mp mirror logo

नर्मदा को मिलेगा जीवित इकाई का दर्जा, विधानसभा में प्रस्ताव कल

भोपाल। मंत्रालय में मंगलवार सुबह हुई कैबिनेट की बैठक में नर्मदा सेवा संकल्प के साथ मां नर्मदा को जीवित इकाई का दर्जा दिए जाने को मंजूरी दे गई गई। इसके साथ ही यह प्रस्ताव बुधवार को विधानसभा में रखा जाएगा। इस दौरान सभी मंत्रियों के साथ प्रमुख सचिव और एसीएस भी मौजूद रहे। ठक में परिवहन विभाग की तबादला नीति का प्रस्ताव रद्द हो गया। जानकारी के मुताबिक प्रस्ताव अब कुछ संशोधनों के साथ फिर आएगा।

Read More

आदि शंकराचार्य की जीवनी पाठ्यक्रम में होगी शामिल, प्रकटोत्सव पर सीएम ने की घोषणा

भोपाल। मध्यप्रदेश में स्कूली किताबों में अब आदि शंकराचार्य की जीवनी को भी शामिल किया जाएगा। सोमवार को आदि शंकराचार्य प्रकटोत्सव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा की। विधानसभा के मानसरोवर सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की अष्टधातु की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

Read More

नव दंपत्ति का दाम्पत्य जीवन मंगलमय हो- प्रभारी मंत्री

मुख्यमंत्री कन्यादान योजनान्तर्गत विवाह बंधन में बंधकर दाम्पत्य जीवन की शुरूआत करने वाले 142 जोड़ों को मध्यप्रदेश शासन के उच्च शिक्षा, लोक सेवा प्रबंधन एवं जन शिकायत निवारण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया द्वारा शनिवार को स्थानीय शासकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय अशोकनगर में आयोजित मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजनान्तर्गत सामूहिक विवाह/निकाह सम्मेलन के अवसर पर आशीर्वाद दिया गया। 

Read More

नर्मदा सेवा यात्रा की तर्ज पर योगी ने किया ऐलान अब होगा यूपी में नमामि गंगे प्रोजेक्ट पर काम

भोपाल।नमामि देवि नर्मदे सेवा यात्रा में शामिल होने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को डिंडौरी जिले के शहपुरा पहुंचे। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी अगवानी की। योगी ने कहा कि, नर्मदा सेवा यात्रा की तर्ज पर यूपी में नमामि गंगे प्रोजेक्ट पर काम होगा। शिवराज सिंह ने योगी का आभार जताते हुए नर्मदा की महिमा का गुणगान किया। योगी और शिवराज सिंह ने दिव्य ध्वज का पूजन कर नर्मदा को नमन किया। 

Read More

108 एंबुलेंस कर्मचारियों की हड़ताल, नई भर्ती के लिए कंपनी ने दिया विज्ञापन

भोपाल। 108 एंबुलेंस के कर्मचारियों की हड़ताल का शुक्रवार को तीसरा दिन हैं। हड़ताल की वजह से प्रदेशभर मरीजों और उनके परिजनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। उधर 108 एंबुलेंस को संचालित करने वाली कंपनी ने ड्राइवर और ईएमटी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

Read More

बरखेड़ाहाट में उच्च शिक्षा एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री ने दी 101 खेल मैदानों की सौगात

उच्च शिक्षा, लोक सेवा प्रबंधन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयभान पवैया ने आज आरोन जनपदीय अंचल के गांव बरखेड़ाहाट में आयोजित हुई ग्राम संसद में 1 करोड़ 88 लाख रूपये की लागत से बनने वाले 101 खेल मैदानों की आधारशिलाएं रखीं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हर गांव में शांतिधाम एवं खेल मैदान होगा।

Read More

बिहार में राज्यकर्मियों को दिया तोहफा, चार फीसदी बढ़ा मंहगाई भत्ता

पटना। नीतीश कैबिनेट की बैठक में 21 एजेंडों पर मुहर लगी है। कैबिनेट में बिहार सरकार ने राज्य कर्मियों को तोहफा दिया है, मंहगाई भत्ता में चार फीसदी का इजाफा किया गया है।

नीतीश कैबिनेट की बैठक में राज्य कर्मियों को 4% महंगाई भत्ता देने पर सहमति बनी है। सरकारी कर्मियों को 1 से 3 हजार प्रतिमाह का लाभ होगा। सेवानिवृत समेत लगभग 6.5 लाख़ कर्मियों को लाभ मिलेगा। 

Read More

108 एंबुलेंस कर्मचारियों की हड़ताल से गर्भवती की मौत

भोपाल। मरीजों को अस्पताल पहुंचाने वाली 108 एंबुलेंस के कर्मचारी गुरुवार को दूसरे दिन भी हड़ताल पर है। उधर बालाघाट में देर रात 108 एंबुलेंस नहीं आने से एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक गर्भवती की तबीयत बिगड़ने के बाद 108 नंबर पर परिजनों ने फोन लगाया, इस पर वहां से जवाब मिला कि कुछ ही देर में एंबुलेंस भेज दी जाएगी। 

Read More

कुछ मंत्री नहीं कर रहे जिम्मेदारी से काम : CM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी ही कैबिनेट के कुछ मंत्रियों के कामकाज के रवैये से खुश नहीं हैं। मंत्रियों के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में न जाने और कैबिनेट की बैठकों से भी गायब रहने से सीएम नाराज है। उनकी नाराजगी मंगलवार को कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्रियों के साथ हुई अनौपचारिक चर्चा में सामने आई। उन्होंने साफ कहा कि कुछ मंत्री जिम्मेदारी से अपने विभाग में काम नहीं कर रहे हैं और समस्याओं को निपटाने में रुचि नहीं लेते। सीएम का कहना था कि अगर प्रॉब्लम आपके स्तर पर सॉल्व नहीं हो रही है तो मुझे बताएं। उनके इतना कहने पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि आप बता दीजिए कब कहां और किससे बात करनी है। एक अधिकारी नियुक्त कर दीजिए जो हमारी बात आप तक पहुंचा सके।

Read More

MP के बालाघाट में हाईटेंशन तार से टकराकर ट्रेनी प्लेन क्रैश, 2 पायलटों की मौत

भोपाल/बालाघाट.मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के खैरलांजी में बुधवार सुबह एक ट्रेनी प्लेन हाइटेंशन तार से टकराकर क्रैश हो गया। हादसे में 2 पायलटों की मौके पर ही मौत हो गई। इनमें एक ट्रेनी लेडी पायलट है। टुकड़ों में होकर बिखर गया प्लेन...

- प्लेन ने सुबह 9 बजकर 5 मिनट पर महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में स्थित बिरसी हवाई पट्टी से उड़ान भरी थी।
- प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार लावनी और महाराष्ट्र के देवरी के बीच बाणगंगा नदी के किनारे सुबह करीब 10 बजे यह ट्रेनी प्लेन हाईटेंशन तार से टकरा गया। प्लेन क्रैश होने के बाद टुकड़ों में टूटकर बिखर गया।

Read More