mp mirror logo

बीजेपी ऑफिस पर पेट्रोल बम से हमला !

नई दिल्ली । मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने तिरुवनंतपुरम में बीजेपी के जिला कार्यालय पर पेट्रोल बम से हमला किया। लेकिन बम फेंके जाने के समय बीजेपी कार्यालय में कोई मौजूद नहीं था। इसलिए कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई। 

Read More

महाराष्ट्र में आंदोलन जारी, नहीं थम रहीं किसानों की आत्महत्याएं

मुंबई: महाराष्ट्र में किसानों का आंदोलन जारी है. फिलहाल मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आश्वासन के अलावा उनके पक्ष में इसका कोई सार्थक नतीजा सामने नहीं आया है. किसान कर्ज माफी के लिए आंदोलन कर रहे हैं. दूसरी तरफ राज्य में किसानों की खुदकुशी का सिलसिला थम नहीं रहा है. किसानों के मौजूदा आंदोलन के दौरान ही राज्य में कम से कम चार किसानों की खुदकुशी की खबर सामने आई है.

Read More

NSG में भारत की दावेदारी पर चीन के संपर्क में है रूस: अधिकारी

चीन ने आज कहा कि विशिष्ट परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) में भारत के प्रवेश के मुद्दे पर वह रूस के संपर्क में है लेकिन यह स्पष्ट कर दिया कि इस मामले में उसकी स्थिति में ‘‘कोई बदलाव नहीं’’ है। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग का बयान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत मास्को के साथ बातचीत कर रहा है और इस बात का प्रयास किया जा रहा है कि इस मुद्दे पर बीजिंग को राजी किया जा सके।

Read More

सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन की फिल्म ‘राब्ता’ पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन की फिल्म राब्ता एक दिन बाद यानी 9 जून को रिलीज होने वाली है। अब इस फिल्म पर सेंसर की कैंची चली है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने इसमें कई कट लगाए हैं। पिछले हफ्ते सेंसर बोर्ड के अधिकारियों ने फिल्म देखी और उसके बाद कुछ सींस को हटाने का फैसला लिया। फिल्म में कुछ जगहों पर गाली गलौच का इस्तेमाल किया गया है। एक सूत्र ने बताया- फिल्म के कुछ सींस में ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया गया है जो बहुत ही अश्लील है। सेंसर बोर्ड का मानना है कि एक लव स्टोरी में इन गालियों के होने की कोई जरुरत नहीं है। वहीं फिल्म में सुशांत और कृति के बीच फिल्माए गए किस सीन भी सेंसर बोर्ड को गलत लगे हैं।

Read More

ट्रंप प्रशासन की नीतियों के चलते चीन में अमेरिकी दूत डेविड रैंक ने दिया इस्तीफा

चीन स्थित अमेरिकी दूतावास में शीर्ष राजनयिक डेविड रैंक ने अपने सहकर्मियों को यह बताते हुए अचानक इस्तीफा दे दिया कि वह ट्रंप की प्रशासन नीति के साथ असहमति के चलते विदेश सेवा छोड़ रहे हैं। रैंक के इस्तीफे की सूचना से परिचित विदेश विभाग के अधिकारियों ने अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि उन्होंने दूतावास के कर्मियों की टाउन हॉल बैठक में सोमवार को अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की और पेरिस जलवायु समझौते से अमेरिका के पीछे हटने संबंधी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निर्णय को इसका कारण बताया।

Read More

राजनाथ सिंह की पाकिस्तान को खुली चेतावनी, अब गोलीबारी की तो भारतीय सेना गोलियां नहीं गिनेगी

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को पाकिस्तान को कश्मीर में बार-बार शांति भंग करने की साजिश के लिए चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पाकिस्तान एक बार भी गोलीबारी करता है तो भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई में गोलियां की गिनती नहीँ करेगी।

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को पाकिस्तान को कश्मीर में बार-बार शांति भंग करने की साजिश के लिए चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पाकिस्तान एक बार भी गोलीबारी करता है तो भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई में गोलियां को गिनेगी नहीँ।

Read More


अमिताभ बच्चन की शादी की 44वीं सालगिरह जानें कैसे हुई थी दोनों की पहली मुलाकात ?

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन की शादी की आज 44वीं सालगिरह है. दोनों की शादी वर्ष 1973 में हुई थी. दोनों ने 'शोले', 'अभिमान' और 'सिलसिला' के अलावा कई फिल्‍मों में एकसाथ काम किया था. शादी के इस 42वें पड़ाव में दोनों ने ही अपने रिश्‍ते को प्‍यार से निभाया है और हर मोड़ पर एकदूसरे का साथ दिया है. अमिताभ-जया के दोनों बच्‍चे अभिषेक बच्‍चन और श्‍वेता आज अपने करियर में सफल है. आठ साल पहले अभिषेक की शादी ऐश्‍वर्या रॉय से हुई थी. 

Read More

जम्मू कश्मीर: आर्मी के काफिले पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, चार जख्मी

जम्मू कश्मीर में आर्मी के काफिले पर आतंकी हमला हुआ।

Read More

रूस से भारत को मिलेगा डिफेंस सिस्टम S-400,एक साथ मार सकता है 36 मिसाइलें

नई दिल्ली। पीएम मोदी रूस के दौरे पर हैं. गुरुवार को व्लादिमीर पुतिन से उनकी मुलाकात हुई. इस दौरान कई समझौते हुए, सबसे अहम रहा- एस-400 डिफेंस सिस्टम को लेकर रहा. इसपर डील पक्की हो गई है और जल्द ही ये भारत को मिल सकता है. बता दें कि यह डिफेंस सिस्टम एक साथ 36 मिसाइलों को मार गिराने में सक्षम है. खासकर पाकिस्तान और चीन से हमले की स्थिति में भारत इस सिस्टम का बेहतर इस्लेमाल कर सकेगा.

Read More