mp mirror logo

पेयजल के लिए व्यवहारिक चिंता करें-प्रभारी मंत्री

जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को पेयजल की आपूर्ति आसानी से हो यह सुनिश्चित किया जाए। नल जल योजना हेतु पानी सप्लाई के लिए विद्युत कनेक्शन दुरूस्त किये जाए। इस आशय के निर्देश मध्यप्रदेश शासन के उच्च शिक्षा, लोक सेवा प्रबंधन एवं जन शिकायत निवारण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शनिवार को आयोजित जिला योजना समिति की बैठक के दौरान दिए। बैठक में विधायक अशोकनगर श्री गोपीलाल जाटव, कलेक्टर श्री बी.एस.जामोद, पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह गौर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री इमरत लाल सिंह, अपर कलेक्टर श्री ए.के.चांदिल, जिला योजना अधिकारी, समिति के सदस्यगण एवं अधिकारीगण उपस्थित थे। 

Read More

बेटियों का धर्म पिता हूँ, कष्ट में दौड़ता आऊंगा - मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र

मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने बड़ौनी में हलथर पहाड़ पर कुशवाहा समाज द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में पहुंचकर बेटियों को आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि आज जिन 13 बेटियों की शादी में मैने आशीर्वाद दिया है इस नाते में इनका धर्म पिता हूँ जब भी बेटियों पर संकट आयेगा मैं दौड़कर मदद के लिए तैयार रहूंगा। 

Read More

एमपी पहुंचे यूपी के सीएम नर्मदा सेवा यात्रा मे हुए शामिल

जबलपुर। नमामि देवि नर्मदे सेवा यात्रा में शामिल होने उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार दोपहर जबलपुर पहुंचे। इसके बाद यहां महापौर और अन्य भाजपा नेताओं से मुलाकात करने के बाद वे हेलिकॉप्टर द्वारा मंडला रवाना हो गए।

Read More

मुख्यमंत्री के फार्म हाउस पहुंचे कृषि मंत्री

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के फार्म हाउस में आज प्रातः कृषि मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन पहुंचे। यहां उन्होंने उद्यानिकी फसलों का जायजा लिया। इस अवसर पर विधायक श्री कल्याण सिंह ठाकुर, उद्यानिकी विभाग के सहायक संचालक श्री के एल व्यास तथा किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के उप संचालक श्री पीके चौकसे साथ मौजूद थे। 

Read More

धरमपुरी में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना अंतर्गत आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान गुरूवार को इंदौर संभाग के धार जिले के धरमपुरी में मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना अन्तर्गत आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल हुए। सामूहिक विवाह कार्यक्रम में एक ही पण्डाल के नीचे लगभग सवा 600 जोड़ों ने हिन्दू रीतिरिवाज के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच अग्नि के समक्ष सात फेरे लिये वहीं 23 मुस्लिम जोड़ों का भी निकाह सम्पन्न हुआ। 

Read More

खेरीखता में हर शुक्रवार को रहेगी मोबाइल हैल्थ क्लीनिक की व्यवस्था

आप चिन्ता ना करें, आपको पानी की परेशनी नहीं होने दी जाएगी। यह बात गुना जनपदीय अंचल के ग्राम खेरीखता में आयोजित हुई ग्राम संसद में पंहुचे प्रमुख सचिव पशुपालन श्री अश्विनी कुमार राय ने ग्रामवासियों से कही। कुछ ग्रामवासियों ने प्रमुख सचिव का ध्यान पानी की समस्या की ओर आकर्षित किया था। प्रमुख सचिव ने कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को हिदायत दी कि ग्रामीण अंचल में कहीं भी पानी की किल्लत ना होने दें। जहां आवश्यक हो, वहां पानी का परिवहन भी किया जाए।

Read More

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन 28 अप्रैल को

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ का 28 अप्रैल को अपरान्ह 3:20 बजे डिण्डौरी जिले के जनपद पंचायत शहपुरा में आगमन होगा। 

Read More

मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे का दौरा कार्यक्रम

प्रदेश शासन के मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण श्रम 28 अप्रैल 17 को प्रात: 10:00 बजे डिण्डौरी से शहपुरा के लिए प्रस्थान करेंगे। 

Read More

आखिर इन्हे इतना पत्रकार विरोधी क्यों बना दिया गया?

हम पत्रकार अक्सर दूसरों पर सवाल उठाते हैं, लेकिन कभी खुद पर नहीं, हम दूसरों की जिम्मेदारी तय करते हैं, लेकिन अपनी नहीं. हमें ‘लोकतंत्र का चौथा खंभा’ कहा जाता है. लेकिन क्या हम, हमारी संंस्थाएं, हमारी सोच और हमारी कार्य प्रणाली क्या है इसके बारे में सोचते हैं? यह सवाल सिर्फ मेरे लिए नहीं है हम सब के लिए है? पालन करना, न करना हर किसी का निजी मामला है लेकिन मेरा मानना है जो पर्सनल है वह प्रोफेशनल भी होना चाहिए। एक ऐसा वक्त आता है

Read More

'भोपाल की चौपाल' में बिगड़ा सगीर का मिजाज, महापौर ने पानी पिलाया, कमिश्नर ने मनाया

भोपाल। सोमवार को महापौर निवास पर आयोजित ‘भोपाल की चौपाल’ के दौरान नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मोहम्मद सगीर ने बिजली और पानी के मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा किया। उन्होंने महापौर आलोक शर्मा से कहा कि, खानापूर्ति के लिए आपने अफसरों को काम करने के निर्देश तो दे दिए, लेकिन उनका पालन हो रहा है या नहीं इसकी जानकारी तक नहीं ली।

Read More