mp mirror logo

किसान आंदोलन के बीच योग शिविर के उद्घाटन में बिजी हैं कृषि मंत्री, कहा- यहां योग आंदोलन चल रहा है

मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में जारी किसान आंदोलन के बीच केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह का बेहद असंवेदनशील बयान आया है. किसानों के आंदोलन को लेकर जब उनसे पूछा तो उनका जवाब था यहां योग आंदोलन चल रहा है.

दरअसल बिहार के पूर्वी चंपारण से सांसद राधामोहन सिंह चंपारण सत्याग्रह के 100वें साल के अवसर पर मोतिहारी में आयोजित योग शिविर का उद्घाटन करने आए थे. इस दौरान योगगुरु बाबा रामदेव भी मौजूद थे. यहां दोनों ने योगाभ्यास भी किया. 

Read More

मंदसौर में नहीं थम रहा बवाल, अब डीएम-एसपी का तबादला, आज करेंगे राहुल गांधी किसानों से मुलाकात

मंदसौर: मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस फायरिंग में पांच किसानों की मौत के बाद लोगों का गुस्सा उबाल पर है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के मंदसौर के लिए रवाना हो चुके हैं. वह पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे. हालांकि बीजेपी ने उन्हें वहां न जाने की सलाह दी है. साथ ही मंदसौर के डीएम स्वतंत्र कुमार और एसपी ओपी त्रिपाठी का तबादला हो गया है. अब शिवपुरी के डीएम को मंदसौर का डीएम बनाया गया है. 

Read More

सीएम ने किया 30 जून तक प्याज की खरीदी का ऐलान

भोपाल, रतलाम। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 30 जून तक प्याज की खरीदी की जाएगी। समर्थन मूल्य पर मूंग खरीदेंगे। सरकार किसानों के साथ खड़ी है। किसानों को खाद और बीज के लिए आसानी से लोन दिया जाएगा। 22 जिलों में 48 स्थानों पर प्याज की खरीदी की जाएगी। सीएम ने कहा कि किसानों को सलाह देने की योजना बनाई जाएगी।

Read More

घरेलू कनेक्शन में बीपीएल श्रेणी के आवेदको को सुविधा प्रतिमाह 20 रूपए 25 किश्तो में देय होगी राशि

विद्युत वितरण कंपनी द्वारा मध्यप्रदेश के गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले गरीब परिवारों को स्टाम्प ड्यूटी के 501 रूपए एक मुश्त में नहीं देने के लिए घरेलू कनेक्शन में प्रति माह 20 रूपए 25 किश्तो में देने की सुविधा प्रदान की गई है। इस नई सुविधा का बीपीएल श्रेणी के आवेदक लाभ उठा सकते है।

जारी आदेश के अनुसार मध्यप्रदेश विद्युत प्रदाय संहिता के वर्तमान प्रावधान के अनुसार सभी आवेदको (घरेलू बीपीएल सहित) के लिए स्टाम्प पेपर पर अनुबंध किया जाना आवश्यक होगा। मासिक बिजली के बिल के साथ दी जावेगी। जो 25 माह तक देनी होगी। 

Read More

संभाग में दूध एवं सब्जी की आपूर्ति सुचारु रखें

उज्जैन संभाग के उज्जैन सहित सभी जिलों में सब्जी एवं दूध की आपूर्ती सुचारु रखी जाए। विक्रता एवं व्यापारीगण निर्बाध रुप से दूध एवं सब्जी विक्रय करें। प्रशासन एवं पुलिस द्वारा उन्हें पूरी सुरक्षा एवं सहयोग प्रदान किया जाएगा। संभागायुक्त श्री एम. बी. ओझा ने आज शनिवार को पुलिस कंट्रोल रुम में संभाग में दूध एवं सब्जी की आपूर्ति की समीक्षा की। बैठक में आई. जी. श्री राकेश गुप्ता, कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे, पुलिस अधीक्षक श्री एम. एस. वर्मा, ए. डी. एम., एडिशनल एस. पी. सहित कृषि, खाद्य, उद्यानिकी, दुग्ध संघ आदि के अधिकारी उपस्थित थे। 

Read More

ग्रामोदय से भारत उदय अभियान में सिवनी पड़ावा पहुंची प्रभारी सचिव

ग्राम उदय से भारत उदय कार्यक्रम हेतु राज्य शासन द्वारा नियुक्त प्रभारी सचिव श्रीमती दिप्ती गौड़ मुखर्जी ने शुक्रवार को वन ग्राम सिवनी पड़ावा पहुचकर ग्राम संसद में सहभागिता कर मार्गदर्शन प्रदान किया।

Read More

जिले के सबसे पहले निर्मित हुए प्रधानमंत्री आवासों का कलेक्टर ने कराया गृह प्रवेश

नागौद जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत खम्हरियाखुर्द के ग्राम पनास में जिले के पहले दो प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है। बुधवार को ग्राम पनास में समारोहपूर्वक जिले के सबसे पहले पूर्ण हुए प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों के आवासों में रंगलाल रावत और पंचोली कोरी का गृहप्रवेश जिला पंचायत अध्यक्ष सुधा उमेशप्रताप सिंह और कलेक्टर नरेशपाल ने फीता काटकर कराया। उन्होंने पनास गांव में जिले के सबसे पहले आवास निर्मित करने पर सरपंच, सचिव और हितग्राहियों को बधाई दी। 

Read More

जल संसाधन मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्र आज से जिले के तीन दिवसीय प्रवास पर रहेंगे

मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्र आज 2 जून 2017 से 4 जून 2017 तक जिले के तीन दिवसीय प्रवास पर रहते हुए विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जल संसाधन मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्र 2 जून 2017 को प्रातः 4:37 दतिया पहुंचेगे और निवास के लिए प्रस्थान करेंगे। प्रातः 5 बजे सीतासागर तालाब दतिया के समतलीकरण कार्य में भाग लेंगे। प्रातः 6 बजे दतिया से डबरा के लिए प्रस्थान कर प्रातः 6:30 बजे डबरा पहुंचेगे। प्रातः 9 बजे डबरा से ग्राम चौकी के लिए प्रस्थान कर प्रातः 9:30 बजे ग्राम चौकी में ग्राम सम्पर्क अभियान कार्यक्रम में भाग लेंगे।

Read More

मुख्यमंत्री जी के भाषण का जिले में लाइव प्रसारण हुआ

ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के समापन समारोह कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के भाषण का जिले की सभी ग्राम पंचायतों में लाइव प्रसारण हुआ है। 
    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर जिले के अहमदपुर में दिए गए भाषण का विदिशा जिले के ग्रामीणजनों एवं अन्य नागरिकों द्वारा देखा और सुना गया है। 

Read More

सीहोर के अहमदपुर में ग्रामोदय से भारत उदय अभियान का समापन

सीहोर। अहमदपुर में ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के समापन पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोई भी भूखा नहीं रहेगा। सभी गरीबों को सब्सिडी से अनाज उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ गरीबों को मकान बनाने के लिए पैसा दिया जाएगा, प्रदेश की धरती पर कोई बिना मकान के नहीं रहेगा। इसका पैसा सीधे खाते में डाला जाएगा। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है।

Read More