mp mirror logo

कलेक्टर ने किया उत्कृष्ट कन्या छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बुधवार को जिला मुख्यालय  नीमच के नीमच सिटी रोड पर आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित अनुसूचित जाति शासकीय उत्कृष्ट कन्या छात्रावास नीमच का आकस्मिक निरीक्षण कर, छात्राओं के लिए की गई व्यवस्थाओं, उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया, और अधीक्षक को आवश्यक निर्देश भी दिए। कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बुधवार को अचानक शासकीय कन्या उत्कृष्ट छात्रावास पहुंचकर छात्राओं की आवासीय व्यवस्था का जायजा लिया। 

Read More

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती सिंधिया ने तीन करोड़ की लागत से नवनिर्मित आरटीओ भवन का किया लोकापर्ण

खेल एवं युवा कल्याण एवं धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने तीन करोड़ की लागत से ए.बी.रोड 18वीं वटालियन के समीप नवनिर्मित जिला परिवहन कार्यालय (आरटीओ) शिवपुरी के भवन का लोकार्पण कर युवा एवं युवतियों को लर्निंग लायसेंस प्रदाय किए। इस दौरान उन्होंने नवनिर्मित आरटीओ कार्यालय भवन का अवलोकन भी किया। 

Read More

आमजन की समस्या को सर्वोच्च प्राथमिकता दे- संभागायुक्त श्री ओझा

शासन की मंशानुसार सभी लोक कल्याणकारी योजनाओं का स्व-प्रेरणा से मैदानी स्तर पर प्रभावी क्रियान्वयन कर पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करें। ईमानदारी, पारदर्शिता एवं सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें। आमजन की समस्या को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें तथा प्रचलित योजनाओं की नियमित मॉनीटरिंग करें, ताकि लक्ष्य की प्राप्त करना आसान हो सकें।

Read More

प्रधान मुख्य वन संरक्षक, एम.के. सपरा द्वारा वृक्षारोपण का अवलोकन

प्रधान मुख्य वन संरक्षक (कैम्पा) म.प्र. शासन भोपाल, एम.के.सपरा ने शुक्रवार को वनमण्डल नीमच का भ्रमण किया। उनके साथ मुख्य वन संरक्षक उज्जैन वन वृत्त उज्जैन श्री बी.एस. अन्नीगेरी भी उपस्थित थे। भ्रमण के दौरान श्री सपरा ने वन मण्डल नीमच के अधीनस्थ वन परिक्षेत्र मनासा अंतर्गत कैम्पा वृक्षारोपण भोपाली वर्ष 2017 का निरीक्षण किया। इस वृक्षारोपण में 33 हेक्टर क्षेत्र में 30000 पौधे रोपित किये गये है। 

Read More

सूतक का असर न हो, इसलिए डाब से सजेगी महाकाल की पालकी

उज्जैन। श्रावण मास में सोमवार को रक्षाबंधन पर महाकाल की पांचवीं सवारी निकलेगी। हालांकि इस दिन रात्रि में चंद्र ग्रहण है। दोपहर 1 बजे से ग्रहण का सूतक लग जाएगा। धार्मिक दृष्टि से ग्रहण के वेधकाल में मूर्ति स्पर्श निषेध है। ऐसे में अवंतिकानाथ के नगर भ्रमण को लेकर भक्तों के मन में कई सवाल हैं। मंदिर के पुजारी सवारी की परंपरा को अक्षुण्ण बता रहे हैं।

Read More

जनसमुदाय की मांगों को प्राथमिकता से वार्षिक योजना में शामिल करें - कलेक्टर श्री खाडे

आगामी वित्तीय वर्ष 2018-19 की विकेन्द्रित जिला योजना तैयार करने के लिए कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। कलेक्टर श्री सुदाम खाडे ने इस दौरान उपस्थित सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ग्रामीणों व जनसमुदाय की मांग को भी अपने अपने विभाग में जिला योजना के प्रस्ताव तैयार करते समय प्राथमिकता से शामिल करें। 

Read More

फसल कटाई प्रयोग सावधानी के साथ करें - कलेक्टर श्रीमती श्रीवास्तव

फसल कटाई प्रयोग सावधानी के साथ करें। काम में किसी प्रकार की गलती न हो। राष्ट्र की खाद्य नीति फसल कटाई प्रयोग के परिणाम के आधार पर निर्धारित होती है। यह बात कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव ने जिले के राजस्व अमले को दिए जा रहे फसल कटाई प्रयोग के प्रशिक्षण के दौरान कहीं। 
    कलेक्टर ने सभी पटवारियों एवं राजस्व निरीक्षकों से कहा कि प्रशिक्षण ध्यान से लें। नए भर्ती पटवारी प्रशिक्षण गंभीरता के साथ लें। उन्होंने कहा कि लापरवाही से फसल कटाई प्रयोग होने से मंडी में आने वाली उपज एवं फसल कटाई प्रयोग के परिणामों में बहुत ज्यादा अंतर होता है। अतः फसल कटाई प्रयोग अत्यंत संवेदनशीलता के साथ करें, और सही परिणाम दर्ज करें। उन्होंने कहा कि तहसीलदार एवं अनुविभागीय अधिकारी फसल कटाई प्रयोग के दौरान यथा संभव उपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि वे स्वयं भी फसल कटाई प्रयोग का निरीक्षण करेंगी। उन्होंने कहा कि लापरवाही करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई भी होगी। 

Read More

मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान मद से एक रोगपीडिता को उपचार हेतु 25 हजार रू. की मदद मंजूर

 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने स्वेच्छानुदान मद से मंदसौर जिले की एक रोगपीडिता को उपचार हेतु 25 हजार रू की आर्थिक मदद मंजूर की है। 

Read More

स्वरोजगार योजनाओं की जानकारी देने 04 अगस्त को लगेगा शिविर

मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना तथा प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत स्वरोजगार एवं उद्यम स्थापना के लिए इच्छुक युवाओं को जानकारी देने तथा ऋण प्रकरण बनाने संबंधी मार्गदर्शन के लिए जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र मण्डीदीप द्वारा 04 अगस्त को शिविर आयोजित किया जा रहा है। 

Read More

मुख्यमंत्री ने की श्री बोराना की प्रशंसा

 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मंगलवार को समाधान ऑनलाईन कार्यक्र्रम में शिकायतों के संवेदनशील निराकरण के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग नीमच के सहायक यंत्री श्री एन.एल.बोराना की प्रशंसा की गई है। मुख्यमंत्री ने 181 में दर्ज शिकायतों के निराकरण में संवेदनशीलता के साथ निराकृत करने वाले विभागों और कर्मचारियों की प्रशंसा की। 

Read More