mp mirror logo

राम रहीम के समर्थकों ने दिल्ली-गाजियाबाद में भी लगाई आग, चार राज्यों में उत्पात

राम रहीम को बलात्कारी करार देने के बाद डेरा के गुंडों ने देश की राजधानी दिल्ली और गाजियाबाद में भी हंगामा मचाना शुरू कर दिया है। डेरा के समर्थकों ने दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर खड़ी रीवा एक्सप्रेस की दो खाली बोगियों में आग लगा दी। इसके अलावा मंडोली फ्लाईओवर पर भी डीटीसी की एक एसी बस में आग लगा दी गई।  दिल्ली पुलिस ने तीन हुड़दंगियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पुलिस के प्रवक्ता मधुर वर्मा ने कहा है कि अलग अलग जगहों पर पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है। 

Read More

बलात्‍कारी बाबा के बचाव में एक और बीजेपी नेता, बोले- हर विराट हिंदू को खतरा बताते हैं

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के बाबा गुरमीत राम रहीम के समर्थन में आने के बाद अब बीजेपी का एक और नेता उनके समर्थन में आ गए हैं। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी बलात्कार के दोषी राम रहीम के बचाव में ट्वीट कर दिया है। स्वामी ने राम रहीम का समर्थन करते हुए कहा कि मीडिया द्वारा हिंदू विराट लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। अपने इस ट्वीट में स्वामी ने कांची शंकराचार्य मर्डर केस, योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ झूठा आरोप, श्री-श्री के खिलाफ दर्ज हुए केस का जिक्र भी किया। स्वामी के इस ट्वीट पर कई लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

Read More

घर-घर मेहमान बनकर विराजमान होंगे गणेश, ऐसे करें पूजा

हरिद्वार गणेश चतुर्थी पर दोपहर से घरों में मेहमान बनकर अगले दस दिनों तक भगवान गणेश विराजमान होंगे। इसके साथ ही गणेश महोत्सव का शुभ आरंभ हो गया है।

धर्मनगरी में गणेश चतुर्थी को लेकर जगह जगह तैयारी पूरी कर ली गई है। दोपहर 12 बजे शुभ मुहूर्त के साथ ही घरों, मंदिर, सार्वजनिक स्थलों पर गणपति की प्रतिमाओं को विधि विधान के साथ स्थापित किया जाएगा।

Read More

तीन तलाक खत्म पर बढ़ गईं याचिकाकर्ता की मुश्किलें, परिवार नहीं कर रहा बात, पड़ोसी कह रहे ‘गंदी औरत’

एक बार में दिए जाने वाले तीन तलाक को सुप्रीम कोर्ट ने असंवैधानिक करार दे दिया है। लेकिन इसके लिए लड़ने वाली महिलाओं की लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। इशरत जहां जिन्होंने इस मामले को कोर्ट तक पहुंचाया था अब उनके सामने नई परेशानी खड़ी हो गई है। तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने के बाद अब इशरत को पड़ोसियों के साथ-साथ अपने सास-ससुर के ताने भी सुनने पड़ रहे हैं। वे लोग इशरत को उल्टा सीधा बोल रहे हैं।  

Read More

मोदी सरकार के लिए बड़ा झटका है प्राइवेसी पर SC का यह फैसला!

सुप्रीम कोर्ट ने राइट टू प्राइवेसी के मामले में एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाया है. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के नौ जजों की बेंच ने सर्वसम्मति से यह फैसला दिया है कि निजता मौलिक अधिकार है.

सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला केंद्र सरकार के लिए एक झटका है, क्योंकि कल तक सरकार यह कहती थी कि डिजिटल युग में निजता किसी का मौलिक अधिकार हो ही नहीं सकता लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है.

Read More

दो रेल हादसों के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल का इस्तीफा

नई दिल्ली। चार दिनों में दो रेल हादसों के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अशोक कुमार मित्तल ने इस्तीफा दे दिया है. एके मित्तल ने अपना इस्तीफा रेल मंत्री सुरेश प्रभु को सौंप दिया है. पिछले शनिवार को यूपी के मुजफ्फरनगर के खतौली में कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई थी और आज औरेया में कैफियत एक्सप्रेस के दस डिब्बे पटरी से उतर गए.

Read More

गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा

दिल्ली में 30 मिनट तक चली बैठक में राज्यपाल ने सिंह को कश्मीर घाटी की मौजूदा स्थिति और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में अवगत कराया.

उन्होंने सीमा पार से होने वाले संघर्षविराम उल्लंघनों, घुसपैठ के बढ़ते प्रयासों और घाटी में आतंकवाद की व्यापकता समेत कई मुद्दों पर चर्चा की.

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 12 अगस्त को सीमावर्ती गांवों में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में 40 साल की एक महिला की मौत हो गई थी.

Read More

इंस्टैंट ट्रिपल तलाक पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले लालू यादव, कहा अब गेंद पीएम मोदी के पाले में है..

सर्वोच्च न्यायालय के तीन तलाक पर दिए गए फैसले का बिहार के राजनीतिक दलों ने स्वागत किया है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी तीन तलाक पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सर्वोच्च न्यायालय के तीन तलाक के फैसला का स्वागत करते हुए कहा, “अदालत ने तीन तलाक को खारिज कर दिया है। अब संसद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कानून बनाना है। अब देखना होगा कि मुस्लिम समुदाय के भाई-बहनों के लिए वे क्या सोचते हैं? अब तो गेंद प्रधानमंत्री व केंद्र सरकार के पाले में है। देखते हैं, ये कैसा कानून बनाते हैं।”

Read More

Jio के 4G फीचर फोन को टक्कर देगा Airtel का ये सस्ता स्मार्टफोन, जानें कब होगा लॉन्च

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल, रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए नया 4G फोन लॉन्च करने जा रही है। आगामी दिवाली पर कंपनी अपने फोन को बाजार में उतारेगी। इसकी कीमत 2500 रुपये होने का अनुमान है। इकनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, कंपनी अक्टूबर महीने की शुरुआत में या फिर सितंबर महीने के अंत तक इस फोन को ला सकती है। 4G फोन लाने के लिए एयरटेल दूसरी फोन मेकर कंपनियों से बातचीत कर रही है। 4G फोन में एड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। इसमें गूगल प्लेस्टोर से ऐप्स डाउनलोड करने का फीचर मिलेगा।

Read More

रूस ने निभाई मोदी से दोस्ती, भारत में किया सबसे बड़ा विदेशी निवेश

नई दिल्ली । तेल एवं प्राकृतिक गैस के कारोबार करने वाली कंपनी एस्सार ऑयल ने भारत में अपने एसेट्स को रूस की सरकारी कंपनी रोसनेफ्ट के कंसोर्सयिम को 12.9 अरब डॉलर में बेचने का सौदा मंजूर हो गया है. आपको बता दें कि एस्सार ऑयल और रोसनेफ्ट का यह सौदा देश में अब तक हुआ सबसे बड़ा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) है. वहीं, रूस का किसी भी देश में किया गया सबसे बड़ा निवेश भी है.

Read More