mp mirror logo

उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में बीजेपी ने जबरदस्त जीत दर्ज की

लखनऊ (जेएनएन)। भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र के बाद उत्तर प्रदेश और अब शहर के चुनाव में अपना परचम लहराया है। भारतीय जनता पार्टी ने महापौर की 16 सीट में से 14 पर जीत दर्ज की। दो सीट पहली बार मेयर के चुनाव में उतरी बहुजन समाज पार्टी के खाते में गई है। 

विधानसभा चुनाव के आठ माह बाद हुए प्रदेश के निकाय चुनाव में भी भाजपा को बड़ी जीत मिली है। 16 नगर निगमों में भाजपा ने 14 पर कब्जा जमाया है जबकि अलीगढ़ और मेरठ नगर निगम महापौर की सीट जीतने में बसपा सफल हो गई।

Read More

योगी सरकार ने दिया जोर का झटका

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव खत्म होते ही राज्य विद्युत नियामक आयोग ने बिजली दरों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। नई कीमतों के मुताबिक पहली 100 यूनिट के लिए तीन रुपये और इसके बाद 4़.50 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिल आएगा। इस तरह कुल 12 फीसदी तक की बढ़ोतरी की गई है। विद्युत नियामक आयोग के चेयरमैन एस. के. अग्रवाल ने गुरुवार को बिजली दरों में करीब 12 फीसदी की बढ़ोतरी की जानकारी दी। 

Read More

सोमनाथ मंदिर विवाद: राहुल गांधी बोले- मेरी फैमिली शिव भक्त है

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदु के तौर पर एंट्री कराने को लेकर चर्चाओं में है। इस मामले को आड़े हाथों लेते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष का हाल ही एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में राहुल गांधी सोमनाथ मंदिर में उनकी एंट्री से हुए विवाद को लेकर जवाबी हमला बोल रहे हैं। वह कह रहे हैं कि मेरी दादी, मेरी फैमिली शिव भक्त है। 

Read More

तृणमूल ने लोकसभा की एक और विधानसभा पर एकसाथ उपचुनाव कराने की मांग की

तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की और व्यापक जनहित में पश्चिम बंगाल में लोकसभा की एक और विधानसभा की दो सीटों पर एकसाथ उपचुनाव कराने की मांग की। साबंग से विधायक रहे मानस भुइयां के इस साल 24 जुलाई को इस्तीफा देने और 18 अगस्त को नोआपाड़ा के विधायक मधुसूदन घोष की मृत्यु से राज्य की दो विधानसभा सीटें खाली हुई हैं। उलुबेड़िया लोकसभा सीट इस साल चार सितंबर को तृणमूल सांसद सुल्तान अहमद की मृत्यु से रिक्त हुई है।

Read More

वरुण गांधी क्या होंगे कांग्रेस में शामिल? राहुल की ताजपोशी के बाद फैसला

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पार्टी की कमान संभालते ही पार्टी में काफी बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इस बदलाव में दो भाई एक बार फिर साथ आ सकते हैं. सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद और राहुल गांधी के चचेरे भाई वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. इस पर फैसला राहुल को लेना है.

आगरा के कई स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मानें तो वरुण को बीजेपी उनके कद के मुताबिक इज्जत नहीं मिली है. पार्टी में उन्हें नजरअंदाज किया गया है, उनमें मुख्यमंत्री बनने की क्षमता थी.

Read More

वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे अरुण शौरी का पीएम पर हमला

जाने-माने पत्रकार व पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने रविवार (26 नवंबर) को आरोप लगाया कि झूठ नरेंद्र मोदी सरकार की पहचान है और यह नौकरियां पैदा करने जैसे कई वादों को पूरा करने में विफल रही है। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री रह चुके शौरी ने देश के लोगों से सरकार के कार्यो को सूक्ष्म रूप से आंकने का आग्रह किया।

Read More

भड़कीं ममता बनर्जी, नरेंद्र मोदी को बताया तुगलक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार (24 नवंबर) को पीएम नरेंद्र मोदी से बेहद खफा नजर आईं। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को ‘तुलगक’ करार दिया। कोलकाता में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट 2017 में अपना संबोधन देते वक्त ममता बनर्जी आक्रामक अंदाज में दिखीं। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को तुलगक तो कहा ही, साथ ही ये भी आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार उद्योगपतियों को पश्चिम बंगाल में कल-कारखाने नहीं लगाने के लिए उकसा रही है।

Read More

अब बीजेपी नेता ने दिया बयान, 'तेजप्रताप यादव को थप्पड़ मारो, 1 करोड़ रुपये इनाम पाओ'

पटना: आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव द्वारा सुशील मोदी पर दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद खुद लालू ने सुशील मोदी को विश्वास दिलाया था कि वे बेटे की शादी आराम से करें, तेजप्रताप कुछ नहीं करेगा. इसके बाद लगा था कि मामला शांत हो गया, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पटना बीजेपी कार्यालय के प्रेस प्रभारी ने अपने बयान से एक बार फिर इस मुद्दे को ताजा कर दिया. इन्होंने घोषणा की कि तेजप्रताप को थप्पड़ मारने वाले को 1 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा. अपनी पार्टी के इस नेता के बयान से खुद सुशील मोदी काफी नाराज हैं. उन्होंने कहा कि इस नेता के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा.

Read More

संसद के शीत सत्र की तारीखों का एेलान: 15 दिसंबर से 5 जनवरी तक चलेगा संसद का शीतकालीन सत्र

संसद के शीत सत्र की तारीखों का एेलान कर दिया गया है। सीसीपीए के मुताबिक संसद का शीत सत्र 15 दिसंबर से 5 जनवरी तक चलेगा। तारीखों का एेलान नहीं करने को लेकर बीते दिनों कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा था। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने तल्ख लहजे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसार के रचयिता ब्रह्मा तक बता दिया था। लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, “मोदी ब्रह्मा हैं… वह रचयिता हैं… सिर्फ वही जानते हैं कि संसद कब शुरू होगी। 

Read More

सोनिया की मीटिंग में पारित हुआ मोदी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव

रायबरेली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करने पहुंची. भूएमउ गेस्ट हाउस में लोगों से मुलाकात करने के बाद सोनिया ने निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता की. इस दौरान स्थानीय सपा विधायक और कैबिनेट मंत्री मनोज पांडेय ने रायबरेली के लिए केंद्रीय निधि में कटौती का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि केंद्रीय निधि में कटौती होने से रायबरेली का विकास नहीं हो पा रहा है. इस मामले को लेकर निगरानी समिति की बैठक में सदस्यों ने पीएम मोदी की निंदा की. विधायक ने केंद्र को रायबरेली के विकास को लेकर चिट्ठी लिखने की बात भी कही है.

Read More