mp mirror logo

कुलभूषण जाधव की फांसी पर सिंगर अभिजीत के बिगड़े बोल, कहा- भारत में पाकिस्तानी दिखे तो उनको पेड़ से लटका दो

अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाली बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अभिजीत ने एक बार फिर से ऐसा कुछ कह दिया है जिससे विवाद बढ़ गया है। पाकिस्तान में भारतीय नौसेना के अधिकारी कुलभूषण जाधव को मौत की सजा की खबर के बाद अभिजीत ने ट्वीट किया कि भारत में अगर कोई भी पाकिस्तानी दिखे उसे पेड़ से लटका दो। अभिजीत ने बॉलीवुड के मशहूर निर्देशकों भी नहीं बख्शा। अपने इस ट्वीट में वो आगे लिखते हैं कि आप लोगों को अधिकतर पाकिस्तानी बॉलीवुड में या भट्ट या जौहर के घर में मिल जाएंगे। 

Read More

Hanuman Jayanti 2017: इस साल हनुमान जयंती पर बन रहा है अमृत योग, इन तरीकों से करेंगे पूजा तो मिलेगा शुभ फल

आज देशभर में हनुमान जयंती मनाई जा रही है। माना जाता है कि इस दिन राम भक्त हनुमान का जन्म हुआ था। इस दिन को चैत्र महीने के शुक्ल पक्ष के 15वें दिन मनाया जाता है। हनुमान को श्रीराम का परम भक्त माना जाता है। आज के दिन सभी भक्त मंदिर में जाकर हनुमानजी की पूजा अर्चना करते हैं और उनका आशीर्वाद लेते हैं। यह हिंदुओं के महत्वपूर्ण त्योहार में से एक है। हनुमान को शक्ति और ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि वो अपने आत्मबल से किसी भी आकार को ग्रहण कर सकते हैं। 

Read More

मानहानि केस में दिल्ली के सीएम केजरीवाल के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी

नई दिल्लीः असम की स्थानीय अदालत ने दिल्ली के सीएम व आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मानहानि के मामले में गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है. दरअसल पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश नहीं होने के चलते कोर्ट ने ये वारंट जारी किया है. केजरीवाल ने दिल्ली में एमसीडी चुनाव की व्यस्तताओं का हवाला देते हुए पेशी के लिए और समय की मांग की थी. कोर्ट ने केजरीवाल की अर्ज़ी को खारिज कर दिया.

Read More

दलाई लामा को भारत रत्न दिए जाने की मांग वाला अभियान चलाने से RSS का इंकार, कहा- सर्वोच्च सम्मान देना सरकार का काम

राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ ने देश के सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान, भारत रत्‍न के लिए नोबेल विजेता और तिब्‍बत के धर्मगुरु दलाई लामा के पक्ष में अभियान शुरु करने की बात को खारिज किया है। आरएसएस की ओर से सोमवार को कहा गया है कि उन्होंने दलाई लामा के लिए ऐसे किसी भी अभियान की शुरुआत नहीं है। संघ के प्रवक्ता राजीव तुली ने एएनआई से बातचीत में कहा, “हमने तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा को भारत रत्न दिए जाने की मांग वाला कोई भी आधिकारिक अभियान नहीं चलाया है। भारत रत्न किसे दिया जाए इसका फैसला सरकार का है। इससे पहले खबरे आई थीं कि संघ ने दलाई लामा को भारत रत्न दिए जाने की मांग के समर्थन में अभियान शुरू किया है।

Read More

अक्षय कुमार ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह संग लॉन्च किया “भारत के वीर” ऐप और पोर्टल, भावुक हुए खिलाड़ी कुमार

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने रविवार रात भारत के वीर मोबाइल एप और वेब पोर्टल लॉन्च किया। इस तकनीक की मदद से केंद्रीय आर्म्ड पुलिस फोर्स और केंद्रीय पैरा मिलिट्री फोर्सेस की आर्थिक तौर पर मदद की जा सकेगी। हाल ही में नेशनल फिल्म्स फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के तौर पर चुने गए अक्षय इस मौके पर दिल्ली में आयोजित किए गए इवेंट में काफी भावुक हो गए। अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट की लॉन्चिंग के बाद अक्षय ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा- वेलर डे. अपने सपने को लॉन्च कर रहा हूं, भारत के वीर ऐप जैसा कि हम कहते हैं। जय हिंद। एक ऐसा दिन जब मुझे लगा कि मेरे आंसुओं को रोक पाना जरा मुश्किल है… हमारे देश के बहादुर जवानों के परिवारों की मदद कीजिए। भारत के वीर।

Read More

1971 के युद्ध में शहीद हुए भारतीय सेना के परिवारों का सम्मान

नई दिल्ली । 1971 में बांग्लादेश की आजादी और मौजूदा प्रधानमंत्री शेख हशीना के पिता और परिवार को बचाने में भारतीय सेना का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। भारतीय जांबाजों ने 1971 में जहां बांग्लादेश को आजादी दिलाई, वहीं उनके परिवार को भी बचाया। मुक्तियोद्धाओं के साथ-साथ बांग्लादेश के लिए किए गए भारतीय फौज के संघर्ष और बलिदान को भी कोई नहीं भुला सकता। 

Read More

हसीना भारत पहुंचीं, मोदी ने नॉर्मल ट्रैफिक के बीच एयरपोर्ट पहुंचकर किया वेलकम

नई दिल्ली. बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना शुक्रवार दोपहर नई दिल्ली पहुंचीं। नरेंद्र मोदी ने
– न्यूज एजेंसी के मुताबिक, शेख हसीना के दौरे का अहम मकसद डिफेंस सेक्टर में भारत से संबंध मजबूत करना है। भारत बांग्लादेश को मिलिट्री सप्लाई के लिए 50 करोड़ डॉलर का कर्ज देने का एलान भी कर सकता है। इसके अलावा सामान्य तौर पर 5 अरब डॉलर की अतिरिक्त मदद भी दी जा सकती है।
– दोनों देशों के बीच कारोबार, इन्वेस्टमेंट, ट्रांसपोर्ट और एनर्जी सेक्टर में को-ऑपरेशन बढ़ाए जाने के आसार हैं। साथ ही, साइबर सिक्युरिटी को लेकर एक अहम समझौता भी हो सकता है।

Read More

दफ़नाइए, जलाइए मत - 12वीं कक्षा के बायोलॉजी के पेपर में पूछे गए सवाल को लेकर ट्विटर पर हंगामा

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, यानी सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) द्वारा 12वीं कक्षा की जीव विज्ञान (बायोलॉजी) की परीक्षा में एक ऐसा सवाल पूछा गया, जिसने न सिर्फ विद्यार्थियों को भौंचक्का कर दिया, बल्कि सोशल मीडिया पर भी हंगामा मचा दिया... माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर एक यूज़र ने मानव संसाधन एवं विकास (एचआरडी) मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को टैग करते हुए प्रश्नपत्र को अपलोड किया, और पूछा कि क्या उन्हें विद्यार्थियों से अंतिम संस्कारों की विभिन्न प्रक्रियाओं के बारे में ऐसे सवाल पूछे जाने की जानकारी है...

Read More

आज ही हुई थी बीजेपी की स्थापना, पीएम नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को दी बधाई, जानिए कौन था पहला भाजपा अध्यक्ष?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थापना दिवस (छह अप्रैल) पर पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। पीएम मोदी इस मौके पर पूरे भारत के सभी वर्गों का भाजपा में विश्वास व्यक्त करने के लिए आभार भी जताया है। छह अप्रैल 1980 को भाजपा की स्थापना हुई थी। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी इसके पहले अध्यक्ष बने थे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इस मौके पर पार्टी पर भरोसा दिखाने के लिए देश की जनता का अभिनंदन किया है। बुधवार को भाजपा के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय पर स्थापना दिवस मनाया जाएगा।

Read More

अमेरिका ने सिविल राइट्स के मामले में भारत से खाई मात

केंद्र सरकार ने कहा कि इन लोगों को सार्वजनिक शौचालयों का इस्तेमाल करने में काफी दिक्कते आती हैं। इसके लिए जरूरी है कि इन लोगों को महिलाओं और पुरुष दोनों शौचालयों का इस्तेमाल करने दिया जाए। कई समुदायों में देखा गया है कि इन लोगों को स्वच्छ भारत अभियान से अलग-अलग रखा जाता है। इन लोगों को बाकी लोगों की तरह ही समान नागरिक के रूप में दर्ज दिया जाना चाहिए, इसलिए यह इनकी इच्छा होनी चाहिए कि इन्हें महिलाओं के लिए बने शौचालय का इस्तेमाल करना है या पुरुषों के बने शौचालय का।

Read More