mp mirror logo

दूर नहीं हुई डॉक्टरों की कमी, 1896 पदों की भर्ती में मिले सिर्फ 726 डॉक्टर

भोपाल। प्रदेशभर में खाली पड़े अस्पतालों में डॉक्टर पहुंचाने की कोशिश एक बार फिर बेकार हो गई। पीएससी से 1896 डॉक्टरों की भर्ती में सिर्फ 726 डॉक्टर ही मिल पाए हैं। रिजर्व श्रेणी के ज्यादातर पद खाली रह गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के मुताबिक पहली बार है जब पीएससी से इतने कम डॉक्टर मिले हैं। इन डॉक्टरों की ज्वाइनिंग अप्रैल के अंत या मई में हो जाएगी।

Read More

कर्मचारियों को इसी महीने 5 माह के डीए का एरियर, सरकार ने जारी किए आदेश

भोपाल. राज्य सरकार ने कर्मचारियों को बकाया पांच महीने के महंगाई भत्ते (डीए) का एरियर देने के आदेश जारी कर दिए हैं। उन्हें यह भुगतान इसी महीने के वेतन के साथ किया जाएगा।

Read More

उत्पादन बंद होने से सांची पार्लर्स में नहीं मिल रहा घी

भोपाल। राजधानी में सांची के घी की सप्लाई ठप है आगे भी सप्लाई के बहाल होने की संभावना कम है क्योंकि उज्जैन ने भोपाल दुग्ध संघ को फिलहाल घी देने से हाथ खड़े कर दिए हैं। दोनों जगह यह स्थिति दूध की आवक में गिरावट के कारण बनी है।

भोपाल में पिछले एक महीने से सांची के घी का उत्पादन बंद है जिसके चलते उज्जैन संघ से 33 हजार लीटर घी मंगाया था लेकिन इस बीच उज्जैन दुग्ध संघ में 30 हजार लीटर दूध की आवक कम हो गई। जिसके चलते उज्जैन दुग्ध संघ ने भोपाल को घी देने से फिलहाल मना कर दिया है।

Read More

इंदौर में आज किंग्स इलेवन और रॉयल चैलेंजर्स के बीच मुकाबला

इंदौर। किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के बीच आईपीएल-10 का मैच सोमवार रात 8 बजे से होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब यहां अपने पिछले मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को मात दे चुकी है। अब उसे शीर्ष खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही आरसीबी के खिलाफ जीत की उम्मीद रहेगी। हालांकि इंदौरी प्रशंसकों को चोटिल विराट कोहली, एबी डी’विलियर्स की बल्लेबाजी देखने नहीं मिलेगी, लेकिन वह उम्मीद करेंगे कि क्रिस गेल व शेन वॉटसन का बल्ला रन उगले।

Read More

15 दिनों में नहीं, अब रोज-रोज़ बदले जा सकते हैं पेट्रोल-डीज़ल के दाम

नई दिल्ली: कई विकसित देशों की तर्ज पर भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना इजाफा हो सकता है. दरअसल सरकारी तेल कंपनियों का कीमतों की रोजाना समीक्षा करने का प्लान है. ताकि वह अंतर्राष्ट्रीय बाजार के मुताबिक हो. अभी 15 दिनों में तेल की कीमतों में बदलाव का प्रावधान है.

तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात

इंडियन ऑयल कॉर्प, भारत पेट्रोलियम और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम का देश के 95 फीसदी ईंधन खुदरा बाजार पर कब्जा है. इन कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों ने दैनिक अखबार ईटी को बताया कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना बदलाव की योजना को लागू करने के तौर-तरीके खोजे जा रहे हैं. इन कंपनियों के अधिकारियों ने इस सिलसिले में हाल ही में तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मंत्रालय के अन्य अधिकारियों के साथ मुलाकात की.

Read More

यहां पांच वोट से जीत गए थे रामचन्द्र जी

बीना । जनप्रतिनिधि निर्वाचन को लेकर मतदान आम बात है, लेकिन कहीं आपने भगवान की प्रतिमा स्थापना को लेकर हुए मतदान के बारे में नहीं सुना होगा। लेकिन यह सच है। जी हां शहर के सबसे आखिरी छोर पर स्थित भगतसिंह वार्ड के राम मंदिर में भगवान राम की प्रतिमा स्थापना को लेकर उनके भक्तों के बीच मतदान हुआ था। भगवान राम पांच वोट से जीत गए और उनके मंदिर का निर्माण कार्य किया गया।

भगतसिंह वार्ड में भगवान राम का प्राचीन मंदिर है। वर्तमान में मंदिर परिसर में सरस्वती शिशु मंदिर की कक्षाएं लग रही हैं। इस मंदिर में विराजे भगवान राम की कहानी को यहां के लोग बड़ी श्रद्धा भक्ति के साथ सुनते हैं।

Read More

ऊर्जा मंत्री पारस जैन बोले, हम चाहकर भी नहीं तोड़ सकते अनुबंध

भोपाल। राज्य सरकार ने निजी कंपिनयों को फिक्स चार्ज के हर्जाने के रूप में 3376 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि सरप्लस बिजली को 2.60 रुपए प्रति यूनिट में बेचकर 4 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली खरीदने के कारण 2100 करोड़ रुपए का घाटा हो रहा है। इधर ऊर्जा मंत्री पारस जैन ने इस मसले पर कहा कि हम चाहकर भी अनुबंध नहीं तोड़ सकते हैं।

बिजली महंगी क्यों

आम आदमी पार्टी का कहना है कि बिजली कंपनियां दस साल के पुराने घाटे की भरपाई बिजली उपभोक्ताओं से करने जा रही है। यह घाटा करीब 2244 करोड़ रुपए है। इस कारण आमजन को महंगी बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि इस राशि को सरकार बचा ले तो उपभोक्ताओं को 30 फीसदी सस्ती बिजली मिल सकती है।

Read More

मानहानि के केस में सीएम ने अदालत में दर्ज कराए बयान

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा के खिलाफ लगाए मानहानि के केस में सोमवार को ट्रायल शुरू हुआ। सीएम कोर्ट ने एडीजे काशीनाथ सिंह की कोर्ट में अपने बयान दर्ज कराए। इस दौरान वहां केके मिश्रा भी मौजूद थे। 

Read More

सीएम योगी ने दिए गोमती रिवर फ्रंट प्रोजेक्ट की जांच के आदेश

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोमती रिवर फ्रंट प्रोजेक्ट की जांच के आदेश दिए हैं। यह जानकारी यूपी सरकार में मंत्री सुरेश खन्ना ने दी। उन्होंने बताया कि सीएम ने कहा है कि इस मामले में 45 दिन में रिपोर्ट दी जाए। मंत्री सुरेश खन्ना ने एनक्सी में बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि नियमों को ताक पर रख कर काम किया गया। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Read More

MPPSC 2017 प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे हुए घोषित

इंदौर। लंबे इंतजार के बाद एमपी पीएससी ने राज्यसेवा और राज्य वनसेवा प्रारंभिक परीक्षा 2017 के नतीजे शुक्रवार शाम घोषित कर दिए। राज्यसेवा के लिए कुल 8556 उम्मीदवारों को जबकि वन सेवा में कुल 2905 उम्मीदवारों को अगले दौर के लिए चयनित किया गया है।

राज्यसेवा में अनारक्षित श्रेणी में कट ऑफ 69 रहा। 12 फरवरी को दोनों परीक्षाएं एकसाथ हुई थीं। राज्यसेवा में कुल 507 जबकि वन सेवा में कुल 174 पद हैं। प्रश्न पत्र के एक प्रश्न को रद्द कर कुल 198 अंकों के आधार पर मूल्यांकन किया गया।

Read More