mp mirror logo

बांधवगढ़ में भाजपा की जीत, अटेर में कांटे की टक्कर

भोपाल। बांधवगढ़ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के शिवनारायण सिंह ने कांग्रेस की सावित्री सिंह को 25,476 वोटों से हरा दिया। शुरुआती राउंड की काउंटिंग से ही शिवनारायण सिंह को लगातार बढ़त मिल रही थी। उमरिया स्थित मतगणना केंद्र शासकीय जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) में जैसे ही शिवनाराण सिंह की जीत की खबर बाहर आई भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह की लहर दौड़ गई। इस दौरान कांग्रेस ने यहां चुनाव अधिकारी से रिकाउंटिंग के लिए आवेदन दिया। उधर भिंड जिले की अटेर विधानसभा सीट पर कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर है।

Read More

मप्र में भी हैं तीन पाकिस्तानी जासूस, एक पुलिस का मेहमान

भोपाल। पाकिस्तान में जासूसी करने के झूठे आरोप में पकड़े गए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को जहां मौत की सजा सुनाई गई, वहीं मप्र में भी तीन पाकिस्तानी जासूस हैं। एक पिछले साल रिहा होने के बाद आज भी पुलिस का मेहमान है तो दो भोपाल और ग्वालियर की सेंट्रल जेल में बंद है।

Read More

मध्यप्रदेश में एक मई से पॉलीथीन बैग पर बैन

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार सुबह की हुई कैबिनेट की बैठक में प्रदेश में एक मई से पॉलीथीन बैग पर बैन लगाने का निर्णय लिया गया है। कैबिनेट की बैठक में हुए निर्णय बताते हुए मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में पॉलीथीन बैग को लेकर सर्वे कराया गया था, जिसमें सामने आया है कि इससे गायों की मौत हो रही है साथ ही प्रदूषण भी बढ़ रहा है। इसलिए प्रदेश सरकार ने इस पर बैन लगाने का फैसला लिया है, इसे लेकर जल्द ही नियम तय किए जाएंगे।

Read More

दूर नहीं हुई डॉक्टरों की कमी, 1896 पदों की भर्ती में मिले सिर्फ 726 डॉक्टर

भोपाल। प्रदेशभर में खाली पड़े अस्पतालों में डॉक्टर पहुंचाने की कोशिश एक बार फिर बेकार हो गई। पीएससी से 1896 डॉक्टरों की भर्ती में सिर्फ 726 डॉक्टर ही मिल पाए हैं। रिजर्व श्रेणी के ज्यादातर पद खाली रह गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के मुताबिक पहली बार है जब पीएससी से इतने कम डॉक्टर मिले हैं। इन डॉक्टरों की ज्वाइनिंग अप्रैल के अंत या मई में हो जाएगी।

Read More

कर्मचारियों को इसी महीने 5 माह के डीए का एरियर, सरकार ने जारी किए आदेश

भोपाल. राज्य सरकार ने कर्मचारियों को बकाया पांच महीने के महंगाई भत्ते (डीए) का एरियर देने के आदेश जारी कर दिए हैं। उन्हें यह भुगतान इसी महीने के वेतन के साथ किया जाएगा।

Read More

उत्पादन बंद होने से सांची पार्लर्स में नहीं मिल रहा घी

भोपाल। राजधानी में सांची के घी की सप्लाई ठप है आगे भी सप्लाई के बहाल होने की संभावना कम है क्योंकि उज्जैन ने भोपाल दुग्ध संघ को फिलहाल घी देने से हाथ खड़े कर दिए हैं। दोनों जगह यह स्थिति दूध की आवक में गिरावट के कारण बनी है।

भोपाल में पिछले एक महीने से सांची के घी का उत्पादन बंद है जिसके चलते उज्जैन संघ से 33 हजार लीटर घी मंगाया था लेकिन इस बीच उज्जैन दुग्ध संघ में 30 हजार लीटर दूध की आवक कम हो गई। जिसके चलते उज्जैन दुग्ध संघ ने भोपाल को घी देने से फिलहाल मना कर दिया है।

Read More

इंदौर में आज किंग्स इलेवन और रॉयल चैलेंजर्स के बीच मुकाबला

इंदौर। किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के बीच आईपीएल-10 का मैच सोमवार रात 8 बजे से होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब यहां अपने पिछले मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को मात दे चुकी है। अब उसे शीर्ष खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही आरसीबी के खिलाफ जीत की उम्मीद रहेगी। हालांकि इंदौरी प्रशंसकों को चोटिल विराट कोहली, एबी डी’विलियर्स की बल्लेबाजी देखने नहीं मिलेगी, लेकिन वह उम्मीद करेंगे कि क्रिस गेल व शेन वॉटसन का बल्ला रन उगले।

Read More

15 दिनों में नहीं, अब रोज-रोज़ बदले जा सकते हैं पेट्रोल-डीज़ल के दाम

नई दिल्ली: कई विकसित देशों की तर्ज पर भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना इजाफा हो सकता है. दरअसल सरकारी तेल कंपनियों का कीमतों की रोजाना समीक्षा करने का प्लान है. ताकि वह अंतर्राष्ट्रीय बाजार के मुताबिक हो. अभी 15 दिनों में तेल की कीमतों में बदलाव का प्रावधान है.

तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात

इंडियन ऑयल कॉर्प, भारत पेट्रोलियम और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम का देश के 95 फीसदी ईंधन खुदरा बाजार पर कब्जा है. इन कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों ने दैनिक अखबार ईटी को बताया कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना बदलाव की योजना को लागू करने के तौर-तरीके खोजे जा रहे हैं. इन कंपनियों के अधिकारियों ने इस सिलसिले में हाल ही में तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मंत्रालय के अन्य अधिकारियों के साथ मुलाकात की.

Read More

यहां पांच वोट से जीत गए थे रामचन्द्र जी

बीना । जनप्रतिनिधि निर्वाचन को लेकर मतदान आम बात है, लेकिन कहीं आपने भगवान की प्रतिमा स्थापना को लेकर हुए मतदान के बारे में नहीं सुना होगा। लेकिन यह सच है। जी हां शहर के सबसे आखिरी छोर पर स्थित भगतसिंह वार्ड के राम मंदिर में भगवान राम की प्रतिमा स्थापना को लेकर उनके भक्तों के बीच मतदान हुआ था। भगवान राम पांच वोट से जीत गए और उनके मंदिर का निर्माण कार्य किया गया।

भगतसिंह वार्ड में भगवान राम का प्राचीन मंदिर है। वर्तमान में मंदिर परिसर में सरस्वती शिशु मंदिर की कक्षाएं लग रही हैं। इस मंदिर में विराजे भगवान राम की कहानी को यहां के लोग बड़ी श्रद्धा भक्ति के साथ सुनते हैं।

Read More

ऊर्जा मंत्री पारस जैन बोले, हम चाहकर भी नहीं तोड़ सकते अनुबंध

भोपाल। राज्य सरकार ने निजी कंपिनयों को फिक्स चार्ज के हर्जाने के रूप में 3376 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि सरप्लस बिजली को 2.60 रुपए प्रति यूनिट में बेचकर 4 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली खरीदने के कारण 2100 करोड़ रुपए का घाटा हो रहा है। इधर ऊर्जा मंत्री पारस जैन ने इस मसले पर कहा कि हम चाहकर भी अनुबंध नहीं तोड़ सकते हैं।

बिजली महंगी क्यों

आम आदमी पार्टी का कहना है कि बिजली कंपनियां दस साल के पुराने घाटे की भरपाई बिजली उपभोक्ताओं से करने जा रही है। यह घाटा करीब 2244 करोड़ रुपए है। इस कारण आमजन को महंगी बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि इस राशि को सरकार बचा ले तो उपभोक्ताओं को 30 फीसदी सस्ती बिजली मिल सकती है।

Read More