mp mirror logo

पाटीदार प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने पर हंगामा, सूरत में दो बसें फूंकी

सूरत : गुजरात में सूरत के पाटीदारों के दबदबे वाले इलाके में मंगलवार रात अज्ञात प्रदर्शनकारियों ने दो बसों को आग के हवाले कर दिया. आपको बता दें कि मंगलवार शाम के समय सूरत के सौराष्ट्र भवन में गुजरात बीजेपी युवा मोर्चा का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में हार्दिक पटेल के नेतृत्व वाली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति से कथित तौर पर जुड़े कुछ लोगों ने हंगामा करने की कोशिश की.

Read More

आज भारत पहुंचेंगे शिंजो आबे, PM मोदी के साथ करेंगे 8 किमी लंबा रोड शो, पढ़ें पूरा शेड्यूल

नई दिल्‍ली : जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे बुधवार दोपहर भारत पहुंच जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद शिंजो आबे की आगवानी करेंगे. इसके बाद दोनों नेता रोड शो करेंगे. आबे के दौरे के दौरान दोनों नेता मिलकर बुलेट ट्रेन के प्रोजेक्‍ट की नींव रखेंगे. इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को कहा कि जापान के साथ अपने संबधों को भारत काफी महत्व देता है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि वह विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को और आगे बढ़ाने को लेकर आशान्वित हैं.

Read More

हनीप्रीत का फोन नंबर सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, लोग कर रहे हैं फोन

नई दिल्ली : डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के बलात्कार के आरोप में जेल जाने के बाद से उसकी कथित बेटी हनीप्रीत इंसा फरार है. जांच एजेंसियां उसकी तलाश में जुटी हैं फिलहाल उसका पता नहीं चल सका है लेकिन इसी बीच उसका मोबाइल नंबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. मीडिया की खबरों के मुताबिक लोग लगातार हनीप्रीत के इस कथित नंबर पर कॉल कर उससे बात करने की कोशिश कर रहे हैं.हालांकि ये नंबर स्विचड ऑफ आ रहा है.

Read More

आधार कार्ड के नाम पर कहीं आप भी तो नहीं बन गए हैं ठगी का शिकार!

नई दिल्ली: सरकारी काम से लेकर टैक्स फाइल करने तक के लिए अब आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है. लेकिन कई लोग अभी भी ऐसे हैं जिनके पास आधार कार्ड नहीं है. ऐसे में वे सरकार के रुख को देखते हुए आधार कार्ड बनवा रहे हैं. वहीं जिनके पास पहले से आधार है वे सरकार के हर नए आदेश के साथ उसे जरूरी दस्तावेजों के साथ लिंक करवा रहे हैं. लेकिन इस सब के बीच कहीं आप ठग तो नहीं लिए गए. कहीं आपने भी तो आधार पाने के लिए एनरोलमेंट सेंटर वाले को पैसे नहीं दिए? क्योंकि अगर आपने ऐसा किया है तो इसका मतलब ये है कि आप भी सेंटर वालों के जरिए ठग लिए गए हैं.

Read More

हिमाचल कांग्रेस में बगावत का खतरा : सीएम का कांग्रेस हाईकमान पर हमला

शिमला : हिमाचल प्रदेश में सत्‍ता पर काबिज कांग्रेस के अंदर चल रही उठापठक अब खुलकर सामने आ गई है. सरकार और संगठन की लड़ाई सार्वजनिक हो चुकी है. यही कारण है कि हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह अब खुलकर कांग्रेस हाईकमान पर हमला बोलने में भी नहीं हिचक रहे हैं. उन्‍होंने कुल्‍लू जिले की एक रैली में पार्टी हाईकमान पर तीखा हमला बोला. वीरभद्र सिंह ने कहा कि पार्टी अपनी पूर्व की नीतियों से ‘अलग दिशा की ओर बढ़ रही है.’ मनमाफिक तरीके से चयन करने का तरीका कांग्रेस की अच्छी संस्कृति का खात्मा कर देगा. दरअसल वीरभद्र की ये नाराजगी प्रदेश अध्‍यक्ष पद पर बैठे सुखविंदर सिंह को लेकर है.

Read More

सांसद योगी आज देंगे इस्तीफा, पीएम मोदी से भी करेंगे मुलाकात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देंगे. वे 8 सितंबर को यूपी विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए थे. सीएम योगी आज पीएम नरेन्द्र मोदी से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात करेंगे.

बताया ये भी जा रहा है कि सीएम योगी पिछले 7 महीनों में क्या काम किया है, इसका पूरा ब्यौरा प्रधानमंत्री के सामने पेश करेंगे. इसके लिए योगी ने कैबिनेट में हुए बड़े फैसलों की एक लिस्ट बनाई है. किसानों की क़र्ज़ माफ़ी को लेकर कितना काम हुआ है, योगी पीएम को बताएंगें.

Read More

गुरुग्राम स्कूल में बच्चे की हत्या : रयान स्कूल प्रिंसिपल सस्पेंड, लोगों का प्रदर्शन जारी

गुरुग्राम: गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे का शव बाथरूम में मिलने के बाद बीती शाम कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया और अब स्कूल प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है. पुलिस का कहना है कि बस कंडक्टर अशोक के सेक्सुअल असॉल्ट करने की कोशिश को रोकते हुए जब बच्चे ने शोर मचाया तो अशोक ने उसकी हत्या कर दी थी. इस पूरे मामले पर परिवार और अन्य अभिभावकों का विरोध प्रदर्शन जारी है. लोगों ने रयान इंटरनेशनल स्कूल के बाहर प्रोटेस्ट किया.

Read More

सांसदों ने एक साल में लिया 132 करोड़ का टीए-डीए, बिज़नेस क्लास में उड़ने में लेफ्ट के सांसद आगे

सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत सांसदों की हवाई यात्राओं को लेकर चौंकाने वाला खुलासा है। जिसमें सांसदों ने जनता के पैसों से बिजनेस क्लास में ज्यादा सफर किया है। चौंकाने वाली बात ये हैं कि इस मामले में लेफ्ट सांसद सबसे ज्यादा आगे रहे हैं। आरटीआई के अनुसार लोकसभा सांसदों को एक साल (अप्रैल 2016 से मार्च 2017 तक) में यात्रा खर्च (टीए) और महंगाई खर्च (डीए) के रूप में 95,70,01,830 रुपए दिए गए। जबकि राज्यसभा सांसदों को एक साल (अप्रैल 2016 से मार्च 2017 तक) में 35,89,31,862 रुपए दिए गए। इसमें सबसे ज्यादा पैसा बिजनेस क्लास में सफर पर खर्च किया गया। 

Read More

जयपुर में गुस्साई भीड़ ने पुलिस थाने को बनाया निशाना, बरसाए पत्थर, एक पुलिसकर्मी की मौत

राजस्थान के जयपुर में पुलिस द्वारा एक महिला के साथ मारपीट किए जाने की खबर के बाद हिंसा हो गई जिसमें एक पुलिस वाले की मौत हो गई। यह मामला रामगंज थाना क्षेत्र का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पुलिस ने सड़क पर एक अपराध को अंजाम देने के मामले में एक लड़के को हिरासत में लिया था। कानूनी कार्यवाही पूरी करने के बाद युवक को जाने की अनुमति दे दी गई थी। वहीं पुलिस द्वारा लड़के को थाने ले जाने की बात जैसे ही उसके परिवार को लगी तो वे तुरंत थाने में पहुंच गए। परिजनों में मौजूद एक महिला और उस युवक ने पुलिस वालों के साथ बदतमीजी करना शुरु कर दिया और उन पर अभद्र टिप्पणी भी की।

Read More

बीजेपी विधायक का सनसनीखेज बयान, गौरी लंकेश ने RSS के खिलाफ न लिखा होता तो वह जिंदा होतीं

नई दिल्ली: वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्यारे अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं, लेकिन नेताओं की बयानबाज़ी जारी है. कर्नाटक के श्रृंगेरी से बीजेपी के एक विधायक और पूर्व मंत्री जीवराज ने गौरी लंकेश को लेकर एक विवादित बयान दिया है. चिकमंगलुरु में एक कार्यक्रम में विधायक ने कहा कि गौरी लंकेश ने अगर आरएसएस के ख़िलाफ़ नहीं लिखा होता तो आज वह ज़िंदा होतीं. बीजेपी विधायक ने कहा कि गौरी लंकेश जिस तरह लिखती थीं, वो बर्दाश्त के बाहर था.

Read More