mp mirror logo

बीजेपी नेता ने लगाया आरोप, नेशनल हेरल्ड के ‘रीलॉन्च’ के लिए कांग्रेस ने रद्द किया कर्नाटक विधान सभा का सत्र

जवाहरलाल नेहरू द्वारा स्थापित अखबार नेशनल हेरल्ड सोमवार (12 जून) को कर्नाटक के बेंगलुरु में दोबारा लॉन्च किया गया। जवाहरलाल नेहरू द्वारा 1938 में शुरू किया गया ये अखबार अब साप्ताहिक रूप से प्रकाशित होगा। उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने आजादी की 70वीं वर्षगाठ के मौके पर नेशनल हेरल्ड की एक विशेष स्मारिका भी लॉन्च की। वहीं भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा की कार्यकारिणी की सदस्य प्रीति गांधी ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए आरोप लगाया है कि कर्नाटक विधान सभा का सत्र सोमवार को इसलिए रद्द कर दिया गया ताकि उसके नेता अखबार के रीलॉन्च कार्यक्रम में शामिल हो सकें। 

Read More

राष्ट्रपति का उम्मीदवार चुनने के लिए अमित शाह ने बनाई 3 सदस्य कमेटी

भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए राजनीतिक दलं से चर्चा करके एकराय से राष्ट्रपति उम्मीदवार चुनने के लिए तीन सदस्यों की एक कमेटी बनाई है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा बनाई इस कमेटी में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू इस कमेटी के सदस्य हैं।

Read More

SCO के मंच से पीएम मोदी की स्‍पीच के दौरान देखने लायक था नवाज शरीफ का चेहरा

शंघाई कॉपरेशन समिट के दौरान भारत और पाकिस्‍तान को इसका स्‍थाई सदस्‍य घोषित कर दिया गया। भारत को करीब 12 वर्षों के बाद इसमें एंट्री मिली है। यह मौका बेहद खास था। खास महज इसलिए ही नहीं कि इसमें भारत को इतने वर्षों के बाद एंट्री मिली, बल्कि खास इसलिए है क्‍योंकि भारत और पाकिस्‍तान एक ही मंच पर आमने-सामने थे। अस्ताना में हुए वार्षिक सम्मेलन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग भी मौजूद थे। इसमें भाषण देते हुए मोदी ने एक साथ इन दोनों देशों को निशाने पर लिया।

Read More

किसान आंदोलन का अनुमान लगाने में चूक गए शिवराज सिंह चौहान!

भोपाल: राजनीति की चौसर पर विरोधियों की रणनीति का अनुमान लगाकर चाल चलने में माहिर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहली बार बड़ी चूक कर गए है. उनके किसान पुत्र होने के दावे पर ही सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि सड़कों पर उतरे किसानों पर गोलियां दागी गई हैं, नतीजतन किसान हिंसक हो गए हैं.

राज्य में बीते 11 वर्षों से चौहान मुख्यमंत्री हैं. इस दौरान उन्होंने अपने को किसानों के बीच उनका सबसे बड़ा हमदर्द बताने का कोई भी मौका नहीं गंवाया. यही कारण रहा कि चौहान के मुख्यमंत्रित्व काल में हुए सभी विधानसभा और लोकसभा चुनावों में भाजपा को बड़ी कामयाबी मिली.

Read More

शिवसेना के मुखपत्र सामना में बीजेपी पर तंज- पैसा हो तो चांद पर भी चुनाव जीता जा सकता है

नई दिल्ली: शिवसेना ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा है कि उसने ‘‘नोटबंदी का चाबुक’’ चलाकर कर्ज में दबे किसानों को गहरी निराशा में धकेला और उनके खेतों को बर्बाद हो जाने दिया. एक ऐसे समय में जब उद्योग जगत और सेवा क्षेत्र को विकास के लिए एक के बाद एक प्रोत्साहन मिल रहे हैं, ऐसे में कृषि क्षेत्र के प्रति सरकार की बेपरवाही पर शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में सवाल उठाया.

Read More

राहुल गांधी के खाट कांड के बाद अब योगी के कार्यक्रम में मची लूट

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम में खाट के लिए मची लूट काफी चर्चा में रही। अब ऐसा ही कुछ यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ के कार्यक्रम में हुआ। अलीगढ़ में आयोजित योगी के एक कार्यक्रम के दौरान डस्टबिन को लेकर लूट मच गई। लूट में बूढ़े, बच्चे से लेकर महिलाएं तक शामिल रहीं। किसी ने इस मौके को जाया नहीं किया और जिसको जितना मिला सब लेकर निकल लिए। जिसकी जितनी ताकत वह उतने ही डस्टबिन अपने साथ ले गया है। इस पूरी घटना के दौरान पुलिस खड़ी रही।

Read More

अध्यक्ष पद छोड़ सकती हैं कांग्रेस प्रमुख सोनिया

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी 15 अक्तूबर तक पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ सकती हैं। इससे इस पद की जिम्मेदारी उठाने के लिए राहुल गांधी का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा। कांगे्रस की निर्णय करने वाली सबसे बड़ी इकाई कांगे्रस कार्यसमिति की मंगलवार को आयोजित बैठक में पार्टी के आंतरिक चुनाव कार्यक्रम को मंजूरी दी गई। इस प्रक्रिया को 15 अक्तूबर तक पूरा किया जाना है। 

Read More

कांग्रेस कार्य समिति की महत्वपूर्ण बैठक जारी, राष्ट्रपति चुनाव पर होगी चर्चा

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक हो रही है जिसमें देश के मौजूदा राजनीतिक हालात और आगामी राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा होनी है।
कांग्रेस की सर्वोच्च इकाई सीडब्ल्यूसी की बैठक सोनिया गांधी के आवास पर हो रही है और इसमें पाटीर् उपाध्यक्ष राहुल गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद हैं।

Read More

योगी सरकार राम मंदिर निर्माण के वायदे पर अडिग : कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही

बलिया: उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा है कि राज्य की योगी सरकार अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर जनता से किए गए वायदे को पूरा करने पर अडिग है और इस मसले का न्यायसंगत तथा संवैधानिक तरीके से ही हल निकाला जाएगा. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के तीन वर्ष पूरे होने के अवसर पर एक कार्यक्रम में भाग लेने रविवार की शाम बलिया आये कृषि मंत्री शाही ने कहा कि भाजपा ने राम मंदिर को लेकर जो भी वायदा किया है, वह उस पर अडिग है. उन्होंने स्पष्ट किया कि राम मंदिर मसले का न्यायसंगत व संवैधानिक तरीके से ही हल निकलेगा.

Read More

अमित शाह के मिशन 2019 का दांव और पशु कारोबार पर रोक का पेंच

अमित शाह मिशन 2019 के मद्देनजर तकरीबन 100 दिनों के राष्‍ट्रव्‍यापी दौरे पर निकल गए हैं. इस कड़ी में त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के बाद शुक्रवार से वह तीन दिनों के केरल दौरे पर जा रहे हैं. दरअसल 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी उन राज्‍यों पर अधिक फोकस करना चाहती है जहां पिछली बार उसका प्रदर्शन कमजोर रहा था. इस कड़ी में केरल, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना जैसे राज्‍य हैं. अमित शाह इन राज्‍यों में बीजेपी को मजबूत करने की कोशिशें कर रहे हैं.

Read More