mp mirror logo

विधानसभा में सामूहिक दुष्कर्म मामले को लेकर विपक्ष का हंगामा

भोपाल। विधानसभा के शीतकालीन सत्र में बुधवार को भोपाल सामूहिक दुष्कर्म मामले को लेकर जमकर हंगामा हुआ। 

Read More

CM ने किया ट्वीट, कहा राज्य में डकैत रहेंगे या मैं

शिवपुरी (ग्वालियर). बीहड़ के इलाकों में मंगलवार सुबह 4 बजे एमपी पुलिस और डकैत अरविंद रावत के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने उसे धर दबोचा। इससे पहले आरोपी से पुलिस की12 दिन पहले भी मुठभेड़ हुई थी लेकिन वो चकमा देकर भाग चुका था। उस वक्त पुलिस ने उसके दो साथियों को अरेस्ट किया था। एपमी पुलिस की इस सफलता पर सीएम शिवराज ने ट्वीट भी किया है।

Read More

विधानसभा में उठा भोपाल गैंगरेप मामला

भोपाल। भोपाल गैंगरेप सहित प्रदेश के अन्य स्थानों पर महिलाओं के खिलाफ हो रही लगातार घटनाओं के मामले उठाते हुए विपक्ष ने प्रदेश सरकार पर जोरदार हमला बोला है। शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन आज विधानसभा में कांग्रेस के रामनिवास रावत, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह सहित कई विधायकों ने भोपाल के शक्ति कांड का मुद्दा उठाते हुए सरकार को घेरा। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर एक बार फिर अपनी ही सरकार के लिए परेशानी लेकर आए। गौर ने कुपोषण के मुद्दे पर सरकार पर सवाल उठाए।

Read More

पटवारी भर्ती परीक्षा ADMIT CARD 2017:ऐसे करें पटवारी परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड

जबलपुर। पटवारी भर्ती परीक्षा जैसे-जैसे करीब आ रही है वैसे वैसे लोगों में एक्साइटमेंट बढ़ता जा रहा है। अब अभ्यर्थियों द्वारा प्रवेश पत्र को लेकर उठापटक चल रही है। कोई MP ऑनलाइन सेंटर जा रहा है तो किसी ने घर पर ही ऑनलाइन प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। 9 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच होने वाली इस परीक्षा में पूरे प्रदेश से लाखों की संख्या में लोग अपना भाग्य आजमाने बैठेंगे।

Read More

औद्योगिक क्षेत्रों के विकास के लिए सरकार लेगी 500 करोड़ का लोन

भोपाल। औद्योगिक संगठनों की मांग पर राज्य सरकार ने 500 करोड़ रुपए का औद्योगिक विकास फंड बनाने का फैसला किया है। ये संगठन बार-बार औद्योगिक क्षेत्रों के विकास की बात कर रहे थे। 

Read More

मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से, व्यापम पर हंगामे के आसार

मध्य प्रदेश विधानसभा का आज से शुरू होने वाला 12 दिवसीय शीतकालीन सत्र हंगामेदार होने की पूरी संभावना है. प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस व्यापम घोटाले की जांच भेदभाव पूर्ण तरीके से किये जाने का आरोप सहित अन्य मुद्दों पर प्रदेश सरकार को सदन में घेरने की पूरी कोशिश करेगी.

Read More

मध्य प्रदेश शिव'राज' सरकार में और सख्त हुई सजा, 12 साल से कम उम्र की बच्चियों से रेप या गैंगरेप पर होगी फांसी!

मध्य प्रदेश सरकार प्रदेश में 12 साल की उम्र तक की लड़कियों के साथ रेप या गैंगरेप करने वाले अपराधियों को फांसी की सजा देने के लिए कानून में फेरबदल करने जा रही है. मंत्रिमंडल की बैठक में ऐसे अपराधियों को फांसी की सजा देने का प्रावधान करने वाले प्रस्ताव को रविवार को मंजूरी दी गई है.

Read More

सीएम चौहान स्कूली बच्चों के कार्यक्रम में बोले- पिता को डैड कहना है ‘अजीब विकृति’

देश में पिता को ‘डैड’ कहे जाने को अंग्रेजी के मोह से जुड़ी अजीब-सी विकृति करार देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को इस चलन की निंदा की। मुख्यमंत्री ने इंदौर में हजारों स्कूली बच्चों के एक साथ राष्ट्रगीत ‘वंदे मातरम’ गाने के कार्यक्रम में कहा, “आजकल माता-पिता की जगह मम्मी-पापा का चलन कुछ ज्यादा हो गया है। अंग्रेजी के मोह में हम कई बार पिता को डैड भी कह देते हैं।” उन्होंने अपने बचपन का किस्सा सुनाते हुए कहा, “मेरे एक मित्र के पिताजी का स्वर्गवास हो गया था। मित्र अंग्रेजी प्रेमी थे। मित्र ने मुझसे कहा कि उनके पिता डेड हो गए।”

Read More

एमपी के सियासी रण में 'हाथी' की दस्तक

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का राज्यस्तरीय सम्मेलन होने जा रहा है. इस सम्मेलन को बसपा सुप्रीमो मायावती संबोधित करेंगी. सम्मेलन को विधानसभा चुनाव की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है.

उत्तर प्रदेश में सियासी जमीन खिसकने के बाद अब बसपा प्रमुख मायवाती भोपाल में चुनावी शंखनाद का आगाज करने जा रही है. लाल परेड ग्राउंड में राज्य स्तरीय महासम्मेलन होने जा रहा है, जिसके लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुट गए है.

Read More

MP की विद्युत वितरण कंपनी ने निकाली रिकॉर्ड भर्तियां

भोपाल: मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (एमपीपीकेवीवीसीएल) ने टेस्टिंग अटेंडेंट (परीक्षण सहायक) के पद पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. कंपनी में कुल 41 पद अभी खाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले मध्य प्रदेश के मूल निवासियों को ही हर तरह का आरक्षण दिया जाएगा. अन्य राज्यों के अभ्यर्थी अनारक्षित श्रेणी में माने जाएंगे.

Read More