mp mirror logo

10-15 सालों से कॉलेजों में जमे प्रोफेसर्स होंगे विदा

उच्च शिक्षा विभाग में प्रोफेसरों के स्थानांतरण की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इसे लेकर राजधानी के कालेजों में दस से पंद्रह साल से जमे प्रोफेसरों की सूची तलब की गई है। सालों से जमे प्रोफेसरों को अन्य जगह ट्रांसफश्र किए जाएंगे। राजधानी के एमवीएम, हमीदिया, नूतन, एमएलबी, गीतांजलि, बेनजीर, भेल और नवीन कालेजों से सौ से सवा सौ प्रोफेसरों की जानकारी आॅनलाइन एकत्रित कर ली गई है।

यही नहीं इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में भी लंबे समय से शहर में जमें प्रोफेसरों की सूची आॅनलाइन विभाग को भेज दी गई है। अब यह सूची की तैयारी अंतिम चरण में हैं। आगामी सत्र के प्रवेश खत्म होने तक फैकल्टी की कमी झेल रहे प्रोफेसरों को वहां स्थानांतरित करके भेजा जाएगा। इससे उन कालेजों को भी राहत मिलेगी, जो अतिथि विद्वान क्लर्क के भरोसे चल रहे हैं।

Read More

हड़ताल : आज नहीं चली 108 एंबुलेंस

समान कार्य, समान वेतन, स्वास्थ्य विभाग में नियमित करने जैसी विभिन्न मांगों को लेकर 108 एंबुलेंस के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। राजधानी  भोपल स्थित 108 के मुख्यालय में जिले के सभी एंबुलेंस खड़ी कर कर्मचारी नारेबाजी कर रहे हैं। 

हड़ताल अनिश्चित कालीन है। जानकारी के अनुसार हड़ताल पर गए कर्मचारियों की मांग है कि 108 दीनदयाल राष्टÑीय एंबुलेंस सेवा को ठेका प्रणाली से मुक्त कर108 में कार्यरत कर्मचारियों को नियमित किया जाए। नियमित कर्मचारियों को पुराने नियमित कर्मचारियों के समान वेतन दिया जाए।

Read More

केंद्रीय मंत्री ने उतारी मां नर्मदा की आरती, नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा में हुए शामिल

जबलपुर. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और साधना सिंह ने सोमवार को पूर्ण विधिविधान के साथ मंडला के रपटा घाट पर जीवन दायिनी मां नर्मदा की आरती उतारी। राजनाथ सिंह नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा में शामिल होने यहां पहुंचे थे।

Read More

यूपी: तीन तलाक का दंश झेल रही नेशनल प्लेयर ने लगाई सीएम योगी से मदद की गुहार

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा की रहने वाली एक राष्ट्रीय खिलाड़ी तीन तलाक का दंश झेल रही है. ससुराल से निकाले जाने के बाद यह राष्ट्रीय खिलाड़ी मासूम बेटी को साथ लेकर न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही है, न्याय के लिए इसे अफसरों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं.

7 बार नेशनल और 4 बार ऑल इंडिया प्रतियोगिता में ले चुकी हैं हिस्सा

Read More

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में सहकारी समिति केंद्र में आग, 15 लोगों की जिंदा जलकर मौत

छिंदवाड़ा (मप्र): मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा क्षेत्र के अंतर्गत हर्रई के बारगी सहकारी समिति केंद्र में मिट्टी तेल और खाद्यान्न वितरण के दौरान मिट्टी तेल में अचानक भीषण आग लग जाने से शुक्रवार को कम से कम 15 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई तथा कई घायल हो गए.

Read More

मप्र को लगातार 5वीं बार कृषि कर्मण अवाॅर्ड, पंजाब-हरियाणा को भी छोड़ा पीछे

भोपाल. मध्यप्रदेश को लगातार पांचवीं बार केंद्र सरकार ने कृषि कर्मण अवार्ड दिया है। यह वर्ष 2015-16 में गेहूं के उत्पादन की श्रेणी में मिला है। प्रदेश को ट्रॉफी, प्रशस्ति-पत्र और 2 करोड़ रु. नगद पुरस्कार मिलेगा। केंद्र में कृषि और उद्यानिकी आयुक्त डॉ. एसके मल्होत्रा ने राज्य सरकार को लिखे पत्र में पुरस्कार मिलने की सूचना देते हुए बधाई दी।मप्र ने पंजाब-हरियाणा को भी गेहूं उत्पादन में पीछे छोड़ा...

Read More

10वीं का रिजल्ट घोषित, रिजल्ट और उससे जुड़ी हर अपडेट

रायपुर।10वीं कक्षा का रिजल्ट शुक्रवार को सुबह 9 बजे घोषित हो गया। पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार 5.72 प्रतिशत रिजल्ट ज्यादा है। इस बार 61.4 प्रतिशत रिजल्ट रहा है। धमतरी के चेतन अग्रवाल ने 98.17 प्रतिशत अंकों के साथ छत्तीसगढ़ बोर्ड को टॉप किया है। जानिए रिजल्ट की पूरी डिटेल...
- छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल का 10 का रिजल्ट शुक्रवार को घोषित हुआ।
- स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने माध्यमिक शिक्षा मंडल भवन में ये रिजल्ट घोषित किया है।
- रिजल्ट में इस बार गर्ल्स ने बाजी मारी है।

Read More

मध्यप्रदेश: पटाखा दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 7 जिंदा जले

मध्यप्रदेश के इंदौर के रानीपुरा बाजार में मंगलवार को एक पटाखा दुकान में शॉर्ट सर्किट की वजह से भीषण आग लग गई। पटाखों के जलने की वजह से आसपास की 9 दुकानें भी चपेट में आ गईं। 
 

Read More

33 घंटे चली बाेली, 2.97 रु. प्रति यूनिट बिजली देगा रीवा

भोपाल. रीवा अल्ट्रा मेगा पावर प्लांट के 17 एमओयू पर सोमवार को मुहर लग गई। इससे पहले लगातार 33 घंटे तक बोली लगाने की प्रक्रिया चली थी, जिसमें फ्रांस, जापान, इटली, सिंगापुर सहित 6 अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने हिस्सा लिया। इसके बाद सबसे सस्ती सौर ऊर्जा के रेट 2.97 रुपए प्रति यूनिट आए। अगले डेढ साल में यहां से 750 मेगावॉट बिजली का उत्पादन शुरू हो जाएगा।

Read More

प्राकृतिक चिकित्सा से इलाज कराने पर मिलेगी 75 फीसदी छूट

भोपाल। योग अनुसंधान परिषद के सदस्यों को योग,प्राकृतिक चिकित्सा उपचार में 75 फीसदी की छूट दी जाएगी। साथ ही उन्हें 200 रुपए प्रति दिन की दर पर कमरा भी उपलब्ध कराया जाएगा।

यह फैसला कोटरा सुल्तानाबाद में हुई योग अनुसंधान परिषद की वार्षिक आमसभा की बैठक में लिया गया। संस्था के सचिव सुनील सोनी ने परिषद की गतिविधियों की जानकारी दी। कोषाध्यक्ष लीलेंद्र मारण ने आय-व्यय पत्रक प्रस्तुत किया। परिषद के अध्यक्ष सिकंदर अहमद ने बताया कि बैठक में परिषद के सदस्यों को उपचार में 75 प्रतिशत तक की छूट देने का निर्णय किया गया है।

Read More