mp mirror logo

पूर्व मंत्री का 'रिश्तेदार' निकला फर्जी डॉक्टर, पोल खुलते ही हुआ फरार

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के बैहर सामुदयिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ एमबीबीएस डॉक्टर की डिग्री फ़र्ज़ी पाये जाने के बाद हड़कंप मच गया है. मामला उजागर होने के बाद कथित आरोपी डॉक्टर नौकरी छोड़कर फरार हो गया है.

Read More

एक दिन भी जेल में बंद मीसाबंदी को मिलेगी 8 हजार की सम्मान निधि

भोपाल.राजनीतिक व सामाजिक कारणों से जेल में एक दिन भी बंद रहे मीसा बंदियों को राज्य सरकार अब आठ हजार रुपए सम्मान निधि देगी। राज्य सरकार ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण सम्मान निधि 2008 में संशोधन करते हुए कहा है कि कोई व्यक्ति यदि एक माह से कम समय के लिए जेल में बंद हैं तो उन्हें भी पैसा दिया जाएगा।

Read More

किसानों को मिलेगी उच्च गुणवत्ता की खाद - मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र

मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने गोराघाट में इफको कंपनी के खाद विक्री केन्द्र का शुभारंभ किया। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि श्री जगदीश सिंह रावत, इफको के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक श्री एसबी सिंह, खाद विक्री केन्द्र के संचालक श्री कपिल अग्रवाल, स्थानीयजन व किसान उपस्थित रहे। 

Read More

मुख्यमंत्री राजस्थान श्रीमती वसुंधरा राजे दतिया पहुंची

राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे सिंधिया दतिया पहुंची। स्थानीय हवाई पट्टी पर मध्यप्रदेश शासन की नगरीय प्रशासन विकास एवं जिला प्रभारी मंत्री दतिया श्रीमती माया सिंह ने उनकी गुलदस्ता भेंट कर अगवानी की।

Read More

कलेक्टर ने किया दीनदयाल रसोई का औचक निरीक्षण

कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोडे गुरूवार 28 सितम्बर को सीहोर बस स्टेण्ड के पास संचालित दीनदयाल रसोई का औचक निरीक्षण करने पहुंचे वहां उन्होंने पाकशाला तथा भोजन कक्ष का निरीक्षण कर अच्छी साफ - सफाई और गुणवत्ता बनाये रखने हेतु निर्देशित किया। 

Read More

सूखे की स्थिति पर 30 सितम्बर तक रिपोर्ट तैयार करें : मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अविवादित नामांतरण, बँटवारा एवं अन्य राजस्व प्रकरणों संबंधी शिकायतों की संख्या शून्य करने का लक्ष्य तय करते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्व संबंधी शिकायतों की संख्या शून्य करने के लिये कमिश्नर और कलेक्टर समन्वय बनाकर काम करें। यह सुशासन का संकेतक है। श्री चौहान ने इस अवसर पर नयी नामांतरण पंजी का विमोचन किया। 

Read More

मध्‍य प्रदेश में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया कांग्रेस की कमान संभालेंगे: कमलनाथ

भोपाल: मध्‍य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कमलनाथ ने कहा है कि चुनावों में पार्टी की कमान ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया संभालेंगे. दरअसल पिछले काफी दिनों से चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस की कमान पर सस्‍पेंस बना हुआ था. उसी पर विराम लगाते हुए कमलनाथ ने यह बात कही. गुना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कमलनाथ ने कहा कि राज्‍य में पार्टी के नेता के तौर पर कमलनाथ के नाम पर किसी को कोई आपत्ति नहीं है.

Read More

बोर्ड परीक्षा में नंबर जोड़ने में गड़बड़ी पर 36 हजार रुपए जुर्माना

गुना। बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियां जांचने में लापरवाही करने वाले शिक्षकों के खिलाफ पहली बार माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कार्रवाई की है। बोर्ड की परीक्षा में जिन छात्रों ने नंबर कम आने पर री-टोटलिंग के लिए आवेदन किया था, उनमें से अधिकतर के नंबर बढ़ गए। जाहिर है शिक्षकों ने कॉपी जांचने में लापरवाही की। इस गलती पर जिले के 33 शिक्षकों पर 36 हजार रुपए की पेनाल्टी लगाई गई है। इसमें 12 परीक्षक, 12 उप परीक्षक और 9 मुख्य परीक्षक शामिल हैं।

Read More

अच्छी शिक्षा के लिए संसाधनों का विकास जरूरी - मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र

विकास के लिए अच्छी शिक्षा समाज को शिक्षित होना जरूरी है और बच्चे सभी अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं। जब उन्हें अच्छे शिक्षक, अच्छे भवन और शिक्षा से संबधित सभी साधन मिले। प्रदेश सरकार इस दिशा में विशेष प्रत्यन कर रही है। यह बात मध्य प्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बरोह में 1 करोड लागत के शाला भवन के शिलान्यास अवसर पर कही। 

Read More

मानव जीवन के लिए नदी बचाना जरूरी - मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने आज विदिशा में आयोजित नदी अभियान कार्यक्रम में कहा कि नदियां मानव जीवन का आधार है प्रदेश की नदियों में कल-कल जल बहे इसके लिए अब नदियों को बचाने के लिए आमजनों को भी साथ आना होगा। आने वाली पीढ़ी को हम प्रचुर मात्रा में जल और अच्छा पर्यावरण विरासत में दें इसके लिए सदगुरू श्री जग्गी वासुदेव जी द्वारा छेडे़ गए अभियान में हम सबकों बढ़-चढ़कर भाग लेना होगा। 

Read More