mp mirror logo

भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवर लाल जाट का निधन, अमित शाह की मीटिंग के दौरान हुए थे बेहोश

भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवर लाल जट का दिल्ली में निधन हो गया। वह पिछले कुछ वक्त से बीमार चल रहे थे। पिछले महीने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की एक मीटिंग के दौरान वह बेहोश भी हो गए थे। 

Read More

मुस्ल‌िम मह‌िलाओं ने पीएम और सीएम को भेजी राखी, तीन तलाक मुद्दे पर सख्त कानून बनाने की गुहार

उत्तरप्रदेश। सोमवार को रक्षाबंधन है, इस मौके पर लखनऊ की मुस्ल‌िम मह‌िलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आद‌ित्यनाथ को राखी भेजी है। इन महिलाओं ने लिफाफे पर प्रधानमंत्री का नाम और पता लिखा है साथ में संबोधन भाई भी लिखा है। खास बात ये है। 

Read More

'गुस्से से लाल' हुए टमाटर के बाद अब महंगी प्याज ने लोगों को रुलाया

नई दिल्ली: गुस्से से लाल हुए टमाटर के बाद अब प्याज के दाम भी सातवें आसमान पर जा पहुंच हैं. एशिया की प्याज की सबसे बड़ी थोक मंडी महाराष्ट्र के लासलगांव में प्याज दोगुने से भी ज्यादा दामों में बिक रही है. यहां प्याज 25 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव से बिक रही है. जानकारों की माने तो पुराने स्टॉक की कम आपूर्ति और खरीफ इस नई फसल की ऊपज में गिरावट की संभावना के चलते दामों में तेजी से उछाल हो रहा है.

Read More

बिहार: बीजेपी सरकार आते ही अवैध बूचड़खाने सील होने शुरू, 3 गिरफ्तार

बिहार में बीजेपी के सरकार में शामिल होने के बाद अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। भोजपुर जिला प्रशासन ने रानीसागर गांव में एक अवैध बूचड़खाना चलाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया और बूचड़खाने को भी सील कर दिया है। एक अधिकारी ने बताया कि जिले के शाहपुर पुलिस थाना के न्यायक्षेत्र अधीन इस गांव से सैफुद्दीन (45), अजीमुल्ला खान (44) और गुलाम खान (50) को कल रात गिरफ्तार किया गया है। तीनों आरोपी रोहतास जिला निवासी हैं। 

Read More

बढ़ते दाम पर कांग्रेस के विरोध का अनोखा तरीका, लखनऊ में खोला ‘स्टेट बैंक ऑफ टमाटर’

हाल ही में टमाटर की कीमतें काफी ऊपर पहुंच गई हैं। उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, 29 जुलाई को टमाटर की कीमतें कोलकाता में 95 रुपए/किग्रा, दिल्ली में 92 रुपए/किग्रा, मुंबई में 80 रुपए/किग्रा. और चेन्नई में में 55 रुपए/किग्रा थी। टमाटर की इन बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस पार्टी के सदस्यों ने लखऊ में एक अनोखे प्रकार का विरोध प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, विपक्ष ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में ‘स्टेट बैंक ऑफ टमाटर’ नाम का एक बैंक खोला है।

Read More

योगी सरकार के फैसले के बाद मोहसिन रजा ने कराया निकाहनामे का रजिस्ट्रेशन, कहा- ट्रिपल तलाक रुकेगा

योगी सरकार द्वारा मैरिज रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किए जाने के बाद मंत्री मोहसिन रजा गुरुवार को अपनी पत्नी, मां, ससुर और अपने बेटे के साथ निकाहनामा रजिस्टर कराने कलेक्ट्रेट पहुंचे. परिवार ने इसके लिए एक बार फिर शादियों जैसी तैयारियां कीं. मोहसिन रजा की पत्नी ने मेहंदी लगाई और वकायदा गहने भी पहने फिर अपने माता-पिता और पति मोहसिन रज़ा के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची.

गौरतलब है कि 16 साल पहले मोहसिन रज़ा की शादी हो चुकी है, मंगलवार को योगी कैबिनेट के फैसले के बाद इन्होंने अपनी शादी का रजिस्ट्रेशन कराने का फैसला किया. 

Read More

प्रवासी भारतीयों को प्रॉक्सी वोटिंग देने को कैबिनेट की मंजूरी

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने चुनाव संबंधी कानूनों में संशोधन कर विदेशों में रहने वाले भारतीयों को प्रॉक्सी मतदान की सुविधा उपलब्ध करवाने संबंधी प्रस्ताव को बुधवार को मंजूरी दे दी।

सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। विदेशों में रहने वाले भारतीय मतदान कर सकें इसलिए प्रॉक्सी मतदान को अन्य साधनों के रूप में शामिल करने के लिए जनप्रतिनिधित्व कानून में संशोधन की जरूरत होगी। वैसे तो अप्रवासी भारतीय और विदेशों में बसे भारतीय उन निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान कर सकते हैं जहां उनका पंजीकरण हैं लेकिन इस प्रस्ताव के मुताबिक अब उन्हें प्रॉक्सी के विकल्प के इस्तेमाल की भी इजाजत होगी। यह विकल्प अभी तक सैन्य कर्मियों को ही उपलब्ध है।

Read More

जम्मू-कश्मीर: शोपियां आतंकी हमले में एक मेजर और जवान शहीद, कुलगाम में सुरक्षा बलों ने ढेर किए 2 आतंकी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में सुरक्षा बलों के 2 जवान शहीद हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक हमले में एक मेजर और एक जवान शहीद हो गए। शोपियां के जाईपोरा इलाके में इंटेलिजेंस से खबर मिलने के बाद सेना बुद्धवार देर रात सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। 

Read More

इस बार रक्षा बंधन पर भद्रकाल का नहीं चंद्र ग्रहण का रखें ध्यान, केवल 5 घंटे ही है शुभ मुहूर्त

रक्षा बंधन सात अगस्त को मनाया जाएगा। रक्षा बंधन में बहन के द्वारा भाई को राखी बांधने का एक शुभ मुहूर्त होता है। इस मुहूर्त के दौरान ही राखियां बांधी जाती हैं। लेकिन बताया जा रहा है कि इस बार राखी बांधने के समय को लेकर लोगों में संशय बना हुआ है। हर बार रक्षाबंधन के दौरान भद्रकाल का ध्यान रखा जाता है। 

Read More

यहां बिना मशीन के बनाए जा रहे हैं 500 और 2000 के नकली नोट

जयपुर। बीते साल 8 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काले धन और जाली नोटों को बाजार से बाहर करने के लिए 500 और 1000 रुपए ने नोटों बंद कर दिया था। इनकी जगह पर अतिरिक्त सुरक्षा फीचर्स के साथ 500 और 2000 रुपए के नए नोटों को बाजार में उतारा गया था।

Read More