mp mirror logo

गुजरात मिशन पर पहुंचे राहुल गांधी ने GST पर सरकार को फिर घेरा, कहा- हिन्दुस्तान को 5 अलग-अलग टैक्स नहीं चाहिए

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएसटी को लेकर कल की गई सरकार की घोषणाओं की तारीफ की. उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत अक्षरधाम मंदिर में जाकर की जहां वह सीधे एयरपोर्ट से पहुंचे थे.  इसके बाद उन्होंने गांधीनगर के ही  चिलोबा में लोगों से रुबरु होते हुए कहा, अच्छी बात है, कांग्रेस पार्टी और हिन्दुस्तान की जनता ने बीजेपी पर दबाव डाला और 20 फीसदी से काफी आइटम उन्होंने 18 फीसदी में ला दिए.

Read More

यूपी निकाय चुनाव प्रचार: मुज़फ्फरनगर का था प्लान, पर अब योगी आदित्य नाथ अयोध्या से शुरू करेंगे अभियान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य मे हो रहे निकाय चुनावों के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत 14 नवंबर से अयोध्या में करेंगे। उत्तर प्रदेश सरकार के सूत्रों के अनुसार पहले सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार (नौ नवंबर) को मुजफ्फरनगर से ये प्रचार अभियान शुरू करने वाले थे लेकिन बाद में इसमें परिवर्तन कर दिया गया। यूपी बीजेपी के प्रवक्ता चंद्र मोहन ने कहा कि अयोध्या के ऐतिहासिक महत्व को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। 

Read More

नोटबंदी का एक साल : राहुल गांधी ने कहा- यह फैसला एक त्रासदी

नई दिल्‍ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है और इस निर्णय को बड़ी त्रासदी बताया. इसके साथ ही कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने कहा कि नोटबंदी ने लाखों लोगों के जीवन और आजीविका को नष्ट कर दिया. 

राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'नोटबंदी एक त्रासदी है. हम लाखों ईमानदार भारतीयों के साथ खड़े हैं, जिनका जीवन और आजीविका को प्रधानमंत्री के विचारहीन फैसले ने नष्ट कर दिया'.

Read More

हिमाचल चुनाव: प्रचार के लिए एक दिन का समय शेष, बीजेपी-कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंकी

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नौ नवंबर को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार के खत्म होने में अब 24 घंटे से भी कम का समय बचा है और वरिष्ठ भाजपा नेता धुआंधार प्रचार में लगे हुए हैं. बड़ी संख्या में नेता इस पर्वतीय राज्य में जमे हुए हैं और उन्होंने आज रैलियों को संबोधित किया. गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हिमाचल प्रदेश पहुंचे.

Read More

गुजरात चुनावः बीजेपी 14 नवंबर को जारी करेगी प्रत्याशियों की लिस्ट-सूत्र

नई दिल्लीः गुजरात के चुनावी महासमर में मंगलवार को बीजेपी ने अपने 'गुजरात गौरव महासंपर्क अभियान' की शुरुआत की. इस अभियान के जरिए पार्टी अपने 22 साल के शासन के दौरान किए गए विकास कार्यों को जनता से सीधे संपर्क कर बताएगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को अहमदाबाद के नारनपुरा विधानसभा क्षेत्र से इस अभियान की शुरुआत की. 

Read More

अरविंद केजरीवाल हमला:शिवराज सरकार ने जनता को आम की तरह चूसा, गुठली की तरह फेंक दिया

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर रविवार को जमकर हमला बोला। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित आम आदमी पार्टी की शंखनाद रैली में अरविंद केजरीवाल ने शिवराज को निशाने पर लेते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश को आम की तरह चूस लिया है। 

Read More

बीजेपी सांसद ने भगत सिंह से कर दी कन्हैया कुमार की तुलना, भड़के भाजपाई तो भाषण बीच में ही छोड़ भागे

अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहने वाले बीजेपी सांसद भोला सिंह एक बार फिर विवादों में घिऱ गए हैँ। शुक्रवार को बेगुसराय में आयोजित बीजेपी के नेता कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में कई भाजपा नेता शरीक हुए थे। इस कार्यक्रम में सांसद भोला सिंह भी पहुंचे थे। जनसभा को संबोधित करते हुए भोला सिंह ने कुछ ऐसा कह दिया, जिसके कारण बीजेपी नेता और कार्यकर्ता भड़क गए।

Read More

विस चुनाव : 100 बूथों वाले मनाली विधानसभा क्षेत्र में पंहुची EVMs

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नौ नवंबर को पूरे प्रदेश में वोट डाले जाएंगे. इसे लेकर निर्वाचन आयोग ने भी अपनी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं. सभी मतदान केंद्रों के लिए ईवीएम और वीवीपैट मशीनें लगभग पहुंचानी शुरु कर दी है.

इसी के चलते लगभग 100 पोलिंग बूथ वाले मनाली विधानसभा क्षेत्र में मतदान को लेकर पुलिस की कडी सुरक्षा के बीच में वीरवार को ईवीएम और और वीवीपैट मशीनों को मनाली पंहुचाया गया हैं. इन्हें अब पूर्ण रूप से जांच एवं सभी तैयारियां पूर्ण करने के बाद पोलिंग एजेंटों को सौंपा जाएगा.

Read More

कांगड़ा में चुनावी रैली: कांग्रेस पर खूब बरसे पीएम नरेंद्र मोदी, कहा-हिमाचल में ‘पांच राक्षस’

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक चुनावी रैली को गुरूवार को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कांग्रेस भ्रष्टाचार से लड़ने की बात करती है जबकि उसके खुद के मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं और राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी ‘लॉंिफग क्लब’ बन गई है।  प्रधानमंत्री मोदी ने कांगड़ा के रैहन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिन्होंने हिमाचल को लूटा उन्हें विदाई देने का वक्त आ गया है । जनता हिमाचल में रिकार्ड तोड़ मतों से भाजपा सरकार बनाये। तभी कांग्रेस को सबक मिलेगा। उन्होंने जनता से अपील की कि चुनाव में हराकर कांग्रेस को सजा देनी चाहिए। कांग्रेस महात्मा गांधी वाली पार्टी नहीं रही। कांग्रेस जातिवाद का जहर फैलाने वाली बन गई है।

Read More

हार्दिक कांग्रेस में शामिल होंगे,बताया पार्टी ने 5 में से 4 मांगें मान ली हैं

भावनगर. जैसी कि संभावना थी हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं । कांग्रेस और पाटीदार नेताओं के बीच सोमवार को मीटिंग हुई। हार्दिक पटेल मीटिंग में तो शामिल नहीं हुए लेकिन बाद में मीडिया से बात उन्होंने ही की। कहा- कांग्रेस ने हमारी पांच में से चार मांगें मान ली हैं। आरक्षण को कांग्रेस ने टेक्निकल मुद्दा बताया है। ये भरोसा दिलाया है कि वो इस पर विचार करेगी। 

Read More