mp mirror logo

कपिल की जगह सुनील के साथ नए शो की शुरुआत करेगा चैनल

सुनील ग्रोवर से विवाद के बाद कपिल शर्मा की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. एक के बाद एक करके उनके कई साथी कलाकारों ने उनका साथ छोड़ दिया है. ‘द कपिल शर्मा’ शो की टीआरपी लगातार घट रही है और अब इस बीच खबर है कि सोनी चैनल चाहता है कि कपिल के शो की जगह एक नया शो शुरू हो. चैनल सुनील पर फोकस करना चाहता है और उनके साथ एक नया शो बनाना चाहता है.

Read More

नवजोत सिंह सिद्धू ने कपिल शर्मा के शो में सुनाया गंदा चुटकुला, कोर्ट में दायर हुई याचिका

पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू अब एक नई मुसीबत में फंस गए हैं। उन पर द कपिल शर्मा शो में अश्‍लील जोक सुनाने का आरोप लगा है। इस मामले में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के एक वकील ने पंजाब के मुख्‍य सचिव से संज्ञान लेने को कहा है। हाईकोर्ट के वरिष्‍ठ वकील एचसी अरोड़ा का कहना है कि सिद्धू ने शनिवार (8 अप्रैल) की रात को प्रसारित हुए शो में अश्‍लील जोक सुनाया। इस तरह की अश्‍लीलता पर भारतीय दंड संहिता और आईटी एक्‍ट के तहत सजा हो सकती है।

Read More

योगी आदित्‍य नाथ का नया आदेश: बिना रेनवाटर हार्वेस्टिंग के यूपी में नहीं बनेगा कोई नया घर

पद संभालने के बाद से ही उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ धड़ाधड़ फैसले कर रहे हैं। यूपी की सरकारी व्‍यवस्‍था को आमूल-चूल रूप से बदलने और जल-संरक्षण की दिशा में योगी सरकार ने 9 अप्रैल को अहम कदम उठाया। उत्तर प्रदेश में अब मकान का नक्शा पास कराने के लिये वर्षाजल संचयन प्रणाली (रेनवॉटर हार्वेस्टिंग) लगाना अनिवार्य होगा। मुख्यमंत्री ने कल रात नगर विकास विभाग के कामकाज के प्रस्तुतीकरण के दौरान सूबे के घटते भूजल स्तर पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि रेनवाटर हार्वेस्टिंग के माध्यम से भी जल की कमी को पूरा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अब यह व्यवस्था सुनिश्चित की जाए कि मकानों का नक्शा तभी पास होगा, जब उनमें रेनवाटर हार्वेस्टिंग का इंतजाम हो। उल्लेखनीय है कि लखनऊ समेत विभिन्न विकास प्राधिकरणों में नक्शे पास कराने के लिये ऐसी व्यवस्था लागू है, लेकिन इसका सख्ती से पालन नहीं किया जाता।

Read More

डोनाल्ड ट्रंप इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे अपना 50 करोड़ का पर्सनल हेलिकॉप्टर, जानिए क्यों

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने मार-ए-लागो रिजॉर्ट के सामने लॉन में खड़े निजी हेलीकॉप्टर को बस देख ही सकते हैं, उसमें उड़ान नहीं भर सकते। दरअसल सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत उन्हें निजी हेलीकॉप्टर में उड़ान भरने की अनुमति नहीं है। ‘द सीक्रेट सर्विस’ ने कहा कि मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार, राष्ट्रपति या तो जंबो जेट एयर फोर्स वन में उड़ान भर सकते हैं या फिर मरीन वन नामक हेलीकॉप्टर में।

Read More

US ने सीरिया में केमिकल अटैक के 3 दिन बाद दागी 59 मिसाइलें, 9 की मौत

वॉशिंगटन. अमेरिका ने सीरिया के एयरबेस पर 59 क्रूज मिसाइलें दागीं। हाल ही में सीरिया में हुए केमिकल अटैक के चलते डोनाल्ड ट्रम्प ने ये ऑर्डर दिए। इस बात की जानकारी एक यूएस अफसर ने गुरुवार को दी। सीरियन आर्मी ने कहा कि हमलों में 4 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत हो गई और कई जख्मी हो गए। बता दें कि 4 अप्रैल को सीरिया के इदलिब शहर में हवाई हमले के बाद हुए जहरीली गैस के रिसाव में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। ट्रम्प ने कहा, "इसमें कोई शक नहीं कि सीरिया में केमिकल अटैक के लिए प्रेसिडेंट बशर अल-असद जिम्मेदार हैं। वे मासूम लोगों, महिलाओं और बच्चों का खून बहा रहे हैं।" ट्रम्प का अब तक का सबसे टफ एक्शन...

Read More

अमेरिका ने रासायनिक हमले का दिया सख्‍त जवाब, सीरियाई हवाई ठिकानों पर दागी 59 क्रूज मिसाइलें

अमेरिका के सीरिया के संबंध में रणनीति बदलने के संकेतों के बीच पुराने रुख पर लौटते हुए उसने सीरिया के एयरबेस पर तकरीबन 59 मिसाइलें दागी हैं. पिछले छह साल से गृहयुद्ध की मार झेल रहे सीरिया में पिछले दिनों बशर अल असद की सरकार पर अपने ही नागरिकों के खिलाफ रासायनिक हमले की खबरें आई थीं. उसमें 20 बच्‍चों समेत तकरीबन 100 लोगों की मौत हो गई थी. हालांकि सीरियाई सरकार ने इस तरह के किसी भी हमले से इनकार किया था. रूस की पुतिन सरकार ने भी सीरियाई सरकार के सुर में सुर मिलाया था.

Read More

इलाज के बहाने देश छोड़कर भाग गए नवाज शरीफ, पाक में चर्चा गर्म

इस्लामाबाद। क्या पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ मुल्क छोड़कर भाग गए हैं। पाकिस्तान में तो इसको लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है।

बीते दिनों खबर आई थी कि नवाज शरीफ बीमार हैं और उन्हें किडनी स्टोन हुआ है। अब पाकिस्तान में उनके देश छोड़कर भागने की खबरें तेज हो गई हैं। मीडिया में इस बात की आशंका जताई जा रही है कि कहीं पनामागेट केस को लेकर फरवरी में आए अदालत के फैसले के बाद नवाज शरीफ पाकिस्तान छोड़कर भागने की तैयारी में तो नहीं हैं?

Read More

बिग बॉस के कंटेस्टेंट रहे स्वामी ओम का नया लुक इन दिनों हो रहा है वायरल, देखें तस्वीर

बिग बॉस 10 में स्वामी ओम ऐसे कंटेस्टेंट थे जिसने हर भारतीयो को इरिटेट किया था। प्रियंका जग्गा के साथ वो भी रिएलिटी शो इतिहास के सबसे विवादित प्रतियोगी रहे थे। घर से बाहर निकलने के बाद उन्होंने लाइम लाइट में रहने के लिए बहुत सारे हथकंडे अपनाए। इस बार उन्होंने सभी लोगों को उनपर एक तरह से हंसने का मौका दे दिया है। इसकी वजह है खुद को भगवान कहने वाले स्वामी ओम का नया लुक जो इन दिनों इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है। जी हां आपने बिल्कुल ठीक सुना। अपनी इस लेटेस्ट फोटो में ओम को देखकर आप हैरान तो होंगे ही। इसके साथी ही एक नजर में पहचान भी नहीं पाएंगे। अपने बालों और दाढ़ी को कटवाकर वो एकदम अलग लग रहे हैं।

Read More

पुरुषों और महिलाओं को एक समान वेतन के लिए कानून ला रहा है ये देश

स्टाकहोम: आइसलैंड की संसद ने एक विधेयक पेश किया है, जिसके तहत सार्वजनिक एवं निजी उद्यमों को यह प्रमाणित करना होगा कि वे अपने कर्मचारियों को समान वेतन दे रहे हैं. दुनिया में यह अपनी तरह का पहला विधेयक है. सामाजिक मामले एवं समानता मंत्री थोर्स्टिन विगलुंडसन ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, विधेयक के तहत 25 या इससे अधिक कर्मचारी रखने वाली कपंनियों और संस्थानों को अब एक समान वेतन भुगतान का प्रमाणपत्र देना होगा. उल्लेखनीय है कि विश्व आर्थिक फोरम-2015 की वैश्विक लैंगिक अनुपात सूची में आइसलैंड पहले पायदान पर था, जबकि इसके बाद आइसलैंड का साथी राष्ट्र नार्वे, फिनलैंड और स्वीडन थे.

Read More

डोनाल्ड ट्रंप का आरोप - सीरिया में केमिकल हमले के लिए ओबामा प्रशासन जिम्मेदार

वाशिंगटन: पश्चिमोत्तर सीरिया के इदलिब प्रांत में मंगलवार को हुए भीषण रासायनिक हमले में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई, जिनमें कई बच्चे भी शामिल हैं. इसके अलावा 400 से अधिक लोग घायल हुए हैं. चिकित्सा सेवा से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक-मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया में संदिग्ध रासायनिक हमले को ‘निंदनीय’ बताते हुए आरोप लगाया है कि इस तरह के कृत्य ओबामा प्रशासन की कमियों का परिणाम हैं. ट्रंप ने एक बयान में कहा, महिलाओं और बच्चों सहित निर्दोष लोगों के खिलाफ सीरिया में मंगलवार को हुआ रासायनिक हमला निंदनीय है और सभ्य दुनिया इसे नजरअंदाज नहीं कर सकती. उन्होंने कहा, बशर अल-असद शासन का यह नृशंस कृत्य पिछले प्रशासन की कमियों और हिचकिचाहट का परिणाम है. राष्ट्रपति ने दावा किया कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 2012 में कहा था कि वह रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल के खिलाफ कदम उठाएंगे लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया.

Read More