mp mirror logo

मध्यप्रदेश : अब 16 जुलाई तक हो सकेगी अफसर,कर्मचारियों की तूमा बदली

भोपाल। मध्यप्रदेश में अब अधिकारियों और सरकारी कर्मचारियों की एक जगह से दूसरी जगह तूमा बदली अब 16 जूलाई तक हो सकेगी। राज्‍य शासन ने स्‍थानान्‍तरण की अवधि एक बार फिर बढ़ा दी हैं। अब 16 जुलाई तक स्‍थानान्‍तरण किये जा सकेंगे। अब तक यह तिथि 10 जुलाई थी। जो 6 दिन यानि 16 जुलाई 2017 हो गयी है।

Read More

पेड न्यूज केस : सुप्रीम कोर्ट पहुंचे नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। चुनाव आयोग द्वारा अयोग्य करार दिए जाने के मामले में मप्र सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सुप्रीम कोर्ट की ओर रुख किया है। गौरतलब है कि मप्र हाईकोर्ट इस संबंध में जल्द सुनवाई की याचिका को यह कह कर टाल दिया था इस संबंध में एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में भी लगी हुई है इसलिए दोनों याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ही सुनवाई करेगा।

Read More

ऐसा क्या कह गए बीजेपी सांसद की कांग्रेस ने भी थपथपा दी पीठ

भोपाल. अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले की तीखी आलोचना हो रही है। केन्द्र सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है कि अब बातचीत का समय निकल चुका है, सीधे एक्शन हो, लेकिन सरकार इस मामले में खुलकर बोलने से बच रही है।

Read More

जीएसटी से बनी खाई : बड़े व्यापारियों का छोटों के साथ कारोबार से इनकार

इंदौर। गुड्स एंड सर्विसेस टैक्स (जीएसटी) के साथ बाजार में भेदभाव का नया अध्याय शुरू हो गया है। नई कर प्रणाली के लागू होने से बड़े कारोबारी छोटे व्यापारियों से माल और सेवा लेने में हिचक रहे हैं। कई बड़े कारोबारियों ने सीधे तौर पर छोटे वेंडरों से कारोबारी रिश्ते तोड़ लिए हैं। व्यापार बचाने की गरज से छोटे व्यापारियों को मनमानी शर्तों पर कारोबार करना पड़ रहा है।

Read More

VYAPM Scam : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी निरस्त नहीं हुए एडमिशन

भोपाल। व्यापमं घोटाला.. ज्यादा समय नहीं बीता है जब इस मामले से संबंधित खबरें रोज सुर्खियां बनती थींं। स्कैम, फर्जीवाड़ा, गोरखधंधा ये सारे शब्द इस मामले के सामने बौने पड़ गए थे। तो क्या अब सब कुछ ठीक हो गया है..जी नहीं, यह सरकारी फितरत का ही नमूना है कि इस संवेदनशील मामले में भी लापरवाही साफ नजर आती है। 

Read More

मंदसौर आंदोलन में आगे तस्कर, पीछे थी कांग्रेस: मप्र के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान

सागर. प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया। गृह मंत्री का आरोप है कि मंदसौर मामले को तस्करों ने हवा दी और तस्करों के पीछे कोंग्रेस खड़ी थी। इतना ही नहीं गृह मंत्री ने राहुल गांधी की खिल्ली उड़ाते हुए उन्हें मस्करा तक कह दिया। गृह मंत्री ने यह बयान खुरई विधानसभा के बांदरी क्षेत्र में किसान संदेश यात्रा के समापन के कार्यक्रम के दौरान दिया।

Read More

आज भोपाल पहुंचेंगे कोविंद, जानिए राष्ट्रपति उम्मीदवार की ये खात बातें

भोपाल। आज एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद भोपाल पहुंच रहे हैं। उनके स्वागत के लिए राजा भोज एयरपोर्ट से लेकर सीएम हाउस तक विशेष तैयारियां की गईं हैं। कोविंद यहां सीएम से मुलाकात करने के साथ ही पार्टी के दिग्गज नेताओं और विधायकों से चर्चा करेंगे। राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के आने के बाद से लोगों में उनके बारे में जानने की रूचि बढ़ रही है। हम आपको बता रहे हैं कोविंद की वो खास बातें जो नहीं जानते होंगे आप…

Read More

नरोत्तम मिश्रा ने ग्वालियर खंडपीठ से जबलपुर हाईकोर्ट ट्रांसफर करवाया केस

ग्वालियर। चुनाव आयोग द्वारा दिए गए फैसले के खिलाफ नरोत्तम मिश्रा ने हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में याचिका लगाई थी। वकीलों की हड़ताल की वजह से उन्होंने इसे जबलपुर हाईकोर्ट ट्रांसफर करवा लिया है। अब चीफ जस्टिस की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। इसके पहले वकीलों की हड़ताल की वजह से उन्होंने खुद की केस की पैरवी की थी।

Read More

नरोत्तम मिश्रा ने हाईकोर्ट याचिका की पैरवी खुद की, हाईकोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

ग्वालियर। चुनाव आयोग द्वारा दिए गए फैसले के खिलाफ नरोत्तम मिश्रा ने हाईकोर्ट में लगाई अपनी याचिका की पैरवी खुद की। बार एसोसिएशन की हड़ताल की वजह से कोई भी वकील कोर्ट में नहीं पहुंचा। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अखबारों की कटिंग के आधार पर मुझ पर लगाए गए पेड न्यूज के आरोप साबित नहीं हो पाए हैं। इस पर राजेंद्र भारती ने कहा कि चुनाव आयोग ने पूरी जांच के बाद ही मिश्रा के खिलाफ फैसला सुनाया है।

Read More

मोक्षधामों एवं खेल मैदानों के प्रति उदासीन सरपंचों के खिलाफ होगी धारा 40 के तहत कार्रवाई

कलेक्टर श्री राजेश जैन ने मुख्य कार्यपालन अधिकारियों जनपद से साफ शब्दों में कहा है कि नये तालाबों के निर्माण एवं पुराने तालाबों की मरम्मत के कार्य में औपचारिकता ना निभाई जाए। अगर इन तालाबों के कार्य में गड़बड़ी होने की शिकायतें मिलीं, तो निर्माण एजेंसी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने यह बात यहां सम्पन्न हुई जिले के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों जनपद एवं अनुविभागीय अधिकारियों राजस्व समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक में कही। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री कैलाश वानखेड़े भी उपस्थित थे।

Read More