mp mirror logo

ट्रंप के इस फरमान से बेरोजगारी की कगार पर पहुंचे 7000 भारतीय

वाशिंगटन : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ओबामा प्रशासन के एमनेस्टी कार्यक्रम को रद्द कर दिया. इस कार्यक्रम के तहत अवैध तौर पर अमेरिका आये आव्रजकों को रोजगार के लिए वर्क परमिट दिया गया था. इससे 800,000 कामगारों पर असर पड़ेगा जिनके पास सही दस्तावेज नहीं हैं. इसमें 7000 से अधिक अमेरिकी भारतीय शामिल हैं. अमेरिकी अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस ने कहा कि डीएसीए (डिफर्ड एक्शन फॉर चिल्ड्रन अरायवल) नामक कार्यक्रम जो कि ओबामा प्रशासन में प्रभाव में आया था, उसे रद्द किया जाता है.

Read More

ब्रिक्स सम्मेलन 2017: पीएम मोदी और शी जिनपिंग की मुलाकात शुरू, डोकलाम विवाद के बाद पहली बार बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात शुरू हो चुकी है। मीटिंग की शुरुआत में मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन की कामयाबी के लिए शी जिनपिंग को बधाई दी। शी जिनपिंग ने मोदी से कहा कि चीन भारत के साथ मिलकर काम करना चाहता है। ताकि पंचशील के पांच सिद्धांतों से प्रेरणा ले सके। जिनपिंग ने आगे कहा कि भारत और चीन दोनों तेजी से उभरते देश हैं।

Read More

अदालत में राम रहीम ने किया था नपुंसक होने का दावा, जज ने पूछा- तो बेटियां कैसे हुईं?

पंचकुला स्थित सीबीआई कोर्ट में जब 25 अगस्त, 2017 को डेरा प्रमुख राम रहीम को साध्वी बलात्कार केस में दोषी करार दिया जा रहा था तो उसने इससे बचने के लिए दावा किया था कि वह सन् 1990 से नपुंसक है। दो साध्वियों के साथ बलात्कार के मामले में 1999 में अगस्त और सितंबर में राम रहीम के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। ईटीवी के अनुसार सुनवाई से पहले राम रहीम ने अपने बचाव में कहा था कि वह 1990 से किसी भी प्रकार का शारीरिक संबंध बनाने में सक्षम नहीं है, इसलिए दो साध्वियों के साथ 1999 में रेप करने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

Read More

बलात्‍कारी बाबा राम रहीम की गद्दी संभालेगा बेटा जसमीत, परिवार ने किया फैसला

साध्वी बलात्कार केस में बीस साल जेल की सजा दिए जाने के बाद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम के वारिस चुनने की कवायद शुरु हो गई है। राम रहीम के जेल चले जाने के बाद डेरे की जिम्मेदारी किसको दी जाएगी यह तय करना डेरे के लिए काफी महत्वपूर्ण है। राम रहीम के डेरे के पास करीब 1100 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति है। इस मामले को लेकर राम रहीम के पैतृक गांव गुरुसर मोडिया में एक बैठक भी की गई थी, जिसमें राम रहीम के बेटे जसमीत को प्रमुख बनाने को लेकर चर्चा की गई। 

Read More

बिहार की बाढ़ ने रेलवे को जबरदस्त नुकसान पहुंचाया

बिहार में बाढ़ ने रेलवे को जबरदस्त नुकसान पहुंचाया है. बाढ़ को कहर बरपाये 2 हफ्ते से ज्यादा हो गया, लेकिन अभी भी रेलवे बाढ़ की मार से उबरी नही है. यही नही, अधिकारियों की मानें तो कई रेल ट्रैक को दुरुस्त होने में महीनों लग सकते हैं.

सबसे ज्यादा नुकसान समस्तीपुर रेल मंडल को हुआ है. समस्तीपुर और दरभंगा के बीच रेल सेवा बंद हुए 10 दिन से ज्यादा हो गए, हाय घाट पुल पर बागमती नदी का पानी ऊपर आने की वजह से रेल की आवाजाही पर रोक लगी हुई है. 

Read More

आसमानी आफत से मुंबईकर परेशान, क्या BMC है जिम्मेदार

मायानगरी और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पानी-पानी है। बारिश के रूप में आसमानी आफत को नियंत्रित तो नहीं किया जा सकता है। लेकिन समंदर से घिरी हुई मुंबई मंगलवार को समंदर में तब्दील हो गई। मुंबई पर अगले 24 घंटे तक आसमानी आफत का खतरा कायम है। मुंबई के सभी इलाकों का एक जैसा हाल है। आम और खास के बीच मौजूदा समय में एक समानता सी बन गई कि बारिश ने सबको रुला दिया। इन सबके बीच कुछ अहम सवाल ऐसे हैं, जिनका जवाब लोग सरकार से मांगते हैं।

Read More

NOKIA 6 स्मार्टफोन के साथ आज सेल में मिल रहे कैशबैक के अलावा कई ऑफर

Nokia के स्मार्टफोन Nokia 6 की आज अमेजन (amazon.in) पर सेल होगी। इसकी सेल आज (30 अगस्त) दोपहर 12 बजे से होगी। इस सेल में सिर्फ वही लोग फोन खरीद सकते हैं जिन्होंने इसे खरीदने के लिए अमेजन पर अपना रजिस्ट्रेशन कर लिया था। 21 अगस्त के बाद रजिस्ट्रेशन करने वाले भी आज इस सेल में से फोन खरीद सकते हैं। इस सेल में वह लोग भी हिस्सा ले सकते हैं जिन्होंने पहली सेल के लिए रजिस्ट्रेशन किया था। आज की सेल में नोकिया 6 खरीदने पर इसके साथ कई ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। 

Read More

इस महीने तीसरा रेल हादसा: अब बेपटरी हुई दुरंतो एक्सप्रेस

महाराष्ट्र में नागपुर-मुंबई दूरंतो एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है। ट्रेन के नौ डिब्बे पटरी से उतरे। घटना में कुछ लोगों के घायल होने की खबर है। आलनगांव-वासिंद के बीच कल्याण के पास हादसा हुआ है। रेसक्यू टीम मौके पर पहुंच चुकी है। हादसा सुबह 6 बजे के करीब हुआ। ज्यादातर लोग उस वक्त सो रहे थे। रेलवे के एक अन्य अधिकरी ने कहा कि यह दुर्घटना सुबह छह बजकर 35 मिनट पर आसनगांव रेलवे स्टेशन के पास हुई। ट्रेन के छह डिब्बे पटरी से उतर गए। 

Read More

ये है राम रहीम के सबसे करीब 'पापा की परी' हनीप्रीत की हकीकत

नई दिल्ली:  राम रहीम को बलात्कार का दोषी करार दिए जाने के बाद पूरे हरियाणा में भड़की हिंसा में 36 लोगों की मौत हो गई. डेरा प्रमुख की विश्वासपात्र मानी जाने वाली हनीप्रीत विवादास्पद पंथ के संभावित प्रमुख के तौर पर उभरती दिख रही हैं. कोर्ट में पेशी के दौरान भी हनीप्रीत इन्सां को राम रहीम के साथ देखा गया था. हनीप्रीत राम रहीम सिंह की गोद ली हुई बेटी हैं और वह सोशल मीडिया पर वह खुद को ‘‘पापा की परी, परोपकारी, निर्देशक, एडिटर और अभिनेत्री’’ बताती हैं. फेसबुक पर खुद को डेरामुखी का वारिस घोषित करने वाली हनीप्रीत का असली नाम प्रिंयका तनेजा है.

Read More

सजा के बाद कैसे कटी राम रहीम की पहली रात, जेल में करना होगा यह काम

नई दिल्ली : डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दो साध्वियों के यौन शोषण मामले में सोमवार को 20 साल की सजा सुनाई गई. सजा मिलने के बाद राम रहीम की पहली रात जेल के बैरक में टहलते हुए कटी. वह सारी रात सो नहीं सका. गुरमीत को खाने में 4 रोटी और सब्जी दी गई थी, लेकिन उसने सिर्फ आधी रोटी ही खाई. इसके अलावा राम रहीम को जेल में नया नंबर मिल गया है. राम रहीम को नया नंबर 8647 दिया गया है.  इतना ही नहीं डेरा सच्चा सौदा के चीफ रहते हुए अरबों की संपत्ति बनाने वाले राम रहीम को जेल में काम भी करना होगा. 

Read More