mp mirror logo

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की बदजुबानी, कांग्रेस को कहा 'हरामी'

भोपाल। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने मंगलवार को भरे मंच पर कांग्रेस के लिए बदजुबानी कर दी। दीनदयाल विस्तार कार्यक्रम के तहत गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हरामी कह दिया।

चौहान भिंड से जुड़ा एक किस्सा सुना रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं भिंड में गया तो वहां कुछ महिलाएं बात कर रही थीं कि अभी कोई चुनाव नहीं है, फिर भी इस पार्टी के लोग हमसे मिलने आ रहे हैं। ये पार्टी अच्छी है और वो हरामी तो चुनाव के समय पर ही आते हैं।

Read More

मंदसौर : समझाने पहुंचे DM पर फूटा किसानों का गुस्सा, शिवराज ने मुआवजे की रकम 1 करोड़ की

मंदसौर: मध्य प्रदेश से लेकर महाराष्ट्र तक किसान सड़कों पर हैं. मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के पिपलियामंडी में मंगलवार को हुई हिंसा में पांच किसानों के मारे जाने के बाद यहां कर्फ्यू लगा दिया गया है. मंदसौर में बुधवार को किसानों को समझाने के लिए पहुंचे डीएम पर भी किसानों का गुस्सा फूट पड़ा, उनके साथ धक्का-मुक्की हुई, जिसके चलते डीएम को वहां से जल्द से जल्द निकलना पड़ा. डीएम ने यहां भी कहा कि किसानों पर गोली चलाने का कोई आदेश नहीं था. 

Read More

किसानों ने किया प्रदेश के कई राज्यमार्गों पर चक्काजाम

भोपाल। मालवा-निमाड़ से शुरू हुआ किसानों का आंदोलन अब पूरे प्रदेश में फैलने लगा है। सोमवार सुबह प्रदेश के कई राज्यमार्गों पर किसानों ने चक्काजाम कर दिया। रतलाम के पास डेलनपुर में हुई हिंसक घटना में पुलिस ने 225 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है और 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया। शाजापुर जिले का कस्बा अकोदिया पूर्णत: बंद है।

Read More

CM शिवराज सिंह बोले- किसान ऐसे नहीं, कांग्रेस ने बनाया आंदोलन को हिंसक

रतलाम। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को रतलाम में सर्किट हाऊस पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान प्रदेशभर में जारी किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस पर हमला बोल दिया हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान आंदोलन को कांग्रेस ने हिंसक बना दिया हैं, किसान हिंसक नहीं है। ऐसे हिंसक लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। हम किसानों को हर उपज का वाजिब दाम देंगे। मुख्यमंत्री ने इस दौरान रतलाम के डेलनपुर में किसानों के पथराव के दौरान घायल हुए एएसआई को चेन्नई भेजने की व्यवस्था की।

Read More

किसान आंदोलन से चिंतित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिलाया भरोसा

भोपाल। किसान आंदोलन से चिंतित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर भरोसा दिलाया कि पूरी सरकार उनके साथ है। वे किसी के बहकावे में न आएं। हर हाल में परेशानियां दूर होंगी। मैं खुद किसान हूं और आपकी समस्या को मुझसे बेहतर कोई नहीं समझ सकता है। 

Read More

ITI में 10वीं में प्रवेश लेने वालों को 12वीं पास की मान्यता

भोपाल। केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ग्लोबल स्किल एंड एम्पायलमेंट पार्टनरशिप समिट का शुभारंभ किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम रोजगार देने वाले व्यक्ति तैयार नहीं कर रहे, रोजगार के लिए कौशल विकास की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देशभर के आईटीआई में 23 लाख विद्यार्थी ट्रेनिंग ले रहे हैं।

Read More

सतधारू मध्यम परियोजना से दमोह जिले के 48 ग्रामों में 18600 एकड़ में सिंचाई होगी-वित्तमंत्री श्री मलैया

दमोह जिले के ग्राम बड़याउ समीप सतधारू नदी पर सतधारू मध्यम सिंचाई परियोजना की स्वीकृति मंत्री परिषद द्वारा प्रदान कर दी गई है। प्रदेश के वित्त, वाणिज्यिक कर मंत्री जयंत कुमार मलैया ने बताया इस परियोजना की लागत 315.65 करोड़ है। इस परियोजना में भूमिगत प्रेशराईज्ड पाईप लाईन से स्प्रिंकलर पद्धति से 48 ग्रामों के लगभग 18600 एकड़ क्षेत्रफल में रबी सिंचाई की सुविधा प्रदान की जायेगी तथा इस योजना से दमोह शहर को पेयजल भी उपलब्ध कराया जायेगा। सतधारू परियोजना से दमोह स्थित 7 स्टाप डेम, तालाबों को सिंचाई के लिये जल प्रदाय किया जायेगा।

Read More

केरल में गोहत्या के दोषियों का मुंह काला करने वाले को एक लाख रूपये इनाम दूंगा: कांग्रेस सचिव

इंदौर ।केरल में कांग्रेस की युवा इकाई के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा सरेआम गोहत्या पर मचे सियासी बवाल के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सज्जन सिंह वर्मा ने गोहत्या मामले के दोषियों का मुंह काला कर उन्हें सरेआम 25 जूते मारने वाले व्यक्ति को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

वर्मा ने कल रात ट्वीट किया, ‘‘केरल में हुई गोहत्या निंदनीय। दोषी नेता और उसके साथियों को सरेआम 25 जूते मारने और उनका मुंह काला करने वाले को मेरी ओर से एक लाख रूपये का नकद इनाम।’’

Read More

राजधानी के पुराने भोपाल में दो पक्षों में झड़प के बाद तनाव, इलाका बना छावनी

भोपाल। राजधानी के पुराने भोपाल इलाके में मंगलवार रात दो पक्षों में झड़प होने के बाद तनाव के हालात बन गए। करीब साढ़े तीन घंटे तक क्षेत्र के चार बत्ती, मोती मस्जिद, फतेहगढ़, हमीदिया, अग्रसेन चौराहा, रॉयल मार्केट, सेफिया कॉलेज रोड, इमामबाड़ा और पीरगेट भवानी चौक पर दोनों पक्षों के बड़ी संख्या में लोग जमा रहे।

कई बार पथराव हुआ, इमामबाड़ा रोड पर पुराना डाकघर के सामने बड़े वाहन जला दिए गए, वहीं रोड किनारे खड़ी गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई। स्थिति बेकाबू होती देख पुलिस ने आरएएफ समेत सभी थाना क्षेत्रों से बल बुलवा लिया।

Read More

बिजली कंपनियों की भर्ती में महिला आरक्षण खत्म करने की तैयारी

भोपाल। बिजली कंपनियों में सीधी भर्ती के पदों पर महिलाओं को मिलने वाला 33 फीसदी आरक्षण समाप्त हो सकता है। बिजली वितरण कंपनियों ने मैदानी कामकाज में आने वाली व्यवहारिक परेशानियों के मद्देनजर भर्ती में आरक्षण से छूट देने का प्रस्ताव दिया है। हालांकि सामान्य प्रशासन विभाग ने छूट देने पर असहमति जताई है। अब इस मामले का फैसला मंगलवार को होने वाली कैबिनेट में होगा।

Read More