mp mirror logo

तीन तलाक के मसले पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी- मुस्लिम समाज से लोग आगे आएं, महिलाओं के हक के लिए लड़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तीन तलाक के मुद्दे का राजनैतिकरण नहीं होना चाहिए। मुस्लिम समाज से लोग आगे आएं और महिलाओं के हक के लिए लड़ें। उन्होंने कहा कि हर महिला को अपनी बात कहने का हक है। पीएम ने कहा, “मुस्लिम समाज से प्रबुद्ध लोग आगे आएंगे। 

Read More

धनकुबेर:मुकेश अंबानी ने तोड़ा रिकॉर्ड,अमीरों की सूची में 20वें नबर आए

नई दिल्ली । मुकेश अंबानी दुनिया के 20वें अमीर शख्स की सूची में शामिल हो गए। मुकेश अंबानी की संपत्ति अब 31.3 बिलियन डॉलर यानी 2010.09 अरब रुपए की हो गई है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, खनिज तेल और गैस इंडस्ट्री के बेताज बादशाह अंबानी की संपत्ति में पिछले दो महीने में करीब 10 बिलियन डॉलर की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।

Read More

स्कॉलरशिप प्राप्त करने का 10वीं और 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए सुनहरा अवसर

दसवीं और 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए स्कॉलरशिप प्राप्त करने का सुनहरा अवसर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गयी स्कॉलरशिप योजना के तहत 75 प्रतिशत अंक के साथ पास होने वाले विद्यार्थियों के लिए 10 हजार से 25 हजार रुपये तक स्कॉलरशिप प्राप्त करने का अवसर है.

Read More

CRPF ने लिया नक्सली हमले का बदला, 10 नक्सली मारे गए

नई दिल्ली । सीआरपीएफ ने नक्सलियों से सुकमा हमले का बदला ले लिया। सीआरपीएफ ने सुकमा में 10 नक्सलियों को ढेर कर दिया जबकि जवानों की फायरिंग में 5 नक्सली घायल बताए जा रहे हैं।

25 जवानों की शहादत के बाद नक्सलियों की कमर तोड़ने की मांग हो रही है। कार्रवाई को लेकर मंथन भी जारी है। सुकमा में सीआरपीएफ जवानों की शहादत को लेकर देश गुस्से में है। 

Read More

राष्ट्रपति के पास दिल्ली सरकार को बर्खास्त करने का पूरा आधार- काटजू

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस मार्कंडेय काटजू अपने बयानों और विचारों को लेकर अकसर खबरों में बने रहते हैं. नए बयान में उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति के पास अब पूरा आधार है कि वह दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार को बर्खास्त कर दें.

जस्टिस काटजू ने  गुरुवार को हुए चुनाव के बाद आए दिल्ली की तीनों नगर निगमों के परिणामों के बाद यह बात कही है. जस्टिस काटजू ने कहा कि दिल्ली में एमसीडी चुनावों के बाद मिले परिणामों को देखते हुए राष्ट्रपति को दिल्ली सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए. 

Read More

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, सभी पदों से वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एआईसीसी के महासचिव गुरुदास कामत ने अपने सभी पदों से इस्तीफा दिया। कामत ने एक बयान में राजनीति से सेवानिवृत्ति की ओर इशारा करते हुए कहा, "मैं पिछले सप्ताह बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिला था और सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होने के बारे में चर्चा की थी।"

Read More

MCD नतीजों से केजरीवाल को बड़ा झटका, रूठे मुसलमानों का रुख कांग्रेस की ओर

दिल्ली एमसीडी चुनावों में बड़े झटके के साथ ही आम आदमी पार्टी को कई छोटे-छोटे झटके भी लगे हैं. 2015 के विधानसभा चुनावों के बाद से मुस्लिम वोटरों का रुझान आप की ओर माना जा रहा था.

आप के नेता भी मुस्लिम वोटरों को लेकर बहुत हद तक आश्वस्त थे. लेकिन एमसीडी चुनावों के रुझानों की मानें तो मुस्लिम वोटर घर वापसी करते हुए फिर से कांग्रेस में भरोसा जता रहे हैं.

जामा मस्जिद वार्ड हो या फिर अजमेरी गेट, मुस्तफाबाद, शास्त्री पार्क, ज्यादतर मुस्लिम आबादी वाले वार्ड में कांग्रेस आगे चल रही है. यहां तक की अबुल फजल एंकलेव में भी कांग्रेस आप को कड़ी टक्कर दे रही है.

Read More

सुकमा शहीदों के शोक में डूबे बिहार के छह गांव, अंतिम संस्कार में उमड़े लोग

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के हाथों जो 25 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए, उनमें छह बिहार के थे। सोमवार देर रात से ही उनके परिजनों को इसकी खबर मिलनी शुरू हो गई थी। परिवार जनों के चीख-क्रंदन के बीच गांव-मोहल्लों में तथी से उदासी का माहौल है। मंगलवार देर रात तक शवों के पहुंचने के बाद आज सभी का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जा रहा है। 

Read More

योगी सरकार ने अलविदा जुमा समेत 15 छुट्टियां ख़त्म की

उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 सार्वजनिक अवकाशों को रद्द कर दिया है.
मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए ट्वीट के मुताबिक सरकार का ये निर्णय कैलेंडर वर्ष 2017 के लिए घोषित सार्वजनिक अवकाशों पर लागू माना जाएगा.

रद्द की गई छुट्टियों में अलविदा जुमा, ईद-ए-मिलादुन्नबी और महर्षि वाल्मीकि जयंती भी शामिल हैं.

Read More

भारत की इन 5 दलीलों के बाद मुश्किल होगा ट्रंप के लिए वीजा नियमों को बदलना

अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एच-1बी वीजा कार्यक्रम से जुड़े नियमों को कड़ा करने के लिये सरकारी आदेश पर हस्ताक्षर कर दिया है. इसका मकसद वीजा के दुरूपयोग को रोकना तथा यह सुनिश्चित करना है कि वीजा सर्वाधिक कुशल पेशेवर को दिया जाए. वहीं अमेरिका दौरे पर गए भारत के वित्त मंत्री अरूण जेटली ने अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन न्यूचिन के समक्ष H-1B VISA पर प्रतिबंध के मुद्दे को उठाया. 

Read More