mp mirror logo

विधायक की सीएम को चिट्ठी, क्षेत्र में ही हो रहा अपमान

भोपाल। भाजपा में विधायकों और मंत्रियों के बीच चल रही खींचतान रविवार को खुलकर सामने आ गई। मुरैना जिले के सुमावली से विधायक सत्यपाल सिंह सिकरवार ने मुख्यमंत्री को चिठ्ठी लिखकर शिकायत की है कि उनके विधानसभा क्षेत्र में प्रभारी मंत्री की मौजूदगी में उनका अपमान किया जाता है। सिकरवार ने इस मामले को विधायक दल की बैठक में भी उठाने की बात कही है।

Read More

10 हजार पटवारियों की भर्ती में सीपीसीटी से छूट देने की तैयारी

भोपाल। प्रदेश में करीब दस हजार पटवारियों की भर्ती में सरकार कम्प्यूटर प्रोफिशिएंसी सर्टिफिकेशन टेस्ट (सीपीसीटी) की अनिवार्यता से छूट दे सकती है। इसके लिए राजस्व विभाग ने सामान्य प्रशासन विभाग को प्रस्ताव भेज दिया है। बताया जा रहा है कि परीक्षा में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को मौका देने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है। इससे प्रतिस्पर्धा भी बढ़ेगी। परीक्षा प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड से कराई जाएगी।

Read More

मुख्यमंत्री जी का प्रस्तावित दौरा कार्यक्रम स्थल का मुआयना

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 31 अगस्त को विदिशा आएंगे। मुख्यमंत्री जी का प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर की जाने वाली व्यवस्थाओं एवं स्थल का आज कलेक्टर श्री अनिल सुचारी, पुलिस अधीक्षक श्री विनीत कपूर ने संयुक्त रूप से जायजा लिया। 
   ज्ञातव्य हो कि मुख्यमंत्री जी देवखजूरी में कॉ-आपरेटिव बैंक शाखा के नए भवन का लोकार्पण करेंगे तथा मुख्य कार्यक्रम स्थल ग्राम कागपुर में किसानों को बीमा राशि के अधिकार पत्रों का वितरण करेंगे। 

Read More

शहर को हरा-भरा करने समाजसेवी आगे आए - मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र

मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने बम-बम महादेव पार्क के बगल में समाजसेवियों द्वारा तैयार किए जा रहे है, नवीन पार्क स्थल में वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शहर को हरा-भरा बनाने में यहां नागरिक, समाजेसवी, व्यापारी सभी को सार्थक पहल करने की जरूरत है।

Read More

राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य श्रीमती साहू ने की समीक्षा

राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य श्रीमती सुषमा साहू ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक लेकर महिला उत्पीड़न संबंधी मामलों में की गई कार्यवाही की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने बताया कि प्रदेश के पांच जिलों भोपाल, ग्वालियर, इन्दौर, जबलपुर व सागर के एक-एक थाने में पायलट प्रोजेक्ट के तहत महिलाओं के लिए विशेष सेल स्थापित किये गये हैं। इस पायलट प्रोजेक्ट की स्थापना राष्ट्रीय महिला आयोग एवं टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस के समन्वित प्रयासों से की गई है। 

Read More

नर्मदा सेवा मिशन समिति की बैठक आयोजित

नर्मदा सेवा मिशन के क्रियान्वयन के लिए जिला स्तरीय समिति की बैठक कलेक्टर श्रीमती भावना वालिम्बे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्रीमति भावना वालिम्बे ने नर्मदा सेवा मिशन के क्रियान्वयन के लिए जिला स्तर पर गठित समिति के सदस्यों को निर्देश दिए की शासन के निदेशानुसार सौपें गए कार्य का क्रियान्वयन करे। बैठक में समिति के सदस्य तथा सदस्य एनजीओ के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Read More

शांति और सद्भाव से मनाएं जाएंगे त्यौहार

 माह अगस्त, सितम्बर तथा अक्टूबर में आने वाले त्यौहार हर्षोल्लास, शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए जाने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में जिला शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। माह अगस्त, सितम्बर तथा अक्टूबर में होने वाले धार्मिक त्यौहार 25 अगस्त को गणेश स्थापना, 02 सितम्बर को ईदुज्जहा तथा ढोल ग्यारस, 05 सितम्बर को अनंत चतुर्दशी उत्सव, 21 सितम्बर को नवरात्रि पर्व प्रारंभ, 30 सितम्बर को दशहरा, 01 अक्टूबर को मोहर्रम तथा 19 अक्टूबर को दीपावली का त्यौहार मनाया जाएगा।

Read More

जनसुनवाई में नागरिकों की समस्याएं सुनीं कलेक्टर डॉ.खाडे ने

प्रत्येक मंगलवार को नागरिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए कलेक्ट्रेट सहित सभी शासकीय कार्यालयों में जनसुनवाई कार्यक्रम प्रात: 11 बजे से आयोजित किया जाता है। इसी क्रम में आज कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे ने जिले के नागरिकों की समस्यायें सुनीं और उनके त्वरित निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। 

Read More

बैंकर्स अनावश्यक रूप से नातो ऋण प्रकरण अटकाएं और नाहीं आपत्ति लगाकर वापस करें - कलेक्टर

कलेक्टर श्री राजेश जैन ने बैंकर्स से साफ शब्दों में कहा है कि वे रोजगारमूलक योजनाओं के ऋण प्रकरण अनावश्यक रूप से ना तो अटकाएं और नाहीं आपत्ति लगाकर वापस करें, अन्यथा उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने यह बात यहां सम्पन्न हुई जिला स्तरीय सलाहकार एवं समीक्षा समिति की बैठक में ऋण प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कही। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री कैलाश वानखेड़े, लीड बैंक प्रबंधक श्री विनोद जैन समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं बैंकर्स उपस्थित थे।

Read More

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर भोपाल पहुंचे

भोपाल, पीटीआइ। भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह तीन दिन के दौरे पर भोपाल पहुंच गए हैं। भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर अमित शाह का स्‍वागत मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी के अन्‍य नेताओं ने किया।

अमित शाह तीन दिवसीय भोपाल दौरे पर हैं, उनके इस प्रवास के दौरान मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को चौथी बार प्रदेश में सत्ता में लाने के लिए और मजबूत बनाने की रूपरेखा तैयार करने की उम्मीद है। 18 से 20 अगस्त तक होने वाले इस तीन दिवसीय दौरे के दौरान शाह कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। 

Read More