mp mirror logo

दवे ने वसीयत में लिखा, मेरा स्मारक मत बनवाना, पेड़ लगाना

भोपाल। राज्यसभा सांसद और केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे की लंबी बीमारी से निधन होन के बाद उनकी वसीयत भी अब सामने आ गई है। आमतौर पर सादा जीवन जीने वाले अनिल माधव दवे ने अपनी वसीयत में लिखा है कि संभव हो सके तो मेरा अंतिम संस्कार होशंगाबाद जिले के बांद्राभान में नदी महोत्सव वाले स्थान पर कराना।

Read More

एमपी : भाजपा MLA सुषमा साहू ने कहा “नहीं लडूंगी अगला चुनाव”

सागर जिले से भाजपा की महिला विधायक पारुल साहू ने अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है.

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल के मध्यप्रदेश दौरे के दौरान बीजेपी में गुटबाजी खुलकर सामने आ गई. पार्टी नेताओं से कलह के चलते सागर जिले से बीजेपी की महिला विधायक पारुल साहू ने अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है.

Read More

सरकारी रेस्ट हाउस में लड़कियों के साथ मिला नेता, बोला- पार्टी में संगठन मंत्री हूं

भाेपाल.एमपी के बरेली में पुलिस आधी रात को सरकारी रेस्ट हाउस पहुंची तो वहां का नजारा देख चौंक गई। पुलिस को सूचना मिली थी कि कमरे में संदिग्ध लड़के-लड़कियां रुकी हैं। जब वहां कुछ लोगों ने वीडियो बनाया तो महिला ने धमकाते हुए कहा कि वीडियो बनाना बंद करो नहीं तो हम तुम्हारा फोटो खींच देंगे। क्या है मामला…
-सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात बरेली नगर में स्थित लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस में उस समय हंगामे की स्थिति बन गई जब कमरा नंबर 2 में रुके हुए कुछ लोगों से पूछताछ करने पुलिस पहुंची।

Read More

साइबर अटैक: हो जाएंगे लूट का शिकार इंटरनेट बैंकिंग से पहले तत्काल पढ़ें ये खबर

जबलपुर। दुनिया भर में वेबसाइटें, बैंक अकाउंट आदि हैक कर रैनसमवेयर नाम वायरस से किए जाने वाले साइबर अटैक का खतरा यहां तक आ पहुंचा है। जबलपुर, नरसिंहपुर, कटनी सहित अन्य क्षेत्रों में भी लूट खतरा मंडरा रहा है। 

सुरक्षा व्यवस्था के एहतियात एसबीआई के अधिकारियों ने विशेष सावधानी बरतने बैंक उपभोक्ताओं को निर्देश जारी कि किए गए हैं। 

इसलिए आप इंटरनेट बैंकिंग से पहले इन सावधानियों को जरुर बरतें। बताया जा रहा है कि सीआईडी की साइबर ब्रांच ने भी कई शहरों में अलर्ट जारी किया है। 

रैनसमवेयर वायरस के हमलावर व हैकर्स किसी फाइल्स को लॉक कर उसे खोलने के बदले फिरौती मांगने का काम कर रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर भी साइबर अटैक की खबरें तेजी से बढ़ी हैं। इससे खबराएं नहीं बस सावधानी बरतें।

Read More

ग्रामीणों ने घेरे शिवराज के मंत्रियों के बंगले, आदमपुर में स्लॉटर हाउस का विरोध

भोपाल। आदमपुर में प्रस्तावित स्लॉटर हाउस के खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में भोपाल पहुंचे ग्रामीणों ने एक साथ प्रदेश के सभी मंत्रियों के बंगलों का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। 

मंत्रियों के बंगलों के सामने किया प्रदर्शन
सरकार ने ग्रामीणों की राय जाने बिना ही आदमपुर में स्लॉटर हाउस खोलने की अनुमति दे दी। इससे नाराज ग्रामीणों ने कई बार अलग-अलग तरीकों से सरकार तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन कोई नतीजा सामने नहीं आया।

Read More

MP की कमान संभालने को लेकर नाथ-सिंधिया में रस्साकशी!

भोपाल। विधानसभा चुनाव 2018 में सत्ता पाने की कोशिशों में जुटी कांग्रेस में लंबे समय बाद दो दिग्गज नेताओं में मध्यप्रदेश की कमान संभालने को लेकर सीधी रस्साकशी की स्थिति बन गई है।

दिग्गज नेता कमलनाथ और ज्योतिरादित्या सिंधिया प्रदेश का नेतृत्व करने की महत्वकांक्षा लेकर रण में हैं। सिंधिया जहां अपने दौरों के जरिए जनता में पैठ बढ़ाने और युवा चेहरे का दांव खेलने की कोशिश कर रहे हैं, तो नाथ सीधे हाईकमान से मंजूरी लेने की रणनीति अपना रहे हैं। नाथ का भोपाल का बंगला रंगरोगन होकर तैयार है। इन दोनों की रस्साकशी में प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव का खेमा बेहद परेशान है। नाथ को कमान की अटकले बढ़ी, तो यादव दिल्ली हो आए।

Read More

शिवराज सरकार में 400 करोड़ का घोटाला, करोड़पति बने BPL धारक

भोपाल ।मध्यप्रदेश में गरीबी रेखा से नीचे के लोगों की लिस्ट में ऐसे नाम शामिल हैं जो लखपति हैं। जिनके पास आलीशान मकान हैं, लग्जरी कारें हैं। लेकिन सब्सिडी के लालच में ये गरीब बन बैठे हैं। ये जरूरतमंदों का हक मार रहे हैं। 

अजब एमपी में फर्जी गरीबों के ऐसे गजब कारनामे सामने आए हैं कि आप चौंक जाएंगे। गरीबी रेखा से नीचे रहनेवाले लोगों की सूची यानी बीपीएल लिस्ट में दर्ज ऐसे लोगों के नाम हैं, जिनके घर में कार है, पक्का मकान है, शानो-शौकत की तमाम सुविधाएं हैं, लेकिन ये उठा रहे हैं सरकारी सब्सिडी का फायदा।

Read More

रजिस्टर्ड ब्रोकर ही कर सकेंगे प्रॉपर्टी खरीदी-बिक्री का काम

भोपाल। अब कोई भी पान की दुकान पर खड़े होकर प्रॉपर्टी ब्रोकिंग या डीलिंग का धंधा नहीं कर पाएगा। इसके लिए अब बाकायदा लाइसेंस लेना होगा। रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरटी (रेरा) के एक मई से लागू हो जाने के बाद प्रॉपर्टी ब्रोकर्स पर शिकंजा कसेगा। ब्रोकर्स को रेरा में रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इससे पहले प्रॉपर्टी ब्रोकरों की भूमिका प्रॉपर्टी के खरीदार और बेचने वाले के बीच मीटिंग की व्यवस्था करने और सौदे को अंतिम रूप देकर अपनी सेवा के बदले कमीशन लेने तक रहती थी।

Read More

मंत्री मलैया जमुनिया पहुंचे, गांव वालों से हालचाल जाना, समस्याएं सुनीं और मौके पर ही अधिकारियों को निराकरण के दिय निर्देश

वित्त और वाणिज्यिक कर मंत्री जयंत कुमार मलैया आज अपने ग्रामीण क्षेत्र के भ्रमण के दौरान ग्राम जमुनिया पहुंचे, गांव वालों से हालचाल जाना, उनकी बातें और समस्याएं सुनीं और मौके पर ही अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिये। 

Read More

कन्यादान योजना में दिए स्टील के मंगलसूत्र, पायल और बिछिया

भोपाल। 29 अप्रैल को जो सामुहिक विवाह किया गया था। उसमें चांदी के नकली जेवर दे दिए गए। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत नगर निगम ने घर गृहस्थी का किसी भी प्रकार का कोई सामान नहीं दिया। सामूहिक विवाह में जो रकम दी गई थी वह भी अब तक खाते में नहीं आई। इस तरह की गुहार राजधानी के संजय नगर में रहने वाली महिला राखी मेहरा ने कलेक्टर निशांत वरवड़े से लगाई।

Read More