mp mirror logo

चीनी बॉर्डर के पास भारतीय वायुसेना का सुखोई-30 जेट लापता, विमान में दो पायलट सवार

भारत-चीन सीमा के पास भारतीय वायुसेना का सुखोई-30 जेट लापता हो गया है. विमान में दो पायलट सवार थे. कहा जा रहा है कि रडार से संपर्क टूटने के बाद विमान लापता हो गया. 

Read More

पीएम मोदी का ऐलान, जल्द ही चाबहार पोर्ट से जुड़ेगा गुजरात का कांडला पोर्ट

कांडला । पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जल्द ही कांडला पोर्ट ईरान के चाबहार पोर्ट से जुड़ेगा. गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कांडला में जनसभा को संबोधित करते हुए ये ऐलान किया.

जनसभा में पीएम मोदी ने कहा कि कांडला पोर्ट ने एशिया में जगह बनाई है. कांडला लघु भारत है. व्यापार के लिए देश को अच्छे बंदरगाह चाहिए. उन्होंने कहा कि दक्षता और पारदर्शिता आर्थिक विकास के महत्वपूर्ण स्तंभ हैं. आर्थिक विकास के लिए बुनियादी ढांचा जरूरी है. इससे पहले पीएम ने कांडला में एक रोड शो भी किया.

Read More

नौगाम में शहीद हुए जांबाज जवानों को देश का सलाम

नई दिल्ली । जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर पाकिस्तान की शैतनी हरकते रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान ने शनिवार को एकबार फिर यहां के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया। इस फायरिंग की आड़ में पाकिस्तान ने घाटी में आपने आतंकियों को घुसपैठ कराने की भी कोशिश की।

Read More

प.बंगाल सचिवालय के बाहर वामपंथी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, आंसू गैस

कोलकाता । पश्चिम बंगाल सरकार के कोलकाता स्थित सचिवालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे वामपंथी पार्टियों के कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प हुई है। सीपीएम समेत अन्य वामपंथियों पार्टियों के कार्यकर्ता तृणमूल कांग्रेस की ममता बनर्जी सरकार की कथित किसान विरोधी नीतियों का विरोध कर रहे थे। पुलिस ने वामपंथी कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन पर काबू पाने के लिए लाठी चार्ज की और आंसू गैस के गोले छोड़े।

Read More

बैंकॉक के अस्‍पताल में जोरदार धमाका, 24 के घायल होने की खबर

बैंकॉक सैन्य अस्पताल में आज हुए एक छोटे बम विस्फोट में 24  से अधिक लोग घायल हो गए। तीन वर्ष पहले राजनीतिक रूप से अस्थिर इस देश की सत्ता पर सेना काबिज हो गई थी। 22 मई, 2014 को तख्तापलट के बाद से थाईलैंड स्पष्ट रूप से बंटा हुआ है लेकिन व्यापक सुरक्षा ताकतों के बल पर सेना असहमतियों को दबाती आई है। यह तत्काल पता नहीं चल सका है कि विस्फोट की वजह क्या थी लेकिन देश में विभिन्न राजनीतिक और आतंकी समूहों द्वारा छोटे बमों का इस्तेमाल करने का लंबा इतिहास रहा है, ऐसा खासकर महत्वपूर्ण मौकों पर होता है।

Read More

J&K: क्रिकेट मैच से पहले गाया पाक अधिकृत कश्मीर का राष्ट्रगान, FB पर किया लाइव

जिस स्टेडियम में मैच आयोजित किया गया था, उसके बगल में ही पुलवामा डिग्री कॉलेज है। इस कॉलेज को घाटी में विरोध-प्रदर्शन करने वाले छात्रों का केन्द्र बिन्दु माना जाता है।

श्रीनगर। दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा के एक स्टेडियम में क्रिकेट मैच से पहले पाक अधिकृत कश्मीर का राष्ट्रगान गाने का मामला प्रकाश में आया है। इसे फेसबुक पर भी लाइव किया गया था। मामला रविवार (21 मई) का है जब एक क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच के ओपनिंग सेरेमनी में ऐसा किया गया।

Read More

बीजेपी का कड़ा रुख- गौरक्षा का समर्थन करते हैं, कानून तोड़ने वालों का नहीं

नई दिल्ली। गौरक्षा के नाम पर हो रही हिंसक घटनाओं को लेकर बीजेपी ने रविवार को गौरक्षा और गौरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा को लेकर अपने पक्ष पेश किया। बीजेपी का कहना है कि वह गौरक्षा समर्थन करती है, लेकिन गौरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों के साथ नहीं है।

Read More

जाधव कैसा है, कहां है इस बारे में आज तक पाकिस्तान से नहीं मिली कोई सूचना: भारत

नई दिल्ली: भारत को कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय से भले ही राहत मिल गयी हो लेकिन उनकी स्थिति को लेकर आशंकाएं अब भी बनी हुई हैं क्योंकि पाकिस्तान ने उनके स्वास्थ्य या उनके स्थान के बारे में कोई सूचना नहीं दी है.

पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने जासूसी के आरोप में जाधव को मौत की सजा सुनायी है, अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने गुरुवार (18 मई) को इस फैसले पर रोक लगा दी थी. भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव एक साल से ज्यादा समय से पाकिस्तान की हिरासत में हैं.

Read More

Tamil Nadu SSLC Result 2017: 10 वीं के नतीजे घोषित लड़कियां फिर लड़कों से आगे

तमिलनाडु के 10वीं बोर्ड यानी SSLC सेकंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट के नतीजे आज जारी हो गए। इसके तहत स्टूडेंट्स का पासिंग पर्सेंटेज 94.4 प्रतिशत रहा। इस साल के नतीजे पिछले 5 साल में सबसे बेहतर रहे हैं। 2016 का ओवरऑल पर्सेंटेज 93.6 प्रतिशत था। हर साल के ट्रेंड को जारी रखते हुए इस साल भी छात्राओं ने छात्रों को मात दे दी। लड़कियों का प्रतिशत जहां 96.2 रहा वहीं लड़कों का पासिंग पर्सेंटेज 92.5।

Read More

चुनाव आयोग: कल होगा EVM और VVPAT मशीन का डेमो, EC कर सकता है चैलेंज का ऐलान

विधानसभा चुनावों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को लेकर उठे सवालों के बीच चुनाव आयोग शनिवार को एक डेमो का आयोजन करने जा रहा है। इस दौरान आयोग ईवीएम मशीन और वोटर वेरिफायड पेपर ऑडिट ट्रायल (वीवीपीएटी) मशीन का डेमो देगा। इतना ही नहीं आयोग एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित करेगा।

Read More