mp mirror logo

रेल हादसों पर बोले लालू- खूंटा बदलने से भैंस ज्यादा दूध नहीं देगी

पटना। एक दिन में तीन ट्रेन हादसे होने के बाद एक बार फिर से केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए हैं। इसी कड़ी में पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव ने सरकार पर हमला बोला है।

उन्होंने अपने ही अंदाज में ट्वीट करते हुए लिखा है कि दिन में तीन-तीन ट्रेनें पटरी से उतर गईं, इसलिए कहता हूं, खूंटा बदलने से नहीं, संतुलित आहार देने व खुराक बदलने से भैंस ज्यादा दूध देगी।

Read More

अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत ने निभाई दोस्ती, म्यांमार के खिलाफ प्रस्ताव में नहीं लिया हिस्सा

भारत ने अंतराराष्ट्रीय मंच पर म्यांमार का साथ दिया और गुरुवार को उसके खिलाफ पारित एक प्रस्ताव से खुद को अलग रखा। गुरुवार को बाली के नुसा डुआ में आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में म्यांमार के रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया गया। 
इस घोषणा पत्र में रोहिंग्या मुसलमानों के खिलाफ हिंसा को लेकर म्यांमार की आलोचना की गई है। बता दें कि रोहिंग्या मुसलामानों के खिलाफ रखाइन प्रांत में फैली हिंसा के चलते यहां से लगभग 125,000 मुसलमानों को देश छोड़कर भागना पड़ा है। 

Read More

काला धन पर सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार की खिंचाई- सांसदों पर क्या एक्शन लिया है, लिस्ट दीजिए

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार (छह सितंबर) को नरेंद्र मोदी सरकार को कालेधन के खिलाफ उठाए गए कदमों के बारे में पूरी सूचना न देने को लेकर कड़ी आपत्ति जतायी। देश की सर्वोच्च अदालत ने दो चुनावओं के जिन नेताओं की संपत्ति 500 फीसदी तक बढ़ गई उनके खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा की गई कार्रवाई की सूचना न देने के ”रुख” पर आपत्ति जताई। शीर्ष अदालत ने सरकार को यह भी निर्देश दिया कि वह अदालत के समक्ष इस संबंध में जरूरी सूचना रखे। शीर्ष अदालत ने कहा कि यद्यपि सरकार यह कह रही है कि वह चुनाव सुधार के खिलाफ नहीं है लेकिन उसने जरूरी विवरण पेश नहीं किये हैं। यहां तक कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) द्वारा उसके समक्ष सौंपे गए हलफनामे में दी गई सूचना ”अधूरी” थी।

Read More

जब PAK में आतंकी पनाहगाह नहीं तो क्यों देनी पड़ी BRICS घोषणापत्र पर सफाई?

आतंकवाद का पनाहगाह पाकिस्तान लगातार वैश्विक मंच पर अलग-थलग पड़ता जा रहा है. अब उसके सबसे करीबी दोस्त चीन ने भी उसका साथ छोड़ने का मन बना लिया है. ब्रिक्स घोषणा पत्र में पाकिस्तानी आतंकियों का नाम शामिल किया गया, जिसका चीन समेत सभी सदस्य देशों को समर्थन करना पड़ा.

इसमें कहा गया कि आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने, आतंकवाद प्रयोजित करने और समर्थन करने वालों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. आतंकवाद से लड़ना किसी भी राष्ट्र का अहम कर्तव्य है. हालांकि पाकिस्तान ने सफाई दी कि उसकी धरती पर आतंकियों के लिए कोई सुरक्षित पनाहगाह नहीं है.

Read More

ट्रंप के इस फरमान से बेरोजगारी की कगार पर पहुंचे 7000 भारतीय

वाशिंगटन : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ओबामा प्रशासन के एमनेस्टी कार्यक्रम को रद्द कर दिया. इस कार्यक्रम के तहत अवैध तौर पर अमेरिका आये आव्रजकों को रोजगार के लिए वर्क परमिट दिया गया था. इससे 800,000 कामगारों पर असर पड़ेगा जिनके पास सही दस्तावेज नहीं हैं. इसमें 7000 से अधिक अमेरिकी भारतीय शामिल हैं. अमेरिकी अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस ने कहा कि डीएसीए (डिफर्ड एक्शन फॉर चिल्ड्रन अरायवल) नामक कार्यक्रम जो कि ओबामा प्रशासन में प्रभाव में आया था, उसे रद्द किया जाता है.

Read More

ब्रिक्स सम्मेलन 2017: पीएम मोदी और शी जिनपिंग की मुलाकात शुरू, डोकलाम विवाद के बाद पहली बार बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात शुरू हो चुकी है। मीटिंग की शुरुआत में मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन की कामयाबी के लिए शी जिनपिंग को बधाई दी। शी जिनपिंग ने मोदी से कहा कि चीन भारत के साथ मिलकर काम करना चाहता है। ताकि पंचशील के पांच सिद्धांतों से प्रेरणा ले सके। जिनपिंग ने आगे कहा कि भारत और चीन दोनों तेजी से उभरते देश हैं।

Read More

अदालत में राम रहीम ने किया था नपुंसक होने का दावा, जज ने पूछा- तो बेटियां कैसे हुईं?

पंचकुला स्थित सीबीआई कोर्ट में जब 25 अगस्त, 2017 को डेरा प्रमुख राम रहीम को साध्वी बलात्कार केस में दोषी करार दिया जा रहा था तो उसने इससे बचने के लिए दावा किया था कि वह सन् 1990 से नपुंसक है। दो साध्वियों के साथ बलात्कार के मामले में 1999 में अगस्त और सितंबर में राम रहीम के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। ईटीवी के अनुसार सुनवाई से पहले राम रहीम ने अपने बचाव में कहा था कि वह 1990 से किसी भी प्रकार का शारीरिक संबंध बनाने में सक्षम नहीं है, इसलिए दो साध्वियों के साथ 1999 में रेप करने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

Read More

बलात्‍कारी बाबा राम रहीम की गद्दी संभालेगा बेटा जसमीत, परिवार ने किया फैसला

साध्वी बलात्कार केस में बीस साल जेल की सजा दिए जाने के बाद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम के वारिस चुनने की कवायद शुरु हो गई है। राम रहीम के जेल चले जाने के बाद डेरे की जिम्मेदारी किसको दी जाएगी यह तय करना डेरे के लिए काफी महत्वपूर्ण है। राम रहीम के डेरे के पास करीब 1100 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति है। इस मामले को लेकर राम रहीम के पैतृक गांव गुरुसर मोडिया में एक बैठक भी की गई थी, जिसमें राम रहीम के बेटे जसमीत को प्रमुख बनाने को लेकर चर्चा की गई। 

Read More

बिहार की बाढ़ ने रेलवे को जबरदस्त नुकसान पहुंचाया

बिहार में बाढ़ ने रेलवे को जबरदस्त नुकसान पहुंचाया है. बाढ़ को कहर बरपाये 2 हफ्ते से ज्यादा हो गया, लेकिन अभी भी रेलवे बाढ़ की मार से उबरी नही है. यही नही, अधिकारियों की मानें तो कई रेल ट्रैक को दुरुस्त होने में महीनों लग सकते हैं.

सबसे ज्यादा नुकसान समस्तीपुर रेल मंडल को हुआ है. समस्तीपुर और दरभंगा के बीच रेल सेवा बंद हुए 10 दिन से ज्यादा हो गए, हाय घाट पुल पर बागमती नदी का पानी ऊपर आने की वजह से रेल की आवाजाही पर रोक लगी हुई है. 

Read More

आसमानी आफत से मुंबईकर परेशान, क्या BMC है जिम्मेदार

मायानगरी और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पानी-पानी है। बारिश के रूप में आसमानी आफत को नियंत्रित तो नहीं किया जा सकता है। लेकिन समंदर से घिरी हुई मुंबई मंगलवार को समंदर में तब्दील हो गई। मुंबई पर अगले 24 घंटे तक आसमानी आफत का खतरा कायम है। मुंबई के सभी इलाकों का एक जैसा हाल है। आम और खास के बीच मौजूदा समय में एक समानता सी बन गई कि बारिश ने सबको रुला दिया। इन सबके बीच कुछ अहम सवाल ऐसे हैं, जिनका जवाब लोग सरकार से मांगते हैं।

Read More