mp mirror logo

शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ का लिखित बयान- AI कर्मचारी ने पीएम मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी की थी

मुंबई: एयरइंडिया के कर्मचारी से मारपीट के मामले में आरोपी शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने एक लिखित बयान जारी कर इस मामले में सफाई दी है. उन्होंने 4 पन्नों के बयान में लिखा है कि मेरा आग्रह था कि एयर इंडिया की खराब सेवाओं की शिकायत के लिए मुझे शिकायत पुस्तिका दी जाए. शिकायत पुस्तिका नहीं दी गई. . एयरइंडिया से बिजनेस क्लास के आग्रह को झगड़े की वजह बताया गया जो गलत है. 

बिज़नेस क्लास की टिकट पर बोर्डिंग पास लेकर मेरे प्लेन में जाने तक किसी ने यह सूचित नहीं किया कि उस प्लेन में बिज़नेस क्लास है ही नहीं. एक बूढ़े और असहाय हवाई यात्री की सहूलियत के लिए मैंने 1F सीट को बदल लिया. 

Read More

2 अप्रैल को पीएम मोदी देश को समर्पित करेंगे सबसे लंबी 'स्मार्ट' सुरंग, जानें इसकी खासियत

जम्मू: जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर देश की पहली ऐसी सबसे लंबी सुरंग बन कर तैयार है, जो ना सिर्फ दूरी और जोखिम घटाएगी बल्कि अपनी खूबियों को लेकर भी अनूठी होगी. दो अप्रैल को पीएम मोदी इसे देश को समर्पित करेंगे.

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे नंबर 44 पर बनी चिनैनी-नाशरी सुरंग का उद्घाटन दो अप्रैल को पीएम मोदी करेंगी. ये सुरंग करीब 30 किलेमीटर की दूरी कम कर देगी. इस सुरंग के खुल जाने से जम्मू और श्रीनगर के बीच की दूरी कम हो जाएगी. इसके जरिए उत्तर भारतीय राज्य की इन दो राजधानियों के बीच हर मौसम में बिना किसी रुकावट के यातायात हो सकेगा.

Read More

सुप्रीम कोर्ट का फैसला, 3 महीनों के अंदर लगाएं कोर्ट में सीसीटीवी कैमरे

केंद्र सरकार के साथ लंबे समय से चल रही बहस के बाद आखिरकार सुप्रीम कोर्ट ने कोर्टरूम के अंदर कैमरा लगाने की अनुमति दे दी। सुप्रीम कोर्ट ने कार्यवाही को रिकॉर्ड करने के लिए ऑडियो के बगैर कैमरा लगाने की अनुमति दी है। 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य के कम से कम दो जिलों और केंद्र शासित प्रदेशों के अदालतों की कार्यवाही को रिकॉर्ड करने के लिए कोर्टरूम में कैमरे लगाए जाएंगे। 

Read More

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. बडगाम के चदूरा में जारी मुठभेड़ के चलते सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. दो दिन पहले ही पुलवामा में हिजबुल मुजाहिद्दीन के 2 आतंकियों को भी सुरक्षाबलों ने मार गिराया था.

Read More

ट्रम्प ने मोदी को फोन कर चुनावी जीत पर दी बधाई, पांच महीने में तीसरी बार हुई बात

डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार देर रात नरेंद्र मोदी को फोन करके उन्हें हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत के लिए बधाई दी। ट्रम्प ने मोदी के अलावा जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल को भी उनकी चुनावी जीत पर बधाई दी है। बता दें कि ट्रम्प के प्रेसिडेंट चुने जाने के बाद नवंबर से लेकर अब तक मोदी से उनकी तीन बार बात हो चुकी है। व्हाइट हाउस से दी गई जानकारी...

- व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी सीन स्पाइसर ने रिपोर्टर्स को यहां बताया, "प्रेसिडेंट ने आज (बुधवार देर रात) जर्मनी की चांसलर और मोदी को हाल ही में हुए इलेक्शन में उनकी पार्टियों की कामयाबी पर बधाई दी।"
- मोदी और ट्रम्प के बीच फोन पर तीसरी बार बातचीत हुई है। सबसे पहले मोदी ने 9 नवंबर में ट्रम्प के प्रेसिडेंट चुने जाने के बाद उन्हें फोन करके बधाई दी थी।

Read More

लैगिंग पहनने पर दो लड़कियों को अमेरिकी विमान में सफर करने से रोका गया

अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइंस ने दो लड़कियों को विमान में यात्रा करने से महज इसलिए मना कर दिया, क्‍योंकि इन दोनों ने लैगिंग पहन रखी थी। इस बाबत जब सोशल मीडिया पर एयरलाइंस कंपनी का मजाक बनाया गया तो कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि लड़कियों का लैगिंग पहनकर विमान में सफर करना कंपनी नियम के खिलाफ है। विमानन कंपनी के इस रवैये के बाद इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर मानों कमेंट्स की बाढ़ आ गई।

Read More

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कर्मचारियों के मनमाने समय पर आवाजाही पर कसी नकेल, अब बायोमेट्रिक हाजिरी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के साथ ही लगातार एक्शन में दिख रहे योगी आदित्यनाथ ने सभी सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की हाजिरी के लिए बायोमेट्रिक मशीन लगाने का आदेश दिए हैं. राज्य के सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों और अधिकारियों के देरी से पहुंचने की शिकायत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला लिया है. 

लखनऊ स्थित शास्त्री भवन के सभागार में अपने विभागों से संबंधित राज्यमंत्रियों, प्रमुख सचिव और सचिवों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि हमें हर हाल में सरकारी दफ्तरों की कार्यपद्धति और रखरखाव को बेहतर करना है. उन्होंने कहा कि लगातार शिकायतें मिलती हैं कि सरकारी कर्मचारी रजिस्टर में हाजिरी लगाकर चले जाते हैं.

Read More

अमेरिका ने सौंपी 271 'अवैध प्रवासियों' की सूची, भारत ने किया लिस्ट लेने से किया इनकार

नई दिल्ली: डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने 271 लोगों की एक सूची दी और दावा किया है कि वे भारत के अवैध प्रवासी हैं. सरकार ने शनिवार को अमेरिका से कहा कि वह उन 271 अवैध प्रवासियों के बारे में जानकारी मुहैया कराये जिन्हें वह चाहता है कि भारत वापस ले. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा, "यह चल रहा मामला है. अमेरिकी अधिकारियों ने हमें कुछ समय पहले कहा था कि हमें उपलब्ध कराये गए आंकड़ों में से 271 मामलों का समाधान नहीं हुआ है. यद्यपि इन मामलों की कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई गई. हमने उसके बारे में जानकारी मांगी है."

Read More

बड़ा फैसला: 200 दिन में पेपरलेस हो जाएगा सुप्रीम कोर्ट!

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट अगले 200 दिन में पूरी तौर पर डिजिटल होने की तैयारी कर रहा है। चीफ जस्टिस आॅफ इंडिया जेएस खेहर ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट अगले 6 से 7 महीने में पूरी तरह पेपर लेस हो जाएगा। जस्टिस डीएस चंद्रचूड और संजय के कौल ने कहा, हम सिर्फ इलेक्ट्रॉनिक तरीके से ही ट्रायल कोर्ट और हाईकोर्ट के रिकॉर्ड लेंगे। केस की अर्जी करने वालों को रिकॉर्ड पेश करने की कोई जरूरत नहीं होगी। याचिकाकर्ता को सिर्फ ये बताना होगा कि किस आधार पर वह फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे रहा है। 

Read More

अखिलेश ने जारी किया सपा का घोषणापत्र: स्मार्टफोन, प्रेशर कुकर जैसे लुभावने वादे शामिल

 लखनऊ। यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस से गठबंधन फाइनल होने की खबर के बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने रविवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया।

Read More