mp mirror logo

हाउसिंग फॉर ऑल में सिर्फ महिलाओं को आवंटित होंगे आवास

भोपाल। हाउसिंग फॉर ऑल योजना के तहत बनाए जाने वाले आवास सिर्फ महिलाओं के नाम पर ही आंवटित किए जाएंगे। यह निर्णय नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने लिया है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि पुरुष इन मकानों का दुरुउपयोग न कर सकें।

विभाग के अधिकारियों को कहना है कि आम तौर पर पुरुष विषम परिस्थिति या अन्य बुरी आदतों के कारण मकान गिरवी रखने या बेचने जैसा कदम उठा लेता है। वहीं महिला के नाम पर आवास होने से बिना उसकी सहमति के यह संभव नहीं हो सकेगा। यदि जबरन मकान के हस्तांतरण की नौबत आती है तो महिला कानून का सहारा लेकर घर को बचा सकेगी।

Read More

पदमावती फिल्म का नाम बदलकर पदमावत के नाम किया, फिर भी MP में रिलीज नहीं होने देंगे: CM

भोपाल।सेंसर बोर्ड से पदमावती फिल्म का नाम बदलकर पदमावत के नाम किए जाने के बाद भी मध्य प्रदेश सरकार अपने रुख पर कायम है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि पदमावत को मध्य प्रदेश में रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।

-राजधानी भोपाल में युवा दिवस पर आयोजित सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पद्मावत फिल्म पर एमपी में बैन जारी रहेगा।

Read More

12 जनवरी को सामूहिक सूर्य नमस्कार, सीएम शिवराज करेंगे शिरकत

भोपाल। प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर हर साल लाल परेड मैदान पर होने वाला सामूहिक सूर्य नमस्कार इस बार भी आयोजित होगा। कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह सहित सूबे के कई मंत्री और अधिकारी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

12 जनवरी को सुबह 9 बजे लाल परेड मैदान पर ये आयोजन होगा। राज्य स्तरीय सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए लोक शिक्षण आयुक्त ने तमाम अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी हैं।

Read More

MP: हजार रुपए गायब होने पर छात्राओं को निर्वस्त्र कर ली तलाशी, शिकायत दर्ज

अलीराजपुर (मध्यप्रदेश)। मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल अलीराजपुर जिले में सहपाठी छात्रा के एक हजार रुपये चोरी होने के मामले में दो शिक्षिकाओं ने 11वीं कक्षा की दो छात्राओं की कथित तौर पर निर्वस्त्र करके तलाशी ली। दोनों पीड़ित छात्राओं ने जोबट पुलिस थाने में मंगलवार देर शाम इस संबंध में शिकायत की है। वहीं, स्कूल प्रबंधन ने आरोपों से इनकार किया है। प्रबंधन का कहना है कि दोनों छात्राओं की सामान्य जांच की गई थी।

Read More

'1-1 करोड़ में MBBS सीटें बेचेने के आरोप पर जवाब दे सरकार'

जबलपुर। मध्यप्रदेश हाई कोर्ट ने राज्य शासन को एक सप्ताह के भीतर प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में मॉप-अप काउंसिलिंग राउंड में भरी गई एमबीबीएस सीटों के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट पेश करने सख्त निर्देश दिए हैं। इस रिपोर्ट में मॉप-अप काउंसिलिंग राउंड की 94 एमबीबीएस सीटों में दाखिला पाने वालों के अंक और मैरिट पोजीशन सहित प्रत्येक जानकारी शामिल करने कहा गया है।

Read More

ग्वालियरः महिलाओं ने पीएम मोदी को इस तरह से भेजा 'खास' संदेश, जानें पूरा मामला

ग्वालियरः केंद्र सरकार द्वारा सेनेटरी नैपकीन को जीएसटी के दायरे में लाने की घोषणा के ऐलान के बाद मध्य प्रदेश में इसका विरोध देखने को मिला है. ग्वालियर में महिलाओं ने सेनेटरी नैपकीन को टैक्स फ्री कराने के लिए एक अभियान चलाया है. महिलाओं ने फैसला लिया है कि वे सभी मिलकर एक हजार नैपकीन और पोस्टकार्ड हस्ताक्षरित करके पीएम मोदी को भेजेंगी.

Read More

मंदसौर: मंत्री ने महर्षि वाल्मीकि को कह डाला 'डकैत', मच गया हंगामा

मंदसौर (मध्‍यप्रदेश) : मध्‍य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने को वाल्मीकि समुदाय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि को डकैत कह डाला. उनके इस बयान के बाद वहां काफी हंगामा हो गया और बाद में मंत्री को माफी मांगनी पड़ी.

वाल्मीकि समुदाय के लोग हुए नाराज
चिटनीस यहां अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा में भाग लेने के लिए आई थीं. यह कार्यक्रम शहर के संजय गांधी उद्यान में आयोजित किया गया था. चिटनीस के भाषण समाप्ति के बाद वहां मौजूद वाल्मीकि समुदाय के कुछ सदस्‍यों ने महर्षि वाल्मीकि को एक डकैत कहे जाने पर विरोध जताना शुरू कर दिया और हंगामा काफी बढ़ गया. 

Read More

PM मोदी: गैरकानूनी फाइनेंशियल डीलिंग्स पर रखें पैनी नजर, करें इंफॉर्मेशन शेयर

ग्वालियर.BSF अकादमी टेकनपुर में आयोजित पुलिस DG व IG कॉन्फ्रेंस के समापन पर PM नरेंद्र मोदी ने अफसरों से गैरकानूनी फाइनेंशियल डीलिंग्स पर खास नजर रखने और इंफॉर्मेशन शेयरिंग करने पर जोर देने की अपील की। PM मोदी ने बताया कि इस दिशा में ग्लोबल सहमति बनी है और भारत को इसमें की रोल प्ले करना है। प्रधानमंत्री ने पुलिस अफसरों से सायबर सिक्योरिटी संबंधी इश्यूज को तत्काल पिन-पॉइंट करते हुए प्रायोरिटी से लेने को कहा।

Read More

अवॉर्डी छात्र के आतंकी बनने से MP में हलचल

भोपाल। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के रिसर्च स्कॉलर मनान वानी के आतंकी बनने की फोटो वायरल होने के बाद मध्यप्रदेश में भी हलचल तेज हो गई है। इस पूरे मामले की MP ATS भी जांच में जुट गई है।

आतंकी मनान के MP कनेक्शन तलाशने की खास वजह है। वायरल तस्वीरों में मनान भोपाल की AISECT यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में नजर आ रहा है। इसलिए अब MP ATS उसके मध्यप्रदेश लिंक को तलाश रही है।

Read More

राष्ट्रपति पहुंचे चित्रकूट, नानाजी देशमुख की प्रतिमा का‍ किया अनावरण

सतना। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार सुबह चित्रकूट पहुंचे। यहां उन्होंने नानाजी देशमुख प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान राज्यपाल ओपी कोहली और सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे।

Read More