mp mirror logo

नौकरी नहीं चाहिए, दोषियों पर कार्रवाई चाहिए: शिवराज से बोले मंदसौर के पीड़ित

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को मंदसौर पहुंचे। वे किसान आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में मारे गए लोगों के परिवारों से मिले। सीएम के दौरे से पहले मंदसौर में धारा 144 को हटा लिया गया था। जब शिवराज एक मृतक के परिजन से मिले तो उन्होंने कहा कि हमें सरकारी नौकरी या मदद नहीं चाहिए। हम बस दोषियों पर कार्रवाई चाहते हैं। इसके बाद सीएम ने कहा कि इस मामले को वे खुद देख रहे हैं और दोषियों को नहीं छोड़ा जाएगा।

Read More

किसानों को सिर्फ 4 फीसदी की दर से मिलेगा कर्ज, बाकी ब्याज देगी सरकार

किसानों की कर्ज माफी इन दिनों केंद्र सरकार के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। इसी को ध्यान में रखते हुए कैबिनेट ने किसानों को तोहफा देते हुए एक बड़ा फैसला किया है। मोदी सरकार ने किसान को राहत देते हुए कहा है कि अब किसानों को सिर्फ 4 फीसदी की दर से कर्ज मिलेगा। 

Read More

इंदौर: व्यापारियों ने नहीँ की खरीदारी, 400 ट्रैक्टर-ट्रक उपज लेकर मंडी पहुंचे किसान

इंदौर(14 जून): मंडियों में किसानों से समर्थन मूल्य पर उपज की खरीदी और नकद भुगतान संबंधी आदेश से नाराज अनाज व्यापारियों ने दूसरे दिन भी खरीदी नहीं की। मंगलवार को लक्ष्मीबाई अनाज मंडी, छावनी अनाज मंडी में 400 से ज्यादा ट्रैक्टर-ट्रक में प्याज, गेंहूं, सोयाबीन, चना व अन्य उपज लेकर किसान पहुंचे थे। अनाज-तिलहन व्यापारी संघ और मप्र दाल उद्योग महासंघ ने सरकार के दोनों फैसलों को गलत बताया और इन्हें वापस लेने की मांग की। बुधवार को भी अनाज मडियां बंद रहेंगी।

Read More

लाडो अभियान की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

एकीकृत बाल विकास परियोजना जावद में एक दिवसीय लाडो अभियान की कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला में कोर ग्रुप के सदस्यों ने भाग लिया तथा परियोजना के समस्त पर्यवेक्षक, ईसीसीई समन्वयक श्री नरेश पाठक, ब्लॉक प्रोजेक्ट असिस्टेंट श्री आशीष जोशी एवं जिला प्रोजेक्ट असिस्टेंट श्री विनोद जवेरिया सहित विकासखण्ड सशक्तिकरण अधिकारी एवं परियोजना अधिकारी श्रीमती आर.ए. सय्यद उपस्थित थी। 

Read More

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा कलेक्टरों को प्याज खरीदी केंद्र बढ़ाने के निर्देश

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में प्याज की बम्पर आवक को देखते हुए सभी कलेक्टरों को अपने जिलों की आवश्यकता अनुसार खरीदी केंद्र बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री आज मंत्रालय से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संभागायुक्तों और कलेक्टरों से प्याज एवं अन्य कृषि उपज की खरीदी के बारे में चर्चा कर रहे थे।

Read More

नवागत कलेक्टर श्री राठी ने खरीफ फसलों की तैयारियों की समीक्षा की

नवागत कलेक्टर श्री तरूण राठी ने आगामी खरीफ फसलों की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कृषि एवं सहकारिता विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि खरीफ फसलों के लिए रासायनिक उर्वरकों का अग्रिम उठाव बढ़ाने पर विशेष ध्यान दें। इसके लिए किसानों को विभागीय मैदानी अमले के माध्यम से प्रेरित भी करें। नवागत कलेक्टर श्री राठी ने उक्त आशय के निर्देश आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में खरीफ फसलों की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियो की बैठक में दिए। 

Read More

यह होगा देश का सबसे सुंदर रेलवे स्टेशन

भोपाल के हबीबगंज स्टेशन का विकास पब्लिक- प्राइवेट पार्टनरशिप में किया जाएगा, इसके साथ ही हबीबगंज निजी साझेदारी के तहत विकसित होने वाला देश का पहला स्टेशन होगा। इंडियन रेलवे स्टेशन्स डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन ने घोषणा की है कि हबीबगंज स्टेशन का विकास अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार किया जाएगा।

Read More

MP: CM शिवराज ने किसानों से कहा-मैं पत्‍थर दिल नहीं...आकर सीधे मुझसे मिलो, शुरू कर रहे उपवास

भोपाल: किसानों के प्रदर्शन और मंदसौर हिंसा के बाद मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शांति की अपील के साथ शनिवार से यहां के दशहरा मैदान में अनिश्चितकालीन उपवास शुरू करने जा रहे हैं. इस उपवास का मकसद किसानों एवं जनता से चर्चा करके शांति बहाली स्‍थापित करना है. मध्य प्रदेश में हिंसक किसान आंदोलन को लेकर घिरे चौतरफा घिरे शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को अपने सरकारी निवास पर एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि 'मैं पत्थर दिल नहीं हूं. शांति बहाली के लिए मैंने फैसला किया है कि कल से मैं वल्लभ भवन (मंत्रालय) में नहीं बैठूंगा. मैं भोपाल के भेल दशहरा मैदान पर पूर्वाह्न 11 बजे से अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठूंगा. तब तक बैठूंगा, जब तक शांति बहाल न हो जाए'.

Read More

मंदसौर हिंसा की आग MP के कई जिलों में फैली, सियासत हुई गर्म

मध्य प्रदेश में 5 किसानों की मौत के बाद से ही हिंसा और तनाव की चपेट में चल रहे मंदसौर जिले जा रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिवार वालों से मिलने के लिए राहुल बाइक पर सवार होकर मंदसौर जा रहे थे, लेकिन प्रशासन ने उन्हें नीमच में ही हिरासत में ले लिया.

इस दौरान उन्होंने बातचीत में कहा कि किसानों की इस बदहाली के लिए प्रधानमंत्री मोदी नरेंद्र और सीएम शिवराज सिंह चौहान जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा, 'मोदी ने अमीरों के हजारों करोड़ रुपये टैक्स माफ कर दिए, लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं करते, किसानों को मुआवजा नहीं दे सकते

Read More

मुख्यमंत्री स्वरोजगार में 30 हितग्राहियों को लाभान्वित करने का लक्ष्य

 संचालक विमुक्त घुमक्कड एवं अर्द्व घुमक्कड जनजाति विकास भोपाल द्वारा जिले को मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में 10 एवं मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना में 20 कुल 30 हितग्राहियों को लाभान्वित करने का लक्ष्य प्रदान किया गया है। 

Read More