mp mirror logo

गणपति बप्पा का ‘मोदी’ रूप देख चकित रह जाएंगे आप

इंदौर। सिद्धि विनायक श्री गणेश के अनेक रुप है, लेकिन इस बार राजनेताओं और बॉलीवुड के रंग से भी गणेश अचूके नहीं रहे है। यहां गणपति की खूबसूरत प्रतिमाओं में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बाहुबली और शिव-तांडव की झलक नजर आ रही है। खास बात यह है कि ये सभी ईको फ्रेंडली प्रतिमाएं है।

Read More

मेडीकल एजुकेशन कमिश्नर द्वारा जायजा

मेडीकल शिक्षा विभाग के आयुक्त श्री शिवशेखर शुक्ला ने आज विदिशा में निर्माणाधीन मेडीकल कॉलेज एवं जिला चिकित्सालय के भवनों का मौके पर जायजा लिया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री अनिल सुचारी, अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा भी साथ मौजूद थे। 
   आयुक्त श्री शुक्ला ने निर्माणाधीन भवनों में तकनीकी रूप से कोई त्रुटि ना हो का विशेष ध्यान रखते हुए स्मार्ट पार्किंग की व्यवस्था क्रियान्वित करने के निर्देश दिए। 

Read More

चुनाव मोड में सरकार : जनता के बीच जाकर जानेंगे उनके मन की बात

भोपाल। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के भोपाल दौरे के बाद सरकार पूरी तरह से चुनाव मोड में आ गई है। अब हर माह प्रदेश में बड़े कार्यक्रम होंगे। युवा, महिला और किसानों पर फिलहाल फोकस रहेगा। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिसंबर तक के कार्यक्रमों को हरी झंडी दे दी है। इनमें वे स्वयं तो हिस्सेदारी करेंगे ही मंत्री, सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष से लेकर अफसर जनता से सीधे रूबरू होंगे। कुल मिलाकर सरकार की रणनीति लोगों के बीच सक्रियता बढ़ाकर अपना काम बताने और उनका मन टटोलने की है।

Read More

सस्ती दवाएं देने के बाद भी कंपनियों को होगा 40 फीसदी मुनाफा

भोपाल। मरीजों को सस्ती व गुणवत्ता वाली दवाएं देने के लिए केंद्र सरकार बड़ी राहत देने जा रही है। 10 गुना (1 हजार फीसदी) तक महंगे दामों पर दवाओं को बेचने वाली कंपनियों पर लगाम कसने के लिए नेशनल फार्मास्यूटिकल पॉलिसी 2017 का मसौदा तैयार हो गया है। हालांकि इसके बाद भी कंपनियां अधिकतम 35 से 40 फीसदी (1 गुना से भी कम) मुनाफा मरीजों से वसूल सकेंगी।

Read More

MP में पेंशनरों को सातवां वेतनमान फिलहाल नहीं!

भोपाल। मध्यप्रदेश से विभाजित होकर बने छत्तीसगढ़ ने अपने पेंशनरों को सातवें वेतनमान के हिसाब से पेंशन देने का फैसला कर लिया है, लेकिन प्रदेश में इसको लेकर हलचल भी नहीं है। वित्त विभाग ने कैबिनेट के लिए प्रस्ताव तो बनाया था पर उस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया।

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ का वित्त विभाग नए वेतनमान के हिसाब से पेंशन देने पर सहमति के लिए मध्यप्रदेश सरकार को इस सप्ताह पत्र भेज सकता है। वित्त मंत्री जयंत मलैया ने प्रदेश के पेंशनरों को नए हिसाब से पेंशन देने पर सिर्फ इतना कहा है कि समय है, जल्द निर्णय कर लेंगे।

Read More

अमित शाह का कार्यकर्ताओं को मंत्र, 50 साल के लिए सत्ता में आई है बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी पांच-दस नहीं, बल्कि 50 साल के लिए सत्ता में आई है, और यह भाव कार्यकर्ताओं के भीतर होना चाहिए, तभी देश में आमूलचूल परिवर्तन संभव है.

भोपाल के तीन दिवसीय दौरे पर आए शाह ने पार्टी के कोर ग्रुप के सदस्यों, प्रदेश पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों और जिला अध्यक्षों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए कहा, "संगठन के कार्यकर्ताओं को अब आराम करने का अधिकार नहीं है, इस राष्ट्र में आमूलचूल सकारात्मक परिवर्तन देखना चाहते हैं तो हमें बिना थके, बिना रुके अपनी दिशा में आगे बढ़ते रहना है."

Read More

भाजपा के ‘शाह’ का भोपाल में शाही स्वागत , हुई फूलों की बारिश,

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह तीन दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार सुबह भोपाल पहुंचे। इस दौरान कई जगहों पर ढोल-नगाड़ों और फूलों की बारिश कर कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। युवाओं के जोश और उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता था कि 20 मिनट का सफर शाह के काफिले ने लगभग डेढ़ घंटे में पूरा किया।

Read More

अमित शाह खुद तय करेंगे मुद्दे, तीन दिन की बैठकों का कोई एजेंडा नहीं

भोपाल। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और उनकी टीम मप्र की सत्ता और संगठन को कसौटी पर कसेगी। पार्टी के छोटे से छोटे कार्यक्रम से लेकर सत्ता की नीतियों की समीक्षा खुद अमित शाह करेंगे। भाजपा के इतिहास में पहली बार कोई राष्ट्रीय अध्यक्ष तीन दिन के प्रवास पर मप्र आ रहा है। खास बात यह है कि इस प्रवास में होने वाली बैठकों के लिए मप्र के संगठन के पास कोई एजेंडा नहीं है। दरअसल, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खुद बैठक के मुद्दे तय करेंगे।

Read More

भाजपा ने दो निकाय गंवाए, कांग्रेस को छह का फायदा

भोपाल। विधानसभा चुनाव के पहले सत्ता का सेमीफाइनल माने जा रहे नगरीय निकाय के चुनाव भाजपा और कांग्रेस के लिए संतोष का सबब रहे। भाजपा ने जहां 25 सीटों पर जीत का परचम लहराया, वहीं कांग्रेस ने वापसी करते हुए 15 जगह पर जीत हासिल की। निर्दलियों के खाते में सिर्फ तीन निकाय रहे। 2012 में हुए चुनाव में भाजपा ने 27, कांग्रेस ने 9, बसपा ने 1 और निर्दलियों ने 6 स्थानों पर जीत हासिल की थी। इस हिसाब से देखा जाए तो फायदे में कांग्रेस ही रही है। ये स्थिति भी तब है जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई सभाएं और रोड शो किए।

Read More

अमित शाह रात 9 बजे पहुंचेंगे भोपाल, शिव’राज’ का तैयार होगा रिपोर्ट कार्ड

भोपाल . भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी के नेतृत्व में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के मकसद से देश के सभी राज्यों में कुल 110 दिनों के अपने विस्तृत प्रवास कार्यक्रम के तहत भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अपने तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार रात भोपाल आएंगे.

Read More