mp mirror logo

स्मृति ईरानी के पति जुबिन फरदून ईरानी पर MP में स्कूल की जमीन पर कब्जा करने का आरोप

भोपाल. केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी के पति जुबिन फरदून ईरानी पर स्कूल की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा है। उमरिया जिले के कुचवाड़ी के स्कूल प्रिंसिपल का कहना है कि जुबिन के लोगों ने स्कूल की जमीन पर जबरन लोहे की फैंसिंग लगा दी है। इस बारे में कलेक्टर को कई बार शिकायत करने के बाद भी कुछ नहीं हुआ। वहीं, कलेक्टर अभिषेक सिंह ने इस बारे में किसी भी शिकायत मिलने से इनकार किया है।

Read More

मध्यप्रदेश विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित हुआ जीएसटी विधेयक

जीएसटी विधेयक को पारित करने के लिए आहूत विधानसभा की विशेष बैठक में वित्त एवं वाणिज्यिक कर मंत्री जयंत मलैया ने इसे सदन के समक्ष विचार के लिये पेश किया था. 

प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने इसका समर्थन करते हुए इसके लिए संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के योगदान का उल्लेख किया, वहीं सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय देने का प्रयास किया.

 

Read More

विकासखण्डों में प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र खुलेंगे

प्रत्येक विकासखण्डों में जन औषधि केन्द्र खोले जायेंगे इस संबंध में ब्यूरो ऑफ फार्मा पब्लिक सेक्टर ऑफ इंडिया एवं मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद् के मध्य माह मई 2017 में एमओयू संपादित होना प्रस्तावित है। एमओयू के पूर्व प्राथमिक चरण में जन औषधि केन्द्र स्थापित किये जाने हेतु स्थानों के चयन एवं फार्मासिस्ट की जानकारी तैयार की जा रही है।

Read More

नर्मदा को मिलेगा जीवित इकाई का दर्जा, विधानसभा में प्रस्ताव कल

भोपाल। मंत्रालय में मंगलवार सुबह हुई कैबिनेट की बैठक में नर्मदा सेवा संकल्प के साथ मां नर्मदा को जीवित इकाई का दर्जा दिए जाने को मंजूरी दे गई गई। इसके साथ ही यह प्रस्ताव बुधवार को विधानसभा में रखा जाएगा। इस दौरान सभी मंत्रियों के साथ प्रमुख सचिव और एसीएस भी मौजूद रहे। ठक में परिवहन विभाग की तबादला नीति का प्रस्ताव रद्द हो गया। जानकारी के मुताबिक प्रस्ताव अब कुछ संशोधनों के साथ फिर आएगा।

Read More

आदि शंकराचार्य की जीवनी पाठ्यक्रम में होगी शामिल, प्रकटोत्सव पर सीएम ने की घोषणा

भोपाल। मध्यप्रदेश में स्कूली किताबों में अब आदि शंकराचार्य की जीवनी को भी शामिल किया जाएगा। सोमवार को आदि शंकराचार्य प्रकटोत्सव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा की। विधानसभा के मानसरोवर सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की अष्टधातु की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

Read More

नव दंपत्ति का दाम्पत्य जीवन मंगलमय हो- प्रभारी मंत्री

मुख्यमंत्री कन्यादान योजनान्तर्गत विवाह बंधन में बंधकर दाम्पत्य जीवन की शुरूआत करने वाले 142 जोड़ों को मध्यप्रदेश शासन के उच्च शिक्षा, लोक सेवा प्रबंधन एवं जन शिकायत निवारण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया द्वारा शनिवार को स्थानीय शासकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय अशोकनगर में आयोजित मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजनान्तर्गत सामूहिक विवाह/निकाह सम्मेलन के अवसर पर आशीर्वाद दिया गया। 

Read More

नर्मदा सेवा यात्रा की तर्ज पर योगी ने किया ऐलान अब होगा यूपी में नमामि गंगे प्रोजेक्ट पर काम

भोपाल।नमामि देवि नर्मदे सेवा यात्रा में शामिल होने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को डिंडौरी जिले के शहपुरा पहुंचे। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी अगवानी की। योगी ने कहा कि, नर्मदा सेवा यात्रा की तर्ज पर यूपी में नमामि गंगे प्रोजेक्ट पर काम होगा। शिवराज सिंह ने योगी का आभार जताते हुए नर्मदा की महिमा का गुणगान किया। योगी और शिवराज सिंह ने दिव्य ध्वज का पूजन कर नर्मदा को नमन किया। 

Read More

108 एंबुलेंस कर्मचारियों की हड़ताल, नई भर्ती के लिए कंपनी ने दिया विज्ञापन

भोपाल। 108 एंबुलेंस के कर्मचारियों की हड़ताल का शुक्रवार को तीसरा दिन हैं। हड़ताल की वजह से प्रदेशभर मरीजों और उनके परिजनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। उधर 108 एंबुलेंस को संचालित करने वाली कंपनी ने ड्राइवर और ईएमटी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

Read More

बरखेड़ाहाट में उच्च शिक्षा एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री ने दी 101 खेल मैदानों की सौगात

उच्च शिक्षा, लोक सेवा प्रबंधन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयभान पवैया ने आज आरोन जनपदीय अंचल के गांव बरखेड़ाहाट में आयोजित हुई ग्राम संसद में 1 करोड़ 88 लाख रूपये की लागत से बनने वाले 101 खेल मैदानों की आधारशिलाएं रखीं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हर गांव में शांतिधाम एवं खेल मैदान होगा।

Read More

बिहार में राज्यकर्मियों को दिया तोहफा, चार फीसदी बढ़ा मंहगाई भत्ता

पटना। नीतीश कैबिनेट की बैठक में 21 एजेंडों पर मुहर लगी है। कैबिनेट में बिहार सरकार ने राज्य कर्मियों को तोहफा दिया है, मंहगाई भत्ता में चार फीसदी का इजाफा किया गया है।

नीतीश कैबिनेट की बैठक में राज्य कर्मियों को 4% महंगाई भत्ता देने पर सहमति बनी है। सरकारी कर्मियों को 1 से 3 हजार प्रतिमाह का लाभ होगा। सेवानिवृत समेत लगभग 6.5 लाख़ कर्मियों को लाभ मिलेगा। 

Read More