mp mirror logo

पाकिस्तान में मचा 'हड़कंप' लगाया आरोप 'मोदी से मुलाकात कराने के लिए नवाज से गुपचुप मिले सज्जन जिंदल'

बुधवार को पाकिस्तान के PM और भारतीय स्टील कारोबारी सज्जन जिंदल के बीच हुई मुलाकात को पाकिस्तानी मीडिया 'गुप्त मीटिंग' बता रहा है। मीडिया की ओर से कहा जा रहा है कि नवाज ने इस मुलाकात को गुप्त रखने की कोशिश की। साथ ही, पाकिस्तानी मीडिया सज्जन पर पाकिस्तान वीजा नियमों का उल्लंघन करने का भी आरोप लगा रही है।

Read More

अखिलेश सरकार में हुए करोड़ों रुपए के अवैध खनन पर सीबीआई ने कसा शिकंजा

मौदहा बांध विभाग के गेस्ट हाउस में सीबीआई टीम ने डाला है डेरा. 

हमीरपुर जिले में सपा सरकार में हुए करोड़ों रुपये के अवैध खनन को लेकर सीबीआई की जांच टीम ने शिकंजा शुरू कर दिया है.

पिछले कई दिनों से सीबीआई हमीरपुर जिला मुख्यालय के मौदहा बांध विभाग के गेस्ट हॉउस में डेरा डाले हुए है. उसने खनिज अधिकारी की भूमिका के साथ सहित मौरंग खनन से जुड़े दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी है.

Read More

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विनोद खन्‍ना का निधन मुंबई के अस्‍पताल में ली आखिरी सांस

मुम्बई । बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और पूर्व भाजपा सांसद विनोद खन्ना का निधन हो गया है।  70 साल की उम्र में विनोद खन्ना ने दुनिया से विदा ले लिया। विनोद खन्ना ने मुंबई के अस्पताल में अपनी आखिरी सांसें ली। आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे।

Read More

महत्वपूर्ण समझौता भारत-श्रीलंका के बीच

नई दिल्ली। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औऱ श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने नई दिल्ली में की द्विपक्षीय वार्ता, दोनों देशों के बीच महत्वूर्ण आर्थिक और तकनीक संबंधी समझौता हुआ।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने दिल्ली के हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाक़ात की। मुलाकात को दौरान दोनों नेताओं के बीच विभिन्‍न अहम मुद्दों पर द्विपक्षीय वार्ता हुई।

Read More

पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उड़ान स्कीम के तहत शिमला से दिल्ली की पहली फ्लाइट का उद्घाटन

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। पीएम राज्य की राजधानी शिमला में एयरपोर्ट से उड़ान योजना की शुरूआत करेंगे।

पीएम उड़ान स्कीम के तहत शिमला से दिल्ली की पहली फ्लाइट का उद्घाटन करेंगे। उड़ान यानी उड़े देश का आम नागरिक की शुरुआत अक्टूबर 2016 में रीजनल कनेक्टिवटी स्कीम के तहत की गई थी।

Read More

सपा सरकार का एक और फैसला पलटा गया, 58 रसूखदारों का भू उपयोग परिवर्तन निरस्त

समाजवादी पार्टी सरकार के रसूखदार नेताओं के साथ अफसरों को लाभ देने वाला एक निर्णय कल पलट दिया गया। एलडीए के कार्यवाहक उपाध्यक्ष और बोर्ड अध्यक्ष अनिल गर्ग की अध्यक्षता में हुई बैठक में ने 71 में से 58 लोगों के भू उपयोग परिवर्तन को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है।

जिसे अंतिम मंजूरी के लिए अब एलडीए बोर्ड के समक्ष लाया जाएगा। प्रदेश में काबिज समाजवादी पार्टी सरकार में मनमाने ढंग से शिवपाल यादव समेत 58 प्रभावशाली लोगों के मकानों को लैंड यूज चेंज कर कमर्शियल किया गया था, अब उस निर्णय पर रोक लगा दी गई है।

Read More

यमुना एक्सप्रेस वे अथॉरिटी ने दिया जोर का झटका,टेंशन में बिल्डर-होम बायर्स परेशान

नई दिल्ली। अगर आपने यमुना एक्सप्रेस वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के तहत बन रही 17 परियोजनाओं में पैसा लगाया है तो आपके लिए बुरी खबर है। यमुना एक्‍सप्रेस-वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी ने कड़ा फैसला लेते हुए 12 ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्‍ट्स के बिल्डिंग प्‍लान कैंसल कर दिए हैं

Read More

क्या योगी राज में यूपी के मुसलमानों का हाल भी गुजारती मुसलामानों जैसा ?

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जबरदस्त जीत और योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद मुस्लिम समाज में खलबली सी मच गई। व्हाट्सऐप समूह में तरह-तरह की अफवाहें फैलने लगीं, आदित्यनाथ के मुस्लिम-विरोधी पुराने वीडियोज शेयर किेए जाने लगे। एक मैसेज आया, "क्या हमारा हाल अब गुजराती मुसलमानों जैसा होगा?।

Read More

योगी सरकार ने 41 IAS अधिकारियों के किए तबादले, राजीव रौतेला गोरखपुर के DM बने

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सूबे के 41 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं. यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद योगी सरकार का दूसरा सबसे बड़ा फेरबदल है. इस फेरबदल के तहत योगेश शुक्ला को राज्य संपत्ति अधिकारी बनाया गया है, 

जबकि राजीव रौतेला को गोरखपुर का जिला अधिकारी बनाया गया है. इसके अलावा आशीष गोयल को इलाहाबाद कगा कमिश्नर बनाया गया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रशासनिक महकमें में बड़ा फेरबदल करते हुए 20 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए थे.

Read More

TIME रीडर्स पोल: टॉप 100 प्रभावशाली लोगों में पीएम नरेंद्र मोदी को जीरो वोट, ओबामा को गाली देने वाले फिलीपींस राष्ट्रपति अव्वल

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते को अंग्रेजी पत्रिका टाइम मैगजीन के रीडर्स पोल में 100 सर्वाधिक प्रभावशाली लोगों की सूची में पहला स्थान मिला है। रॉड्रिगो ड्यूटेटे को हां (Yes) में पांच प्रतिशत वोट मिला है। सर्वे में फिलीपींस के राष्ट्रपति शुरू से आगे चल रहे थे। 100 प्रभवशाली लोगों की अंतिम अधिकारिक लिस्ट का फैसला टाइम मैगजीन के एडिटर्स द्वारा किया जाएगा और फाइनल लिस्ट का ऐलान 20 अप्रैल को होगा। वहीं, रीडर्स पोल सर्वे में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कम से कम जरुरी हां (yes) वोट पाने में भी नाकामयाब रहे हैं। उन्हें एक पर्सेंट से भी कम वोट मिले हैं। प्रतिशत के रूप में उनका 0 प्रतिशत वोट दिखाया गया है।

Read More