mp mirror logo

लोकसभा में पास हुआ IIM बिल, जानिए इससे क्या होगा फायदा

नई दिल्ली। लोकसभा ने आईआईएम बिल को पास कर दिया है। इसी के साध देश के सभी 20 भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) अब सरकार की दखलंदाजी से मुक्त हो गए हैं। भारतीय प्रबंध संस्थान विधेयक 2017 ने इन संस्थानों को स्वायत्तता प्रदान कर दी है।

आईआईएम अब निदेशकों, फेकल्टी सदस्यों की नियुक्ति करने के अलावा डिग्री और पीएचडी की उपाधि प्रदान कर सकेंगे। पारदर्शी प्रक्रिया अपनाकर सभी 20 आईआईएम बोर्ड ऑफ गनर्वर्स की नियुक्ति भी कर सकेंगे।

Read More

गुजरात: छह विधायक खोने के बाद, बाकी 44 को बेंगलुरु ले उड़ी कांग्रेस

गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले भाजपा द्वारा अपने विधायकों के ‘‘शिकार’’ से बचाने के लिए कांग्रेस नेतृत्व ने उन्हें बेंगलूरू ‘भेजने’ का फैसला किया। विधायकों को शुक्रवार (28 जुलाई) की रात विमान से कांग्रेस शासित प्रदेश कर्नाटक भेजा गया। 44 विधायकों को वहां एक रिसोर्ट में रखा गया है। हालांकि, कोई भी विधायक साफ तौर पर नहीं कबूल रहा कि कांग्रेस ने बीजेपी के डर से उनको वहां भेजा है। कर्नाटक कांग्रेस शासित राज्य है। इसलिए उस जगह को ठीक समझा गया। आठ अगस्त को राज्य सभा चुनाव होने हैं। हो सकता है कि छह तारीख तक कांग्रेस के सभी विधायक वहीं पर रहें।

Read More

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ठाणे में 'इंदु सरकार' का शो रोका

मधुर भंडारकर की हालिया रिलीज फिल्म 'इंदु सरकार' का विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकताओं ने शुक्रवार को यहां के एक मल्टीप्लेक्स में फिल्म का मैटिनी शो रोक दिया.

ठाणे जिले के अध्यक्ष मनोज शिंदे के नेतृत्व में कार्यकर्ता कोरुम मॉल के आइनॉक्स सिनेमा के अंदर घुस गए और भंडारकर और उनकी फिल्म की निंदा करते हुए नारेबाजी करने लगे.

Read More

कपिल के शो में नया कांड, अब आपस में भिड़े ये दो कलाकार

कॉमेडियन कपिल शर्मा और उनके शो 'द कपिल शर्मा शो' के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं. पहले सुनील ग्रोवर और अली असगगर जैसे कलाकारों ने कपिल से लड़ाई के बाद शो छोड़ा तो उसके बाद कपिल के गिरते स्वास्थ्य और शो की घटती टीआरपी ने सबको परेशान किया हुआ है. खबर तो यहां तक है कि इतनी सारी परेशानियों की वजह से कपिल डिप्रेशन में चले गए हैं.

Read More

चीन के बदले सुर: चीनी मीडिया ने की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ

सिक्किम सीमा विवाद के कारण भारत-चीन के बीच तनातनी जारी है। चीनी मीडिया लगातार अपने लेखों के जरिए भारत पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन इन सब के बीच एक चौंकाने वाली खबर आई है। चीन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। चीन ने पीएम मोदी के नेतृत्व और भारत की ‘खुली विदेश आर्थिक नीति’ की बुधवार को प्रशंसा की है। डोकलाम को लेकर चल रहे विवाद के बीच चीन का यह बयान हैरान करता है।

 

Read More

राहुल का वार- धोखा दिया, नीतीश का पलटवार- वक्त आने पर सबको जवाब दूंगा

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नीतीश कुमार के बीजेपी के सरकार बनाने पर बड़ा बयान दिया है. राहुल गांधी ने कहा कि नीतीश कुमार मुझसे मिले थे, उन्होंने धोखा दिया है. इस पर नीतीश कुमार ने राहुल गांधी के आरोप पर पलटवार किया है. नीतीश कुमार ने कहा कि वह वक्त आने पर सबको अच्छे से जवाब देंगे. नीतीश ने कहा कि हम लोगों ने बिहार के लोगों के हित में फैसला लिया है.

Read More

चीन ने भारत के खिलाफ फिर उगला जहर, कहा- यही समय है सबक सिखाने का

सीमा पर जारी गतिरोध के बीच एक चीनी विशेषज्ञ ने कहा है कि भारत को एक बार फिर सबक सिखाने का समय आ गया है, क्योंकि वह अड़ियल रुख अपनाए हुए है। अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और अर्थशास्त्र विश्वविद्यालय के प्रोफेसर जॉन गोंग ने सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स में एक टिप्पणी में कहा है, “भारत के डोकलाम में उल्लंघन को लेकर लोगों का धैर्य कम हो रहा है।”

Read More

मुंबई में 4 मंजिला इमारत ढही, अब तक 17 की मौत, 28 जख्‍मी

मुंबई : मुंबई के घाटकोपर इलाके में मंगलवार को चार मंजिला इमारत गिरने से अब तक 17 लोगों की मौत हो गई. राहत एवं बचाव कार्य के दौरान इमारत के मलबे से करीब 28 लोगों को जिंदा निकाल लिया गया है. मौके पर बचाव कार्य जारी है. हादसे में मरने वालों की संख्‍या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. हादसे के 15 घंटे बाद देर रात एक बजे एक शख्स को जिंदा निकाला गया.

Read More

शो की गिरती TRP के बाद कपिल शर्मा ने घटाई फीस तो सुनील ग्रोवर ने कर दी डबल

स्टार कॉमेडियन कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के बीच हुए झगड़े की कहानी तो अब तक तकरीबन सभी को मालूम हो चुकी है। अब जिस बारे में चर्चाएं गरम हैं वह है इस झगड़े से दोनों की जिंदगी और करियर पर पड़ने वाले प्रभाव। डीएनए की एक खबर के मुताबिक सुनील ने अब तक किसी भी शो पर वापसी नहीं की है क्योंकि वह ब्रेक लेकर किसी बेस्ट ऑफर के इंतिजार में है। खबर के मुताबिक सुनील को अच्छे ऑफर्स मिल रहे हैं लेकिन वह गेस्ट अपीयरेंस और स्टेज शो पर फोकस करना चाहते हैं। 

Read More

लाहौर में पंजाब के सीएम के आवास के पास ब्लास्ट, 22 की मौत, 30 घायल

लाहौर:पाकिस्तान के लाहौर शहर में पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ के आवास सह कार्यालय के निकट एक शक्तिशाली आत्मघाती विस्फोट में आज पुलिसकर्मियों समेत 22 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए.

रेस्क्यू 1122 की दीबा शहनाज ने बताया, ‘‘पुलिस और लाहौर विकास प्राधिकरण के अधिकारी मुख्यमंत्री के मॉडल टाउन स्थित आवास के निकट अरफा करीम टावर के बाहर अतिक्रमण हटाने में व्यस्त थे जब एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ.’’ मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई भी हैं और अपने मॉडल टाउन स्थित कार्यालय में बैठक में व्यस्त थे.

Read More