mp mirror logo

हिमाचल चुनाव: दिग्गजों ने संभाली प्रचार की कमान, पीएम मोदी करेंगे रैली तो राहुल का होगा तूफानी दौरा

शिमला: अगले हफ्ते हो जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार पूरे जोरों पर है. सभी पार्टियों के दिग्गज खुद ही प्रचार की कमान संभाले हुए हैं. नेता वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए ऐढ़ी-चोटी तक के जोर लगाने में जुटे हुए हैं. बीजेपी की तरफ से खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तो कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी चुनाव प्रचार पर नज़र रखे हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के राज्य में व्यस्त प्रचार कार्यक्रम हैं.

Read More

गुजरात में प्रचार के लिए महाराष्ट्र से 250 मुस्लिम कार्यकर्ता भेजेगी बीजेपी

गुजरात में नौ दिसंबर और 14 दिसंबर को विधान सभा चुनाव के लिए मतदान होना है। नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) गुजरात चुनाव में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती शायद यही वजह है कि वो राज्य में अगले महीने वाले चुनाव के लिए महाराष्ट्र से करीब 250 मुस्लिम कार्यकर्ताओं को चुनाव प्रचार के लिए गुजरात भेजेगी। टाइम्स ऑफ इंडिया कि रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी के अल्पसंख्यक शाखा से जुड़े मुस्लिम कार्यकर्ताओं का पहला जत्था चार या पांच नवंबर को गुजरात पहुंचेगा।

Read More

नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच क्या हुई बात, जानिए यहां

न्यूयार्क सिटी में हुए आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फोन कर शोक जताया और दोनों नेताओं ने एक साथ मिल कर, आतंकवाद का मुकाबला करने का संकल्प जताया। वाइट हाउस ने आज यह जानकारी दी। न्यूयार्क सिटी में कल एक व्यक्ति ने बाइक चालकों और पैदल चलने वालों के लिए तय रास्ते पर ट्रक घुसा दिया था जिससे आठ लोगों की मौत हो गई थी और करीब दर्जन भर लोग घायल हो गए थे।

Read More

सीएम योगी मॉरीशस दौरे के लिए रवाना, प्रवासी भारतीयों के निवेश पर होगी नजर

लखनऊ : अप्रवासी भारतीयों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आकर्षित करने के मकसद से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को मॉरीशस रवाना हो गए. सीएम के साथ केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह भी दौरे पर हैं. इस दौरे के दौरान वह राज्य में निवेश की तमाम संभावनाओं को पेश करेंगे. 

सूचना विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी अपनी तीन दिवसीय मॉरीशस यात्रा के लिए सुबह मुंबई से पोर्ट लुई रवाना होंगे. अपने इस दौरे के दौरान वह प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. 

Read More

गुजरात में कौन पड़ेगा भारी? BJP का ‘विकास मंत्र’ या कांग्रेस का ‘सॉफ्ट हिंदुत्व’

नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री थे तो बीजेपी देश भर में गुजरात के विकास मॉडल की दुहाई देते नहीं थकती थी. इसी गुजरात विकास मॉडल के रथ पर सवार होकर नरेंद्र मोदी ने 2014 में दिल्ली की गद्दी को फतह कर लिया. साथ ही मोदी का कद इतना बड़ा हो गया कि उसकी छाया के नीचे पूरी बीजेपी ही दब कर रह गई. इसे राजनीतिक विडंबना ही कहा जाएगा कि चुनावी राजपथ पर जो विकास का घोड़ा 2014 में मोदी के लिए सरपट दौड़ा था, अब उसी के लिए गुजरात में ही कहा जा रहा है- ‘विकास गांडो थायो छे’ यानी ‘विकास पागल हो गया है’. गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले ‘विकास गांडो थायो छे’ की गूंज इतनी जोर से सुनाई देने लगी कि मोदी को खुद ही गुजरात में आकर कहना पड़ा- ‘हूं विकास छुं, हूं गुजरात छुं’ यानी ‘मैं विकास हूं, मैं गुजरात हूं.’

Read More

मसूद अजहर को लेकर भारत की राह में फिर अड़ंगा लगाएगा चीन

बीजिंग। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को लेकर चीन फिर से नरम पड़ता दिखाई दे रहा है। मसूद अजहर पर वैश्विक बैन लगाने के भारत की कोशिश पर चीन अडंंगा लगाने की कोशिश कर रहा है । ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रइस बार भी चीन अपनी वीटो पावर का इस्तेमाल करते हुए अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस जैसे देशों से समर्थित मसूद अजहर पर बैन के प्रस्ताव को हमेशा के लिए रद्द की तैयारी कर रहा है।

Read More

भारत-अमेरिका परमाणु समझौता के लागू होने की कोई संभावना नहीं : पूर्व सीनेटर

वाशिंगटन: अमेरिका के एक पूर्व शीर्ष रिपब्लिकन सीनेटर का कहना है कि भारत-अमेरिका के बीच असैन्य परमाणु समझौता ‘‘शुरुआत में ही अर्थहीन’’ हो गया था क्योंकि उस पर पुख्ता तैयारी के बिना हस्ताक्षर किया गया था. अमेरिकी सीनेट में आर्म्स कंट्रोल सब कमिटी के चेयरमैन रह चुके पूर्व सीनेटर लैरी प्रेस्लर ने वाशिंगटन में कहा कि समझौते की काफी तारीफ की गई लेकिन ‘‘इसके लागू होने की कोई संभावना नहीं है क्योंकि इसमें जवाबदेही के मसले को नहीं सुलझाया गया और उसका हल नहीं निकाला गया.’’ उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका परमाणु सौदा ‘‘शुरुआत में ही अर्थहीन’’ हो गया था.

Read More

स्‍वच्‍छता अभियान को मीडिया ने एक स्‍वर में आगे बढ़ाया : पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्‍ली : भाजपा मुख्‍यालय में आयोजित दीवाली मिलन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'पहले सालों तक मेरा समय इसी जगह आपके साथ समय बीतता था, इसलिए आज आपसे मिलकर पुराने दिनों की याद ताजा हो गई. तब कोई बंधन नहीं थे और कठिनाइयां नहीं थी. कभी-कभी हमारी बात कहीं जगह पा लेती थी'.

पीएम ने आगे कहा कि आज पत्रकारों से बिना कागज, कलम और कैमरों के मिल रहा हूं. मेरा अनुभव रहा है कि ये अपनापन बहुत उपकारक सिद्ध होता है. मैं पत्रकारों से बहुत प्रेरणा लेता हूं. सभी के दिल में देश के लिए कुछ करने की भावना है.

Read More

यूपी : वृंदावन व बरसाना के अधिसूचित क्षेत्र 'पवित्र' तीर्थस्थल घोषित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने जनपद मथुरा की पूर्ववर्ती नगर पालिका परिषद वृंदावन एवं नगर पंचायत बरसाना के अधिसूचित क्षेत्र को 'पवित्र' तीर्थस्थल घोषित किया है. इस संबंध में शासन के धर्मार्थ कार्य विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया, "मथुरा जिले का वृंदावन क्षेत्र भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली एवं भगवान श्रीकृष्ण व उनके ज्येष्ठ भाई बलराम की क्रीड़ास्थली के रूप में विश्व विख्यात है. साथ ही, बरसाना राधारानी की जन्मस्थली और क्रीड़ास्थली है."

Read More

कश्मीर में अलगाववादी नेता मनाएंगे काला दिवस, श्रीनगर में सुरक्षा के मद्देनजर प्रतिबंध

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के भारत में विलय के मौके पर अलगाववादियों द्वारा प्रदर्शनों को रोकने के लिए प्रशासन ने शुक्रवार को विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाए हैं. अलगाववादी नेताओं सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारुख और यासीन मलिक के संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) ने लोगों से 27 अक्टूबर को कश्मीर में काला दिवस के रूप में मनाने की बात कही थी.

Read More