mp mirror logo

गुजरात बोर्ड में ऑटो ड्राइवर की बेटी को मिले 99.72 प्रतिशत अंक

अहमदाबाद । गुजरात में कक्षा 12 की साइंस स्ट्रीम के परीक्षा परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। 11 मई को जब परीक्षा परिणाम घोषित किए गए तब फरहाना के परिवार का खुशी ठिकाना ना रहा है। क्योंकि इस परीक्षा में ऑटो ड्राइवर फारुखभाई की बेटी फरहाना ने 99.72 फीसदी अंक हासिल किए। शुरू में मेडिकल स्ट्रीम में बेटी फरहाना के इतने अंक लाने पर परिवार का खुशी से ठिकाना ना रहा है लेकिन वित्तीय बाधाओं के कारण अब बेटी को भविष्य को लेकर संकट बना हुआ है।

Read More

तल्‍ख तेवर : चीन के 'वन बेल्‍ट वन रोड' सम्‍मेलन में भारत के शिरकत करने की संभावना नहीं- सूत्र

नई दिल्‍ली: सोमवार से शुरू होने जा रहे चीन के 'वन बेल्‍ट वन रोड' सम्‍मेलन में भारत के शामिल होने की संभावना नहीं है. सूत्रों के मुताबिक भारत के अपने किसी भी प्रतिनिधि को उसमें हिस्‍सा लेने के लिए नहीं भेजेगा. यानी कि चीन के अन्‍य देशों के साथ मिलकर पोर्ट, रेलवे और सड़क के संपर्क विकसित करने की महत्‍वाकांक्षी योजना का बायकॉट करने का भारत ने फैसला किया है. दरअसल इस प्रोजेक्‍ट का एक हिस्‍सा पाक अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) से होकर गुजरता है. 

Read More

सिर कलम करने के बयान पर रामदेव के खिलाफ जमानती वारंट, 14 जून को होगी कोर्ट में पेशी

हरियाणा की एक अदालत ने ‘‘भारत माता की जय’’ बोलने से इंकार करने वालों के खिलाफ यहां पिछले साल टिप्पणी करने वाले योग गुरू रामदेव के खिलाफ शुक्रवार (12 मई) को जमानती वारंट जारी किया। कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा ने रामदेव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करते हुए शिकायत दर्ज की थी। इसके बाद अतिरिक्त न्यायिक मजिस्ट्रेट हरीश गोयल ने दो मार्च को रामदेव के खिलाफ समन जारी किया था।

Read More

अपने अफेयर की अफवाहों पर पहली बार माधुरी दीक्षित ने दिया यह बयान...

नई दिल्‍ली: 'खलनायक' और 'साजन' जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में साथ नजर आ चुकी धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित और संजय दत्‍त के बीच अफेयर की खबरें 90 के दशक में काफी गर्म रही थीं. यूं तो यह किस्‍सा उसी समय खत्‍म हो गया और अब माधुरी दीक्षित और संजय दत्‍त दोनों ही अपनी शादीशुदा जिंदगी में आगे बढ़ रहे हैं. लेकिन सालों पुराने इस कथित अफेयर पर एक बार फिर बातें हो रही हैं और उसका कारण है संजय दत्‍त पर बनने वाली बायोपिक. 

Read More

टूट गयी 18 साल पुरानी शादी : अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा का तलाक

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर अरबाज खान और एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा खान का तलाक हो गया है. गुरुवार 11 मई को मुंबई की बांद्रा कोर्ट ने दोनों के तलाक को मंजूरी दे दी. और इस तरह दोनों की 18 साल पुरानी शादी टूट गयी.
दिसंबर 2016 में दोनों ने बांद्रा स्थित फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर की थी. दोनों स्‍टार्स दिसंबर में ही कोर्ट में काउंसलिंग के लिए पहुंचे थे, लेकिन दोनों के बीच सुलह नहीं हुई और दोनों जल्‍दबाजी में वहां से निकल गये.

कई मौकों पर साथ नजर आये

Read More

पाकिस्तान के आतंकी बना रहे हैं भारत और अफ़ग़ानिस्तान पर हमले की योजना: अमेरिका खुफिया निदेशक

वॉशिंगटन: अमेरिका के खुफिया अधिकारी का कहना है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह भारत और अफगानिस्तान पर हमले की योजना बना रहे हैं. विश्वव्यापक खतरों पर एक कांग्रेस की सुनवाई के दौरान ‘नेशनल इंटेलिजेंस’ के निदेशक डेनियल कोट्स ने खुफिया मामलों की सीनेट चयन समिति के सदस्यों से कहा, ‘इस्लामाबाद आतंकियों और पाकिस्तान में आतंकवादियों को रोकने में विफल रहा है.’ 

Read More

कश्मीर में आतंकियों के ख़िलाफ़ सेना का आक्रामक रुख, 15 साल बार फिर शुरू होगा 'कासो'

नई दिल्ली: सेना ने एक आक्रामक रुख का संकेत देते हुए आतंकवादियों के खिलाफ अपने अभियान में एक स्थायी विशेषता के तौर पर ‘घेरा डालना और तलाशी अभियान’ :कासो: 15 साल बाद एक बार फिर से शुरू करने का फैसला किया है. गौरतलब है कि 15 साल पहले यह कार्य प्रणाली छोड़ दी गई थी.

Read More

चीनी मीडिया ने की नरेंद्र मोदी की तारीफ, कहा- चीन पर भारी पड़ सकता है भारत

एशिया की दो महाशक्तियों भारत और चीन के बीच होड़ जगजाहिर है। दोनों देशों की अर्थव्यवस्था विकास पथ पर तेजी से आगे बढ़ रही हैं। आम तौर पर चीन यही जाहिर करने की कोशिश करता है कि उसके मुकाबले भारत काफी पीछे है लेकिन अब उसे भी पड़ोसी की ताकत का अहसास होने लगा है। चीन में सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अपने एक ताजा लेख में सरकार को भारत के विकास को लेकर आगाह किया है। ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि “इस बात के संकेत प्रबल होते जा रहे हैं कि भारत ज्यादा से ज्यादा निवेश आकर्षित करता जा रहा है।”

Read More

तीन तलाक पर सुनवाई में कुछ ऐसा है कोर्ट के अंदर का नजारा

सुप्रीम कोर्ट में आज तीन तलाक पर सुनवाई शुरू हो चुकी है. पांच जजों की सदस्यता वाली संविधान पीठ इस मामले की सुनवाई कर रही है जिसकी अध्यक्षता मुख्‍य न्‍यायाधीश (सीजेआई) जेएस खेहर कर रहे हैं.

इस सुनवाई में भारत में मुस्लिम महिलाओं के अधिकार और पर्सनल लॉ बोर्ड के प्राधिकार पर चर्चा होगी. इसे लेकर कोर्टरूम में क्या स्थिति है, इस बारे में हम यहां बता रहे हैं:

Read More

जाधव केस: फांसी पर रोक लगते ही रोया PAK मीडिया, बोला- फैसले की जानकारी नहीं

अंतरराष्ट्रीय अदालत की ओर से कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगाने से पाकिस्तानी मीडिया रो रहा है। भारतीय नैवी के रिटायर्ड अफसर को रॉ का एजेंट और जासूस बताते हुए पाकिस्तानी मीडिया ने लिखा है कि भारत अपने विवादित बेटे जाधव को बचाने के लिए इंटरनेशनल कोर्ट पहुंचा है।
पाकिस्तान के जिओ टीवी ने पाकिस्तानी अधिकारियों के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि उन्हें किसी भी अंतरराष्‍ट्रीय कोर्ट के फैसले के बारे में कोई जानकारी नहीं है। अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि मामले में जब तक पाकिस्तान का पक्ष नहीं सुना जाता तब तक पाकिस्तान पर किसी भी अदालत का फैसला लागू नहीं होता।

Read More