mp mirror logo

सूखती नर्मदा पर सिकती राजनीतिक रोटियां!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 15 मई को मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के अमरकंटक में नर्मदा सेवा यात्रा (NSY) के समापन में शामिल हुए. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया जाना आश्चर्य की बात नहीं है, यह विशाल समापन समारोह, पांच महीने के लंबे नर्मदा सेवा यात्रा के अंत का प्रतीक है. इस आयोजन से मुख्यमंत्री एक तीर से दो निशाना लगाने के प्रयास में हैं: एक लोकप्रियता में वृद्धि, और दूसरा अगले साल आने वाले विधानसभा चुनाव को उनके नेतृत्व में लड़ा जाये उसके लिए प्रधानमंत्री को प्रभावित किया जा सके.

Read More

शिक्षकों से सालभर कराया सर्वे अब औंधे मुंह गिरा बोर्ड का रिजल्ट

भोपाल। शिक्षकों से सालभर गैर शैक्षणिक कार्य कराने का रिजल्ट शुक्रवार को सामने आ गया। हायर सेकंडरी के सभी संकाय का रिजल्ट औंधे मुंह गिर गया। हाईस्कूल का परिणाम 3.97 फीसदी कम रहा। फिर भी सरकार बाहवाही लूट रही है। मुख्यमंत्री आवास में आयोजित सम्मान समारोह में स्कूल शिक्षा विभाग और मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल के अफसरों ने सरकारी और प्राइवेट स्कूलों का तुलनात्मक परिणाम बताकर सीएम ने शाबासी ले ली। जबकि तुलना सरकारी स्कूलों के पिछले साल के परिणाम से करनी थी। जिसमें 3.27 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है। यही कारण है कि मंडल के अफसरों ने सही से रिजल्ट भी जारी नहीं किया।

Read More

10वीं और 12वीं का रिजल्‍ट घोषित

भोपाल.MP BOARD का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास में घोषित कर दिया गया। इस बार दोनों परीक्षाओं में 176 छात्र मेरिट लिस्ट में शामिल हुए हैं। दसवीं के देवप्रकाश मांझी टॉपर रहे। दूसरे नंबर पर रतलाम की आंचल संगीतरा रही। जिसे 500 में से 485 अंक मिले। वहीं होशंगाबाद के बनखेड़ी के जयंत पटेल दूसरे नंबर पर रहे। जिन्हें 500 में से 485 अंक मिले। वहीं 12वीं में मैथ्य संकाय में संजय जैन ने टाप किया है।

Read More

मध्यप्रदेश के इस गांव में कोई नहीँ करना चाहता अपनी बेटी की शादी, जानिए क्यों ?

भोपाल । मध्य प्रदेश के एक गांव में पानी की किल्लत के कारण एक परिवार के बेटे की शादी रद्द हो गई। यह मामला छत्तरपुर जिले के बक्सवाहा जिले का है। इस गांव के एक व्यक्ति ने अपने बेटे की शादी धूम-धाम से करना चाहा लेकिन पानी की कमी की वजह से यह शादी रद्द हो गई।

Read More

जबलपुर में यात्रियों से भरी गाड़ी पलटी, 11 की मौत

जबलपुर। मध्यप्रदेश के जबलपुर में गुरुवार सुबह एक पिकअप गाड़ी के पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह एक पिकअप गाड़ी मजदूरों को लेकर जा रही थी। इसी दौरान पिकअप एक पुलिया से टकरा गई। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में 15 अन्य लोग घायल हुए हैं।

Read More

MP : मंत्री के दामाद को महिलाओं ने A-1 कोच में चप्पलों से पीटा

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार में कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन के दामाद को शराब के नशे में उत्पात मचाने पर बुधवार देर रात को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वह हबीबगंज से गोंदिया जाने के लिए छत्तीसगढ़ के A-1 कोच में सफर कर रहे थे। बताया जाता है कि महिला यात्रियों ने चप्पलों से भी पिटाई की थी।

Read More

मुरैना में हत्या के विरोध में बाजार बंद, व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

मुरैना। बदमाशों द्वारा कामदगिरी काम्प्लेक्स में एक व्यापारी की गोली मारकर हत्या के विरोध में बुधवार को व्यापारियों ने सभी दुकानें बंद रखी। बुधवार सुबह बड़ी संख्या में व्यापारी कलेक्टर के घर पहुंचे और उनका घेराव किया।

Read More

30 जून से शुरू होगी इंदौर-गुवाहाटी एक्सप्रेस, इन शहरों से होकर गुजरेगी

इंदौर । मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर को देश के उत्तर.पूर्वी क्षेत्र के प्रमुख शहर गुवाहाटी से जोड़ने वाली इंदौर-गुवाहाटी एक्सप्रेस 30 जून से शुरू होगी. रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने इस बहुप्रतीक्षित ट्रेन की शुरुआत के बारे में औपचारिक घोषणा की.

सिन्हा ने बीएसएनएल के एक कार्यक्रम में कहा कि मेरी रेलवे बोर्ड के सदस्य से जो बात हुई है, उसके मुताबिक हम 30 जून को इंदौर-गुवाहाटी ट्रेन शुरू कर देंगे. यह ट्रेन इंदौर से चलकर उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ शहरों से गुजरते हुए गुवाहाटी पहुंचेगी.

Read More

मध्यप्रदेश भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकरी घोषित

भोपाल । मध्यप्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार चौहान ने आज यहां भाजपा के महामंत्री सुभाष भगत की सहमति और मोर्चा अध्यक्ष डॉ सनवर पटेल की राय से प्रदेश अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों की घोषणा की।

जिसके अनुसार 6 उपाध्यक्ष,2 महामंत्री, 6 मंत्री और 1-1कोषाध्यक्ष, कार्यालयमंत्री,सह कार्यालय मंत्री, मीडिया प्रभारी,सह मीडिया प्रभारी बनाये गए हैं।

Read More

होमगार्ड जवानों को पुलिस भर्ती के लिए आरक्षण किया दोगुना

भोपाल। सरकार ने पुलिस भर्ती में होमगार्ड जवानों को मिलने वाला 15 प्रतिशत आरक्षण बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दिया है। यह स्थिति तब है, जब होमगार्ड जवानों को आरक्षक बनने के लिए सिर्फ फिजिकल टेस्ट पास करना होता है, लेकिन वे इसे भी नहीं निकाल पा रहे हैं। इससे पहले भी पांच प्रतिशत आरक्षण होने पर कभी होमगार्ड के जवान पूरे भर्ती नहीं हो पाए।

Read More