mp mirror logo

बजरंग इलेवन और केजीएन इलेवन के बीच हुआ रोमांचक मैच

विराट क्रिकेट क्लब शहडोल के तत्वावधान में आज संभागीय मुख्यालय शहडोल के टेक्निक स्कूल ग्राउण्ड में क्वार्टर फायनल क्रिकेट मैच आयोजित हुआ। क्वार्टर फायनल बजरंग इलेवन और केजीएन इलेवन के बीच खेला गया। क्वार्टर फायनल मैच में बजरंग इलेवन की टीम ने पहले बैटिंग करते हुये 150 रन बनाये वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुये केजीएन इलेवन की टीम ने 145 रन बनाये। 

Read More

कृषि विज्ञान केन्द्र बड़वानी द्वारा ’’विश्व मृदा दिवस’’ आयोजित किया गया

कृषि विज्ञान केन्द्र बडवानी द्वारा मंगलवार को केन्द्र के सभागार में ’’विश्व मृदा दिवस’’ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. डी. के. जैन, प्रभारी वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख ने की साथ ही कार्यक्रम में श्री एन, बी. वर्मा उप परियोजना संचालक (आत्मा), श्री दीपक कुमार बेनल सहायक संचालक (कृषि), श्री कछावा जी एम. पी. एग्रो, डॉ. एस. के. बड़ोदिया एवं झंझाड़ सिहं अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। जिले के प्रगतिशील कृषकों एवं कृषक महिलाओं की भी कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी रही।

Read More

राज्य सेवा के अधिकारियों ने ग्रामीण भ्रमण में देखी व्यवस्थाऐं

प्रशासनिक अकादमिक भोपाल से जिले में राज्य सेवा के प्रशिक्षु अधिकारियों को भेजने की व्यवस्था सुनिश्चित की। इन अधिकारियों ने विगत दिनो ग्राम बिलाव एवं पिथनपुरा भ्रमण के दौरान शासन की योजनाओं की मैदानी हकीकत जानी। साथ ही किसानों की खेती को फायदे का धंधा बनाने की दिशा में क्षेत्रीय किसानों से चर्चा की। 

Read More

सघन मिशन इन्द्रधनुष का तीसरा चरण 07 दिसम्बर से 18 दिसम्बर तक

सघन मिशन इन्द्रधनुष के तहत 7 दिसम्बर से 18 दिसम्बर तक चलने वाले तृतीय चरण के सफल क्रियान्वयन के लिए कलेक्टर श्रीमती भावना वालिम्बे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्रीमती वालिम्बे ने तीसरे चरण की तैयारियों और पिछले दो चरणों की प्रगति की समीक्षा की।

Read More

स्वच्छ भारत मिशन अभियान अंतर्गत शौचालय निर्माण जनवरी तक पूर्ण करें

कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे ने आज स्वच्छ भारत मिशन अभियान अंतर्गत शौचालय निर्माण की प्रगति को गति प्रदान करने के लिए प्रेरको, सीईओ जनपद एवं ग्रामीण विकास विभाग के अमले को शौचालय निर्माण कार्य मे ग्रामीणो का सहयोग लेते हुए जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करवाने के लिए आर सेटी प्रशिक्षण केन्द्र पर आयोजित कार्यक्रम मे निर्देशित किया। कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने कहा कि ग्रामीणो से चर्चा कर शौचालय का निर्माण एवं उपयोग करने के लिए समझाईश दे। 

Read More

मुख्यमंत्री अल्प प्रवास पर गुना आए

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज यहां अल्प प्रवास पर गुना आए। 

Read More

100 दिन में जिले को खुले में शौच मुक्त कराने का अभियान प्रारंभ

सम्पूर्ण जिले को आगामी 100 दिनो में खुले में शौच मुक्त कराने का अभियान प्रारंभ किया गया है। इस कार्य हेतु जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत में नाम जद नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई है। वही ग्रामवार दल का गठन भी किया गया है। दल के सदस्य मिलकर प्रतिदिन ग्रामवासियो को प्रोत्साहित करेंगे कि वे अपने घरो में व्यक्तिगत शौचालय का निर्माण कर, उनका उपयोग प्रारंभ करे। जिससे उनके ग्राम को भी ओडीएफ घोषित किया जा सके। 

Read More

किसानों का संबल बनी भावांतर भुगतान योजना

किसानों की जिन्दगी हमेशा मौसम की मेहरबानी पर निर्भर रहती है। ऐसे में हमेशा चिन्ताग्रस्त रहना किसानों की आदत बन गई थी। मध्यप्रदेश में राज्य सरकार ने किसानों को इस चिन्ता से मुक्त कराने के लिये भावांतर भुगतान योजना लागू की है। यह योजना अब किसानों के जीवन का संबल बन गई है, अब किसान बेफिक्र होकर खेती-किसानी कर रहे हैं क्योंकि राज्य सरकार उनके साथ है। 

Read More

199 हितग्राहियों को 611.96 लाख रूपए के ऋण वितरित

नगर पालिका की अध्यक्ष श्रीमती कलावती मिहोलिया, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री महाराज सिंह कुशवाह एवं प्रभारी कलेक्टर/ सीईओ जिला पंचायत श्रीमती सपना निगम की उपस्थिति में मुख्यमंत्री स्वरोजगार एवं कौशल विकास सम्मेलन का आयोजन आज पुलिस परेड ग्राउण्ड पर किया गया। इस सम्मेलन में 199 हितग्राहियों को 611.96 लाख के स्वीकृत ऋणों में वितरण की कार्यवाही की गई। 

Read More

नेशनल लोक अदालत के संबंध में बैठक आयोजित

जिला न्यायालय सहित सभी तहसील न्यायालयों में 09 दिसम्बर को आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत के संबंध में जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री विमल प्रकाश शुक्ला की अध्यक्षता में जिला न्यायालय के एडीआर भवन में बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री शुक्ला ने विभागवार सभी अधिकारियों से नेशनल लोक अदालत में रखे जाने वाले प्रकरणों की जानकारी ली। उन्होंने लोक अदालत में अधिक से अधिक प्रकरणों को रखे जाने के निर्देश दिए। 

Read More