mp mirror logo

मध्‍य प्रदेश: गहने गिरवी रख आदिवासी महिला ने बनवाया शौचालय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश के अलग-अलग हिस्सों से स्वच्छ भारत अभियान को व्यापक समर्थन मिल रहा है। मध्य प्रदेश के देवास जिले की आदिवासी महिला अन्नपूर्णा बाई के दिल व दिमाग पर इस अभियान का संदेश कुछ ऐसा बैठा कि उन्होंने अपने गहने गिरवी रखकर शौचालय बनवा डाला। इतना ही नहीं वह गांव के अन्य परिवारों को भी शौचालय बनाने के लिए प्रेरित कर रही हैं। 

Read More

पदोन्नति में आरक्षण : सुप्रीम कोर्ट ने 5 सदस्यीय बेंच में भेजा मामला

भोपाल, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने पदोन्नति में आरक्षण का माला पांच सदस्यी बेंच में भेज दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने मध्यप्रदेश समेत अन्य राज्यों के मामलों को देखने के बाद यह फैसला लिया है।

Read More

चित्रकूट में कांग्रेस ने लहराया जीत का परचम, 14133 मतों से हारी भाजपा

कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के निधन से खाली हुई चित्रकूट विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस ने सीट बरकरार रखते हुए भाजपा को 14 हजार 133 मतों से करारी शिकस्त दी।

Read More

कश्मीरः सुरक्षाबलों की सख्ती का दिखा असर, 90% कम हुई पत्थरबाजी

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख एसपी वेद ने कहा है कि पिछले साल की तुलना में इस साल कश्मीर में पथराव की घटनाओं में 90 फीसदी कमी आई है और इसका श्रेय कश्मीर के लोगों को जाता है

Read More

गांधी परिवार के गढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्‍गज नेता ने छोड़ी पार्टी

रायबरेली। गांधी परिवार के गढ़ कहे जाने वाले रायबरेली जिले से कांग्रेस के लिए बुरी खबर है। यहां पार्टी के दिग्‍गज नेता ने निकाय चुनाव में टिकट बंटवारे पर नाखुशी जाहिर करते हुए कांग्रेस की प्राथमिक सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया है।

Read More

बहिष्कार के निर्णय पर बार में विरोध, तीन पूर्व अध्यक्षों ने एसोसिएशन को गलत बताया

इंदौर .हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी द्वारा गुरुवार को जस्टिस वीरेंदर सिंह की कोर्ट के एक दिनी बहिष्कार का निर्णय लिया गया था। शुक्रवार को एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष और अन्य वकीलों ने ही इस निर्णय का विरोध कर दिया। 

Read More

मुख्यमंत्री स्व-रोजगार एवं कौशल सम्मेलन 11 से 30 नवम्बर तक

झाबुआ सहित प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय पर मुख्यमंत्री स्व-रोजगार एवं कौशल सम्मेलन 11 से 30 नवम्बर तक आयोजित किए जाएंगे। सम्मेलन में विभिन्न विभागों द्वारा संचालित स्व-रोजगार योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी। 

Read More

शासकीय सेवको को जीवन में संबंध मूल्यो की दी गई जानकारी

आज जिला कार्यालय उप संचालक सामाजिक न्याय झाबुआ के शासकीय सेवको के लिए अल्प विराम कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

अल्प विराम कार्यक्रम में नोडल अधिकारी आनंद विभाग एवं उप संचालक जनसम्पर्क श्रीमती अनुराधा गहरवाल ने अल्प विराम कार्यक्रम का संचालन किया। 

Read More

मुख्यमंत्री के निर्देश पर श्रीमती माया सिंह ने एकता परिषद के सदस्यों से सौजन्य भेंट की

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर मध्यप्रदेश सरकार ने स्वत: ही आर्थिक रूप से कमजोर, भूमिहीन एवं अनुसूचित जन जाति वर्ग के हित में कारगर कदम उठाए हैं। इन वर्गों की अन्य जायज मांगों को भी पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार पूरी शिद्दत के साथ प्रयास करेगी। यह बात प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने एकता परिषद के संस्थापक सदस्य और गांधीवादी श्री राजगोपाल पीव्ही तथा एकता परिषद के अन्य प्रतिनिधियों से चर्चा के दौरान कही। मुख्यमंत्री के निर्देश पर श्रीमती माया सिंह ने आज एकता परिषद के प्रतिनिधियों से सौजन्य भेंट की।

Read More

मुख्यमंत्री कप प्रतियोगिता का शुभारंभ 10 नवम्बर से

कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी एवं पुलिस अधीक्षक श्री प्रशान्त खरे के निर्देशन में मुख्यमंत्री कप प्रतियोगिता का शुभारंभ 10 नवम्बर 2017 से किया जावेगा। आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं के अन्तर्गत युवाओं को खेलो के प्रति जागरूक करने की पहल ब्लॉक एवं जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं के माध्यम से सुनिश्चित की जावेगी। 

Read More