mp mirror logo

योगी के मंत्री के फिर बिगड़े बोल, जनसभा में कहा- "बाटी-चोखा कच्चा वोट, दारू मुर्गा पक्का वोट"

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग दिव्यांग कल्याण मंत्री और भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर आए दिन अपने विवादित बयानबाजी के लिए मीडिया की सुर्खियों में रहते हैं. रविवार को वह बलरामपुर के रेहराबाजार क्षेत्र के त्रिमुहानी में सुहेलदेव भारतीय समाज के अति दलित व अति पिछड़ा वर्ग भागीदारी सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे. उस समय एक बार फिर उन्होंने कुछ ऐसी बात कही जो बेहद आपत्तिजनक थी. उन्होंने वोटरों को लेकर बहुत ही खराब टिप्पणी की.

Read More

योगी आदित्यनाथ समेत कई राजनेताओं पर दर्ज मुकदमे होंगे वापस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत कई राजनेताओं के खिलाफ दर्ज करीब 20 हजार राजनीतिक मुकदमों की वापसी की कवायद शुरू हो गई है. 21 दिसंबर को विधानसभा के शीतकालीन सत्र में विधेयक पास होने के बाद अब शासन की तरफ से जिला प्रशासन को मुकदमे वापसी के लिए पत्र भेजा गया है.

दरअसल विधानसभा में यूपीकोका बिल को लेकर जारी बहस के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि 20 हजार राजनीतिक मुकदमे वापस होंगे. जिसके बाद 21 दिसंबर को ही उत्तर प्रदेश दंड विधि (अपराधों का शमन और विचारणों का उपशमन) (संशोधन) विधेयक, 2017 भी पेश कर दिया.

Read More

राहुल गांधी के फिल्म देखने पर BJP ने कसा तंज

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इस वक्त कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साथ रही है। गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के ऐलान वाले दिन राहुल गांधी द्वारा फिल्म देखने जाने को लेकर बीजेपी के नेता लगातार ही कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला बोल रहे हैं। बीजेपी द्वारा यह सवाल किया जा रहा है कि राहुल गांधी ऐसा कैसे कर सकते हैं। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि जिस वक्त कांग्रेस अध्यक्ष को अपनी हार का आंकलन करना चाहिए था वह फिल्म देख रहे थे। इन हमलों के बीच अब समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने राहुल गांधी का बचाव किया है और बीजेपी को ओछी पार्टी कहा है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी की सोच बहुत ही संकीर्ण है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन्होंने कहा, ‘इतनी संकीर्ण सोच क्यों है? यह किसी की पर्सनल लाइफ में दखल देने जैसा है। अगर अब कोई उस दिन अपनी सुहागरात मना लेता तो क्या उस पर भी सवाल किया जाता। वो पूछते कि ये सुहागरात क्यों मना रहा है?’

Read More

क्रिसमस के विरोध पर अखिलेश ने कहा- सभी त्योहारों को मनाने वाला देश है भारत

अलीगढ़ में हिन्दू जागरण मंच द्वारा स्कूल और कॉलेज में क्रिसमस मनाने के विरोध में लिखे गए पत्र पर समजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को लखनऊ में कहा कि ऐसे फरमान देश की संस्कृति और परम्परा को तोड़ने वाले हैं.

Read More

उत्तर प्रदेश के हर गांव शहर को मिलेगी 24 घंटे बिजली : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में आगामी बिजली योजनाओं पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश के हर घर को 24 घंटे बिजली मिले. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में मुफ्त बिजली कनेक्शन के तहत सरकार अब तक 21 लाख से अधिक बिजली कनेक्शन दे चुकी है.

Read More

Gujarat Election 2017: बिहार, यूपी की सही भविष्यवाणी करने वाले विश्लेषक का आकलन

बिहार और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों की सटीक भविष्यवाणी करने वाले सुरजीत एस. भल्ला ने गुजरात चुनाव के बारे में दिलचस्प पूर्वानुमान लगाया है। उनका कहना है कि गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा को सौ से कम सीटें आने के जीरो चांस हैं। लेकिन, 130 से ज्यादा सीटें भी नहीं आएंगी। ऐसे में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की 150 सीटें आने की भविष्यवाणी सही नहीं होने जा रही है। इसको लेकर उन्होंने अपने विश्लेषण के आधार पर आंकड़े भी दिए हैं।

Read More

कांग्रेस में राहुल राज

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सोमवार को पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया। वे निर्विरोध चुने गए। कांग्रेस के इस शीर्ष पद के लिए केवल राहुल गांधी ने ही नामांकन किया था। उनके सभी 89 नामांकन पत्र सही पाए गए। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव अधिकारी मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने उनके अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की। राहुल गांधी 16 दिसंबर को अपना काम संभालेंगे। इस एलान के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय के सामने कार्यकर्ताओं ने ढोल बजाकर और पटाखे फोड़कर अपनी खुशी का इजहार किया।

Read More

गुजरात विधानसभा चुनाव:फर्स्ट फेस की 89 सीटों पर हो रही है बंपर वोटिंग

अहमदाबाद । गुजरात विधानसभा के लिए पहले चरण में दक्षिण और सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र की सीटों पर  वोट डाले जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में हो रहे चुनाव को इस बार मोदी और राज्य के ताबड़तोड़ चुनावी दौरे कर रहे तथा कांग्रेस के अगले अध्यक्ष बनने जा रहे राहुल गांधी के बीच प्रतिष्ठा की सीधी जंग माना जा रहा है।

आज सुबह 8बजे से प्रथम चरण की 89 सीटों पर मतदान शुरू हुआ।लोगों के उत्साह का आलम यह है कि कई पोलिंग स्टेशन पर सुबह 6 बजे से ही वोटर्स का पहुँचना शुरू हो गया था ।8 बजते ही पोलिंग स्टेशन पर लाइनें लगना शुरू हो गया था।महिलाओं में अधिक उत्साह देखा गया।उनका कहना था कि विकास के लिए वोट करेंगी।

Read More

बीजेपी सांसद नाना पटोले ने लोकसभा से दिया इस्‍तीफा

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के नेता नाना पटोले ने शुक्रवार को घोषणा की कि उन्होंने लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और पार्टी भी छोड़ दी है. भंडारा-गोंदिया से सांसद पटोले ने कहा कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के कार्यालय को और भाजपा नेतृत्व को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. बताया जा रहा है कि वह किसानों के मुद्दे पर पार्टी से नाराज चल रहे थे. 

Read More

पीएम मोदी बोले, मणिशंकर अय्यर पाकिस्‍तान में मेरी सुपारी देने गए थे?

बनासकांठा : बनासकांठा के भाभर में पीएम नरेद्र मोदी ने कहा कि मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान दौरे पर दिए बयान को लेकर कहा कि वह पाक में कह रहे थे कि जब तक हम मोदी को रास्ते से नहीं हटाएंगे, तब तक दोनों देशों में संबंध अच्छे नहीं होंगे. पीएम मोदी ने कहा कि क्या वह मेरी सुपारी देने के लिए पाकिस्तान गए थे.मेरे पास लोगों का आशीर्वाद है. 

Read More