mp mirror logo

सुषमा स्वराज का पाक पर निशाना, कहा- सीमापार आतंक से लड़ाई में भारत-अमेरिका साथ

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए आज कहा कि भारत के खिलाफ चल रहे सीमापार आतंकवाद को अब एक बड़े क्षेत्रीय और वैश्विक चुनौती के तौर पर स्वीकार कर लिया गया है. उससे मुकाबला के लिए भारत और अमेरिका के बीच सहयोग बढ़ रहा है.

Read More

लोकसभा में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे- झारखंड और मध्य प्रदेश मॉब लिंचिंग सेंटर हो गए हैं

नई दिल्ली: लोकसभा में भीड़ की हिंसा पर चर्चा के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने भीड़ की हिंसा पर कहा कि मैं और पूरा सदन इस तरह की घटनाओं खंडन करते हैं. पूरे देश में भय और आतंक का माहौल है. पूरी दुनिया में हिन्दुस्तान की छवि खराब हो रही है. कई शहरों में भीड़ द्वारा हिंसा और अव्यवस्था का सिलसिला नहीं थम रहा. जो भी कोई मारा जा रहा है, चाहे वह धर्म के नाम पर हो या गो हत्या के नाम पर, इसे लेकर रोष का माहौल है.

Read More

अमित शाह बोले, शिवपाल यादव को BJP में लाने का कोई विचार नहीं, पढ़िए 10 खास बातें

लखनऊ : बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने लखनऊ दौरे पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार पर तीन साल के कार्यकाल में कोई दाग नहीं है. इस अवसर पर शाह ने यूपीए की मनमोहन सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनके दस साल के शासन के दौरान भ्रष्‍टाचार का बोलबाला रहा और हर दिन भ्रष्‍टाचार का नया मामला सामने आता था. 

Read More

महबूबा की चेतावनी:धारा 370 ख़त्म की तो, कश्मीर में किसी हाथ में नहीं होगा तिरंगा

नई दिल्ली । जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि अगर राज्य के लोगों को मिले विशेषाधिकारों में किसी तरह का बदलाव किया गया तो यहां तिरंगा को थामने वाला कोई नहीं रहेगा। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 35(ए) या‍नि धारा 370 पर सर्वोच्च न्यायालय में बहस चल रही है।

Read More

पीएम मोदी ने की मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सांसदों से मुलाकात

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा शासित राज्यों के सांसदों के साथ समय-समय पर बैठक करके राज्यों का फीडबैक लेते रहते हैं और शासन व्यवस्था को सुचारू रुप से चलाने को लेकर सुझाव देते रहते हैं। इसी क्रम में उन्होंने आज दिल्ली में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सांसदों से मुलाकात की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज भी मौजूद रहीं।

Read More

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री धरम सिंह का हार्ट अटैक से निधन

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एन. धरम सिंह का गुरुवार को बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वह 80 साल के थे. उनके परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी हैं.

एम. एस. रामैया अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया, "सिंह का गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में दिल का दौरा पड़ने के बाद सुबह 11.54 बजे निधन हो गया." सिंह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे, उन्हें सांस लेने में तकलीफ की समस्या के बाद अस्पताल में भर्ती किया गयाथा.

Read More

अब संस्कृत सिखाएगी दिल्ली सरकार, 75 लर्निंग सेंटर खोलने की योजना

दिल्ली सरकार संस्कृत भाषा के प्रचार प्रसार करने का विचार बना रही है। इसी तौर पर दिल्ली सरकार ने प्रदेश भर में 75 लर्निंग सेंटर खोलने जा रही है। बुधवार को इस सिलिसिले में सरकार ने घोषणा भी की है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस विषय की जानकारी देते हुए बताया कि ये लर्निंग सेंटर 3 महीने के छोटे कोर्स कराएंगे। सरकार ने इस सिलसिले में एक कमेटी का गठन भी किया है जो एक महीने में इन कोर्स का सिलेबर्स बनाएगी। 

Read More

रामेश्वरम में PM मोदी ने किया डॉ एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन

ई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को तमिलनाडु पहुंचे। उन्होंने रामेश्वरम के पी करमबू में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन किया। इसके बाद वो अन्य कई कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे साथ ही डॉ कलाम के परिजनों से मुलाक़ात करेंगे।

Read More

SSC CGL Exam 2017: रिजन वाइज एडमिट कार्ड जारी, यूं करें डाउनलोड

SSC CGL Exam Admit Card 2017:  कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी सीजीएल की तीन रिजन के परीक्षा कार्यक्रम की जानकारी दे दी है। दक्षिण, केरल-कर्नाटक और उत्तरी-पूर्वी रिजन के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है और उम्मीदवार सभी रिजनल वेबसाइट के माध्यम से अपना शेड्यूल देख सकते हैं, जिसमें परीक्षा की तारीख, परीक्षा का समय, विषय आदि जानकारी शामिल है। एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर एक लिंक एक्टिवेट किया गया है, जिसमें सभी वेबसाइट के लिंक दिए गए हैं, जहां से उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड आदि भी डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही इन लिंक के माध्यम से उम्मीदवार कई अन्य जानकारी भी हासिल कर सकते हैं।

Read More

नागपंचमी कल: बरतें सावधानी, भूलकर भी न करें ये काम

भारतीय सनातन संस्कृति में हर जीव का महत्व है, यहां केवल नर से बने नारायण की ही पूजा नहीं होती बल्कि उनके अन्य सृजनों की भी बड़े श्रद्घाभाव से पूजा अर्चना की जाती है। तभी तो भगवान श्री कृष्ण की प्रिय गाय को माता के रुप में पूजा जाता है और बैल को भगवान शंकर के वाहन और पीपल को भी किसी देवता से कम नहीं माना जाता।

Read More