mp mirror logo

सीएम योगी ने शुरू की किचेरी से कन्नूर तक 10 किमी की पदयात्रा

लखनऊ। भाजपा ने वामपंथियों के इलाके में कमल खिलाने की तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी कड़ी में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को किचेरी से कन्नूर तक पदयात्रा पर निकले। यह पदयात्रा 10 किमी लंबी है और इसके लिए सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं।

Read More

'कांग्रेस किसानों के नाम पर बहा रही घड़ियाली आंसू'

अलवर जिले के डीआरडीए सभागार में मंगलवार को राजस्थआन के पंचायती राज्य मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने जिला परिषद सभागार में सभी विभाग अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ जिला पंचायती राज की सभी योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की.

मंत्री राठौड़ ने कांग्रेस पार्टी पर किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाने के आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों के लिए पार्टी द्वारा जो काम किए हैं उससे किसान भाजपा के साथ है इसलिए कांग्रेस के नेता किसानों के नाम पर घटिया राजनीति कर रहे हैं.

Read More

अरविंद केजरीवाल प्रमुख सचिव एमएम कुट्टी से हुए नाराज, जानें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर विजय घाट में आयोजित कार्यक्रम में दिल्ली के प्रमुख सचिव उपस्थित नहीं हुए. इसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनसे जवाब मांगा है. मुख्यमंत्री के एक सहयोगी ने बताया कि कार्यक्रम में एमएम कुट्टी की अनुपस्थिति को लेकर केजरीवाल ‘अप्रसन्न’ हैं. इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी हिस्सा लिया था और इसका आयोजन दिल्ली सरकार के कला, संस्कृति एवं भाषा विभाग ने किया था.

Read More

भाजपा के मंत्री बोले- अब ताे विरोधी भी कहने लगे हैं कि राम मंदिर बनना चाहिए

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश के चिकित्सा मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने आज भरोसा जताया कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में होगा और 2019 से पहले वहां एक भव्य राम मंदिर बनेगा. मुस्लिम समुदाय से भी भाई बहन सामने आकर कहेंगे कि वे राम मंदिर चाहते हैं और यह बदलाव वह देख रहे हैं.यहां विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय परिसर में स्वामी ब्रह्मयोगानंद की पुस्तक “संपूर्ण भारत, परम वैभव भारत” का विमोचन करने आए चिकित्सा मंत्री ने कहा, मेरे विचार से राम मंदिर पहले से वहां है, हमें एक भव्य राम मंदिर बनाना है. 

Read More

संकट में बिहार कांग्रेस, बर्खास्त अध्यक्ष के पाले में खड़े हुए 27 में से 26 विधायक

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी ने पद से हटाए जाने के फैसले को अपना “अपमान” बताया था।

नई दिल्ली। कांग्रेस आलाकमान द्वारा अशोक चौधरी को हटाकर कौकब कादरी को बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पद सौंपना राज्य के कांग्रेस नेताओं को रास नहीं आता दिख रहा है।

Read More

कांग्रेस नेता पर भड़का पूर्व सैनिक, कहा- सेना को राजनीति में घसीटोगे तो छोड़ूंगा नहीं..चाहे जेल भी जाना पड़े

सेना को राजनीति में घसीटने पर एक टीवी डिबेट में पूर्व सैनिक का गुस्सा कांग्रेसी नेता पर फूटा। उन्होंने कांग्रेसी नेता को घेरते हुए कहा कि “आप लोग इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के बलिदान की रक्षा नहीं कर पा रहे हैं। सैनिकों के लिए सारी पार्टियां एक हैं। कोई भी पार्टी सैनिकों को राजनीति में न घसीटे। अगर मेरे सामने कोई सेना को गाली देगा, तो मैं जेल तक चला जाऊंगा।” मंगलवार शाम एक हिंदी न्यूज चैनल पर भारत-पाकिस्तान को लेकर डिबेट हो रही थी। 

Read More

पूर्व वित्‍तमंत्री यशवंत सिन्‍हा ने खोला मोर्चा, लिखा- अरुण जेटली भारतीयों को करीब से गरीबी दिखाना चाहते हैं

पूर्व वित्‍त मंत्री यशवंत सिन्‍हा ने अपनी ही पार्टी के नेतृत्‍च वाली केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता ने हमारे सहयोगी अखबार ‘द इंडियन एक्‍सप्रेस’ में I need to speak up now (मुझे अब बोलना ही होगा) शीर्षक से लिखे संपादकीय में वित्‍त मंत्री अरुण जेटली को आड़े हाथों लिया है। सिन्‍हा ने लिखा है:

Read More

पंचायत से लेकर संसद तक, चुने गए हर जनप्रतिनिधि को ट्रेनिंग देगी भाजपा

पिछले करीब दो वर्षो में 10 लाख कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के बाद भारतीय जनता पार्टी अब पंचायत से लेकर संसद तक अपने चुने हुए जन प्रतिनिधियों को प्रशिक्षित करने जा रही है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव ने ‘पीटीआई’ से खास बातचीत में कहा, ‘‘राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के मार्गदर्शन में एक और प्रशिक्षण कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई है। यह पूरे देश में भाजपा कार्यकर्ताओं की कार्यकुशलता को बढ़ाने का एक नया और व्यापक अभियान होगा।’’ भाजपा ने मंडल, जिला और प्रदेश स्तर पर अपने कार्यकर्ताओं के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम का प्रथम चरण पूरा कर लिया है और अब निर्वाचित सांसदों, विधायकों, पंचायत सदस्यों, नगरपालिका के चुने हुए सदस्यों एवं सहकारी संस्थाओं के पार्टी प्रतिनिधियों के लिये प्रशिक्षण कार्यक्रम जल्द ही शुरू करने जा रही है। 

Read More

वाराणसीः सीएम योगी ने यूपी में कमाल कर दिया-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

वाराणसीः  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचने पर प्रधानमंत्री ने 20 परियोजनाओं का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने वाराणसी में महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाई. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत तेज गति से आगे बढ़े रहा है. उन्होंने कहा कि सालों लटकी योजनाओं को आगे बढ़ाना चुनौती है. पीएम मोदी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि यूपी में योगी ने कमाल करके दिखाया है. पीएम ने कहा कि हमने 1000 करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट लॉन्च किए. पीएम मोदी ने कहा कि हमने करके दिखाया है कि काम कैसे होता है. 

Read More

बिहार के नेताओं से मिले अमित शाह, कहा- 2019 में जेडीयू की सीटों पर भी रहेंगे बीजेपी के बूथ मैनेजर

बीते गुरुवार (14 सितंबर) को बिहार पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (भाजाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सूबे में पार्टी कोर ग्रुप के नेताओं से मुलाकात की। शाह ने जेडीयू गठबंधन के बाद पहली बार इस तरह की बैठक की। इस दौरान पार्टी अध्यक्ष ने सरकारी योजनाएं उनके लाभर्थियों तक पहुंचे, ये सुनिश्चित करने को कहा। साथ ही राज्य सरकार में भाजपा मंत्रियों से सोमवार और मंगलावर को आम लोगों से मिलने के लिए कहा। भाजपा नेताओं से बैठक के बाद अमित शाह ने मीडिया को बताया, बैठक पार्टी संगठन और सरकार से जुड़े मुद्दों पर केंद्रित रही। साथ ही राज्य में पार्टी को और मजबूत करने पर जोर दिया गया।

Read More