mp mirror logo

दिल्‍ली विधानसभा में कपिल मिश्रा की पिटाई, AAP विधायकों ने दबोच लिया गला

दिल्‍ली विधानसभा में बुधवार को एक शर्मनाक वाकया सामने आया। आम आदमी पार्टी के विधायकों ने दिल्‍ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा के साथ हाथापाई की। विधायकों ने मिश्रा को घेरकर उनका गला दबाने की कोशिश की। फुटेज में साफ दिख रहा है कि दर्जन भर विधायक कपिल मिश्रा को पकड़ कर पीट रहे हैं। हंगामे के बाद कपिल मिश्रा को मार्शलों ने सदन से बाहर किया।

Read More

केरल के बीफ़ विवाद से कांग्रेस में चिंता

केरल में आयोजित कथित 'बीफ फ़ेस्टिवल' पर छिड़े विवाद के बाद कांग्रेस अपनी छवि को लेकर चिंतित दिख रही है.
कांग्रेस के नेता भी मान रहे हैं कि ये घटना पार्टी की छवि को प्रभावित कर सकती है.
कांग्रेस नेता शकील अहमद ने बीबीसी से कहा, "इस तरह की घटना ग़लत संदेश देती हैं. ऐसी घटना से पार्टी को नुकसान होता है."
वहीं राजनीतिक विश्लेषक भी मानते हैं कि कांग्रेस नेतृत्व को 'अपनी सोच की दिशा बदलनी' होगी और उन्हें दूरगामी रणनीति बनानी होगी."

Read More

नरेंद्र मोदी सरकार ने तीन साल में काम नहीं सिर्फ बातें कीं : बीएसपी सुप्रीमो मायावती

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने नरेंद्र मोदी सरकार की तीन साल की उपलब्धियों को नगण्य बताते हुए कहा है कि बीते तीन सालों में केन्द्र सरकार ने कोई काम नहीं किया सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें की हैं.

बसपा की ओर से जारी मायावती के बयान में मोदी सरकार पर तीन साल की उपलब्धियों को सरकारी विज्ञापनों के जरिये प्रचारित करने के लिए जनता का पैसा पानी की तरह बहाने का भी आरोप लगाया है. 

Read More

राहुल गांधी सहारनपुर के लिए निकले, यूपी प्रशासन ने नहीं दी है इजाजत

राहुल गांधी शनिवार (27 मई) को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के लिए निकल गए। कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अथॉरिटी से इजाजत नहीं मिली है बावजूद इसके वह वहां जा रहे हैं।

Read More

शत्रुघ्न सिन्हा का रजनीकांत के प्रति 'प्यार' और बीजेपी पर 'वार', पढ़ें- क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा का सोशल मीडिया पर खुद की पार्टी के प्रति 'वार' और रजनीकांत के लिए उमड़ा 'प्यार' उन्हें राजनीति में लाने में कामयाब रहता है या नहीं यह तो समय ही बताएगा, लेकिन यह सच है कि उनका 'वार' बताता है कि बीजेपी से लगाव अब खत्म होने के कगार पर पहुंच चुका है.

अभिनेता और बिहार से बीजेपी के सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने रजनीकांत को राजनीति में आने की सलाह दी है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कई ट्वीट के जरिए कहा, रजनीकांत कोई भी राजनीतिक पार्टी ज्‍वाइन करें और लोगों को खुद से जुड़ने का मौका दें. उन्‍होंने रजनीकांत को तमिलनाडु का टाइटैनिक हीरो और भारत का लाल बताया और कहा, 'लोग आपके साथ हैं और सुपरस्‍टार रजनी के साथ जुड़ने को तैयार हैं, किसी और के साथ जुड़ने से बेहतर है कि लोग आपके साथ जुड़ें.

Read More

सोनिया गांधी के लंच के लिए दिल्ली पहुंचीं ममता बनर्जी, पर नहीं आएंगे नीतीश कुमार, अरविंद केजरीवाल को न्योता ही नहीं

जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दल साझा उम्मीदवार उतारने की तैयारी जोर-शोर से कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार (26 मई) को गैर-एनडीए दलों से लंच पर मुलाकात करने वाली हैं। लेकिन खबर है कि बिहार के सीएम और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार इस लंच में नहीं शामिल होंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को इसमें आमंत्रित ही नहीं किया गया है। वहीं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस लंच के लिए दिल्ली पहुंच चुकी हैं।

Read More

स्मृति ईरानी डिग्री मामला पहुंचा दिल्ली हाईकोर्ट

नई दिल्ली: स्मृति ईरानी का डिग्री मामला दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है.  हाईकोर्ट ने ट्रायल कोर्ट का रिकॉर्ड तलब किया है. इस मामले की सुनवाई 13 सितंबर को होगी. इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट ने 11 साल की देरी की वजह से याचिका को खारिज कर दिया था. 18 अक्तूबर 2016 को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शैक्षणिक योग्यता के बारे में कथित तौर पर गलत सूचना देने को लेकर पूर्व केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ दायर शिकायत को रद्द कर दिया था. ये स्मृति ईरानी के लिए बड़ी राहत थी क्योंकि उनकी शिक्षा को लेकर चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे पर कई बार सवाल उठाए गए थे.

Read More

योगी सरकार का फ़ैसला, अखिलेश राज में जारी अल्पसंख्यक कोटा होगा ख़त्म

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सत्ता में आने के बाद लगातार अपनी पूर्ववर्ती सरकार के फैसलों को पलट रहे हैं. अब योगी सरकार पिछली अखिलेश सरकार की एक और योजना को खत्म करने जा रही है. योगी सरकार राज्य की सभी योजनाओं से अल्पसंख्यक कोटे को खत्म करने जा रही है.

Read More

बनारस के संत ने कहा- नरेंद्र मोदी में नहीं है दम, नीतीश को बनाओ पीएम

बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने गंगा सफाई को लेकर दो दिन की सेमिनार का आयोजन किया था। इस सेमिनार में जो हुआ उसे देखकर कहा जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कड़ी टक्कर मिल सकती है। दिल्ली में बिहार सरकार की ओर से आयोजित कराए गए दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का विषय था ‘गंगा की अविरलता में बाधक गाद, समस्या व समाधान’। सम्मेलन में बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि गंगा नदी के निरंतर प्रवाह का मुद्दा राजनीतिक नहीं है और इस पर कदम उठाना ही होगा। नीतीश ने कहा कि आज गंगा की स्थिति देखकर रोना आता है।

Read More

पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव नतीजे: ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस को मिली शानदार जीत, 7 में से 4 वार्ड पर पाई फतह

पश्चिम बंगाल के 7 नगर निगमों के नतीजे बुधवार को जारी कर दिए गए। इनमें से 4 पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुआई वाली तृणमूल कांग्रेस ने जीत हासिल की है। पुजाली, मिरिक, रायगंज और दोमकल में टीएमसी को जीत मिली है। निकाय चुनाव दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, मिरिक, दोमकल, रायगंज और पुजाली में हुए थे। एएनआई के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस को मुर्शिदाबाद जिले के दोमकल में 21 में से 18 सीटें मिली हैं। बाकी तीन सीटों में एक कांग्रेस को और सीपीआई (एम) को 2 सीटें मिली हैं।

Read More