mp mirror logo

पीएम आवास योजना: मकानों का कारपेट एरिया बढ़ा

केंद्र सरकार ने बृहस्पतिवार को मध्य आय वर्ग (एमआईजी) के तहत घर खरीदारों को बड़ा तोहफा दिया। सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के तहत इस श्रेणी के लिए घरों के कारपेट एरिया में बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है। इससे अब 150 वर्ग मीटर तक का घर खरीदने वालों को भी सब्सिडी मिलेगी।

Read More

नोटबंदी बेअसर,अब भी मोदी भारतीय राजनीति में सबसे लोकप्रिय हस्ती

एक अमेरिकी थिंक टैंक के सर्वेक्षण के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय राजनीति में अब भी सबसे लोकप्रिय हस्ती हैं। सर्वेक्षण में भारत में करीब 2,464 लोगों को शामिल किया गया था। थिंक टैंक ‘प्यू रिसर्च सेंटर’ ने यह सर्वेक्षण किया है। इस साल 21 फरवरी से 10 मार्च के बीच किए गए सर्वेक्षण के अनुसार प्रत्येक 10 भारतीय में से 9 को मोदी के कामकाज पर भरोसा है। 

Read More

NGT का सम-विषम योजना से महिलाओं, दो पहिया वाहनों को छूट से इनकार

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने महिलाओं और दो पहिया वाहनों को दिल्ली सरकार की सम-विषम योजना से बाहर रखने से आज इनकार कर दिया और उसे यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि दस वर्ष से अधिक पुराने डीजल वाहनों को सड़कों से बिना देरी के हटा दिया जाए.
अधिकरण ने प्रदूषण के उच्च स्तर पर चिंता जतायी जो कि पर्यावरण और स्वास्थ्य की दृष्टि से आपात स्थिति है और कहा कि शहर को अपने बच्चों को संक्रमित फेफड़ों का उपहार नहीं देना चाहिए.  

Read More

जम्मू-कश्मीर में दो जगह सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, भुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. बताया जा रहा है कि यह दोनों ही मुठभेड़ आतंकियों की तलाश के लिए चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान शुरू हुई.

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. बताया जा रहा है कि यह मुठभेड़ कुलगाम में आतंकियों की तलाश के लिए चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान शुरू हुई.

Read More

तेजस्वी ने साधा CM नीतीश पर निशाना, कहा- चाचा जी अपने जरुरत के हिसाब से इस्तेमाल कर दगा देते हैं

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर वरिष्ठ नेताओं को धोखा देने का आरोप लगाया. उन्होंने नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी (नीतीश) प्रवृति में ही ऐसी विकृति है. तेजस्वी यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के उस बयान का समर्थन किया, जिसमें मांझी ने कहा था, ‘कुचक्र रचकर मुझे मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाया गया.’
 

Read More

मोदी रविवार को जाएंगे फिलीपिंस, आसियान और ईस्ट एशिया सम्मेलन में लेंगे भाग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को फिलीपिंस के लिए रवाना होंगे। इस दौरान मोदी अपनी तीन दिवसीय यात्रा में आसियान और पूर्वी एशिया सम्मेलन में भाग लेंगे। वह फिलीपिंस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो ड्यूटेटे के साथ एक द्विपक्षीय बैठक करेंगे। गुरुवार को इस बात की घोषणा की गई। मोदी का यह पहला आधिकारिक फिलीपींस दौरा होगा।

Read More

राजदीप सरदेसाई ने बीजेपी को बताया सत्ता की भूखी, कहा- पार्टी का हो रहा कांग्रेसीकरण

वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने भ्रष्टाचार के आरोपी नेताओं के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने को लेकर कटाक्ष किया है। हिंदुस्तान टाइम्स में प्रकाशति अपने लेख में राजदीप ने पूर्व कांग्रेसी सुखराम और तृणमूल कांग्रेस के मुकुल रॉय के बीजेपी में शामिल होने पर उंगली उठाते हुए पूछा है कि “भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीजेपी के अलग पार्टी होने के दावे को क्या इससे गहरा धक्का नहीं लगा है?” राजदीप ने लिखा है कि जिस नारायण राणे को एक समय भ्रष्टाचार का प्रतिनिधि चेहरा बताती थी आज वो उसमें शामिल होने की कगार पर हैं। 

Read More

दिल्‍ली में प्रदूषण को लेकर केजरीवाल के समर्थन में आया पाकिस्‍तान, अमरिंदर को दिया सुझाव

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली में तेजी से बढ़े प्रदूषण के स्‍तर पर अचानक पाकिस्तान की रूचि हो गई है. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से आग्रह किया कि वे फसल के अवशेषों को जलाने से रोकने के कदम उठाएं. पाकिस्तान की पंजाब सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अरविंद केजरीवाल के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा गया कि, "हमने (पाकिस्तान) में खूंटी जलाने पर प्रतिबंध लगा दिया है और उम्मीद है कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने भी इसी तरह के कदम उठाए हैं. 

Read More

मोदी सरकार दे रही है ये 5 ऑफर, आप भी उठा सकते हैं इनका फायदा

नई दिल्ली: नोटबंदी को एक साल पूरा हो गया है. नोटबंदी के बाद केंद्र सरकार कैशलेस इकोनॉमी के लिए महत्वपूर्ण कदम उठा रही है. इसमें एक कदम है कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने की स्कीम्स. सरकार ने इसके लिए कई ऑफर्स भी पेश किए. इनमें रेलवे फ्री में सफर का मौका पाने के अलावा गैस बुकिंग में छूट जैसे ऑफर शामिल हैं. डिजिटल पेमेंट के लिए सरकार ने भीम और यूपीआई जैसे ऐप लॉन्च किए. इन ऐप के जरिए भी सरकार ने यूजर्स को खास ऑफर पेश किए. 

Read More

प्रद्युम्‍न केस में नया मोड़: CBI ने 11वीं के छात्र से पूछताछ की, पिता का आरोप-हिरासत में लिया

नई दिल्‍ली: सीबीआई ने गुरुग्राम के रायन स्‍कूल के छात्र प्रद्युम्‍न मर्डर केस में शक के आधार पर 11वीं के छात्र से पूछताछ की है. इसके साथ ही इस मामले में नया मोड़ आ गया है. ऐसा इसलिए क्‍योंकि इस मामले में पहले ही आरोपी बस कंडक्‍टर अशोक कुमार को पकड़ा गया है. इस मामले में छात्र के पिता ने सीबीआई पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्‍होंने मेरे बेटे को रात में हिरासत में लिया. मेरे बेटे ने कोई अपराध नहीं किया. उसने तो माली और टीचरों को घटना के बारे में बताया था.

Read More