mp mirror logo

विवादों में घिरी फिल्म पद्मावती MP में प्रतिबंधित करने चलाया हस्ताक्षर अभियान

भोपाल। विवादों में घिरी फिल्म पद्मावती 1 दिसंबर को रिलीज नहीं होगी। फिल्म निर्माताओं ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि रिलीज की नई तारीख जल्द घोषित की जाएगी। फिल्म पद्मावती को लेकर दाखिल याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। सुनवाई से पहले फिल्म के विरोध में उतरे कई सामाजिक संगठनों ने संजयलीला भंसाली के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। वहीं, संस्कृति बचाओ मंच के सदस्यों ने फिल्म को मप्र में प्रतिंबधित करने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया है।

Read More

मानहानि: मध्य प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मिश्रा को दो साल की सजा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व उनके परिजन पर लगाए गए आरोपों के खिलाफ दायर मानहानि के मामले में स्थानीय अदालत ने प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा को शुक्रवार को दो साल की साधारण कारावास की सजा सुनाई। मिश्रा के वकील अजय गुप्ता ने कहा कि हम इस फैसले के खिलाफ मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में अपील करेंगे। प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश काशीनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री व उनके परिजन पर लगाए गए मिश्रा के आरोपों को निराधार पाया और झूठे आरोप लगाने के लिए मिश्रा को दो वर्ष की सजा सुनाई।

Read More

दुल्हन की मां ने मोदी को लिखा लेटर, PM ने कपल को दी शादी की बधाई

भोपाल. कोलार निवासी सरकारी स्कूल की टीचर औरंग बानो ने 27 साल पहले पति एजाज अहमद के कश्मीर में शहीद होने के बाद न केवल अपनी बेटी की अकेले ही परवरिश की, उसे पढ़ाया लिखाया और उसकी शादी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को निमंत्रण भेजा था। मुख्यमंत्री ने तो निमंत्रण पत्र का कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन प्रधानमंत्री ने पत्र पढ़कर उन्हें बेटी की शादी की बधाई दी, साथ ही उनके त्याग और धैर्य को सलाम करते हुए उन पर गर्व जताया है। दुल्हन की मां ने मोदी को भेजा था शादी का न्यौता...

Read More

विधानसभा के शीतकालीन सत्र में साढ़े तीन हजार सवालों से घिरेगी राज्य सरकार

चौदहवीं विधानसभा के शीतकालीन सत्र में करीब साढ़े तीन हजार से ज्यादा सवालों से विधायकों ने सरकार को घेरने की तैयारी की है। विपक्ष इस सत्र में भांवातर योजना, किसानों, महिला अपराध और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार पर तीखे हमले करने वाला है। इन्हीं मुद्दों से जुड़े सवालों की संख्या ज्यादा बताई जा रही है।

Read More

शिवराज का सातवें वेतनमान वालों को एक और तोहफा, बढाया जायेगा DA

भोपाल। राज्य कर्मचारियों के लिए एक और अच्छी खबर आई है। अब राज्य सरकार सातवां वेतनमान पा रहे राजकीय कर्मचारियों को 1 प्रतिशत महंगाई भत्ता यानि डीए देने जा रही है। इसके अलावा छठा वेतनमान पा रहे कर्मचारियों और अध्यापक संवर्ग के शिक्षकों को भी 3 प्रतिशत डीए दिया जाएगा। 1 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ने से सरकार पर हर महीने 10 करोड़ रुपए और 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने के बाद सरकार पर हर महीने 24 करोड़ रुपए का अतिरिक्त खर्च बढ़ जाएगा। आपको बता दें कि बढ़े हुए डीए का भुगतान इसी साल की 1 जुलाई से किया जाना है।

Read More

भोपाल नगर निगम को इंदौर के बराबर पैसा मिले

भोपाल। राज्य वित्त आयोग की संभाग स्तरीय बैठक बुधवार को संभागायुक्त कार्यालय में दोपहर को आयोजित की गई। इस बैठक में महापौर आलोक शर्मा ने नगर निगम भोपाल को इंदौर नगर निगम के समकक्ष वित्त अनुदान देने की मांग की। इसके लिए उन्होंने तर्क दिया कि भोपाल की आबादी इंदौर से महज 20 प्रतिशत ही कम है। निगम का आय-व्यय भी आयोग के अध्यक्ष हिम्मत कोठारी के समक्ष पेश किया। 

Read More

यूपीएससीः परीक्षा से जुड़ी शिकायत सात दिनों के भीतर कर सकेंगे

भोपाल। यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (यूपीएससी) ने विभिन्न परीक्षाओं से संबंधित सवालों में त्रुटि या गलती की शिकायत के लिए समय सीमा तय कर दी है। यूपीएसएसी द्वारा आयोजित किसी परीक्षा के सवालों में कोई गलती या त्रुटि होने पर कैंडिडेट इसकी शिकायत सात दिनों के अंदर कर सकते हैं। आयोग की ओर से कहा गया है कि सात दिन के बाद किसी भी परिस्थिति में शिकायत को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Read More

चित्रकूट उपचुनाव : 12 नवम्बर को 19 राउंड में होगी मतगणना

भोपाल। चित्रकूट विधानसभा (61) में 8 नवम्बर को हुए उपचुनाव की मतगणना रविवार 12 नवंबर को सुबह 8 बजे से होगी। सतना जिला मुख्यालय स्थित शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय वेंकट क्रमांक-1 में वोटों की गिनती के लिए 14 टेबल लगाई जाएंगी।

Read More

शिवराज के मंत्री बोले- GST मैं भी नहीं पा रहा हूं, लेकिन धीरे-धीरे समझ आ जाएगा

भोपाल भारतीय जनता पार्टी की तरफ से नोटबंदी/जीएसटी पर आयोजित एक गोष्ठी में मध्य प्रदेश के मंत्री ओम प्रकाश ध्रुव ने शिरकत की। कार्यक्रम को दौरान जीएसटी को लेकर मंत्री महोदय ने एक ऐसा बयान दे दिया जो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है।

Read More

एक लाख पद खाली, अब भरने में जुटेगी प्रदेश सरकार

भोपाल। अगले साल होने विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश सरकार खाली पदों को अब तेजी के साथ भरने में जुटेगी। बैकलॉग पदों पर भर्ती के लिए चला जा रहे विशेष अभियान को प्रभावी बनाने की रणनीति बनाई गई है। इसके लिए बुधवार को मंत्रालय में सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रभांशु कमल ने विभागीय अधिकारियों से अभियान के तहत अभी तक भरे और खाली पदों की हकीकत जानने के लिए ब्योरा लिया और निर्देश दिए कि समयसीमा में भर्ती की जाए।

Read More