mp mirror logo

जन-हित में काम नहीं करने वाले भ्रष्ट अधिकारियों को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा-मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भ्रष्ट अधिकारियों को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्हें सेवा से बर्खास्त करने की कार्यवाई की जायेगी। श्री चौहान ने कहा कि सरकार लोगों के हित में काम करने वाली सरकार है। लोक सेवाओं के प्रदाय और शासन की योजनाओं के लाभ से लोगों को वंचित रखने वाले लापरवाह अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। श्री चौहान गत दिवस मंत्रालय भोपाल में समाधान ऑनलाइन में शिकायतकर्ताओं की समस्याओं का समाधान करने के बाद कलेक्टरों को संबोधित कर रहे थे। 

Read More

संकल्प को पूरा करने कठिन परिश्रम की आवश्यकता है- प्रभारी मंत्री

संकल्प वह शक्ति है जिसके बल पर असंभव को भी संभव किया जा सकता है। देशवासियों ने देश को आजाद कराने का संकल्प लिया और सभी उस संकल्प को पूरा करने में एक साथ जुट गए तो अंग्रेजों को भारत छोड़कर जाना पड़ा। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश को दुनिया का सिरमौर बनाने का जो सपना देखा है, उसे पूरा करने के लिए हम सभी को संकल्प लेकर सक्रिय योगदान देना होगा। यह बात उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा ने संकल्प से सिद्धी अभियान के अंतर्गत रायसेन में आयोजित एक दिवसीय जिला स्तरीय सम्मेलन के शुभारंभ अवसर पर कही। 

Read More

जिले में औसत वर्षा कम होने के कारण जल संरक्षण के कार्य अभियान के तौर पर शुरु किए जांय- प्रभारी मंत्री श्री पाठक

जिले में औसत वर्षा कम होने के कारण जल संरक्षण के कार्य अभियान के तौर पर शुरु किए जाय। इसके लिए पूर्व वर्षों के अपूर्ण जलाशयों को पूरा करने तथा इसी माह से विभिन्न जल स्त्रोतों में बहते हुए पानी को रोकने हेतु स्टाप डेम में कड़ी शटर तथा बोरी बंधान के कार्य प्राथमिकता से किए जाय। जलाशयों में उपलब्ध पानी को आरक्षित रखा जाय तथा रबी के दौरान कम बारिश वाली फसलों को लेने हेतु किसानों को प्रोत्साहित किया जाय। उक्ताशय के निर्देश जिला योजना समिति की बैठक प्रदेश शासन के सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम एवं उच्च शिक्षा, सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं अनूपपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने जिला योजना समिति की कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई बैठक में दिए। 

Read More

'छोटे बच्चों के स्कूलों के लिए आयोग बनाएं, बदलें व्यवस्था, बस्ते का बोझ करें कम'

भोपाल। ढाई साल का बच्चा हुआ नहीं कि उसे नर्सरी में डाल दिया जाता है। मैं तो छह साल में स्कूल गया था। अब तो केजी 1, केजी 2 भी होती है। पहली कक्षा का नंबर तो बहुत बाद में आता है। यह बात मंगलवार को मॉडल स्कूल में आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही।

उन्होंने कहा कि बचपन से इतने बोझ की वजह से बच्चे कुठिंत होते हैं। उन्होंने स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह, दीपक जोशी और राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप लोग आयोग बनाएं। ये व्यवस्था बदलना चाहिए।

Read More

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना को हुए 5 साल

मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना को प्रारंभ हुए 5 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर डीआरपी लाइन स्थित सामुदायिक भवन में मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के जिले के लाभार्थियो का सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन मे सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमना भिडे सहित योजना के लाभार्थी उपस्थित थे। 
   बुजुर्गो ने सम्मेलन मे अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि कई बुजुर्ग ऐसे रहते है जो चाहकर भी धार्मिक यात्रा पर नही जा पाते। ऐसे में सरकारी योजना श्रवणकुमार बनकर उनके लिए तीर्थदर्शन का माध्यम बनी है। विगत 5 सालो में रामेश्वरम, जगन्नाथपुरी, काशी, द्वारका, वेलगुडीचर्च सहित कई धार्मिक स्थलो पर सरकारी यात्रा जा चुकी है। 

Read More

कलेक्टर डॉ. शर्मा ने 13 सेवा निवृत्त कर्मचारियों को पेंशन प्राधिकार पत्रों का किया वितरण

 कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने समय-सीमा बैठक उपरांत कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में 13 सेवा निवृत्त कर्मचारियों को पेंशन प्राधिकार पत्रों का वितरण किया। इस मौके पर अपर कलेक्टर व्ही.के.देसाई, सीईओ जिला पंचायत हरीसिंह मीणा खासतौर पर मौजूद थे।

Read More

सी.एम. हेल्पलाइन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी हुए सम्मानित

समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान आज कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने माह जुलाई 2017 में सी.एम. हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों के निराकरण एल-1 स्तर पर ही शिकायतकर्ताओं की उच्चतम संतुष्टि के साथ किये जाने पर जिले के प्रथम पांच एल-1 अधिकारियों को प्रशंसा पत्र प्रदान किये।

Read More

प्रदेश बीजेपी के विभिन्‍न प्रकोष्‍ठों की घोषणा

भोपाल । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष सांसद नंदकुमार सिंह चौहान एवं संगठन महामंत्री सुहास भगत की सहमति से बीजेपी ने पांच प्रकोष्‍ठों के प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा की हैं।

खेल प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यसमिति घोषित

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत की सहमति से खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विशाल राजौरिया ने प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यसमिति घोषणा की है।

Read More

राजस्व प्रकरणों का निराकरण शिविरों के माध्यम से-कलेक्टर

कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी के निर्देशन में जिले के राजस्व अनुभाग अटेर, भिण्ड, मेहगांव, लहार एवं गोहद के क्षेत्र में 50 गांव में राजस्व प्रकरणों का निराकरण पटवारी हल्कावार आयोजित राजस्व शिविरो के माध्यम से किया गया। इन शिविरों में राजस्व अधिकारियों ने अविवादित नामांतरण, बटावारा, सीमांकन के प्रकरणों का निदान किया। साथ ही ग्रामीणो की विभिन्न प्रकार की राजस्व संबंधी कठिनाई एवं समस्याऐं निराकृत की। 

Read More

विधायक की सीएम को चिट्ठी, क्षेत्र में ही हो रहा अपमान

भोपाल। भाजपा में विधायकों और मंत्रियों के बीच चल रही खींचतान रविवार को खुलकर सामने आ गई। मुरैना जिले के सुमावली से विधायक सत्यपाल सिंह सिकरवार ने मुख्यमंत्री को चिठ्ठी लिखकर शिकायत की है कि उनके विधानसभा क्षेत्र में प्रभारी मंत्री की मौजूदगी में उनका अपमान किया जाता है। सिकरवार ने इस मामले को विधायक दल की बैठक में भी उठाने की बात कही है।

Read More