mp mirror logo

बीफ खाने के समर्थन के चलते ममता बनर्जी की जगन्नाथ यात्रा का विरोध

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पुरी में जगन्नाथ मंदिर की यात्रा विवादों में घिरती नजर आ रही है. ममता बनर्जी के बीफ खाने का समर्थन करने वाले बयानों के चलते जगन्नाथ मंदिर के 12000 से ज्यादा पुजारियों ने उनके मंदिर में पूजा करने का विरोध किया है.

श्री जगन्नाथ सेवायत सम्मिलानी के सचिव सोमनाथ कुंठिया ने कहा, 'हमने कई बार उन्हें यह बयान देते सुना है कि बीफ खाने पर प्रतिबंध नहीं लगना चाहिए. उन्होंने मुस्लिम त्योहरों के दौरान मस्जिद में कई बार नमाज भी अता की है. यह भी भगवान जगन्नाथ की संस्कृति के खिलाफ है. हम उन्हें किसी भी कीमत पर मंदिर में आने की अनुमति नहीं देंगे.'
'पीएम मोदी की भाषा बोल रहे पुजारी'

Read More

घाटी में सभी स्कूल-कॉलेज बंद, CM महबूबा मुफ्ती ने कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई

कश्मीर घाटी में विरोध-प्रदर्शन के बीच कई इलाकों में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. हालात पर चर्चा के लिए सीएम महबूबा मुफ्ती ने आज दोपहर में कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. इस बीच, कश्मीर में सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का प्रशासन ने आदेश दिया है. इंटरनेट पर भी कल रोक लगा दी गई थी.

पत्थरबाजी की घटनाओं के बाद उठाए कदम

Read More

आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री और टीडीपी नेता देवीनेनी नेहरु का निधन, नायडू की बगावत में एनटी रामरावा का दिया था साथ

आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री और तेलुगुदेशम पार्टी के नेता देवीनेनी नेहरु का सोमवार (17 अप्रैल) को हृद्याघात होने से निधन हो गया। वे 65 साल के थे। उनके परिवारवालों ने बताया कि हैदराबाद में घर में ही उन्‍होंने अंतिम सांस ली। वे अपने पीछे एक बेटा और बेटी छोड़ गए। नेहरु विजयवाड़ा की राजनीति के बड़े नाम थे। उनका वास्‍तविक नाम देवीनेनी राजशेखर था और वे किडनी से जुड़ी समस्‍याओं का सामना कर रहे थे। कुछ दिनों पहले ही उन्‍हें अस्‍पताल से छुट्टी दी गई थी। मंगलवार (18 अप्रैल) को उनका अंतिम संस्‍कार विजयवाड़ा में किया जाएगा।

Read More

पीएम ने सूरत में अस्पताल का किया उद्घाटन, स्वास्थ्य क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियों को गिनाया

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को सूरत के कतारगाम में किरण मल्टी स्पेशिऐलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। यह हॉस्पिटल पाटीदार समाज के एक ट्रस्ट से जुड़ा हुआ है जो 400 करोड़ की लागत से बना है। अस्पताल के उद्घाटन के बाद पीएम ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपनी सरकार द्वारा किए जा रहे कामों का खास जिक्र किया। पीएम ने सस्ते इलाज के लिए कानून बनाने की भी बात कही।

Read More

मस्जिद,मंदिर और गुरद्वारे में लाउड स्पीकर के शोर पर सोनू निगम ने उठाए सवाल

नई दिल्ली : बॉलीवुड के जाने-माने गायक सोनू निगम ने अपने एक ट्वीट से सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया है. उन्होंने सोमवार सुबह मस्जिद में होने वाली अजान पर एक ट्वीट किया, जिससे नई बहस शुरू हो गई है. बता दें कि मस्जिदों में सुबह ऊंची आवाज में अजान होती है और इसके लिए लाउड स्पीकर भी लगाए जाते हैं.

Read More

भारत-विरोधी ओवैसी बाहर, मुझे जेल क्यों: सुरेश चव्हाणके

सुदर्शन न्यूज़ के संपादक और सीएमडी सुरेश चव्हाणके ने बीबीसी संवाददाता दिलनवाज़ पाशा से बात करते हुए अपनी गिरफ्तारी पर सवाल उठाया है.
चव्हाणके ने कहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस बिना किसी तरह की सुनवाई किए ये कार्रवाई किस तरह कर सकती है.
पढ़ें: सुदर्शन न्यूज़ के ‘राष्ट्रवादी’ संपादक गिरफ़्तार
उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट से गिरफ़्तार किया है.

Read More

बैसाखी: आज 'सोना' उगलती है मिट्टी, 13 अप्रैल से ये है खास नाता...

आज पूरे देश में बैसाखी का पर्व मनाया जा रहा है. आप भी जानिए आखिर क्‍यों ये पर्व हर साल अप्रैल माह में ही मनाया जाता है. इसका किसानों से क्‍या नाता है और इस दिन मौसम में किस तरह के बदलाव आते हैं...

कैसे पड़ा बैसाखी नाम 
बैसाखी के समय आकाश में विशाखा नक्षत्र होता है. विशाखा नक्षत्र पूर्णिमा में होने के कारण इस माह को बैसाखी कहते हैं. कुल मिलाकर, वैशाख माह के पहले दिन को बैसाखी कहा गया है. इस दिन सूर्य मेष राशि में प्रवेश करता है, इसलिए इसे मेष संक्रांति भी कहा जाता है. 

Read More

पुराने नोट हैं तो संभालकर रखें, जमा करने का मिल सकता है एक और मौका

नई दिल्लीः नोटबंदी लागू हुए काफी समय गुजर गया है। अब तो सभी जगह हालात पूरी तरह सामान्य नजर आ रहे हैं, लेकिन फिर भी ऐसे लोगों के बारे में सुनने में आ ही जाता है, जो समय रहते 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट नहीं बदलवा सके। यह खबर ऐसे ही लोगों के लिए उम्मीद की किरण लेकर आई है। अगर आपके पास अब भी 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बचे हैं तो इसे कम-से-कम जुलाई के आखिर तक सुरक्षित रखिए। सुप्रीम कोर्ट से संकेत मिले हैं कि सभी को नोट बदलने का एक और मौका मिल सकता है।

Read More

हनुमान की तरह काम करें बीजेपी सांसद, वे कभी राम से सवाल नहीं करते थे: पीएम मोदी

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक में सांसदों से कहा कि वे हनुमान की तरह काम करें।

हनुमान जयंती के मौके पर हनुमान की भक्ति के बारे में बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘जिस तरह लक्ष्मण के मूर्छित होने पर हनुमान जड़ी-बूटी लेने चले गए,
उसी तरह आप किसी निर्देश का इंतज़ार न करें। खुद से आगे बढ़ कर काम करें। सरकार के कामकाज को जनता तक ले जाएं।’

Read More

मोदी सरकार ने तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट से कही ये अहम बातें

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि ‘तीन तलाक’, ‘निकाह हलाला’ और बहु विवाह मुस्लिम महिलाओं के सामाजिक स्तर और गरिमा को प्रभावित करते हैं और उन्हें संविधान में प्रदत्त मूलभूत अधिकारों से वंचित करते हैं। कोर्ट के समक्ष दायर इस हलफनामे में सरकार ने अपने पिछले रुख को दोहराते हुए कहा है कि ये प्रथाएं मुस्लिम महिलाओं को उनके समुदाय के पुरुषों की तुलना में और अन्य समुदायों की महिलाओं की तुलना में ‘असमान और कमजोर’ बना देती हैं।

Read More