mp mirror logo

भोपाल से बना था अबू सलेम का फर्जी पासपोर्ट, पुलिस के पास हैं फिंगर प्रिंट

भोपाल। अंडरवर्ल्ड सरगना अबू सलेम फर्जी पासपोर्ट मामले में भोपाल जेल में भी सजा काट चुका है। इस मामले में उसकी कथित प्रेमिका मोनिका बेदी भी आरोपी थी।

यूएई में पकड़े जाने के बाद अबू सलेम के पास मिले फर्जी पासपोर्ट में से एक भोपाल में बना था। इस बात की जानकारी सामने आने के बाद गांधी नगर थाना में वर्ष 2001 में अबू सलेम के खिलाफ 471 आईपीसी और 12,पासपोर्ट अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया था।

Read More

'दो सीसीएफ और एक आईएएस को बर्खास्त किया, फिर भी नहीं सुधरे'

भोपाल। दो-दो सीसीएफ निलंबित कर दिए, एक आईएएस को बर्खास्त कर दिया, फिर भी नहीं सुधरे.. ये फटकार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खंडवा के मुख्य वन संरक्षक को लगाते हुए उनकी वेतनवृद्धि रोके के निर्देश जारी किए। दरअसल सीएम शिवराज समाधान ऑनलाइन की समीक्षा कर रहे थे जिसमें उनके सामने समस्याओं के निराकरण में लापरवाही बरतने वाले कुछ अधिकारियों का मामले सामने आया। उन्होंने खंडवा के मुख्य वन संरक्षक अधिकारी की वेतनवृद्धि रोकने का आदेश देते हुए कहा कि दो-दो सीसीएफ निलंबित कर दिए, एक आईएएस अफसर को बर्खास्त कर दिया, फिर भी नहीं सुधरे।

Read More

बढ़ी हुई पेंशन पाने का रास्ता खुला, ईपीएफओ ने जारी की गाइडलाइन

भोपाल। बढ़ी हुई पेंशन पाने की योजना को लेकर कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने गाइडलाइन जारी कर दी है। इससे प्रदेश के साढ़े तीन लाख पेंशनर्स प्रभावित होंगे। पेंशन हासिल करने के लिए ईपीएफओ ने अपनी वेबसाइट पर दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं। हालांकि अभी ज्यादातर लोगों को नियोक्ताओं से वेतन-पीएफ अंशदान संबंधी दस्तावेज हासिल करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Read More

शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे, हेल्पलाइन नंबर जारी

जबलपुर, सोनभद्र। हावड़ा से जबलपुर आ रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे उत्तरप्रदेश के सोनभद्र में पटरी से उतर गए। घटना में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं है। हादसा गुरुवार सुबह 6:15 मिनट पर ओबारा रेलवे स्टेशन के पास हुआ। ट्रेन में जबलपुर और आसपास के कई यात्री सवार थे। घटना के दौरान ज्यादातर यात्री सो रहे थे और ट्रेन के पटरी से उतरते ही सभी घबरा गए। जबलपुर मंडल द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए है, जो निम्न हैं।

Read More

कांग्रेस के दिग्गजों ने विधानसभा चुनाव में 'चेहरे' का आलाप छोड़ा

भोपाल। विधानसभा चुनाव 2018 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने जहां पूरी तरह से कमर कस ली है, वहीं कांग्रेस संगठन चुनावों में ही उलझकर रह गई है। दिग्गजों की एकता के बार-बार दावे करने वाली कांग्रेस की पोल संगठनात्मक चुनाव की बीआरओ की सूची ने खोल दी है। इसके चलते विधानसभा चुनाव में कोई चेहरा प्रोजेक्ट करने की बातें करने वाले पार्टी नेताओं के सुर बदल गए हैं।

Read More

कोर्ट में पेश होने वाला हर मामला आधार से जुड़ेगा, क्रिमिनल की बनेगी कुंडली

भोपाल. यदि आप अदालत में कोई नया मामला पेश करने जा रहें है तो अपना आधार कार्ड रखना न भूले। अब अदालत में लगने वाले हर मामले में आधार नंबर अनिवार्य कर दिया गया है। मामला आपराधिक हो या सिविल, या फिर चैक बाउंस का, आपको अपना और जिसके विरुद्ध मामला पेश किया जा रहा है उसका आधार नंबर और मोबाइल नंबर देना अनिवार्य कर दिया गया है।

Read More

मुख्यमंत्री के अमेरिका दौरे से पहले सूचना आयुक्तों की नियुक्ति के लिए हो सकती है बैठक

भोपाल। राज्य सूचना आयोग में सदस्यों के खाली पदों को भरने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अमेरिका दौरे से पहले चयन समिति की बैठक हो सकती है। मुख्यमंत्री का अमेरिका दौरा सितंबर के पहले पखवाड़े में प्रस्तावित है। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री कार्यालय ने बैठक की तैयारियां शुरू कर दी हैं। सदस्य बनने के लिए 120 से ज्यादा लोगों ने आवेदन किए हैं।

Read More

मध्यप्रदेश पुलिस में दूूूसरे प्रदेश के लोगों का चयन अब मुश्किल

भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस में अब दूसरे प्रदेश के अभ्यर्थियों का प्रवेश नहीं हो सकेगा। प्रदेश सरकार ने नियमों में परिवर्तन कर प्रदेश के युवाओं को ज्यादा लाभ देने का फैसला किया है। हालांकि प्रदेश सरकार ने बाहरी प्रदेश के अभ्यर्थियों को भर्ती से सीधा इंकार नहीं किया है लेकिन भर्ती नियमों में एक ऐसा पेंंच फंसाया है जिसके चलते बाहरी अभ्यर्थियों का प्रवेश नहीं हो सकेगा।

Read More

मध्यप्रदेश सरकार ने बिहार बाढ़ पीड़ितों को दी पांच करोड़ की मदद

भोपाल। भंयकर बाढ़ का सामना कर रहे बिहार और असम को आर्थिक मदद देने का एलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पहले ही कर चुके थे। आज राज्य मंत्री विश्वास सारंग ने पटना पहुंचकर पांच करोड़ सहायता राशि का चेक बिहार के सीएम नीतीश कुमार को सौंपा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने असम और बिहार राज्य में बाढ़ पीड़ितों को मदद करने के संबंध में वहां के मुख्यमंत्रियों से चर्चा करने के लिए सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विश्वास सारंग को भेजा था।

Read More

ओंकारेश्वर में चढ़ने वाले फूलों से बनेगी खाद, युवाओं को दिलाएंगे स्वरोजगार

इंदौर। युवाओं को स्वरोजगार दिलाने के लिए ओंकारेश्वर में चढ़ाए जाने वाले फूलों से खाद बनाने की शुरुआत की जाएगी। यहां रोजाना हजारों किलो फूल नर्मदा नदी में फेंके जा रहे हैं। इनका उपयोग करने के लिए अगले कुछ माह में यहां प्लांट बनाया जाएगा। इसके लिए स्थानीय प्रशासन से बात कर ली गई है।

Read More