mp mirror logo

पोषण पुनर्वास केन्द्र खैरलांजी में किया गया सब्जी बीज का वितरण

परियोजना एकीकृत बाल विकास सेवा खैरलांजी अन्तर्गत परियोजना अधिकारी श्री पुष्पेन्द्र रानाडे के मार्गदर्शन में ईसीसीई समन्वयक श्री संदीप सिंह एवं पर्यवेक्षक श्रीमती रा‍धा सिंहा, श्रीमती तिजिया ताराम वरिष्ठ उद्यान विकास अधिकारी श्री एन.एम.चौधरी के सहयोग से एन.आर.सी. में भर्ती बच्चों की माताओं को सब्जियों के बीज वितरण किये गये।

Read More

शिवराज चौहान का ‘रीप्ले’ : अब ओडिशा के विधायक को गोद में उठाकर कीचड़ के पार ले गए समर्थक

ओडिशा में सत्तासीन बीजू जनता दल (बीजेडी) के विधायक मानस मडकामी उस समय विवादों में घिर गए, जब कीचड़ से भरे एक इलाके को पार करते वक्त उनके समर्थकों ने उनके सफेद रंग के जूतों को मैला होने से बचाने के लिए उन्हें गोद में उठा लिया, और यह पूरी घटना कैमरे की नज़रों में कैद हो गई.

Read More

वित्तमंत्री पहुंचे बांदकपुर भगवान जागेश्वरनाथ का किया पूजन

वित्त और वाणिज्यिक कर मंत्री जयंत कुमार मलैया ने आज सुबह 9 बजे बांदकपुर पहुंचकर यहां गृहस्थ संत पं. देवप्रभाकर शास्त्री के दर्शन किये, उनका आशीर्वाद लिया। इसके उपरांत आपने दद्दा जी से चर्चा भी की। ज्ञात हो बांदकपुर में आज सुबह से शिवलिंग निर्माण का कार्यक्रम चल रहा है, जहां बड़ी संख्या में भक्तगण शिवलिंग निर्माण करने में लगे हुये हैं।

Read More

किसानों को घर-घर जाकर दी जायेंगी खसरा-खतौनी की नकलें

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य सरकार जनता के लिये है। ऐसी व्यवस्था बनायें जिसमें जनता को कोई परेशानी नहीं हो। जनता की दिक्कतों को सहन नहीं किया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजस्व और ऊर्जा विभाग की समीक्षा कर रहे थे। कलेक्ट्रेट कार्यालय स्थित एनआईसी के वीसी कक्ष में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमनवीर सिंह बैंस, अपर कलेक्टर श्री एमके जैन, एसडीएम श्री वरूण अवस्थी सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Read More

सावन सोमवार : महाकाल और ओंकारेश्वर में लगी भक्तों की भीड़

उज्जैन। सावन के पहले सोमवार पर उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में अल सुबह से ही भक्तों की भीड़ लगी रही। ओंकारेश्वर और महेश्वर में भी भक्त भोलेनाथ के दर्शन करने पहुंचे। प्रदेशभर में शिव मंदिरों में भगवान शिव को जल अर्पित करने के लिए श्रद्धालुओं की कतार लगी रही।

Read More

पिपलियामंडी में रोकी किसान मुक्ति यात्रा, भारी पुलिस बल तैनात

मंदसौर। गुरुवार को ग्राम बूढ़ा से प्रारंभ हुई किसान मुक्ति यात्रा को पुलिस ने पिपलियामंडी पहुंचने से पहले ही रोक दिया। यहां लगभग 130 किसान संघटनों के पदाधिकारी और सैकड़ों किसान एकत्र हुए। इनमें योगेंद्र यादव, मेघा पाटकर, सांसद राजू शेट्टी सहित महाराष्ट्र, उड़ीसा, पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना, मध्यप्रदेश, राजस्थान से आए किसान नेता भी शामिल थे।

Read More

कांग्रेस का मंदसौर के मल्हारगढ़ में जेल भरो आंदोलन

मंदसौर। किसान आंदोलन में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए कांग्रेस ने मल्हारगढ़ के बहीचौपाटी में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया है। इसके बाद कांग्रेस जेल भरो आंदोलन करेगी, जिसमें शामिल होने के लिए दिग्गज नेता मल्हारगढ़ पहुंच गए हैं। प्रशासन ने उन्हें श्रद्धांजलि सभा की इजाजत दी है। कांग्रेस के आंदोलन को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है।

Read More

प्रथम किश्त लेने के बाद आवास निर्माण नहीं करने वाले हितग्राही से राशि वसूल करे - कलेक्टर

कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने टी.एल.बैठक में सभी सीईओ जनपद को निर्देशित किया कि जिले में स्वीकृत इंदिरा आवास प्रधानमंत्री आवास एवं मुख्य मंत्री आवास की पूर्णता अथवा वर्तमान निर्माण स्थिति का भौतिक सत्यापन कार्य करवाये। जिन हितग्राहियों ने आवास की प्रथम किश्त लेने के बाद आवास निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किया है, 

Read More

समय सीमा के पत्रों पर अब करना होगी ऑनलाइन कार्यवाही कलेक्टर श्री खाडे ने बैठक में सभी अधिकारियों को दी हिदायत

कलेक्टर श्री सुदाम खाडे ने जिले के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि महत्वपूर्ण शासकीय पत्र जो उन्हें अभी तक समय सीमा में निराकरण करने हेतु टी.एल. मार्क कर भेजे जाते थे वे अब उन्हें ऑनलाईन फारवर्ड किए जायेंगे जिनका निर्धारित समय सीमा में उन्हें ऑनलाइन ही निराकरण करना होगा। यह निर्देश उन्होंने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को दिए। 

Read More

मुख्यमंत्री द्वारा छह व्यक्तियों को 5.50 लाख रूपये का स्वैच्छानुदान स्वीकृत

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की अनुशंसा पर कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह द्वारा क्षेत्र के 6 पीडितों परिवारों को मुख्यमंत्री स्वैच्छानुदान योजना तहत 5 लाख 50 हजार रूपये का स्वैच्छानुदान स्वीकृत किया गया है। 

Read More