mp mirror logo

मुख्यमंत्री के फार्म हाउस पहुंचे कृषि मंत्री

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के फार्म हाउस में आज प्रातः कृषि मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन पहुंचे। यहां उन्होंने उद्यानिकी फसलों का जायजा लिया। इस अवसर पर विधायक श्री कल्याण सिंह ठाकुर, उद्यानिकी विभाग के सहायक संचालक श्री के एल व्यास तथा किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के उप संचालक श्री पीके चौकसे साथ मौजूद थे। 

Read More

धरमपुरी में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना अंतर्गत आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान गुरूवार को इंदौर संभाग के धार जिले के धरमपुरी में मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना अन्तर्गत आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल हुए। सामूहिक विवाह कार्यक्रम में एक ही पण्डाल के नीचे लगभग सवा 600 जोड़ों ने हिन्दू रीतिरिवाज के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच अग्नि के समक्ष सात फेरे लिये वहीं 23 मुस्लिम जोड़ों का भी निकाह सम्पन्न हुआ। 

Read More

खेरीखता में हर शुक्रवार को रहेगी मोबाइल हैल्थ क्लीनिक की व्यवस्था

आप चिन्ता ना करें, आपको पानी की परेशनी नहीं होने दी जाएगी। यह बात गुना जनपदीय अंचल के ग्राम खेरीखता में आयोजित हुई ग्राम संसद में पंहुचे प्रमुख सचिव पशुपालन श्री अश्विनी कुमार राय ने ग्रामवासियों से कही। कुछ ग्रामवासियों ने प्रमुख सचिव का ध्यान पानी की समस्या की ओर आकर्षित किया था। प्रमुख सचिव ने कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को हिदायत दी कि ग्रामीण अंचल में कहीं भी पानी की किल्लत ना होने दें। जहां आवश्यक हो, वहां पानी का परिवहन भी किया जाए।

Read More

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन 28 अप्रैल को

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ का 28 अप्रैल को अपरान्ह 3:20 बजे डिण्डौरी जिले के जनपद पंचायत शहपुरा में आगमन होगा। 

Read More

मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे का दौरा कार्यक्रम

प्रदेश शासन के मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण श्रम 28 अप्रैल 17 को प्रात: 10:00 बजे डिण्डौरी से शहपुरा के लिए प्रस्थान करेंगे। 

Read More

आखिर इन्हे इतना पत्रकार विरोधी क्यों बना दिया गया?

हम पत्रकार अक्सर दूसरों पर सवाल उठाते हैं, लेकिन कभी खुद पर नहीं, हम दूसरों की जिम्मेदारी तय करते हैं, लेकिन अपनी नहीं. हमें ‘लोकतंत्र का चौथा खंभा’ कहा जाता है. लेकिन क्या हम, हमारी संंस्थाएं, हमारी सोच और हमारी कार्य प्रणाली क्या है इसके बारे में सोचते हैं? यह सवाल सिर्फ मेरे लिए नहीं है हम सब के लिए है? पालन करना, न करना हर किसी का निजी मामला है लेकिन मेरा मानना है जो पर्सनल है वह प्रोफेशनल भी होना चाहिए। एक ऐसा वक्त आता है

Read More

'भोपाल की चौपाल' में बिगड़ा सगीर का मिजाज, महापौर ने पानी पिलाया, कमिश्नर ने मनाया

भोपाल। सोमवार को महापौर निवास पर आयोजित ‘भोपाल की चौपाल’ के दौरान नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मोहम्मद सगीर ने बिजली और पानी के मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा किया। उन्होंने महापौर आलोक शर्मा से कहा कि, खानापूर्ति के लिए आपने अफसरों को काम करने के निर्देश तो दे दिए, लेकिन उनका पालन हो रहा है या नहीं इसकी जानकारी तक नहीं ली।

Read More

बीजेपी वर्किग कमेटी की बैठक : नशामुक्त मप्र का प्रस्ताव पारित, बाहर शर्तें लागू

मोहनखेड़ा में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की दो दिनी बैठक के पहले दिन नशामुक्त मप्र का राजनीतिक प्रस्ताव पारित हुआ, लेकिन बैठक से बाहर निकलते ही मंत्री और वरिष्ठ नेताओं ने समाज के राजी होने की शर्त रख दी। 

कानून से पहले आदत बदलने की जरूरत बताई। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में नशामुक्त मप्र के अलावा पिछले तीन महीनों में सरकार द्वारा लिए निर्णयों जैसे दीनदयाल रसोई, प्रतिभाशाली विद्यार्थी छात्रवृत्ति योजना, पॉलीथिन मुक्त मप्र, ई नगरपालिका, नर्मदा व चंबल एक्सप्रेस वे आदि के प्रस्ताव भी पारित किए। दो सत्रों के बाद संभागीय बैठकें हुई। प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा- मैंने 35 साल के राजनीतिक कार्यकाल में पार्टी के लिए कभी इतनी अनुकूलता नहीं देखी।

Read More

आतंकी साजिश के शक में युवकों की गिरफ्तारी के बाद यूपी पुलिस सतर्क, मदरसों और मस्जिदों पर बढ़ी निगरानी

मेरठ कथित आतंकी साजिश में शामिल होने के शक में 6 राज्यों की पुलिस के संयुक्त अभियान में कुछ युवकों को हिरासत में लिए जाने और गिरफ्तार किए जाने के बाद यूपी पुलिस सतर्क हो गई है। पुलिस ने पश्चिमी यूपी के करीब 2,000 मदरसों और मस्जिदों पर निगरानी बढ़ा दी है।

Read More

TATA-AMBANI भी चला सकेंगे खुद की ट्रेन, MP के इन शहरों में होगी शुरुआत

भोपाल। मध्यप्रदेश में जल्द ही प्राइवेट ट्रेन भी दौड़ती नजर आएगी। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस बात के संकेत दिए हैं। रेलवे इसके लिए इंदौर, भोपाल और जबलपुर के बीच इसे चलाएगा। इसके लिए 450 किलोमीटर का नया रूट तैयार किया जाएगा। माना जा रहा है कि निजी क्षेत्र की कंपनियों टाटा, बिड़ला, रिलायंस और अडाणी जैसी कंपनियां भी इस क्षेत्र में कूद सकती है। यह मध्यप्रदेश की पहली निजी ट्रेन होगी।

Read More