mp mirror logo

गुजरात: विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के लिए खुशखबरी, निकाय उपचुनाव में जीतीं 8 में से 6 सीटें

गुजरात निकाय उपचुनाव के परिणामों में भारतीय जनता पार्टी के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। भाजपा ने आठ में से छह सीटों पर कब्जा जमाया है। गुजरात की सात नगर निकाय और एक पंचायत सीट के उपचुनाव के परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए हैं। इंडिया टुडे.क़ॉम की रिपोर्ट के मुताबिक नगर निकाय की 7 सीटों में से भाजपा ने 5 सीटों पर जीत हासिल की है, वहीं तालुका पंचायत सीट पर भी परिणाम भाजपा के पक्ष में गया है। 

Read More

राहुल ने पूछा, ‘RSS की शाखा में महिलाओं को शॉर्ट्स में देखा है क्या?

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस से जुड़े संगठन महिलाओं के साथ भेदभाव करते हैं। गुजरात के अकोटा में आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा, ‘इनका (बीजेपी) मेन संगठन आरएसएस है। कितनी महिलाएं हैं आरएसएस में? कभी शाखा में महिलाओं को देखा है शॉर्ट्स में? मैंने तो नहीं देखा।’ 

Read More

लोकसभा विधानसभा चुनाव: अभी कानूनी अड़चनें दूर करने में लगेगा समय

चुनाव आयोग अगले साल सितम्बर तक लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ नहीं करा सकता. हालांकि 30, सितम्बर, 2018 के बाद पर्याप्त ईवीमएम और वीवीपीएट मशीनें उपलब्ध हो जाएंगी.

Read More

अखिलेश यादव फिर बने सपा अध्यक्ष, मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव नहीं थे मौजूद, उठे सवाल

आगरा: मोहब्बत की नगरी आगरा में अखिलेश यादव को पद तो मिला लेकिन पिता मुलायम सिंह यादव का प्यार नहीं मिला. आज दोबारा निर्विरोध समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष चुने गए. ताजनगरी आगरा में चल रहे सपा के दसवें राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान उन्हें पार्टी का अध्यक्ष चुना गया. वह लगातार दूसरी बार दल के अध्यक्ष चुने गए हैं.

Read More

सीएम योगी ने शुरू की किचेरी से कन्नूर तक 10 किमी की पदयात्रा

लखनऊ। भाजपा ने वामपंथियों के इलाके में कमल खिलाने की तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी कड़ी में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को किचेरी से कन्नूर तक पदयात्रा पर निकले। यह पदयात्रा 10 किमी लंबी है और इसके लिए सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं।

Read More

'कांग्रेस किसानों के नाम पर बहा रही घड़ियाली आंसू'

अलवर जिले के डीआरडीए सभागार में मंगलवार को राजस्थआन के पंचायती राज्य मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने जिला परिषद सभागार में सभी विभाग अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ जिला पंचायती राज की सभी योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की.

मंत्री राठौड़ ने कांग्रेस पार्टी पर किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाने के आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों के लिए पार्टी द्वारा जो काम किए हैं उससे किसान भाजपा के साथ है इसलिए कांग्रेस के नेता किसानों के नाम पर घटिया राजनीति कर रहे हैं.

Read More

अरविंद केजरीवाल प्रमुख सचिव एमएम कुट्टी से हुए नाराज, जानें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर विजय घाट में आयोजित कार्यक्रम में दिल्ली के प्रमुख सचिव उपस्थित नहीं हुए. इसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनसे जवाब मांगा है. मुख्यमंत्री के एक सहयोगी ने बताया कि कार्यक्रम में एमएम कुट्टी की अनुपस्थिति को लेकर केजरीवाल ‘अप्रसन्न’ हैं. इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी हिस्सा लिया था और इसका आयोजन दिल्ली सरकार के कला, संस्कृति एवं भाषा विभाग ने किया था.

Read More

भाजपा के मंत्री बोले- अब ताे विरोधी भी कहने लगे हैं कि राम मंदिर बनना चाहिए

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश के चिकित्सा मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने आज भरोसा जताया कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में होगा और 2019 से पहले वहां एक भव्य राम मंदिर बनेगा. मुस्लिम समुदाय से भी भाई बहन सामने आकर कहेंगे कि वे राम मंदिर चाहते हैं और यह बदलाव वह देख रहे हैं.यहां विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय परिसर में स्वामी ब्रह्मयोगानंद की पुस्तक “संपूर्ण भारत, परम वैभव भारत” का विमोचन करने आए चिकित्सा मंत्री ने कहा, मेरे विचार से राम मंदिर पहले से वहां है, हमें एक भव्य राम मंदिर बनाना है. 

Read More

संकट में बिहार कांग्रेस, बर्खास्त अध्यक्ष के पाले में खड़े हुए 27 में से 26 विधायक

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी ने पद से हटाए जाने के फैसले को अपना “अपमान” बताया था।

नई दिल्ली। कांग्रेस आलाकमान द्वारा अशोक चौधरी को हटाकर कौकब कादरी को बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पद सौंपना राज्य के कांग्रेस नेताओं को रास नहीं आता दिख रहा है।

Read More

कांग्रेस नेता पर भड़का पूर्व सैनिक, कहा- सेना को राजनीति में घसीटोगे तो छोड़ूंगा नहीं..चाहे जेल भी जाना पड़े

सेना को राजनीति में घसीटने पर एक टीवी डिबेट में पूर्व सैनिक का गुस्सा कांग्रेसी नेता पर फूटा। उन्होंने कांग्रेसी नेता को घेरते हुए कहा कि “आप लोग इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के बलिदान की रक्षा नहीं कर पा रहे हैं। सैनिकों के लिए सारी पार्टियां एक हैं। कोई भी पार्टी सैनिकों को राजनीति में न घसीटे। अगर मेरे सामने कोई सेना को गाली देगा, तो मैं जेल तक चला जाऊंगा।” मंगलवार शाम एक हिंदी न्यूज चैनल पर भारत-पाकिस्तान को लेकर डिबेट हो रही थी। 

Read More