mp mirror logo

मल्लापुरम उपचुनाव नतीजे 2017: आईयूएमएल के पीके कुन्‍हालीकुट्टी 1.71 लाख मतों से जीते, भाजपा तीसरे स्‍थान पर रही

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के विधायक पी.के. कुन्हालीकुट्टी ने सोमवार को 1,71,038 लाख वोटों से केरल की मल्लापुरम लोकसभा सीट पर जीत हासिल कर ली। आईयूएमएल के दिग्गज नेता मतगणना प्रक्रिया के सभी चरणों में अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार और युवा नेता एम.बी. फैजल से आगे रहे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार एन. श्रीप्रकाश तीसरे स्थान पर रहे। इससे पहले कुन्हालीकुट्टी जब घर से बाहर निकले तो उनके समर्थकों ने उनके समर्थन में नारेबाजी करते हुए उन्हें ऊपर उठा लिया।

Read More

द कपिल शर्मा 100वां एपिसोड: नहीं नजर आए सुनील ग्रोवर और अली असगर, कपिल शर्मा ने अकेले की शूटिंग

जबसे कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के बीच लड़ाई हुई है तभी से दर्शक दोनों को एक बार फिर से साथ देखने के लिए बेचैन हैं। लेकिन लगता नहीं है कि लोगों की यह ख्वाहिश जल्द ही पूरी होगी। जैसे जैसे समय बीतता जा रहा है वैसे वैसे दोनों के साथ आने की संभावनाएं धूमिल होती जा रहा हैं। लेकिन अब सवाल यह है कि क्या इसका असर कपिल पर पड़ा है? लगता है नहीं क्योंकि उन्होंने अपने द कपिल शर्मा शो के 100 एपिसोड पूरे कर लिए हैं। इस मौके को सेलिब्रेट करने के लिए उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी है।

Read More

योगी सरकार के आदेश में फंसी मुस्लिम की बेटी की शादी, निकाह में मीट परोसने के लिए लगा रहा थाने के चक्कर

यूपी के दादरी में एक मुस्लिम परिवार अपनी बेटी की निकाह में बारातियों को मीट खिलाने के लिए थाने की चक्कर लगा रहा है। वह पुलिस के पास जा रहा है कि ताकि बेटी की शादी में मीट बनाने की इजाजत मिल सके। दादरी के रज्जाक कालोनी में रहने वाले नजर मोहम्मद पेशे से कारपेंटर है। मंगलवार को उनकी बेटी की शादी है। निकाह में बारातियों की ओर से मीट बनवाने की फरमाइश की गई है। जिसके चलते उनकी सामने परेशानी खड़ी हो गई है। उन्हें डर है कि अगर बिना इजाजत के वह बेटी की निकाह में भैसे का मीट बनवाते हैं तो कहीं पुलिस उन्हें गिरफ्तार न कर ले। उन्होंने यह फैसला अवैध बूचड़खानों पर पाबंदी, अवैध मीट की दुकानों को बंद करने के आदेश और गौ रक्षकों द्वारा किए जाने वाले व्यवहार के चलते उन्हें यह कदम उठाना पड़ा है।

Read More

मोदी से बोले इस्राइली PM- आपका इंतजार है मेरे दोस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी जुलाई में प्रस्तावित इजराइल दौरे से पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू बुधवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक यात्रा का इजराइल के लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने इजरायल के लोगों को छुट्टियों के लिये संदेश भेजा था, जिसके जवाब में इजराइल के पीएम ने मोदी को यह ट्वीट किया.

Read More

उपचुनाव मतगणना:10 में से 6 सीटों पर BJP आगे, दिल्ली में AAP तीसरे नंबर पर

नई दिल्लीः 9 राज्यों में 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की काउंटिंग अभी जारी है। शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं जिसमें दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट से भाजपा-अकाली गठबंधन के उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा आगे चल रहे हैं। जबकि आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार तीसरे नंबर पर हैं। दिल्ली के अलावा कर्नाटक की नंजनगढ़ और गुंडलूपेट सीट, असम की धेमाजी, हिमाचल प्रदेश की भोरंज, मध्य प्रदेश में बांधवगढ़ और अटेर सीट, पश्चिम बंगाल की कांठी, राजस्थान की धौलपुर और झारखंड में लिट्टीपाड़ा विधानसभा सीट पर 9 अप्रैल को वोट डाले गए थे।

Read More

कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए भारत को उठाने होंगे ये कदम

पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाई है. अब कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए भारत ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. भारत ने इस मामले को गंभीरता लेते हुए पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वह जासूसी के आरोप में गिरफ्तार भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनाई गई मौत की सजा पर अमल करता है, तो इसके गंभीर नतीजे होंगे. लेकिन अब सवाल यह उठने लगे हैं कि जाधव कैसे देश लौटेंगे? जानते हैं किन तरीको से भारत पाकिस्तान पर दबाव बना सकता है.

Read More

ममता बनर्जी का सिर काटकर लाने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम दूंगा : बीजेपी के युवा नेता का विवादित बयान

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता ने एक विवादित बयान दिया है. न्यूज एजेंसी ANI में छपी खबर के मुताबिक, योगेश वार्ष्णेय नाम के नेता ने ऐलान किया है कि जो भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री का सिर काटकर लाएगा उसे 11 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. एएनआई के मुताबिक, हनुमान जयंती के मौके पर बीरभूम जिले में लोगों की भीड़ ने 'जय श्री राम' के नारे लगाए.भीड़ को तितर-बितर करने के लिए प्रशासन ने लाठीचार्ज के आदेश दिए थे. इसी के बाद यह विवादित बयान सामने आया.

Read More

क्‍या 'गुत्‍थी' की तरह ही हो जाएगा सुनील ग्रोवर के 'डॉ. मशहूर गुलाटी' और 'रिंकू भाभी' का अंत...?

नई दिल्‍ली: कपिल शर्मा से झगड़े के बाद सुनील ग्रोवर ने कपिल शर्मा का शो तो छोड़ दिया और खबरें आ रही हैं कि वह एक बार फिर टीवी पर अपने खुद के शो के साथ वापसी कर सकते हैं. लेकिन ऐसे में सवाल उठता है कि क्‍या सुनील ग्रोवर द्वारा निभाये जाने वाले किरदार 'गुत्‍थी' की तरह ही 'डॉ. मशहूर गुलाटी' और 'रिंकू भाभी' भी हमेशा के लिए खत्‍म हो जाएंगे. दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुनील को कई चैनल्‍स से नया शो शुरू करने का ऑफर मिल रहा है. सुनील को ऑफर देने वालों में जहां कपिल शर्मा के शो को जगह देने वाला चैनल सोनी है तो वहीं कलर्स चैनल भी सुनील को अपने यहां वापिस लाने की कोशिश कर रहा है.

Read More

‘समाजवादी पेंशन योजना’ संकट में, योगी सरकार तुड़वा सकती है अखिलेश की साइकिल ट्रैक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित विभिन्न पेंशन योजनाओं की धनराशि को दोगुना करने के संबंध में अधिकारियों को गहन समीक्षा के बाद कैबिनेट में प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। योगी ने मंगलवार को यहां समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों के साथ-साथ इस विभाग की कार्य प्रणाली के संबंध में प्रस्तुतिकरण देखा। प्रस्तुतिकरण के बाद उन्होंने विभाग द्वारा संचालित विभिन्न पेंशन योजनाओं जैसे-वृद्धावस्था एवं किसान पेंशन योजना, राज्य पेंशन योजना इत्यादि के विषय में जानकारी प्राप्त करते हुए विभाग विधवा, दिव्यांगजन तथा वृद्धावस्था पेंशन के तहत उपलब्ध कराई जा रही 500 रुपए प्रतिमाह की धनराशि को दोगुना करने के संबंध में गहन समीक्षा करने के उपरान्त कैबिनेट में प्रस्ताव प्रस्तुत करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

Read More

हौसले को सलाम : 80% दृष्टि बाधित लड़की को IIM-A में मिला एडमिशन

नई दिल्ली । खुद ही को कर बुलंद इतना,कि हर तकदीर लिखने से पहले खुदा बंदे से पूछे बता तेरी रजा क्या है।

कहते हैं कि इरादे बुलंद हों तो किसी भी सपने को सच मे बदला जा सकता है। लेकिन ऐसा साबित करके दिखाया है 21 साल की एक लड़की ने जो अपनी आखों 80 फीसदी रोशनी गंवा चुकी है।

उसके आंखों की रोशनी मंजिल तक पहुंचन के लिए लगातार बाधा बन रही थी लेकिन उसने अपने लक्ष्य पर जिस तरह से निगाहें टिका ली उसके सामने सारी समस्याएं आंधी में करकट की तरह उड़ गईं।

Read More