mp mirror logo

कश्मीर में हिंसा भड़का रहा पाकिस्तान, आतंकियों को छोड़ेंगे नहीं हमारे जवान: राजनाथ सिंह

नई दिल्ली । कश्मीर को एक बार फिर हिंसा की आग में झोंकने की साजिश रची गई। शांत कश्मीर में एक बार फिर अशांति की चिंगारी सुलगाने की कोशिश की गई। मुठीभर आतंकवादियों के मददगार देशद्रोही पत्थरबाजों को आम कश्मीरियों की आड़ में सड़कों पर उतारा गया और ये सब हुआ पाकिस्तान की शह पर। जी हां एक बार फिर पाकिस्तान ने अपने नापाक इरादों को अंजाम देने के लिए बड़ी साजिश रची है। पाकिस्तान की इस काली करतूत का खुलासा गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज लोकसभा में किया।

गृहमंत्री ने बताया कि कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ के दौरान पत्थरबाजी के बढ़ते मामलों के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। पाकिस्तान के कुछ समूह कश्मीर के युवाओं को सेना पर पत्थरबाजी के लिए उकसा रहे हैं, ये समूह सोशल मीडिया (फेसबुक, ट्विटर, व्हॉट्सएप) के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके भीड़ को इकट्ठा कर रहे हैं। इन पत्थरबाजों की वजह से कश्मीर में सेना को एक अजीबोगरीब हालात से जूझना पड़ रहा है। एक ओर हमारे जवान बरसती गोलियों के बीच आतंकियों से लोहा ले रहे हैं तो दूसरी ओर इन देशद्रोहियों के पथराव का भी सामना कर रहे हैं।

Read More

फिर मुसीबत में फंसे अरविंद केजरीवाल, LG ने AAP से 30 दिन में 97 करोड़ वसूलने के आदेश दिए, पढ़ें पूरा मामला

नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार से 97 करोड़ रुपये वसूले जाएंगे. दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने ये आदेश दिया है, क्योंकि अरविंद केजरीवाल के चेहरे वाले विज्ञापन सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के खिलाफ हैं. एलजी ने मुख्य सचिव को यह पैसा 30 दिन के अंदर वसूलने का आदेश दिया है. यह आदेश सूचना और प्रसारण मंत्रालय की जांच के बाद दिया गया. इससे पहले CAG ने भी पिछले साल ये बात उठाई थी कि सरकार का विज्ञापन के लिए 526 करोड़ का बजट पार्टी के विज्ञापन पर ज़्यादा खर्च हो रहा है ना कि सरकार के कामकाज पर.

Read More

महोबा के पास दो हिस्सों में बंट गई महाकौशल एक्सप्रेस, 22 यात्री हुए घायल

उत्तर प्रदेश के महोबा में गुरुवार तड़के जबलपुर-महाकौशल एक्सप्रेस (12189) महोबा के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. इस हादसे दुर्घटना में ट्रेन की 8 बोगियां पटरी से उतर गई हैं, जिससे कम से कम 22 लोग घायल हो गए.

यह रेल दुर्घटना महोबा-कुलपहाड़ रेलवे स्टेशन के बीच रात दो बजे के लगभग हुई. आपको बता दें कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन जबलपुर से निजामुद्दीन जा रही थी. हालांकि हादसे के वक्त ट्रेन की रफ्तार काफी कम थी, इस वजह से किसी को गंभीर चोटें नहीं आई हैं.

Read More

शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ का लिखित बयान- AI कर्मचारी ने पीएम मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी की थी

मुंबई: एयरइंडिया के कर्मचारी से मारपीट के मामले में आरोपी शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने एक लिखित बयान जारी कर इस मामले में सफाई दी है. उन्होंने 4 पन्नों के बयान में लिखा है कि मेरा आग्रह था कि एयर इंडिया की खराब सेवाओं की शिकायत के लिए मुझे शिकायत पुस्तिका दी जाए. शिकायत पुस्तिका नहीं दी गई. . एयरइंडिया से बिजनेस क्लास के आग्रह को झगड़े की वजह बताया गया जो गलत है. 

बिज़नेस क्लास की टिकट पर बोर्डिंग पास लेकर मेरे प्लेन में जाने तक किसी ने यह सूचित नहीं किया कि उस प्लेन में बिज़नेस क्लास है ही नहीं. एक बूढ़े और असहाय हवाई यात्री की सहूलियत के लिए मैंने 1F सीट को बदल लिया. 

Read More

2 अप्रैल को पीएम मोदी देश को समर्पित करेंगे सबसे लंबी 'स्मार्ट' सुरंग, जानें इसकी खासियत

जम्मू: जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर देश की पहली ऐसी सबसे लंबी सुरंग बन कर तैयार है, जो ना सिर्फ दूरी और जोखिम घटाएगी बल्कि अपनी खूबियों को लेकर भी अनूठी होगी. दो अप्रैल को पीएम मोदी इसे देश को समर्पित करेंगे.

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे नंबर 44 पर बनी चिनैनी-नाशरी सुरंग का उद्घाटन दो अप्रैल को पीएम मोदी करेंगी. ये सुरंग करीब 30 किलेमीटर की दूरी कम कर देगी. इस सुरंग के खुल जाने से जम्मू और श्रीनगर के बीच की दूरी कम हो जाएगी. इसके जरिए उत्तर भारतीय राज्य की इन दो राजधानियों के बीच हर मौसम में बिना किसी रुकावट के यातायात हो सकेगा.

Read More

सुप्रीम कोर्ट का फैसला, 3 महीनों के अंदर लगाएं कोर्ट में सीसीटीवी कैमरे

केंद्र सरकार के साथ लंबे समय से चल रही बहस के बाद आखिरकार सुप्रीम कोर्ट ने कोर्टरूम के अंदर कैमरा लगाने की अनुमति दे दी। सुप्रीम कोर्ट ने कार्यवाही को रिकॉर्ड करने के लिए ऑडियो के बगैर कैमरा लगाने की अनुमति दी है। 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य के कम से कम दो जिलों और केंद्र शासित प्रदेशों के अदालतों की कार्यवाही को रिकॉर्ड करने के लिए कोर्टरूम में कैमरे लगाए जाएंगे। 

Read More

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. बडगाम के चदूरा में जारी मुठभेड़ के चलते सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. दो दिन पहले ही पुलवामा में हिजबुल मुजाहिद्दीन के 2 आतंकियों को भी सुरक्षाबलों ने मार गिराया था.

Read More

ट्रम्प ने मोदी को फोन कर चुनावी जीत पर दी बधाई, पांच महीने में तीसरी बार हुई बात

डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार देर रात नरेंद्र मोदी को फोन करके उन्हें हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत के लिए बधाई दी। ट्रम्प ने मोदी के अलावा जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल को भी उनकी चुनावी जीत पर बधाई दी है। बता दें कि ट्रम्प के प्रेसिडेंट चुने जाने के बाद नवंबर से लेकर अब तक मोदी से उनकी तीन बार बात हो चुकी है। व्हाइट हाउस से दी गई जानकारी...

- व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी सीन स्पाइसर ने रिपोर्टर्स को यहां बताया, "प्रेसिडेंट ने आज (बुधवार देर रात) जर्मनी की चांसलर और मोदी को हाल ही में हुए इलेक्शन में उनकी पार्टियों की कामयाबी पर बधाई दी।"
- मोदी और ट्रम्प के बीच फोन पर तीसरी बार बातचीत हुई है। सबसे पहले मोदी ने 9 नवंबर में ट्रम्प के प्रेसिडेंट चुने जाने के बाद उन्हें फोन करके बधाई दी थी।

Read More

लैगिंग पहनने पर दो लड़कियों को अमेरिकी विमान में सफर करने से रोका गया

अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइंस ने दो लड़कियों को विमान में यात्रा करने से महज इसलिए मना कर दिया, क्‍योंकि इन दोनों ने लैगिंग पहन रखी थी। इस बाबत जब सोशल मीडिया पर एयरलाइंस कंपनी का मजाक बनाया गया तो कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि लड़कियों का लैगिंग पहनकर विमान में सफर करना कंपनी नियम के खिलाफ है। विमानन कंपनी के इस रवैये के बाद इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर मानों कमेंट्स की बाढ़ आ गई।

Read More

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कर्मचारियों के मनमाने समय पर आवाजाही पर कसी नकेल, अब बायोमेट्रिक हाजिरी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के साथ ही लगातार एक्शन में दिख रहे योगी आदित्यनाथ ने सभी सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की हाजिरी के लिए बायोमेट्रिक मशीन लगाने का आदेश दिए हैं. राज्य के सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों और अधिकारियों के देरी से पहुंचने की शिकायत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला लिया है. 

लखनऊ स्थित शास्त्री भवन के सभागार में अपने विभागों से संबंधित राज्यमंत्रियों, प्रमुख सचिव और सचिवों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि हमें हर हाल में सरकारी दफ्तरों की कार्यपद्धति और रखरखाव को बेहतर करना है. उन्होंने कहा कि लगातार शिकायतें मिलती हैं कि सरकारी कर्मचारी रजिस्टर में हाजिरी लगाकर चले जाते हैं.

Read More