mp mirror logo

पिपलियामंडी में रोकी किसान मुक्ति यात्रा, भारी पुलिस बल तैनात

मंदसौर। गुरुवार को ग्राम बूढ़ा से प्रारंभ हुई किसान मुक्ति यात्रा को पुलिस ने पिपलियामंडी पहुंचने से पहले ही रोक दिया। यहां लगभग 130 किसान संघटनों के पदाधिकारी और सैकड़ों किसान एकत्र हुए। इनमें योगेंद्र यादव, मेघा पाटकर, सांसद राजू शेट्टी सहित महाराष्ट्र, उड़ीसा, पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना, मध्यप्रदेश, राजस्थान से आए किसान नेता भी शामिल थे।

Read More

कांग्रेस का मंदसौर के मल्हारगढ़ में जेल भरो आंदोलन

मंदसौर। किसान आंदोलन में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए कांग्रेस ने मल्हारगढ़ के बहीचौपाटी में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया है। इसके बाद कांग्रेस जेल भरो आंदोलन करेगी, जिसमें शामिल होने के लिए दिग्गज नेता मल्हारगढ़ पहुंच गए हैं। प्रशासन ने उन्हें श्रद्धांजलि सभा की इजाजत दी है। कांग्रेस के आंदोलन को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है।

Read More

प्रथम किश्त लेने के बाद आवास निर्माण नहीं करने वाले हितग्राही से राशि वसूल करे - कलेक्टर

कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने टी.एल.बैठक में सभी सीईओ जनपद को निर्देशित किया कि जिले में स्वीकृत इंदिरा आवास प्रधानमंत्री आवास एवं मुख्य मंत्री आवास की पूर्णता अथवा वर्तमान निर्माण स्थिति का भौतिक सत्यापन कार्य करवाये। जिन हितग्राहियों ने आवास की प्रथम किश्त लेने के बाद आवास निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किया है, 

Read More

समय सीमा के पत्रों पर अब करना होगी ऑनलाइन कार्यवाही कलेक्टर श्री खाडे ने बैठक में सभी अधिकारियों को दी हिदायत

कलेक्टर श्री सुदाम खाडे ने जिले के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि महत्वपूर्ण शासकीय पत्र जो उन्हें अभी तक समय सीमा में निराकरण करने हेतु टी.एल. मार्क कर भेजे जाते थे वे अब उन्हें ऑनलाईन फारवर्ड किए जायेंगे जिनका निर्धारित समय सीमा में उन्हें ऑनलाइन ही निराकरण करना होगा। यह निर्देश उन्होंने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को दिए। 

Read More

मुख्यमंत्री द्वारा छह व्यक्तियों को 5.50 लाख रूपये का स्वैच्छानुदान स्वीकृत

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की अनुशंसा पर कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह द्वारा क्षेत्र के 6 पीडितों परिवारों को मुख्यमंत्री स्वैच्छानुदान योजना तहत 5 लाख 50 हजार रूपये का स्वैच्छानुदान स्वीकृत किया गया है। 

Read More

पेंशनरों का अटका मामला, नियमित कर्मचारियों को मिलेगा सातवां वेतनमान

भोपाल। प्रदेश के दो लाख से ज्यादा पेंशनरों को सातवें वेतनमान के हिसाब से पेंशन का फायदा अभी नहीं मिलेगा। छत्तीसगढ़ सरकार की सहमति नहीं मिलने से पेंशनरों को छोड़कर नियमित कर्मचारियों को एक जुलाई 2017 से सातवां वेतनमान दिया जाएगा।

इसके लिए मंगलवार को प्रस्तावित कैबिनेट बैठक में वित्त विभाग प्रस्ताव रखेगा। बताया जा रहा है कि कर्मचारियों के वेतन में औसत 14 प्रतिशत तक की वृद्धि हो सकती है। नए वेतनमान पर चार प्रतिशत डीए (महंगाई भत्ता) एक जनवरी 2017 से मिलेगा।

Read More

सर्वाधिक किसानों ने आत्महत्याएं की : कांग्रेस

भोपाल।  मध्य प्रदेश में किसान आत्महत्या राजनीतिक मुद्दा बनता जा रहा है। कांग्रेस ने कहा है कि बीते 20 दिनों में राज्य में 51 किसानों ने कर्ज और सूदखोरों से परेशान होकर आत्महत्या की है, और इनमें सर्वाधिक आठ किसान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जनपद सीहोर के थे।

Read More

जीएसटी विरोध: व्यापारियों ने दुकानें बंद कर रैली निकाली

भोपाल। जीएसटी नियमों में विसंगतियों को लेकर नाराज व्यापारियों द्वारा आयोजित बंद का असर प्रदेश के कई शहरों में देखने को मिला। गौरतलब है कि चेम्बर ऑफ कॉमर्स की ओर से जीएसटी नियमों में विसंगतियों को लेकर 30 जून को मप्र और छत्तीसगढ़ में बंद का आह्वान किया गया है।

Read More

किसानों की कर्जमाफी की बात कही तो हो गया खून-खराबा, हुआ हंगामा

जबलपुर। किसान आंदोलन और मंदसौर घटना के बाद से ही किसान और किसानों की समस्याओं पर रोज कहीं न कहीं बवाल हो रहा है। ऐसा ही एक मामला कटंगी के ग्राम मुर्रई में सामने आया जब किसानों की कर्जमाफी की बात पर दो गुट आपस में भिड़ गए। कर्जमाफी की बात पर भड़के विवाद में यहां मारपीट हो गई जिससे काफी खूनखराबा मचा।

Read More

किसानों की कर्जमाफी का भारी दबाव, बंदोबस्त में जुटे सीएम

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश,पंजाब और महाराष्ट्र के बाद अब मध्य प्रदेश पर भी किसानों की कर्जमाफी का भारी दबाव है। फिलहाल केंद्र की 'ना" और राज्य की खराब माली हालत के चलते अभी यह फैसला लटका हुआ है, लेकिन जिस तरीके से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसे लेकर सक्रिय है, उससे साफ है कि जल्द ही इसे लेकर जल्द ही कुछ फैसला हो सकता है।

Read More