mp mirror logo

सांसदों ने एक साल में लिया 132 करोड़ का टीए-डीए, बिज़नेस क्लास में उड़ने में लेफ्ट के सांसद आगे

सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत सांसदों की हवाई यात्राओं को लेकर चौंकाने वाला खुलासा है। जिसमें सांसदों ने जनता के पैसों से बिजनेस क्लास में ज्यादा सफर किया है। चौंकाने वाली बात ये हैं कि इस मामले में लेफ्ट सांसद सबसे ज्यादा आगे रहे हैं। आरटीआई के अनुसार लोकसभा सांसदों को एक साल (अप्रैल 2016 से मार्च 2017 तक) में यात्रा खर्च (टीए) और महंगाई खर्च (डीए) के रूप में 95,70,01,830 रुपए दिए गए। जबकि राज्यसभा सांसदों को एक साल (अप्रैल 2016 से मार्च 2017 तक) में 35,89,31,862 रुपए दिए गए। इसमें सबसे ज्यादा पैसा बिजनेस क्लास में सफर पर खर्च किया गया। 

Read More

जयपुर में गुस्साई भीड़ ने पुलिस थाने को बनाया निशाना, बरसाए पत्थर, एक पुलिसकर्मी की मौत

राजस्थान के जयपुर में पुलिस द्वारा एक महिला के साथ मारपीट किए जाने की खबर के बाद हिंसा हो गई जिसमें एक पुलिस वाले की मौत हो गई। यह मामला रामगंज थाना क्षेत्र का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पुलिस ने सड़क पर एक अपराध को अंजाम देने के मामले में एक लड़के को हिरासत में लिया था। कानूनी कार्यवाही पूरी करने के बाद युवक को जाने की अनुमति दे दी गई थी। वहीं पुलिस द्वारा लड़के को थाने ले जाने की बात जैसे ही उसके परिवार को लगी तो वे तुरंत थाने में पहुंच गए। परिजनों में मौजूद एक महिला और उस युवक ने पुलिस वालों के साथ बदतमीजी करना शुरु कर दिया और उन पर अभद्र टिप्पणी भी की।

Read More

बीजेपी विधायक का सनसनीखेज बयान, गौरी लंकेश ने RSS के खिलाफ न लिखा होता तो वह जिंदा होतीं

नई दिल्ली: वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्यारे अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं, लेकिन नेताओं की बयानबाज़ी जारी है. कर्नाटक के श्रृंगेरी से बीजेपी के एक विधायक और पूर्व मंत्री जीवराज ने गौरी लंकेश को लेकर एक विवादित बयान दिया है. चिकमंगलुरु में एक कार्यक्रम में विधायक ने कहा कि गौरी लंकेश ने अगर आरएसएस के ख़िलाफ़ नहीं लिखा होता तो आज वह ज़िंदा होतीं. बीजेपी विधायक ने कहा कि गौरी लंकेश जिस तरह लिखती थीं, वो बर्दाश्त के बाहर था.

Read More

डेरा मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन, भारी सुरक्षाबल, 100 बैंक कर्मचारी, 50 वीडियोग्राफर डेरे के अंदर मौजूद

सिरसा: हरियाणा के सिरसा में डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में तलाशी अभियान शुरू चुका है. पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के नियुक्त किए गए कोर्ट कमिश्नर की निगरानी में तलाशी अभियान चल रहा है. तलाशी अभियान को 10 भागों में बांटा गया है. इस अभियान के लिए एसपी रैंक के अधिकारियों की 10 टीमें बनाई गई हैं. राज्य पुलिस, अर्धसैनिक बल, आरएएफ़ के जवान, बम निरोधी दस्ता, दंगा निरोधी बल और दमकल की गाड़ियां भी अंदर गई हैं. इसके अलावा सेना की 4 टुकड़ियों को रिज़र्व रखा गया है. ड्रोन से डेरे की निगरानी की जा रही है. बैंक के 100 कर्मचारी भी डेरे के अंदर हैं. 

Read More

1993 मुंबई ब्लास्ट: 24 साल बाद अबू सलेम को उम्रकैद, ताहिर मर्चेंट और फिरोज खान को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

1993 में मुंबई बम ब्लास्ट के दोषी अबू सलेम और करीमुल्लाह शेख़ को टाडा कोर्ट ने 24 साल बाद उम्रकैद की सजा सुनाई है। वहीं इस मामले में अन्य दोषी ताहिर मर्चेंट, फिरोज अब्दुल राशिद खान को मौत की सजा सुनाई गई है जबकि रियाज सिद्दीकी को 10 साल की सजा सुनाई गई है। सरकारी वकील उज्जवल निकम ने बताया कि ये सजा एक साथ काटनी होगी और जेल में बिताया उनका समय सजा के वक्त से काट दिया जाएगा। बता दें कि म्ंबई धमाकों में 257 लोग मारे गए थे। जून महीने में मुंबई सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में विशेष टाडा अदालत ने डोसा और सलेम समेत छह को दोषी करार दिया था। 

Read More

गणेश चतुर्थी के मौके पर यहां 15.60 लाख रुपए में नीलाम हुआ एक लड्डू

हैदराबाद। हैदराबाद के बालापुर इलाके में भगवान गणेश के पंडाल में एक लड्डू की नीलामी 15.60 लाख रुपए में हुई। यह नीलामी हर साल गणेश चतुर्थी के मौके पर की जाती है। इस लड्डू को खरीदने के लिए कई लोगों ने बोली में हिस्सा लिया था। लेकिन, नागम तिरुपति रेड्डी नाम के एक शख्स ने 15.60 लाख रुपए की बोली लगाकर लड्डू अपने नाम किया।

Read More

पंजाब में 27 हजार बेरोजगार युवाओं को मिला नियुक्ति पत्र

मोहाली : पंजाब सरकार की महत्वाकांक्षी 'घर घर रोजगार' योजना के तहत राज्य में 27 हजार बेरोजगार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए जिनमें तीन हजार लोगों को सरकारी पदों पर नियुक्त किया गया है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को यहां 25 लोगों को स्वयं नियुक्ति पत्र प्रदान किया. 

सिंह ने इस मौके पर करीब 2.80 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिए 34 सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की. इसके अलावा उन्होंने सरकारी विभागों तथा राज्य की संस्थाओं में विभिन्न श्रेणियों में अन्य 50 हजार लोगों की तत्काल नियुक्ति की भी घोषणा की. आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

Read More

Happy Teachers Day: नरेंद्र मोदी ने टीचर्स डे पर ऐसे किया विश, डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को भी किया याद

देश में शिक्षक दिवस के मौके पर सभी लोग अपने गुरुओं को अलग-अलग तरीके से शुभकामनाएं दे रहे हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश के सभी शिक्षकों को टीचर्स डे की शुभकामनाएं दी है। पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए टीचर्स को शुभकामनाएं देते हुए एक के बाद एक ट्वीट किए। पीएम ने ट्वीट में लिखा “इस टीचर्स डे पर मैं शिक्षण समुदाय को सलाम करता हूं, जो कि मन को पोषित करने और शिक्षा की खुशियों को समाज में फैलाने के लिए समर्पित है। मैं डॉक्टर सर्वेपल्ली राधाकृष्णनन को उनके जन्म दिवस पर श्रद्धांजलि देता हूं, जो कि एक बेहतरीन शिक्षक और एक बहुत ही अच्छे राजनेता थे। ‘नए भारत’ के हमारे सपने को साकार करने में शिक्षकों की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है, जो कि अनुसंधान और नवीनता संचालित करते हैं।”

Read More

डेरा सच्चा सौदा के सिरसा हेडक्वॉर्टर में मिला हथियारों का जखीरा

चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा के सिरसा स्थित हेडक्वॉर्टर से पुलिस ने बड़ी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया है। इन हथियारों को गुप्त जगह पर छिपा कर रखा गया था। अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ये हथियार कहां से आए और कैसे डेरा मुख्यालय तक पहुंचे।

हालिया दिनों में डेरा सच्चा सौदा से जुड़े कई विवाद सामने आए हैं। साध्वियों के साथ रेप के आरोपी में दोषी ठहराए जाने के बाद डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में हैं। जब कोर्ट ने बाबा राम रहीम को दोषी ठहराया था, उस वक्त डेरा के अनुयायियों ने जमकर हिंसा की थी। इस हिंसा में 30 से अधिक लोगों की जान गई थी।

Read More

उमा भारती ने पेयजल और स्‍वच्‍छता मंत्रालय का कार्यभार संभाला

सुश्री उमा भारती ने पेयजल और स्‍वच्‍छता मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया है।

Read More