mp mirror logo

जिले के सबसे पहले निर्मित हुए प्रधानमंत्री आवासों का कलेक्टर ने कराया गृह प्रवेश

नागौद जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत खम्हरियाखुर्द के ग्राम पनास में जिले के पहले दो प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है। बुधवार को ग्राम पनास में समारोहपूर्वक जिले के सबसे पहले पूर्ण हुए प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों के आवासों में रंगलाल रावत और पंचोली कोरी का गृहप्रवेश जिला पंचायत अध्यक्ष सुधा उमेशप्रताप सिंह और कलेक्टर नरेशपाल ने फीता काटकर कराया। उन्होंने पनास गांव में जिले के सबसे पहले आवास निर्मित करने पर सरपंच, सचिव और हितग्राहियों को बधाई दी। 

Read More

जल संसाधन मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्र आज से जिले के तीन दिवसीय प्रवास पर रहेंगे

मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्र आज 2 जून 2017 से 4 जून 2017 तक जिले के तीन दिवसीय प्रवास पर रहते हुए विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जल संसाधन मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्र 2 जून 2017 को प्रातः 4:37 दतिया पहुंचेगे और निवास के लिए प्रस्थान करेंगे। प्रातः 5 बजे सीतासागर तालाब दतिया के समतलीकरण कार्य में भाग लेंगे। प्रातः 6 बजे दतिया से डबरा के लिए प्रस्थान कर प्रातः 6:30 बजे डबरा पहुंचेगे। प्रातः 9 बजे डबरा से ग्राम चौकी के लिए प्रस्थान कर प्रातः 9:30 बजे ग्राम चौकी में ग्राम सम्पर्क अभियान कार्यक्रम में भाग लेंगे।

Read More

मुख्यमंत्री जी के भाषण का जिले में लाइव प्रसारण हुआ

ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के समापन समारोह कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के भाषण का जिले की सभी ग्राम पंचायतों में लाइव प्रसारण हुआ है। 
    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर जिले के अहमदपुर में दिए गए भाषण का विदिशा जिले के ग्रामीणजनों एवं अन्य नागरिकों द्वारा देखा और सुना गया है। 

Read More

सीहोर के अहमदपुर में ग्रामोदय से भारत उदय अभियान का समापन

सीहोर। अहमदपुर में ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के समापन पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोई भी भूखा नहीं रहेगा। सभी गरीबों को सब्सिडी से अनाज उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ गरीबों को मकान बनाने के लिए पैसा दिया जाएगा, प्रदेश की धरती पर कोई बिना मकान के नहीं रहेगा। इसका पैसा सीधे खाते में डाला जाएगा। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है।

Read More

मध्यप्रदेश : पूर्व दस्यु कांग्रेस विधायक प्रेमसिंह का निधन

सतना। दस्यु जीवन से राजनीति का सफर तय करने वाले चित्रकूट के विधायक प्रेम सिंह बरौंधा का सोमवार को बिड़ला अस्पताल में निधन हो गया। कांग्रेस विधायक बरौंधा लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। उनके निधन की खबर सुनते ही जिलेभर में शोक की लहर दौड़ गई। बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता अस्पताल पहुंचे और श्रद्धांजलि दी।

Read More

हर गरीब के पक्के घर का सपना होगा साकार - मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्र

मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्र ने पंडित दीन दयाल कार्य विस्तार योजना तथा ग्राम सम्पर्क योजना के तहत् दतिया विकासखण्ड़ के ग्राम कुरथरा का भ्रमण किया। उन्होंने घर-घर जाकर लोगों से सम्पर्क किया और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के व्यक्त्तिव एवं कृत्तिव तथा गरीबों के प्रति सोच की जानकारी दी। उन्होंने एक समारोह में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को स्वीकृत पत्र प्रदान किये तथा चार हितग्राहियों को पक्के आवास बन जाने के उपरांत चाबियां सौंपी। 

Read More

देवास प्रेस में नए नोट की तैयारी, सौ के नोट छपना हुए बंद

देवास। पिछले साल नवंबर में नोटबंदी के बाद से बैंक नोट प्रेस यानि बैंक नोट प्रेस (बीएनपी) में युद्धस्तर पर पांच सौ रुपए के नए नोट छापे जा रहे हैं। इस दौरान सौ के भी नोट छप रहे थे लेकिन अब सौ रुपए के नए नोट छापना बंद कर दिए गए हैं। सूत्रों की मानें तो सौ और 50 के नए नोट नई डिजाइन के साथ छापे जाएंगे।

Read More

पलटते ही जिंदा 11 लोगों के लिए ताबूत बनी ट्रॉली, 10 चिताएं देख रो पड़ा गांव

इंदौर.अमावस्या पर राजस्थान के सांवलियाजी मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटकर 5 फीट नीचे खाई में जा गिरी। इसमें 11 लोगों की मौत हो गई और 27 लोग घायल हो गए। हादसे में घायल ने बताया, मदद नहीं मिलती तो दम घुटने से हो जाती सबकी मौत…
-नीमच से 10 किमी दूर नयागांव रोड पर ट्रॉली पलटने के बाद रास्ते से गुजर रहे लोग अपना सारा काम छोड़ मदद के लिए दौड़े।
-घायलों को अस्पताल पहुंचाने में उन्होंने मदद की लेकिन जिला अस्पताल के डॉक्टर सूचना के बाद भी परिसर में बने अपने क्वाटर्स से समय पर बाहर नहीं आ सके।

Read More

मत्स्य-पालन मंत्री श्री अंतर सिंह आर्य द्वारा हलाली डेम का औचक निरीक्षण

मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास मंत्री श्री अंतर सिंह आर्य ने गत दिवस हलाली डेम में मछली-पालन का आकस्मिक निरीक्षण किया। श्री आर्य ने मौके पर ठेकेदार द्वारा टीकमगढ़ से मंगवाकर डलवायी जा रही मरणासन्न मत्स्य बीज पर गहरी अप्रसन्नता जाहिर की। श्री आर्य ने इतनी गर्मी के मौसम में बिना पूरी सुरक्षा के मत्स्य बीज लाने, रजिस्टर में गड़बड़ी पाये जाने, स्थानीय समितियों को मत्स्याखेट में हो रही परेशानी और अपने कार्यों में लापरवाही बरतने पर प्रबंधक श्री विकास श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिये।

Read More

जिले में ग्रीष्मकालीन फसलों का रकबा लगातार बढ़ रहा है

जिला अब खेती के मामले में लगातार आगे बढ़ता जा रहा है, पहले इस जिले में केवल दो फसलें ली जाती थीं, रबी और खरीफ। अब जिले में सब्जी भाजी के साथ ही घूईया तथा मूंग और उड़द की फसले भी ली जा रही हैं इनका रकबा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। 
जिले के जबेरा और दमोह विकास खण्ड के ग्राम सिमरी जालम, पटना, पौड़ी, सिगौड़ीकला, बनवार, जबेरा, कंजई मानगढ़, सहित अन्य गांव में हरियाली देखते ही बनती है।

Read More