mp mirror logo

राज्यसभा में उठा EVM मुद्दा, सरकार ने कहा जनता का अपमान ना करें विपक्ष

नई दिल्ली। यूपी में हार के बाद से ही बसपा प्रमुख मायावती ईवीएम मशीनो पर सवाल उठा रहीं हैं। अब यह मुद्दा संसद तक पहुंच गया और मायावती ने बुधवार को राज्यसभा में भी इस मामलो को उठाया।

मायावती का समर्थन करते हुए कांग्रेस ने भी ईवीएम मशीनों पर पूरी तरह से रोक लगाने की मांग की है। 

Read More

SBI उपभोक्ताओं को इन तीन बातों की अनदेखी नहीं करनी चाहिए : कुछ फायदा, कुछ नुकसान

नई दिल्ली: क्या आप भारतीय स्टेट बैंक के खाताधारक हैं? क्या आप एसबीआई की अन्य सुविधाओं का भी उपयोग करते हैं? यदि हां तो ये खबरें आपके काम की हैं. पांच सहयोगी बैंकों के विलय के बाद अब यह बैंक एक बैंक के तौर पर काम कर रहा है. विलय के बाद एसबीआई के ग्राहकों की संख्या 50 करोड़ हो गई है. इसी के साथ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कुछ नियम बदले हैं जिन्हें आपके लिए जानना जरूरी है. इनमें से किसी से आपको फायदा है जबकि कुछ चीजें आपकी जेब पर भारी पड़ेंगी.

रिजर्व बैंक की इस सप्ताह मौद्रिक नीति समीक्षा से पहले देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने आधार दर सोमवार को 0.15 प्रतिशत कम कर 9.10 प्रतिशत कर दिया. इससे कर्ज ले रखे लोगों की मासिक किस्त (ईएमआई) कम होगी. बैंक ने कर्ज पर आधार दर या न्यूनतम ब्याज दर 9.25 प्रतिशत से घटाकर 9.10 प्रतिशत कर दिया है. नई दर एक अप्रैल से प्रभावी होगी. बैंक की प्रधान उधारी दर (बीपीएलआर) भी 0.15 प्रतिशत घटकर 13.85 प्रतिशत हो गयी है. इससे मकान और कार के लिये लिए गए पुराने कर्जे की मासिक किस्तें घटेंगी.

Read More

बीजेपी ने की मंत्री तेजप्रताप की बर्खास्तगी की मांग, 90 लाख के मिट्टी घोटाले का लगाया आरोप

पटना। सुशील ने आरोप लगाया कि संजय गांधी

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से 90 लाख रुपये के कथित 'मिट्टी खरीद घोटाले' को लेकर वन एवं पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए जाने की मांग की है। साथी ही उन्होंने इस कथित घोटाले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। अपने आवास पर मंगलवार को आयोजित जनता दरबार के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए सुशील ने यह बात कही।

Read More

MCD चुनाव से पहले कांग्रेस के झटका, अमरीश गौतम BJP में शामिल

नई दिल्ली (3 अप्रैल): MCD चुनाव से पहले दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। एके वालिया की नाराजगी और इस्तीफे के बाद अब दिल्ली विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरीश सिंह गौतम में बीजेपी का दामन थाम लिया है। इतना ही नहीं वरिष्ठ नेता हारून युसूफ भी पार्टी से नाराज बताए जा रहे हैं।

Read More

इराक में ISIS के प्रभाव वाले इलाके में फंसे थे 33 भारतीय, सरकार की मदद से सुरक्षित भारत लौटे

इराक में आतंकी संगठन आईएसआईएस के प्रभाव वाले इलाके में फंसे 33 भारतीय सोमवार को भारत लौटे हैं। इन लोगों को एजेंट ने नौकरी दिलाने के नाम पर इराक ले जाकर छोड़ दिया। इन लोगों ने बताया कि इराक जाकर पता लगा कि ऐसे कई भारतीय यहां फंसे हुए हैं। भारत लौटे 33 लोगों में से 32 तेलंगाना के हैं और 1 आंध्र प्रदेश का निवासी है। ये भारतीय इराक के एरबिल में फंसे थे, जिन्हें भारतीय सरकार की मदद से निकाला गया। बचाय गए लोगों में से एक ने बताया “इससे पहले 35 लोगों को इराक से लाया गया था और इस बार हम 33 लोग हैं। एजेंट ने हमसे कहा था कि काम दिलाएगा और हमें इराक ले आया। हमारे जैसे कई लोग वहां फंसे हुए हैं।”

Read More

खुशखबरीः घर और रेल का सफर दोनों आज से सस्ते !

नई दिल्ली (1अप्रैल): आज से देश में कई बड़े बदलाव हो गये हैं। आज से ही रेल यात्रा और घर खरीदना भी सस्ता हो गया है। रेलवे ने आज से सर्विस चार्ज कम कर दिये हैं। इससे रेल टिकिट सस्ते हो गये हैं।  इसके अलावा आर्थिक दरों में हुए बदलाव और नए वित्तीय नियमों से आम आदमी की जरूरत की कई चीजों की कीमतों पर असर होगा।

Read More

70 साल में पहली बार मंत्रालयों को मिलेगी 1 अप्रैल से बजट राशि

सरकारी मंत्रालयों और विभागों को देश के आजाद होने के सत्तर साल में पहली बार नए वित्त वर्ष के पहले दिन ही बजट के अनुसार राशि आवंटित हो जाएगी, बहुत से अन्य प्रावधान भी होंगे प्रभावी, कई सेवाएं और वस्तुएं होंगी सस्ती।

एक अप्रैल 2017 यानी नए फाइनेंशियल ईयर में कई बड़े बदलाव होने जा रहे है। बजट में प्रस्तावित सभी तरह के टैक्स 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगे।

आर्थिक दरों में हुए बदलाव और नए वित्तीय नियमों से आम आदमी की जरूरत की कई चीजों की कीमतों पर असर होगा। इसलिए हम आपको बताने जा रहे है कि 1 अप्रैल से आप पर कहां बोझ बढ़ेगा और कहां कम होगा।

Read More

6 राज्यों के BJP सांसदों से मोदी की ब्रेकफास्ट मीटिंग, कहा- ‘अगला आम चुनाव मोबाइल पर लड़ा जाएगा’

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज झारखंड. ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल के बीजेपी सांसदों और नेताओं के साथ नाश्ते पर मुलाकात की है. पीएम मोदी ने एक बार फिर सभी सांसदों को लोगों तक सरकार की योजनाएं ले जाने और सरकार की उपलब्धियां बताने की सलाह दी है. पीएम मोदी ने सभी सांसदों से सोशल मीडिया पर खासा ध्यान देने पर जोर दिया है.

बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक में सरकार की तमाम नीतियों और अन्य नीतियों पर सभी सांसदों के साथ चर्चा की है.  पीएम ने सांसदों से कहा कि मोबाईल के माध्यम से जनता से ज्यादा से ज्यादा जुड़े. उन्होंने कहा कि अगला लोकसभा चुनाव मोबाईल के जरिए लड़ा जाएगा.

Read More

ओडिशा: पीएम मोदी के दौरे के खिलाफ नक्सलियों का दोईकल्लू स्टेशन पर हमला

नई दिल्ली । ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले 30 से ज्यादा नक्सलियों ने दोईकल्लू रेलवे स्टेशन पर हमला कर विरोध जताया है। खबरों के मुताबिक नक्सलियों ने दो धमाके भी किए हैं। इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

हमलावरों ने रेलवे स्टाफ से कुछ वॉकी-टॉकी भी छीने और वहां से फरार हो गए। नक्सलियों ने स्टेशन पर पोस्टर भी चिपकाएं हैं जिसमें वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ओडिशा दौरे का विरोध कर रहे हैं।

Read More

कश्मीर में हिंसा भड़का रहा पाकिस्तान, आतंकियों को छोड़ेंगे नहीं हमारे जवान: राजनाथ सिंह

नई दिल्ली । कश्मीर को एक बार फिर हिंसा की आग में झोंकने की साजिश रची गई। शांत कश्मीर में एक बार फिर अशांति की चिंगारी सुलगाने की कोशिश की गई। मुठीभर आतंकवादियों के मददगार देशद्रोही पत्थरबाजों को आम कश्मीरियों की आड़ में सड़कों पर उतारा गया और ये सब हुआ पाकिस्तान की शह पर। जी हां एक बार फिर पाकिस्तान ने अपने नापाक इरादों को अंजाम देने के लिए बड़ी साजिश रची है। पाकिस्तान की इस काली करतूत का खुलासा गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज लोकसभा में किया।

गृहमंत्री ने बताया कि कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ के दौरान पत्थरबाजी के बढ़ते मामलों के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। पाकिस्तान के कुछ समूह कश्मीर के युवाओं को सेना पर पत्थरबाजी के लिए उकसा रहे हैं, ये समूह सोशल मीडिया (फेसबुक, ट्विटर, व्हॉट्सएप) के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके भीड़ को इकट्ठा कर रहे हैं। इन पत्थरबाजों की वजह से कश्मीर में सेना को एक अजीबोगरीब हालात से जूझना पड़ रहा है। एक ओर हमारे जवान बरसती गोलियों के बीच आतंकियों से लोहा ले रहे हैं तो दूसरी ओर इन देशद्रोहियों के पथराव का भी सामना कर रहे हैं।

Read More