mp mirror logo

हिंद महासागर में बनेगा अमेरिका-भारत का सैन्य गठजोड़?

आसियान बैठक में शामिल होने के लिए मनीला पहुंचे पीएम ने हिंद महासागर पर अमेरिका और भारत के सैन्य गठजोड़ की पहल की. यह दक्षिण चीन सागर में चीन की बढ़ती आक्रामकता को देखकर महत्वपूर्ण बताई जा रही है. बता दें कि सामरिक महत्व के एशिया प्रशांत क्षेत्र में अमेरिका भारत के लिए बड़ी भूमिका की वकालत कर रहा है.

Read More

केरल: सौर घोटाले में पूर्व सीएम ओमन चांडी दोषी करार, जांच आयोग ने सुनाया फरमान

केरल में विपक्षी कांग्रेस नीत यूडीएफ को बड़ा झटका देते हुए एक न्यायिक आयोग ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी और उनके निजी कर्मियों को करोड़ों रुपए के सौर पैनल घोटाले में जिम्मेदार ठहराया है और कहा है कि इन सभी ने ग्राहकों से धोखाधड़ी में आरोपी सरिता एस नायर की मदद की थी। घोटाले की जांच करने वाले न्यायमूर्ति जी शिवराजन आयोग की चार खंडों में आई 1073 पन्नों की रिपोर्ट मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने गुरुवार को राज्य विधानसभा के एक विशेष सत्र में पेश की और इसकी प्रति मीडिया को उपलब्ध कराई गई।

Read More

श्रीलंका में ईंधन संकट, पीएम मोदी ने कहा, 'ईंधन की अतिरिक्त आपूर्ति भेज रहा है भारत'

श्रीलंका में ईंधन की कमी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भारत अपने पड़ोसी देश को ईंधन की अतिरिक्त आपूर्ति भेज रहा है. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बुधवार रात ट्वीट किया, ‘‘श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बताया कि भारत श्रीलंका को अतिरिक्त ईंधन भेज रहा है और विकास में सहयोग के लिए भारत के सतत समर्थन का भरोसा दिलाया .’’ 

Read More

दक्षिण अफ्रीका में काम आएंगे भारत में बंद हुए पुराने 500-1000 के नोट

नई दिल्ली: भारत में नोटबंदी को एक साल पूरा हो चुका है. नोटबंदी के दिन पुराने 500-1000 के नोटों को चलन से बाहर कर दिया गया था. सरकार आज इसका जश्न मना रही है. लेकिन, क्या आपको पता है कि अब 500-1000 के नोट कहां इस्तेमाल हो रहे हैं, बैंक में जमा करने के बाद इन नोटों का क्या किया गया और इनका आने वाले दिनों में क्या होगा. हम आपको ये ही खबर बता रहे हैं. दरअसल, बंद किए गए 500 और 1000 के नोट दक्षिण अफ्रीका भेजे जा रहे हैं. अब इन नोटों का इस्तेमाल दक्षिण अफ्रीका के इलेक्शन कैंपेनिंग में होगा.

Read More

नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर पीएम मोदी बोले, 125 करोड़ भारतीयों ने लड़ी निर्णायक लड़ाई और जीती

नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार ट्वीट किए हैं, जिसमें उन्हें भारत की जनता का आभार जताया है. उन्होंने एक शॉट फिल्म में शेयर की है जिसमें नोटबंदी के फायदे बताएं गए हैं और सर्वे के माध्यम से लोगों को अपनी राय साझा करने के लिए भी कहा है-

पीएम मोदी ने पहले ट्वीट में लिखा है कि मैं भ्रष्टाचार और काला धन को खत्म करने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कई फैसला का समर्थन करने के लिए भारत की जनता को झुक कर प्रणाम करता हूं. 

Read More

नवाज शरीफ को अयोग्य ठहराए जाने का फैसला ‘अविवादास्पद’: SC

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य ठहराए जाने के फैसले को आज ‘‘अविवादास्पद’’ बताया। इसके साथ ही न्यायालय ने विस्तृत फैसला जारी करते हुए पनामा पेपर मामले में शरीफ परिवार द्वारा दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया। (अमेरिका: भारतीय इंजीनियर ने पहुंचाई अलकायदा को मदद, 27 साल की कैद)

Read More

Goodwill is actually image, Reputation of a company or individual

Goodwill is actually image,reputation of a company or individual.Goodwill has no competition it has their own earning capacity.Goodwill is invisible but we can feel I around us.Goodwill takes several years to earn but its benefits is long term or we can say generation to generation.

Read More

No one is wise by birth,Success results from ones own efforts

“No one is wise by birth,Success results from ones own efforts”…In world every child or individuals differ from his or her upbringing.Everyone has their own perception and knowledge.The English thinker John used term”TABULA RASA”to describe mind of infant.Every child has their own ability.On the stage of development he or she gains knowledge from his or her family members,from nature,from the person which 

Read More

प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में 50 फीसदी आरक्षण चाहते हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निजी क्षेत्र में आरक्षण को लेकर अपनी राय जाहिर की है। उनका मानना है कि निजी क्षेत्र में पिछड़े वर्ग के लिए पचास फीसदी आरक्षण दिया जाना चाहिए। मामले में जेडीयू लीडर करते हैं, ‘निजी क्षेत्र में भी आरक्षण बहुत जरूरी है। इस मुद्दे पर राष्ट्रीय स्तर पर बहस होनी चाहिए।’ बीते दिनों महागठबंधन से अलग हुए और भाजपा के समर्थन से बिहार सरकार चला रहे सीएम नीतीश ने कहा, ‘निजी क्षेत्र में तबतक कोई अनुबंध नहीं होना चाहिए जबतक आश्वसन ना दिया जाए कि नौकरी को लेकर वहां आरक्षण की व्यवस्था होगी।’ 

Read More

सऊदी अरब में भ्रष्टाचार पर चला चाबुक, सबसे अमीर और ताकतवर राजकुमार गिरफ्तार

रियाद: सऊदी अरब में भ्रष्टाचार पर हुए कड़े प्रहार से अरब की राजनीति में भूचाल आया हुआ है. निश्चित है कि इसका असर आसपास के मुल्कों पर भी जरूर पड़ेगा. शनिवार को सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने समाज सुधार की ओर पहल करते हुए भ्रष्टाचार में लिप्त नेशनल गार्ड प्रमुख शहजादे मुतैब बिन अब्दुल्ला को बर्खास्त कर दिया. उनके अलावा 11 अन्य शहजादों, चार मंत्रियों तथा कई पूर्व मंत्रियों और अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया. 

Read More