mp mirror logo

राजस्थान हाईकोर्ट की सिफारिश; राष्ट्रीय पशु घोषित हो गाय, गोहत्या पर मिले उम्रकैद की सजा

नई दिल्ली: राजस्थान हाईकोर्ट ने कहा है कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए. कोर्ट ने गोवंश की हत्या पर सजा को बढ़ाकर आजीवन कैद किए जाने की बात भी कही है. राजस्थान हाईकोर्ट ने ये बातें एक जनहित अर्जी की सुनवाई के दौरान कही है. गाय की सुरक्षा को लेकर याचिका दाखिल की गई थी. जिस पर कोर्ट में सुनवाई चल रही थी. जज ने यह भी कहा कि गायों की हिफाजत राज्य सरकार की जिम्मेदारी है. 

Read More

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में धमाका, 50 लोगों की मौत, भारतीय दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में  भारतीय दूतावास के पास धमाका हुआ है. ये धमाका भारतीय दूतावास के 1.5 किलोमीटर दूर ईरानी दूतावास के करीब हुआ. बताया जा रहा है कि कार में बैठे सुसाइड बॉम्बर ने खुद को उड़ा लिया.

समाचार एजेंसी एपी ने अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के हवाले से ये जानकारी दी. आपको बता दें कि ये धमाका काबुल के उस इलाके में हुआ जहां कई देशों को दूतावास है. अफगानिस्तान की पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्री के प्रवक्ता इस्माइल कवासी ने समाचार एजेंसी एपी को बताया कि काबुल अस्पताल में 50 घायलों को भर्ती कराय गया है.

 

Read More

भारत में घुसे लश्कर के 20 से 25 आतंकी, 26/11 जैसे हमले की आशंका, हाई अलर्ट

कश्मीर : खुफिया सूत्रों के मुताबिक लश्कर के 20 से 25 आतंकी भारत में घुस चुके हैं जो 26/11 जैसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। इन आतंकियों के निशाने पर देश के बड़े शहर हैं। ये एयरपोर्ट, विदेशी पर्यटकों वाली जगह, मॉल, होटल, भीड़भाड़ वाले स्थान जैसे रेलवे स्टेशनों पर आतंकी हमला कर सकते हैं।

Read More

कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान का नया ड्रामा, कहा- आतंकी हमलों के बारे में खुफिया जानकारी दे रहा है

पाकिस्तान ने कहा है कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव देश में हाल में हुए आतंकी हमलों के बारे में अहम खुफिया जानकारी दे रहा है। जाधव को यहां की एक सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने एक साक्षात्कार में डॉन न्यूज से कहा, ‘‘जाधव पाकिस्तान में हाल में हुए आतंकी हमलों के बारे में लगातार अहम खुफिया जानकारी उपलब्ध करा रहा है।’’

Read More

BSEB Bihar Board Intermediate Result 2017: बिहार बोर्ड आज जारी करेगा 12वीं का रिजल्ट

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) इंटरमीडिएट (12वीं कक्षा) के नतीजों की घोषणा आज करेगा. बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया है कि इंटर की तीनों स्ट्रीम साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in पर 30 मई को सुबह 11 बजे जारी कर दिया जाएगा. परीक्षार्थी www.biharboard.ac.in , srsec.bsebbihar.com , www.biharboard.org.in , www.skillmissionbihar.org पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. 

Read More

मनाही के बावजूद नॉर्थ कोरिया ने फिर किया मिसाइल टेस्ट, जापान के पास जाकर गिरी

कोरियाई प्रायद्वीप में मंडराते जंग के बादलों के बीच उत्तर कोरिया ने सोमवार को एक और मिसाइल टेस्ट किया. ये तीन हफ्तों में इस तरह का तीसरा परीक्षण है. उत्तर कोरिया इस साल 12 बार मिसाइल परीक्षण कर चुका है. माना जा रहा है कि परीक्षणों का ये सिलसिला महाद्वीपों को लांघकर मार कर सकने वाली मिसाइल तकनीक हासिल करने की उत्तर कोरिया की मुहिम का हिस्सा है.

जापान के नजदीक गिरी मिसाइल
जापान का कहना है कि ये मिसाइल जापान सागर में उसके तट से 200 नॉटिकल मील की दूरी पर गिरी. अमेरिकी सेना के मुताबिक ये कम दूरी की बैलेस्टिक स्कड मिसाइल थी. इसने 6 मिनट में करीब 450 किलोमीटर का सफर तय किया. इस साल ये दूसरा मौका है जब उत्तर कोरिया की ये मिसाइल जापानी सीमा के नजदीक गिरी है.

Read More

पठानकोट: मामून मिलिट्री स्टेशन के पास संदिग्ध बैग में 3 यूनिफॉर्म मिलने से मचा हड़कंप

एक संदिग्ध बैग से रविवार रात 3 यूनिफॉर्म (वर्दी) मिलने के बाद पंजाब के पठानकोट में सनसनी फैल गई। यह बैग मामून मिलिट्री स्टेशन के पास बरामद हुआ। इसके बाद पूरे इलाके में हाई अलर्ट घोषित कर दिया और पुलिस, स्वॉट टीम और सेना सर्च अॉपरेशन चला रही हैं। 4 मई को भी इसी जगह 2 संदिग्ध बैग बरामद हुए थे, जिसके बाद पंजाब पुलिस और सेना ने अहितयात के तौर पर पूरे इलाके को खाली करा दिया था। इन बैगों की जांच में पुलिस को मोबाइल टावर की दो बैटरियां मिली थीं। काले रंग के ये बैग मिलिट्री एरिया से लगभग 200 मीटर की दूरी पर थे। 

Read More

भारत से तनाव के बीच पाकिस्तान ने सात प्रतिशत बढ़ाया रक्षा बजट, अब 920 अरब रुपए करेगा खर्च

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भारत के साथ बढ़ते तनाव के बीच अपने रक्षा बजट में करीब सात प्रतिशत की वृद्धि कर उसे 920 अरब रुपए करने का प्रस्ताव रखा। वित्त मंत्री इशहाक डार ने नेशनल असेंबली में वित्त वर्ष 2017-18 का संघीय बजट पेश करते हुए कहा, ‘‘हमने रक्षा बजट (860 अरब रुपए से बढ़ाकर 920 अरब रुपए कर दिया।’’

Read More

आज रिलीज हुई फिल्‍म 'सचिन ए बिलियन ड्रीम'

नई दिल्‍ली: क्रिकेट के दीवानों के लिए आज का शुक्रवार काफी खास है क्‍योंकि 'क्रिकेट के भगवान' यानी सचिन तेंदुलकर के जीवन से जुड़े कई पहलुओं से आज पर्दा उठने वाला है. आज रिलीज हुई फिल्‍म 'सचिन ए बिलियन ड्रीम' सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट सचिन तेंदुलकर बनने की कहानी है. लेकिन अपको बता दें कि यह फिल्‍म 'भाग मिल्‍खा भाग' या 'एम एस धोनी: द अनटोल्‍ड स्‍टोरी' जैसी फीचर फिल्‍म नहीं है, बल्कि ये एक डॉक्यु-ड्रामा है. यानी इस फिल्‍म के कुछ हिस्से, जिनकी असल फुटेज उपलब्‍ध नहीं थी, सिर्फ उसी का नाट्य रूपांतरण किया गया है, जैसे सचिन का बचपन दिखाने के लिए.

Read More

असम: आज जहां देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (26 मई) को देश के सबसे लंबे पुल का असम में उद्घाटन करेंगे। पीएम के दौर से एक दिन पहले राज्य के डिब्रुगढ़ जिले में स्थित एक तेल पाइपलाइन को बम धमाके से उड़ा दिया गया। धमाके की जिम्मेदारी उग्रवादी संगठन उल्फा (आई) ने ली है। धमाके के बाद पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर असम को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पीएम मोदी ब्रह्मपुत्र नदी पर बने धोला-सादिया पुल के उद्घाटन के बाद गुवाहाटी में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 26 मई को मोदी सरकार के तीन साल पूरे हो रहे हैं।

Read More