mp mirror logo

20 साल की मन्नतों के बाद हुई थी बेटी, मां बोली- मत करो लाड़ली का पोस्टमॉर्टम

इंदौर.शहर में देवास वायपास पर बिचौली हप्सी ओवर ब्रिज पर दोपहर करीब साढ़े तीन बजे स्कूल बस और ट्रक में टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी की बस के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए। हादसे में बस चालक और 4 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में कई बच्चे घायल भी हुए, इनमें दो की हालत गंभीर है। ऐसे हुआ था हादसा...

Read More

‘भीमा-कोरेगांव के दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो हिन्दुओं के घर पैदा होंगे हाफिज सईद’

संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर के पोते और प्रसिद्ध वकील प्रकाश अंबेडकर ने मध्यप्रदेश की राजधानी में शुक्रवार (05 जनवरी) को महाराष्ट्र सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि भीमा-कोरेगांव कांड के दोषियों पर अगर सरकार ने कार्रवाई नहीं की तो हिंदुओं में भी हाफिज सईद पैदा होने से कोई रोक नहीं पाएगा। उन्होंने यह बात भारतीय जनता पार्टी की विरोधी पार्टियों की लाठी रैली में कही। 

Read More

मध्य प्रदेश: ‘बदला लेने’ के लिए शेरों के बाड़े में घुस गया यह शख्स

मध्य प्रदेश में एक शख्स शेरों को सबक सिखाने के लिए उनके बाड़े में घुस गया। हैरानी की बात यह है कि शख्स बिना की किसी खरोंच के सुरक्षित वापस भी आ गया है। शख्स की पहचान इंदौर निवासी कैलाश वर्मा के रूप में की गई है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार कैलाश वीर सावरकर नगर स्थित कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय (जू) पहुंचे थे। करीब एक बजे उन्होंने सुरक्षा रेलिंग पार कर शेरों के बाड़े में छलांग लगा दी। खबर के अनुसार ग्रामीणों पर हमले के कारण उन्होंने शेरों को सबक सिखाने का निर्णय लिया था। कैलाश इस दौरान अपने साथ सांपों से भरा एक पैकेट भी लेकर गए थे।

Read More

फ्रेंडस ऑफ MP में पहले दिन ही 1 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट, ओमान देगा 5 हजार जॉब

इंदौर।फ्रेंड्स ऑफ एमपी में पहले दिन ही एक लाख करोड़ के निवेश आए। इसमें दुनियाभर से 500 से ज्यादा विदेशी फ्रेंड्स शिरकत कर रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह इस कॉन्क्लेव में मिले रेस्पांस से काफी उत्साहित नजर आए। उन्होंने मीडिया से चर्चा में कहा है कि फ्रेंड्स ऑफ एमपी से पहले दिन ही एक लाख करोड़ का निवेश प्रदेश को मिला है। इसके साथ ही हमारे 5 हजार नौजवानों को ओमान में नौकरी मिलेगी।

Read More

मध्य प्रदेश: माता-पिता की देखभाल नहीं की तो सरकार काट लेगी वेतन

मध्‍य प्रदेश में अब माता-पिता की देखभाल नहीं करना सभी सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों को भारी पड़ेगा. सामाजिक न्याय विभाग ने माता-पिता भरण पोषण अधिनियम के नियमों में बदलाव कर दिया है. मध्य प्रदेश सरकार को बहुत शिकायतें इस बात की मिली थी कि बेटे लोग अपने माता-पिता के भरण पोषण के लिए पैसे नहीं देते, कोई घर से बाहर निकाल देता है. अब ऐसे अनेक मामले देखे जा रहे हैं जहां बुजुर्गो को बोझ माना जाने लगा है और उनकी अनदेखी और कहीं कहीं तो तिरस्कार तक किया जाने लगा है. 

Read More

शिवराज कैबिनेट का अहम फैसला, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ेंगे

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बुलावे पर मंत्रालय में बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में अहम फैसले लिए गए। सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 50 पैसा सेस लगाने का ऐलान किया। सरकार ने कहा है कि सेस का पैसा मध्यप्रदेश की सड़कों पर खर्च किया जाएगा। इधर, सेस लगाने का असर पेट्रोल-डीजल पर भी पढ़ेगा। इनके दाम बढ़ जाएंगे। राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं मंत्री नरोत्तम मिश्र ने मीडिया को यह जानकारी दी।

Read More

पटवारी परीक्षा में जिनका फिंगर प्रिंट नहीं हुआ मिलान उन्हें फिर मौका

भोपाल। व्यावसायिक परीक्षा मंडल (पीईबी) द्वारा हाल में आयोजित पटवारी भर्ती परीक्षा में जिन अभ्यर्थियों के फिंगर प्रिंट के (अंगूठे के निशान) मिलान नहीं हो सके थे उन्हें व्यापमं परीक्षा में शामिल होने का एक और मौका देने जा रहा है। इनके लिए विशेष परीक्षा भोपाल में 10 जनवरी को आयोजित की जाएगी। अब इनकी आंखों का सत्यापन किया जाएगा। इसमें कोई समस्या नहीं आएगी।

Read More

मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना से महेश की आमदनी 2 से हुई 8 हजार रूपये "सफलता की कहानी"

 छिन्दवाड़ा नगर के वार्ड क्रमांक-14 लालबाग के निवासी श्री महेश कुमार बंदेवार की मासिक आमदनी अब 2 हजार रूपये से बढ़कर अब 8 हजार रूपये हो गई है जिससे वे जहां आर्थिक रूप से सक्षम हुये है, वहीं उनके परिवार को भी आर्थिक मजबूती मिली है। यह आर्थिक समृद्धता मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना से आई है तथा अब उनके परिवार का अच्छी तरह से गुजारा हो रहा है।

Read More

CA बनना हुआ ज्यादा मुश्किल, बदला प्रवेश का तरीका

इंदौर। चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने की राह अब और कठिन हो गई है। इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने कोर्स में बदलाव कर दिया है। इंस्टिट्यूट के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीए नीलेश एस. विकामसे ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

उनके मुताबिक बदलाव से कोर्स में प्रवेश कठिन हो जाएगा। अब तक कहा जा रहा था कि सीए के लिए एंट्री तो आसान है लेकिन अंदर स्टूडेंट फंस जाता है और पास नहीं हो पाता। इसलिए एंट्री को भी थोड़ा मुश्किल किया गया है। इससे हमारा इनपुट-आउटपुट अनुपात सुधर जाएगा।

Read More

हार्दिक पटेल बनेंगे मध्यप्रदेश में भी भाजपा का दर्द

भोपाल । गुजरात में भाजपा की खिलाफत करने मैदान में उतरे पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के तेवर अभी कमजोर नहीं पड़े हैं। गुजरात चुनाव में उन्हें भले ही भाजपा को परास्त करने में सफलता नहीं मिली हो लेकिन, अब वे मध्यप्रदेश में होने वाले 2018 के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे ।

पटेल ने कहा कि मप्र में वे कांग्रेस का साथ नहीं देंगे न ही उन्हें वोट देने की अपील करेंगे । उन्होंने कहा कि वे आने वाले एक महीने में समाज के लोगों से बातचीत कर मप्र में सक्रियता को लेकर अपनी रणनीति को अंतिम रूप देंगे। पाटीदार अमानत आंदोलन समिति की बैठक में इस पर चर्चा होगी।

Read More