mp mirror logo

बवाना उपचुनाव में जीत से AAP गदगद, बीजेपी ने स्वीकारी हार

बवाना विधानसभा उपचुनाव 2017 में मिली जीत से आम आदमी पार्टी में खुशी की लहर हैं. सोमवार को फैसला आते ही कार्यकर्ताओं से लेकर पार्टी नेताओं तक सब ने राहत की सांस ली. आम आदमी पार्टी ने बवाना की ज़िम्मेदारी गोपाल राय को दी थी और जीत के बाद उन्होंने इसे लोकतंत्र की जीत बताया हैं सथ ही उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार वेद प्रकाश को धोखेबाज़ कहा और बोला कि दिल्ली को धोखेबाज लोग बर्दाश्त नहीं हैं गोपाल राय ने कहा कि जनता ने दिल्ली सरकार के कामकाज पर पार्टी को जिताया है.

Read More

कांग्रेस गुजरात में एनसीपी से नहीं करेगी गठबंधन

नई दिल्ली। कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन बनाने की कसरत भले कर रही है मगर अपने सबसे पुराने साथियों में शामिल एनसीपी के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव में वह कोई गठबंधन नहीं करेगी।

गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सोलंकी के अनुसार एनसीपी सूबे में भाजपा की 'बी' टीम की तरह काम कर रही है। ऐसे में एनसीपी के साथ गठबंधन के लिए प्रदेश कांग्रेस तैयार नहीं है। गुजरात कांग्रेस के इस बेबाक रुख को सोलंकी ने बकायदा लिखित रूप में पार्टी हाईकमान को सौंप दिया है।

Read More

मायावती के बाद सोनिया, राहुल ने भी दिया लालू को झटका; राजद की पटना रैली में नहीं जाएंगे

बीजेपी के खिलाफ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को अकेले ही अपनी रैली का आयोजन करना होगा। लगभग सभी मुख्य विपक्षी दलों के सुप्रीम नेता, उनकी रैली में शामिल नहीं हो पाएंगे। कांग्रेस राजद और उसकी रैली को समर्थन दे रही है लेकिन पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी या उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस रैली में शामिल नहीं होंगे। पटना में प्रेस वार्ता के दौरान लालू ने इस बात की पुष्टि की हैं। हालांकि रविवार(27 अगस्त) को पटना में आयोजित इस रैली में गुलाम नबी आजाद कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Read More

केरल के मुख्यमंत्री को बड़ी राहत, एनएनसी लावालिन केस में हुए बरी

तिरुवनंतपुरम। केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। उन्हें एनएनसी-लावालिन केस में सभी आरोपों से कोर्ट ने बरी कर दिया है। उच्च न्यायालय ने सीबीआई की याचिका को खारिज कर दिया और कहा कि उन्हें खजाने के नुकसान के लिए जवाबदेह नहीं ठहराया जा सकता है।

Read More

पूर्व रेल मंत्री और कांग्रेस नेता पवन बंसल के बेटे के ठिकानों पर आयकर ने छापेमारी की

आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सात स्थानों पर छापे मारे गए. इनमें हिमाचल प्रदेश में सोलन, हरियाणा में पंचकूला, मुंबई और चंडीगढ़ शामिल हैं.

चंडीगढ़ ।पूर्व रेल मंत्री और कांग्रेस नेता पवन बंसल के बेटे अमित बंसल के ठिकानों पर देर रात इनकम टैक्स ने छापेमारी की है. ये पड़ताल अभी भी जारी है .पूर्व रेल मंत्री और अमित के पिता पवन बंसल ने बताया कि आयकर विभाग सर्च कर रहा है न की छापेमारी . उल्लेखनीय है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री पर भी घोटालों के आरोप लगे थे इसके बाद उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

Read More

अगले चुनाव में 70 से ज्यादा विधायकों के टिकट काट सकती है भाजपा

भोपाल। अमित शाह के तीन दिवसीय प्रवास में दर्जनभर बैठक और कोरग्रुप के साथ हुए मंथन में पार्टी ने मिशन 2018 का जो रोडमैप तैयार किया है, उसका लक्ष्य साफ है हर कीमत पर मध्यप्रदेश में सरकार बनाना। पार्टी ने शाह के दौरे के साथ ही इसकी कवायद शुरू भी कर दी है। शाह के साथ हुए मंथन में मौजूदा 166 विधायकों के सर्वे और संगठन द्वारा तैयार खुफिया रिपोर्ट कार्ड की समीक्षा भी की गई। इसमें 70 से ज्यादा विधायकों को चुनाव जीतने लायक नहीं माना गया है।

Read More

पश्चिम बंगाल पालिका चुनाव: कांग्रेस-लेफ्ट साफ, TMC की जीत, बीजेपी दूसरे नंबर पर

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में 2018 के महत्वपूर्ण पंचायत चुनावों से पहले नगर निकाय चुनावों में तृणमूल कांग्रेस की एकतरफा जीत ने ममता को और ताकतवर बना दिया है। इस जीत के बीच बीजेपी के उभार और कांग्रेस-लेफ्ट के साफ होने को बंगाल की बदलती राजनीतिक तस्वीर के रूप में देखा जा रहा है। तृणमूल कांग्रेस ने सभी सात निकायों पर कब्जा जमाते हुए 148 वॉर्ड में से 140 पर जीत दर्ज की है। वहीं, वाम दलों को तीसरे स्थान पर छोड़ते हुए बीजेपी अधिकतर स्थानों पर दूसरे पायदान पर रही। कांग्रेस को एक भी वॉर्ड पर जीत नसीब नहीं हुई है।

Read More

आज पटना में नीतीश कुमार को चुनौती देंगे शरद यादव: जदयू कार्यकारिणी के जवाब में “जन अदालत”

पटना में आज नीतीश कुमार और शरद यादव की अगुवाई वाले जदयू के प्रतिद्वंद्वी धड़े पटना में अपनी अलग-अलग बैठकें करेंगे, जिससे ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि पार्टी जल्द ही पार्टी दो फाड़ हो सकती है । जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार 19 अगस्त को पटना में अपने सरकारी आवास पर पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है, जिसमें पार्टी भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने का न्यौता औपचारिक तौर पर स्वीकार कर सकती है ।

Read More

कांग्रेस के लिए बड़ा मौका है बवाना उपचुनाव

दिल्ली की राजनीति में हाशिए पर पहुंच गई कांग्रेस के लिए 23 अगस्त को होने वाला बवाना (सुरक्षित) विधानसभा उपचुनाव एक बड़ा मौका है। तीन लाख से ज्यादा मतदाता वाले इस सीट का समीकरण कांग्रेस के अनुकूल रहा है जिसे पिछले चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने पक्ष में कर लिया था। फरवरी 2015 के विधानसभा चुनावों में ‘आप’ को मिली प्रचंड जीत के बाद दिल्ली के हर चुनाव में आप का असर घटता ही जा रहा है। 

Read More

चुनाव आयुक्त का राजनीतिक दलों पर प्रहार, 'विधायकों की खरीद-फरोख्त चुनावी मैनेजमेंट बना'

नई दिल्ली : चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि आजकल हर हाल में चुनाव जीतने का चलन बना है. रावत ने कहा, “लोकतंत्र तब फलता-फूलता है जब चुनाव पारदर्शी, निष्पक्ष और मुक्त हों. लेकिन ऐसा लगता है कि स्वार्थी आदमी सबसे ज्यादा जोर इस बात पर देता है कि उसे हर हाल में जीत हासिल करनी है और खुद को नैतिक आग्रहों से मुक्त रखता है.”

Read More