के समारोह के साथ ही भारत में इंडो आसियान सम्मेलन हो रहा है. इसमें हिस्सा लेने के लिए 10 राष्ट्रप्रमुख भारत पहुंचे हैं.

इन राष्ट्रप्रमुखों में सबसे खास अंदाज ब्रूनेई के सुल्तान हसनल बोल्किया का रहा. वह पीएम मोदी के बुलावे पर आसियान सम्मेलन में भाग लेने ब्रूनेई से लेकर दिल्ली तक अपने खास विमान में आए. बुधवार को जब ब्रूनेई के सुल्तान का विमान दिल्ली में उतरा तो उनका स्वागत करने पहुंचे भारतीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह और वरिष्ठ अधिकारी भी चौंक गए. ब्रूनेई से दिल्ली तक हवाई मार्ग की दूरी करीब 5,000 किमी है.

Read More

पद्मावत: यहां के राजपूतों ने देखी पद्मावत, बोले- फिल्म में सब ठीक है, वापस लिया विरोध

पंजाब के राजपूत महासभा ने फिल्म पद्मावत का विरोध वापस ले लिया है। बुधवार (24 जनवरी) को राजपूत समाज से जुड़े लोगों ने पठानकोट में एक स्पेशल स्क्रीनिंग में फिल्म पद्मावत देखी। जिला प्रशासन ने इस स्क्रीनिंग का शाम 6 बजे से 9 बजे के बीच आयोजन किया था। राजपूत महासभा अबतक इस फिल्म का विरोध कर रही थी। फिल्म देखने के बाद राजपूत महासभा के अध्यक्ष दविन्दर दर्शी ने कहा कि हम पहले इसका विरोध कर रहे थे, जिसकी वजह से सिनेमा बनाने वालों को इसमें 300 कट लगाने पड़े। 

Read More