mp mirror logo

अमित शाह ने महात्मा गांधी को बताया 'चतुर बनिया', बोले- जानते थे कांग्रेस की कमजोरी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं के सामने राज्य विधानसभा चुनाव में 65 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस का जिक्र किया जिसमें उन्होंने महात्मा गांधी को एक 'चतुर' बनिया बताया. अमित शाह ने कहा, 'कांग्रेस किसी एक विचारधारा के आधार पर किसी एक सिद्धांत के आधार पर बनी हुई पार्टी ही नहीं है, वह आजादी प्राप्त करने का एक स्पेशल पर्पज व्हीकल है, आजादी प्राप्त करने का एक साधन था और इसलिए महात्मा गांधी ने दूरदर्शी के साथ, बहुत चतुर बनिया था वो, उसको मालूम था कि आगे क्या होने वाला है, उसने आजादी के बाद तुरंत कहा था, कांग्रेस को बिखेर देना चाहिए.

Read More

किसान आंदोलन:नियम तोड़कर मंदसौर जा रहे राहुल गांधी को लिया गया हिरासत में

नई दिल्ली/भोपाल: मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में 5 किसानों की मौत के बाद पूरे प्रदेश में किसानों के बीच जबरदस्त आक्रोश है. प्रदर्शनकारियों ने मंदसौर, देवास, नीमच खरगौन, धार, इंदौर, सीहोर एवं उज्जैन सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में लूटपाट, आगजनी, तोड़फोड़ एवं पथराव किया. इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी प्रदर्शन के दौरान गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिवारों से मिलने मंदसौर के लिए रवाना हुए

Read More

किसानों को नगद भुगतान बैंक में नगदी की उपलब्धतानुसार होगा

मध्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि कृषकों को उनकी अधिसूचित उपज के विक्रय मूल्य का नगद भुगतान बैंक से नगदी की उपलब्धतानुसार किया जायेगा। 

Read More

केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं का मकसद अंतिम छोर के व्यक्तियों को विकास की मुख्य धारा में लाना

जिले के सुदूर क्षेत्र के गोटीटोरिया के मंगल भवन परिसर में सबका साथ-सबका विकास सम्मेलन का आयोजन सांसद राव उदय प्रताप सिंह के मुख्य आतिथ्य और अपैक्स बैंक के पूर्व उपाध्यक्ष कैलाश सोनी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में अतिथियों ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा पं. दीनदयाल उपाध्याय के दर्शन के आधार पर योजनाओं को लागू किया गया है। सरकार की योजनाओं का मकसद समाज के अंतिम छोर के व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ देकर उन्हें विकास की मुख्य धारा में शामिल करना है।

Read More

मध्य प्रदेश में फसलों की उचित कीमत को लेकर राज्य के किसान आंदोलन कर रहे हैं हो रहा शिवराज सरकार की नाक में दम

मध्य प्रदेश में फसलों की उचित कीमत को लेकर राज्य के किसान आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलन के दौरान पुलिस की फायरिंग में 5 किसानों की जान भी जा चुकी है, जिसके बाद भीड़ और उग्र हो गई। रोचक बात यह है कि इस आंदोलन में किसानों का साथ दे रहे राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के राष्ट्रीय संयोजक शिवकुमार शर्मा पूर्व आरएसएस नेता हैं। 

Read More

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की बदजुबानी, कांग्रेस को कहा 'हरामी'

भोपाल। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने मंगलवार को भरे मंच पर कांग्रेस के लिए बदजुबानी कर दी। दीनदयाल विस्तार कार्यक्रम के तहत गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हरामी कह दिया।

चौहान भिंड से जुड़ा एक किस्सा सुना रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं भिंड में गया तो वहां कुछ महिलाएं बात कर रही थीं कि अभी कोई चुनाव नहीं है, फिर भी इस पार्टी के लोग हमसे मिलने आ रहे हैं। ये पार्टी अच्छी है और वो हरामी तो चुनाव के समय पर ही आते हैं।

Read More

मंदसौर : समझाने पहुंचे DM पर फूटा किसानों का गुस्सा, शिवराज ने मुआवजे की रकम 1 करोड़ की

मंदसौर: मध्य प्रदेश से लेकर महाराष्ट्र तक किसान सड़कों पर हैं. मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के पिपलियामंडी में मंगलवार को हुई हिंसा में पांच किसानों के मारे जाने के बाद यहां कर्फ्यू लगा दिया गया है. मंदसौर में बुधवार को किसानों को समझाने के लिए पहुंचे डीएम पर भी किसानों का गुस्सा फूट पड़ा, उनके साथ धक्का-मुक्की हुई, जिसके चलते डीएम को वहां से जल्द से जल्द निकलना पड़ा. डीएम ने यहां भी कहा कि किसानों पर गोली चलाने का कोई आदेश नहीं था. 

Read More

किसानों ने किया प्रदेश के कई राज्यमार्गों पर चक्काजाम

भोपाल। मालवा-निमाड़ से शुरू हुआ किसानों का आंदोलन अब पूरे प्रदेश में फैलने लगा है। सोमवार सुबह प्रदेश के कई राज्यमार्गों पर किसानों ने चक्काजाम कर दिया। रतलाम के पास डेलनपुर में हुई हिंसक घटना में पुलिस ने 225 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है और 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया। शाजापुर जिले का कस्बा अकोदिया पूर्णत: बंद है।

Read More

CM शिवराज सिंह बोले- किसान ऐसे नहीं, कांग्रेस ने बनाया आंदोलन को हिंसक

रतलाम। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को रतलाम में सर्किट हाऊस पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान प्रदेशभर में जारी किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस पर हमला बोल दिया हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान आंदोलन को कांग्रेस ने हिंसक बना दिया हैं, किसान हिंसक नहीं है। ऐसे हिंसक लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। हम किसानों को हर उपज का वाजिब दाम देंगे। मुख्यमंत्री ने इस दौरान रतलाम के डेलनपुर में किसानों के पथराव के दौरान घायल हुए एएसआई को चेन्नई भेजने की व्यवस्था की।

Read More

किसान आंदोलन से चिंतित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिलाया भरोसा

भोपाल। किसान आंदोलन से चिंतित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर भरोसा दिलाया कि पूरी सरकार उनके साथ है। वे किसी के बहकावे में न आएं। हर हाल में परेशानियां दूर होंगी। मैं खुद किसान हूं और आपकी समस्या को मुझसे बेहतर कोई नहीं समझ सकता है। 

Read More