mp mirror logo

जनसुनवाई में हुआ समस्याओं का निराकरण

कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित जनसुनवाई में अपर कलेक्टर श्री एमके जैन ने जिले भर से आए लोगों की समस्याओं एवं शिकायतों को सुना तथा संबंधित अधिकारियों को उनका निराकरण करने के निर्देश दिए। 

Read More

मजदूरों को समय पर मिले मंडल की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का लाभ

मध्यप्रदेश भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार मंडल की जिला स्तरीय सलाहकार सतर्कता समिति की बैठक कलेक्टर डॉ. आरआर भोंसले की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में मंडल द्वारा संचालित विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की समीक्षा की गई। कलेक्टर डॉ. भोंसले ने योजनाओं के क्रियान्वयन से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिये कि मंडल की विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का लाभ पंजीकृत मजदूरों को समय पर दिलाना सुनिश्चित करें।

Read More

सरदार सरोवर बांध : बन सकता है 2013 की बाढ़ जैसा मंजर

सरदार सरोवर बांध से रुमनी घोष। विंध्याचल और सतपुड़ा की पहाड़ियां जहां थमती है…उसके बीचों बीच खड़ा सरदार सरोवर बांध अब पूरा हो जाने को बेताब है। प्रोजेक्ट शुरू होने से लेकर अब तक इसे तिल-तिल बढ़ते और बनते देख रहे 2000 से अधिकारियों-कर्मचारियों से लेकर बांध की ऊंची-ऊंची दीवारें, बड़ी-बड़ी मशीनें, तीन राज्यों के लिए बिजली पैदा करती टर्बाइनें, हजारों किमी लंबी कनालों से बहकर खेतों में पहुंच रहा पानी और जंगल सब इस बात के गवाह हैं कि 38 साल पहले देखे गए एक सपने के पूरे होने के क्या मायने है।

Read More

मध्य प्रदेश में रैगिंग के 34 मामले, इनमें 41% शिकायतों के साथ भोपाल टॉप पर

मध्य प्रदेश में रैगिंग के 34 मामले, इनमें 41% शिकायतों के साथ भोपाल टॉप पर
भोपाल.रैगिंग के मामलों में भोपाल प्रदेश में टॉप पर है। इस साल अब तक प्रदेश में रैगिंग के 34 मामले सामने आ चुके हैं इनमें अकेले 41 प्रतिशत मामले भोपाल के हैं। जनवरी से लेकर जुलाई तक शहर के अलग-अलग संस्थानों से 14 शिकायतें नेशनल एंटी रैगिंग हेल्पलाइन में हो चुकी है। इनमें से किसी भी मामले में आरोपी छात्रों के खिलाफ काेई सख्त कार्रवाई नहीं हुई। छात्रों को केवल कुछ समय के लिए हॉस्टल या क्लास से सस्पेंड किया गया है।

Read More

सीएम शिवराज बोले चित्रकूट को भी मिनी स्मार्ट सिटी बनाएंगे

सतना। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को सतना से चित्रकूट पहुंचे वहां उन्होंने क्षेत्र की जनता को कई सौगात दी। चित्रकूट में 2887.61 लाख रूपये की मन्दाकिनी नदी संरक्षण योजना के अंतर्गत चित्रकूट सीवरेज परियोजना के द्वितीय चरण का भूमिपूजन किया। शिवराज सिंह ने चित्रकूट में नाराज चल रहे संतो से योजना का भूमिपूजन कराकर उनकी नाराजगी भी दूर कर दी।

Read More

संविदा शिक्षक भर्ती में अतिथि शिक्षकों को 10 साल की छूट की तैयारी

भोपाल। अतिथि शिक्षकों को नौकरी में प्राथमिकता देने के फैसले में देरी की वजह से प्रदेश में 31 हजार 645 संविदा शिक्षकों की भर्ती अटकी हुई है। स्कूल शिक्षा विभाग दो प्रस्ताव पहले भेज चुका है। हाल ही में तीसरा प्रस्ताव भेजा है, जिसमें अतिथि शिक्षकों को भर्ती के लिए आयु सीमा में अधिकतम दस साल की छूट देने को कहा है। 

Read More

भारत को बड़ा झटकाः देश का पहला ओलम्पिक मैडल नीलाम करने की तैयारी

छिंदवाड़ा/नागपुर. देश का पहला ओलम्पिक पदक नीलाम हो सकता है। भारत के लिए पहला ओलम्पिक मैडल जीतने वाले गुमनाम हीरो खाशाबा दादासाहब जाधव के बेटे ने महाराष्ट्र सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए उनके नाम पर एकेडमी बनाने के लिए उनका पदक नीलाम करने की बात कही है। उल्लेखनीय है कि दादासाहब जाधव ने फिनलैंड में हुए 1952 समर ओलिंपिक में कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

Read More

निर्माण विभाग महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करें - मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्माण विभागों को निर्देशित किया है कि कार्यों की गुणवत्ता, निर्माण अवधि आदि के महत्वांकाक्षी लक्ष्य निर्धारित कर कार्य किये जायें। श्री चौहान गत दिवस मंत्रालय में प्रगति ऑनलाइन के दौरान निर्माण कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। ऑनलाइन समीक्षा में मुख्य सचिव श्री बी.पी. सिंह भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आदिम जाति कल्याण विभाग के प्रकाशन "समझ झरोखा"का विमोचन भी किया।

Read More

सरदार सरोवर बांध को लेकर विधानसभा में हुआ जमकर हंगामा

भोपाल। मानसून सत्र के दौरान बुधवार को विधानसभा में विपक्ष ने सरदार सरोवर बांध के कारण विस्थापित हुए लोगों का मामला उठा। कांग्रेस ने इस पर चर्चा कराने की मांग करते हुए हंगामा किया। लगातार हंगामे के बाद विधानसभा की कार्रवाई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। समय से दो दिन पहले ही विधानसभा का सत्र खत्म हो गया।

Read More

जनसुनवाई में हुआ समस्याओं का निराकरण

कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित जनसुनवाई में अपर कलेक्टर श्री एमके जैन ने जिले भर से आए लोगों की समस्याओं एवं शिकायतों को सुना तथा संबंधित अधिकारियों को उनका निराकरण करने के निर्देश दिए।

Read More