mp mirror logo

राहुल गांधी में नरेन्द्र मोदी को टक्कर देने की कूवत नहीं- कांग्रेस सांसदों की निजी बातचीत

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी भले ही राहुल गांधी को अपना चेहरा बनाने की सोच रही हो, लेकिन कांग्रेस के कई ऐसे नेता और सांसद हैं जिन्हें राहुल गांधी की काबिलियत पर शक है। ऐसे नेता निजी बातचीत में स्वीकार भी करते हैं कि 2019 के आम चुनाव में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी में पीएम नरेन्द्र मोदी को टक्कर देने की करिश्माई नेतृत्व क्षमता मौजूद नहीं है। 

Read More

गुजरात कांग्रेस में भगदड़, 2 और विधायकों ने दिया इस्तीफा

बिहार कांग्रेस के बाद अब गुजरात कांग्रेस में बड़ी फूट की खबर है. गुरुवार को पहले कांग्रेस के तीन विधायक बीजेपी में शामिल हुए, शुक्रवार को दो और विधायकों ने इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस के 6 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें थी. अभी दो का इस्तीफा सामने आया है. गुरुवार को 3 ने इस्तीफा दिया था. अब राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. कांग्रेस के बड़े नेता अहमद पटेल को चुनाव में मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है.

Read More

पार्टी के बाद अब राज्यसभा में चलेगी ‘चाणक्य नीति’, जानिए क्या होगा असर?

2014 के लोकसभा चुनाव में अपनी चाणक्य नीति के दम पर उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 80 में 73 सीटें दिलवाने के बाद अमित शाह राष्ट्रीय राजनीति में एक बड़ा चेहरा बनकर उभरे. अब अध्यक्ष अमित शाह अब राज्यसभा में जाएंगे. अमित शाह ने राज्यसभा के लिए अपना नॉमिनेशन कर दिया है. आंकड़ों की मानें, तो उन्हें चुनाव जीतने में कोई परेशानी नहीं होगी. ये पहली बार होगा कि अमित शाह सांसद बनेंगे. अमित शाह के राज्यसभा में जाने के कुछ बड़े मायने हैं

Read More

तेजस्वी को किया बेनकाब, छोटे मोदी के रोल को न करें नजरअंदाज

पिछले 24 घंटे में बिहार में सत्ता का समीकरण बदल चुका है. बड़े भाई-छोटे भाई लालू और नीतीश की जोड़ी टूट गई है और अब नीतीश-मोदी की दोस्ती के चर्चे आम हैं. नीतीश फिर से एनडीए के पाले में हैं और इस्तीफे के 15 घंटे के भीतर दोबारा सत्ता संभालने जा रहे हैं. लालू ने इसे नीतीश का धोखा और बीजेपी-जेडीयू का फिक्स्ड मैच बताया तो बीजेपी ने नेचुरल एलायंस. लेकिन आखिर इतना तेज घटनाक्रम कैसे हुआ.

Read More

केजरीवाल का जेठमलानी द्वारा केस लड़ने से इंकार, कहा झूठ बोलते हैं केजरीवाल

नई दिल्ली। राम जेठमलानी अब अरविंद केजरीवाल पर अरुण जेटली द्वारा किए गए मानहानि के मुकदमों को नहीं लड़ेंगे। उन्होंने केजरीवाल को एक पत्र लिखकर मुकदमों में उनकी तरफ से पैरवी करने से इंकान कर दिया है। साथ ही उन्होंने पत्र में अपनी बकाया फीस, जो 2 करोड़ रुपये के
करीब है, उसे भी सेटल करने कहा है।

Read More

बोफोर्स पर ‘उबली’ लोकसभा, कांग्रेस का हंगामा, सदन स्थगित

नई दिल्ली। लोकसभा में सोमवार को बोफोर्स मामले में एक निजी चैनल की रिपोर्ट पर भारी हंगामा हुआ और भाजपा ने इस मामले की सचाई सामने लाने और इस पर आगे पहल किये जाने की मांग की। कांग्रेस सदस्यों को इसका विरोध करते देखा गया और कांग्रेस के कुछ सदस्यों ने आसन के समीप आकर नारेबाजी की और कागज फाड़कर आसन की ओर उछाले।

Read More

राहुल का PM पर बड़ा हमला, बोले- मोदी की नीतियों से जल रहा कश्मीर

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला किया है. राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीर भारत है और भारत कश्मीर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों की वजह से कश्मीर जल रहा है. ये सरकार कश्मीर को संभाल पाने में नाकाम रही है.

Read More

बीजेपी ने मायावती के इस्तीफे को बताया हताशा में किया एक ‘ड्रामा’v

बीजेपी ने राज्यसभा से इस्तीफा देने पर आज बीएसपी सुप्रीमो मायावती को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उनका यह कदम ‘ड्रामा’ है. इसका मकसद भावुकता पैदा कर ‘भ्रम’ पैदा करना है.

नई दिल्ली। बीजेपी ने राज्यसभा से इस्तीफा देने पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उनका यह कदम ‘ड्रामा’ है. इसका मकसद भावुकता पैदा कर ‘भ्रम’ पैदा करना है. बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि लोग अब मायावती से गुमराह नहीं होने वाले .

Read More

मॉब लिंचिंग पर राज्यसभा में हंगामा, सरकार ने कहा- राज्यों को सख्ती के दिए निर्देश

संसद के मानसून सत्र के तीसरे दिन बुधवार को दोनों सदनों में हंगामा हुआ. राज्यसभा में मॉब लिंचिंग और गोहत्या के मुद्दे पर बहस हुई. राज्यसभा में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक में मॉब लिंचिंग और गोरक्षकों के मुद्दे पर बोल दिया है, अगर जरुरत होगी तो PM सदन में बयान देंगे.

अहीर ने कहा कि देश में 5 राज्यों में गोहत्या पर रोक नहीं है, बाकी सभी राज्यों में गोहत्या पर रोक है. मंत्री ने कहा कि मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर राज्य सरकारों को एक्शन लेने के निर्देश दिए गए हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा कि पिछले काफी समय से इस तरह की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है.

Read More

एकदम सटीक है मायावती का 'इस्तीफा दांव', होंगे ये 5 बड़े सियासी फायदे

मंगलवार को संसद का मानसून सत्र शुरू होते ही मायावती अचानक सियासी पर्दे पर आकर छा गईं. बीएसपी सुप्रीमो मायावती सहारनपुर के मुद्दे पर राज्यसभा में बोलने को खड़ी होती हैं, सभापति उन्हें बोलने से रोकते हैं. संसद में रोज ऐसा नजारा देखने को मिलता है. लेकिन यहां हालात कुछ और बन गए. मायावती के तेवर अचानक तल्ख होते हैं और ये कहते हुए वे सदन से बाहर चली जाती हैं कि जब वे अपनी बात नहीं रख सकती तो राज्यसभा की सदस्यता का क्या मतलब. वे ऐलान करती हैं कि आज ही इस्तीफा देंगी और फिर शाम तक इस्तीफा दे देती हैं.

Read More